NDTV Khabar

मुंबई में भारी बारिश जारी, हार्बर लाइन पर रेल सेवाएं बाधित

पुलिस ने बताया कि शहर में कल रात भारी बारिश के कारण एक कार पर पेड़ गिर गया जिससे एक दंपति उसमें फंस गया जबकि आज तड़के कोलाबा में समुद्र से एक व्यक्ति को बचाया गया.

14 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में भारी बारिश जारी, हार्बर लाइन पर रेल सेवाएं बाधित

फाइल फोटो

मुंबई: मुंबई और उसके उपनगरों में बुधवार को लगातार चौथे दिन बारिश हो रही है जिससे सुबह कुछ देर के लिए मध्य रेलवे की हार्बर लाइन पर स्थानीय रेल सेवाएं बाधित रही. पुलिस ने बताया कि शहर में कल रात भारी बारिश के कारण एक कार पर पेड़ गिर गया जिससे एक दंपति उसमें फंस गया जबकि आज तड़के कोलाबा में समुद्र से एक व्यक्ति को बचाया गया. मध्य रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ए के जैन ने कहा कि लगातार बारिश के कारण मानखुर्द और गोवंडी उपनगर स्टेशनों के बीच पटरियों पर मिट्टी धंस गई जिससे मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनल और रायगड़ जिले के पनवेल के बीच हार्बर लाइन पर करीब आधा घंटा तक रेल सेवाएं बाधित रही.

जैन ने कहा, ''हमारी टीम तुरंत हरकत में आई और सुबह कीरब 8:54 तक मार्ग पर से अवरूद्ध हटा दिया गया.'' उन्होंने कहा कि बाद में रेल सेवाएं बहाल कर दी गई. हालांकि ट्रेन की गति कम रखने के कारण कई ट्रेन निर्धारित समय से पीछे चल रही हैं. उन्होंने कहा कि मुख्य लाइन पर किसी भी उपनगर स्टेशन पर जलभराव की कोई रिपोर्ट नहीं है.

मुंबई के स्थानीय निकाय के आपदा प्रबंधन विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, पिछले 24 घंटे में कोलाबा ऑब्जर्वेटरी ने 63 मिलीमीटर और सांताक्रूज ने 51.1 एमएम बारिश दर्ज की है. उन्होंने कहा, ''शहर में सड़क यातायात और पश्चिम रेलवे सेवाओं पर कोई बड़ा असर नहीं पड़ा है. '' अधिकारी ने कहा कि आज दोपहर 3:23 पर 4.6 मीटर उंची लहर उठने का अलर्ट जारी किया गया है.

उन्होंने कहा कि मुंबई समेत पूरे उत्‍तरी कोंकण क्षेत्र में शुक्रवार तक भारी वर्षा जारी रहने की संभावना है. मुंबई पुलिस की प्रवक्ता रश्मी करांदिकर ने कहा, ''कल रात करीब 8:05 बजे एन एम जोशी मार्ग पर तीन कारों पर एक बड़ा पेड़ गिर गया. इनमें से एक कार में एक दंपति फंस गया. दमकलकर्मी ने सड़क पर से पेड़ को हटा दिया और यातायात बहाल कर दिया गया.''

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement