NDTV Khabar

मैसूरु : ज़मीन से अचानक निकली आग, बच्चे की झुलस कर मौत

84 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
मैसूरु : ज़मीन से अचानक निकली आग, बच्चे की झुलस कर मौत
मैसूरु: बाहरी मैसूरु के बेलाबेट्टा में रविवार को 14 साल का हर्षिल झुलस गया जब वो इस इंडस्ट्रियल इलाके में कचरे से भरी जमीन को पार करने की कोशिश कर रहा था. रविवार शाम को जैसे ही उसने इस जमीन पर पैर रखा वो झुलस गया, उसे गंभीर अवस्था में मैसूरु के के.आर. अस्‍पताल में भर्ती कराया गया लेकिन वहां उसने दम तोड़ दिया. इस दिल दहला देने वाली घटना के सामने आने के बाद मैसूरु ज़िला प्रशासन ने इस इलाके की 4 एकड़ ज़मीन को अगले 15 दिनों के लिए सील कर दिया है.

अबतक की जांच से पता चला है कि पिछले काफी समय से इस खाली जमीन पर रासायनिक कचरा डाला जा रहा था और उस कचरे की वजह से हुए केमिकल रिएक्शन से उस जमीन का तापमान 100 डिग्री को पार कर गया है और लगभग इतना ही तापमान यहां हमेशा बना रहता है. प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड ने कुछ और दूसरी एजेंसियों के साथ मिलकर इस जमीन से कुछ सैम्पल्स जमा किये हैं. लैब में इन्हें टेस्ट कर ये पता लगाने की कोशिश की जाएगी कि जमीन कर आग उगलने के पीछे की वजह क्या है.

राज्य प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के सदस्य लिंगराजु ने कहा कि अगर जांच में पता चला कि किसी कंपनी की ओर से डाले गए कचरे की वजह से ऐसा हुआ है तो उस कंपनी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस पूरे इलाके की एक खास पट्टी लकड़ी या कोई दूसरी वस्तु के सम्पर्क में आते ही जलने लगती है. राज्य सरकार ने जिला प्रशासन को पीड़ित लड़के के परिवार को फौरन मुआवजा देने का आदेश दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement