दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए गए : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिंसा में जिन लोगों के घर जले हैं उन्हें हम 25 हजार रुपये देना शुरू करेंगे

दिल्ली में हिंसा प्रभावित लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए गए : अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हिंसा प्रभावित इलाकों में सरकार की ओर से किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी.

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दंगा पीड़ितों की मदद के लिए जो ऐलान किया गया था उस पर काम शुरू हो गया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि 18 एसडीएम पोस्ट किए गए हैं. रात में चार एसडीएम रहेंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार ने हिंसा के कारण विस्थापित हुए लोगों के लिए नौ आश्रय गृह बनाए हैं. हिंसा में जिन लोगों के घर जले हैं उन्हें हम 25 हजार रुपये देना शुरू करेंगे. दिल्ली सरकार दंगा प्रभावित लोगों को भोजन वितरित कर रही है.

Newsbeep

उन्होंने कहा कि प्रभावित इलाकों में खाना बांटा जा रहा है. किसी को खाने की ज़रूरत हो तो हमको बताएं. एनजीओ, RWA और विधायक खाना बंटवाने में मदद कर रहे हैं. जिनके पास घर नहीं है वे नौ रैन बसेरों और कम्युनिटी सेंटरों में जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि जिनके घर जले हैं उनको कल दोपहर से 25 हजार रुपये देना शुरू करे देंगे. बाकी 2-3 दिन में मुआवजा देंगे.  जो एनजीओ मदद करना चाहें वे डीएम नार्थ ईस्ट से संपर्क करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केजरीवाल ने कहा कि कुछ के रिश्तेदार सीरियस हैं और सरकारी अस्पताल में भीड़ है. सरकार उनको प्राइवेट में शिफ़्ट कर देगी. अभी असेसमेंट कर रहे हैं. कितने माल का नुकसान हुआ है, अभी इसका अभी आकलन नहीं हो सका है, अब आगे होगा. उन्होंने कहा कि करीब 200 लोग अस्पताल में भर्ती हैं.