NDTV Khabar

बनारस में शुरू हुई नो हेलमेट नो पेट्रोल की मुहि‍म

जनपद के कई पेट्रोल पंपों पर पुलिस की मौजूदगी में अभियान चल रहा है. बिना हेलमेट लगाए आने वाले बाइक सवारों को पंपकर्मी खुद तेल देने से मना कर दे रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बनारस में शुरू हुई नो हेलमेट नो पेट्रोल की मुहि‍म
वाराणसी:
टिप्पणियां
पुलिस प्रशासन और पेट्रोल पंप संचालकों की मदद व यातायात पुलिस की पहल पर रविवार से वाराणसी के सभी पेट्रोल पंपों पर बिना हेलमेट के पेट्रोल ना दिए जाने के लिए नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान शुरू हुआ. इस अभियान का पहले दिन ही व्यापक असर देखा गया. अभियान की शुरुआत शहर के एसएसपी नितिन तिवारी ने खजूरी क्षेत्र के पेट्रोल पम्प से की. हेलमेट लगकार पेट्रोल लेने आये ग्राहकों को एसएसपी ने गुलाब का फूल देकर शुभकामनाएं दीं और अन्य लोगों को जागरूक करने के लिए भी कहा.

पुलिस कप्तान नितिन तिवारी ने अभियान की शुरुआत करते हुए लोगों को यातायात जागरूकता के लिए आह्वान किया. आम दिनों की अपेक्षा रविवार को सड़कों पर हेलमेट पहनने वालों की संख्या बढ़ी नजर आई. इस मौके पर एसएसपी ने कहा कि हेलमेट के लिए विगत कई दिनों से अभियान चलाया जा रहा था लेकिन अब गाड़ियों के चलने के लिए जो सोर्स हैं, पेट्रोल पम्प, उनपर हेलमेट अनिवार्य करने से इसका व्यापक असर देखने को जरूर मिलेगा. इस अभियान की शुरुआत से पूर्व जिले के सभी पेट्रोल पम्प के मालिकों से इसपर चर्चा की गयी और हेलमेट के फायदे को देखते हुए सहमति के साथ नो हेलमेट नो पेट्रोल अभियान की शुरुआत हुई. अब बहुत ही जल्द वाराणसी की सड़कों पर बिना हेलमेट के दोपहिया चलते नजर नहीं आएंगे.
 
no helmet no petrol drive 650

जनपद के कई पेट्रोल पंपों पर पुलिस की मौजूदगी में अभियान चल रहा है. बिना हेलमेट लगाए आने वाले बाइक सवारों को पंपकर्मी खुद तेल देने से मना कर दे रहे हैं. अभियान के चलने से बेवजह हो रही मौतों पर जहां रोक लगेगी वहीं लोग धूल, धुआं इत्यादि से भी खुद को बचा पाएंगे. अभिभावक बच्चों को बगैर हेलमेट के गाड़ी न चलाने की अपील तो करते थे लेकिन लाडलों की अक्सर लापरवाही ही नजर आती थी. आज के अभियान से अभिभावक भी खुश हैं, कि कम से कम इसी बहाने उनके बच्चे हेलमेट तो पहनेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement