नोएडा में रांग साइड वाहन चलाने वाले हो जाएं सावधान, राह में लगाए गए 'रोड़े'

सड़क पर गलत दिशा में गाड़ी चलाई तो टायर किलर में लगे नुकीले हिस्से बाहर आ जाएंगे और टायर फट जाएंगे

नोएडा में रांग साइड वाहन चलाने वाले हो जाएं सावधान, राह में लगाए गए 'रोड़े'

नोएडा में सड़क पर लगाए गए टायर किलर.

खास बातें

  • नोएडा के सेक्टर 74 के एक चौराहे पर स्पीड ब्रेकरनुमा टायर किलर लगे
  • नोएडा में चार-पांच जगहों पर और लगाए जा रहे हैं टायर किलर
  • पुणे के बाद नोएडा दूसरा शहर है जहां टायर किलर लगाए जा रहे
नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे नोएडा में लोग सड़कों कर रांग साइड वाहन न चलाएं, इसके मद्देनजर सड़कों पर टायर किलर लगाए जा रहे हैं. यानी अगर आपने सड़क पर गलत दिशा में गाड़ी चलाई तो आपके टायर फट जाएंगे.

नोएडा के सेक्टर 74 के एक चौराहे पर स्पीड ब्रेकरनुमा टायर किलर लगाए गए हैं. नोएडा अथॉरिटी ने ये सड़क पर इसलिए लगाए हैं कि जिससे लोग वाहन लेकर रांग साइड न चल पाएं. अगर कोई गलत दिशा में आया तो टायर किलर में लगा नुकीला हिस्सा अपने आप बाहर आ जाएगा और वाहन का टायर फट जाएगा.

यह भी पढ़ें : रॉन्ग साइड से आ रही थी कार, रोकने की कोशिश तो ट्रैफिक पुलिस को बोनट पर घसीटता ले गया, देखें VIDEO

लोग गलत साइड आने से पहले सावधान ही जाएं इसके लिए बैनर भी लगाए गए हैं. ऐसे ही टायर किलर नोएडा में चार-पांच जगहों पर और लगाए जा रहे हैं. अगर प्रयोग सफल रहा तो यह और स्थानों पर भी लगाए जाएंगे. एक टायर किलर सोमवार को लगाया गया, जिसकी ऊंचाई ज्यादा कर दी गई. इससे सही दिशा में आ रही कई गाड़ियों के निचले हिस्से में ये टकरा गया. यहां तक कि एक डंपर के निचले हिस्से से टकराने के बाद टायर किलर का बीच का हिस्सा ही टूट गया, क्योंकि इसे मजबूती से नहीं लगाया गया था. अब नए सिरे से इसे लगाने की कोशिश की जा रही है.

VIDEO : आतंकी हमलों से बचने के लिए टायर किलर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुणे के बाद नोएडा दूसरा शहर है जहां टायर किलर लगाए जा रहे हैं. हालांकि टायर किलर लगाने को लेकर हमेशा विवाद रहा है. कई जानकर इसे यात्रियों के सुरक्षित नहीं मानते इसलिए पुणे में भी ये ट्रैफिक पुलिस के विरोध के बाद बाद हटा दिए गए. नोएडा में इनका प्रयोग कितना सफल रहता है, ये देखना होगा.