NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • रेप पीड़िता के आत्मदाह का मामला राजस्थान विधानसभा में गूंजा
    दुष्कर्म पीड़िता द्वारा पुलिस थाने में आत्मदाह किये जाने का मामला मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में उठा जहां बीजेपी विधायकों ने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर सदन से बहिर्गमन किया है.  इस बीच राज्य सरकार ने संबद्ध थाने के प्रभारी को निलंबित करने तथा मामले की जांच सीआईडी (सीबी) से कराने की घोषणा की है. बीजेपी विधायक कालीचरण सर्राफ ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाया. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों की कथित लापरवाही के कारण दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह करना पड़ा उन्हें बर्खास्त किया जाए.  उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाये और उन्हें गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. इसी मामले पर बोलते हुए प्रतिपक्ष उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने सवाल उठाया कि अगर मामला झूठा है तो पुलिस ने एफआर क्यों नहीं पेश की.  उन्होंने सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की लंबी फेहरिस्त है.
  • देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत
    जयपुर में एक पुलिस थाने के सामने आत्माहत्या का प्रयास करने वाली महिला की सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. महिला ने रविवार को खुद को आग लगा ली थी. उसे बचाने के लिए भागे पुलिस कर्मियों में से एक बुरी तरह जल गया. महिला ने इसी पुलिस थाने में पांच जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला ने अपने देवर पर चार साल पहले बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामला दर्ज करके तफ्तीश भी की थी लेकिन उसमें सामने आया कि महिला का आरोपी से काफी लंबे समय से रिश्ता था. जब देवर की सगाई कहीं और होने लगी तब यह केस दर्ज हुआ. अब पुलिस मामले में आत्माहत्या का केस जोड़कर आगे तफ्तीश करेगी.
  • पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी
    मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से दाखिल 1200 पन्नों की चार्जशीट में जहां कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं वहीं पायल के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टरों और सीनियर डॉक्टरों ने रैगिंग और मानसिक उत्पीड़न की बात कही है. जातिगत टिप्पणी का जिक्र सिर्फ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने किया है. ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि पायल तड़वी की आत्महत्या की मुख्य वजह उसके साथ हुई रैगिंग है या फिर जातीय टिप्पणी?
  • रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते
    राउस एवेन्यू कोर्ट (Rouse avenue Court) में रतुल पुरी की अग्रिम जमानत पर सोमवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण मंगलवार तक के लिए बढ़ा दिया. रतुल पुरी के वकील ने कोर्ट में कहा कि वाड्रा जब नौ बार आए तो आपने ही बेल दी थी. रतुल को 25 बार बुलाया गया, सुबह से रात तक जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं, ऐसे में वे बेल के हकदार हैं. सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक पूछताछ हुई. जब वे 25 बार पूछताछ के लिए आ चुके हैं तो फिर गिरफ्तारी की जल्दी क्या थी.
  • सुप्रीम कोर्ट की यूनिटेक के प्रोजेक्टों को भी पूरा करने के लिए एनबीसीसी को सौंपने की मंशा
    बड़े बिल्डर फर्म्स के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर नेशनल बिल्डिंग्स कंस्ट्रक्शन कार्पोरेशन (NBCC) पर भरोसा जताया है. कोर्ट ने पिछले हफ्ते आम्रपाली के अधूरे प्रोजेक्ट पूरे करने की जिम्मेदारी देने का फैसला दिया था. सोमवार को कोर्ट ने यूनिटेक मामले में भी प्रोजेक्ट पूरे करने की जिम्मेदारी एनबीसीसी को ही देने की मंशा जताई. केंद्र सरकार ने अधूरे प्रोजेक्ट्स एनबीसीसी को दिए जाने का प्रस्ताव दिया तो कोर्ट ने कहा कि इस बाबत यूनिटेक भी अपना रुख साफ करे. यूनिटेक के करीब 17 प्रोजेक्टों में 20 हजार से ज़्यादा घर खरीदार हैं और उनकी करोड़ों रुपये की रकम अटकी है.
  • मुंबई : पटरी पर लेटे युवक को बचाने के लिये मोटरमैन ने तेज गति से आ रही ट्रेन रोकी
    मुंबई उपनगरीय रेल के एक सतर्क मोटरमैन ने रविवार को एक युवक की जान बचा ली जो खुदकुशी के इरादे से मानखुर्द रेलवे स्टेशन के पास पटरी पर लेटा था. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.
  • मुम्बई में सोमवार को फिर हो सकती है भारी बारिश, मौसम विभाग ने जताया पूर्वानुमान
    मौसम विभाग ने सोमवार को रायगढ़ जिले में छिटपुट स्थानों पर और मुम्बई शहर तथा उपनगरीय जिलों में कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वानुमान किया है कि पूरे महाराष्ट्र में सोमवार को व्यापक स्तर पर वर्षा होगी.
  • मोदी सरकार का एक फैसला केजरीवाल सरकार के लिए बना राहत का कारण, जानिए क्या है मामला?
    दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाया था कि उसने दिल्ली के सरकारी स्कूलों में क्लास रूमों के निर्माण में दो हजार करोड़ रुपये का घोटाला किया है. बीजेपी के नेताओं ने इस बारे में दिल्ली पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई थी. अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर की जारत से दिल्ली पुलिस ने इस मामले को एंटी करप्शन ब्रांच यानी एसीबी को भेज दिया है. यानी अब एसीबी भी इस मामले की जांच करेगी कि दिल्ली में सरकारी स्कूलों में क्लास रूम बनवाने में कोई भ्रष्टाचार हुआ है या नहीं.
  • सुप्रीम कोर्ट के वकील ने मुसलमानों को दी हथियारों के लाइसेंस लेने की ट्रेनिंग
    सुप्रीम कोर्ट के वकील महमूद परचा ने आज लखनऊ की टीले वाली मस्जिद में मुसलमानों को हथियारों के लाइसेंस लेने के लिए फॉर्म भरने की ट्रेनिंग दी. महमूद परचा का कहना है कि अनुसूचित जाति,जनजाति और मुस्लिम तबक़े के लोग मॉब लिंचिंग में मारे जा रहे हैं, इसलिए उन्हें अपनी हिफ़ाज़त के लिए हथियारों के लाइसेंस की ज़रूरत है. और हर किसी को आत्मरक्षा का अधिकार संविधान से मिला है.
  • महिला से नजदीकियां बढ़ने पर नौकरी से निकाला तो जिम ट्रेनर ने मालिक को मारी गोली
    दिल्ली पुलिस ने जिम मालिक को गोली मारने के आरोप में एक जिम ट्रेनर को गिरफ्तार किया है. आरोपी जिम ट्रेनर नौकरी से निकाल देने से खफा था. गुस्से की वजह से उसने जिम मालिक को गोली मार दी. यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. उत्तरी दिल्ली की डीसीपी नूपुर प्रसाद के मुताबिक गुरुवार सुबह सिविल लाइंस इलाके में राहुल नाम के शख्स को उसी की जिम के बाहर गोली मार दी गई थी. राहुल की हालत अभी गंभीर बनी हुई है.
  • एयरपोर्ट पर अच्छी नौकरी के साथ खाना फ्री! विज्ञापन देकर जाल में फंसाने वाले मामा-भांजा गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस ने मामा और भांजे की एक जोड़ी समेत सात लोगों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी कॉल सेंटर और अखबारों में विज्ञापन के जरिए एयरपोर्ट में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगी करते थे. अब तक यह बदमाश 1000 से ज्यादा लोगों को करोड़ों का चूना लगा चुके हैं.
  • दिल्ली के सिविल लाइन में एक व्यक्ति को अज्ञात हमलावर ने गोली मारी, घायल
    दिल्ली के सिविल लाइन इलाके में एक व्यक्ति को गोली मारी गई. इससे वह घायल हो गया. उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है. हमले की वजह आपसी रंजिश होने का शक है.
  • दिल्ली पुलिस की पीसीआर में महिला ने दिया बच्ची को जन्म
    दिल्ली पुलिस की पीसीआर में एक बच्ची ने जन्म लिया. 24 जुलाई को रात करीब 11 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली के कापसहेड़ा इलाके में पुलिस को सूचना मिली कि एक गर्भवती महिला को लेबर पैन है और उसे अस्पताल तुरंत ले जाने की जरूरत है. एक पीसीआर में तैनात एएसआई रमेश, हेड कॉन्स्टेबल अनिल कुमार और कॉन्स्टेबल जगदीश प्रसाद तुरंत महिला के पास पहुंचे और उसे पीसीआर में बिठाया.
  • चार लड़कों के साथ लड़की चलाती थी झपटमारी का गैंग, पकड़ी गई
    दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके से दिल्ली पुलिस ने एक झपटमार लड़की और उसके ब्वाय फ्रेंड को गिरफ्तार किया है. दोनों बाइक से निकलते थे. लड़का बाइक चलाता था जबकि लड़की पीछे बैठकर झपटमारी करती थी. इस गैंग में तीन और लड़के हैं जिनके साथ लड़की ऐसे ही बाइक पर बैठकर झपटमारी करती थी.
  • क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवाओं को निशाना बनाने वाले दो ठग गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अंडर 19 क्रिकेट टीम में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवा क्रिकेटरों से ठगी करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया है. क्राइम ब्रांच के डीसीपी राजेश देव के मुताबिक इसी साल 6 मार्च को बीसीसीआई के एक अधिकारी अंशुमन उपाध्याय की तरफ से शिकायत मिली थी कि कुछ लोग उत्तर-पूर्वी राज्यों की तरफ से रणजी और अन्य क्रिकेट टूर्नामेंटों में सिलेक्शन करवाने के नाम पर युवा क्रिकेटरों से ठगी कर रहे हैं. बीसीसीआई से युवा क्रिकेटरों कनिष्क गौर शिवम ने ऐसी ही ठगी की शिकायत की थी.
  • पुलिस स्टेशन में डांस करने लगी महिला पुलिसकर्मी, वीडियो हुआ Viral तो गिरी गाज
    मेहसाणा जिले के लंगनाज पुलिस स्टेशन में लोक रक्षक दल (LRD) में तैनात अर्पिता चौधरी नाम की महिला पुलिसकर्मी लॉकअप के सामने डांस करते हुए शॉर्ट वीडियो क्लिप बनाया.
  • नोएडा : पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़, शातिर लुटेरे को गोली लगी
    नोएडा में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में पुष्पेंद्र रूप शेरा नाम के अभियुक्त को गोली लगी है. शेरा शातिर लुटेरा है जो गाड़ी लूटकर भाग रहा था. पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो शेरा ने पुलिस पर फायरिंग कर दी.
  • दिल्ली की 1797 कच्ची कॉलोनियां पक्की होंगी, केजरीवाल ने केंद्र को भेजे सुझाव
    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि 'कच्ची कॉलोनियों को पक्का करने पर हमने केंद्र सरकार की सारी बातें मान ली हैं. साथ में सुझाव भेजे हैं.फेज एक में 1797 कॉलोनियों को पक्का करेंगे.'
  • दिल्ली के वेलकम इलाके में लोहा व्यापारी की गोली मारकर हत्या
    दिल्ली के वेलकम इलाके में एक लोहा व्यापारी की बीती रात कई गोलियां मारकर हत्या कर दी गई. व्यापारी उस वक्त काम के बाद अपनी कार से घर लौट रहा था. मृतक की पहचान 35 साल के इमरान के रूप में हुई है.
  • ओडिशा : नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी में पहली बार छात्र आंदोलन शुरू, यह है विद्यार्थियों की नाराजगी का कारण
    ओडिशा के कटक (Cuttack) शहर में स्थित नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी (National Law University) में छात्रों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. यूनिवर्सिटी की विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में छात्रों ने आज से अनिश्चितकालीन विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. स्टूडेंट काउंसिल का कहना है कि वर्षों से समस्याओं का समाधान न होने पर विद्यार्थियों को यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ आंदोलन का बिगुल बजाना पड़ा. इस लॉ यूनिवर्सिटी के छात्र पहली बार कोई आंदोलन कर रहे हैं.
«123456»

Advertisement