NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • नवी मुंबई में अवैध बांग्लादेशियों के लिए हिरासत केंद्र बनाएगी महाराष्ट्र सरकार
    असम में एनआरसी लिस्ट तैयार करने के बाद अवैध रूप से रहने वालों को डिटेंशन सेंटर में डालने की खबरों के बीच अब महाराष्ट्र सरकार ने भी राज्य में रह रहे अवैध बांग्लादेशियों के लिए नवी मुंबई में डिटेंशन सेंटर बनाने के लिए जगह ढूंढना शुरू कर दिया है. इसके लिए सिडको को राज्य सरकार ने पत्र भी लिखा है.
  • दिल्ली-एनसीआर में अब आपके घर आकर खाली प्लास्टिक बोतलों खरीदेगी यह कंपनी
    सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर पाबंदी के मद्देनजर बिसलेरी इसी महीने से दिल्ली और नोएडा में 'बोतल फ़ॉर चेंज स्कीम' शुरू कर रही है. इसका मकसद है कि पानी की बोतल कूड़े में नहीं, बल्कि वापस फिर बिसलेरी के पास पहुंचे. बाकायदा इसके के लिए कीमत भी तय है. लोग कॉल करेंगे और बिसलेरी का रिप्रेजेन्टेटिव उनके पास जाएगा, वज़न करेगा, उसकी कीमत देगा और फिर बोतल रीसाइकिल प्लांट में पहुंचाएगा.
  • मुंबई : मासूम बच्ची को सातवीं मंजिल से फेंककर हत्या के मामले में बड़ा खुलासा, डायरी ने खोला राज
    मुंबई के कोलाबा इलाके में शनिवार की शाम को एक शख्स ने सातवीं मंजिल से तीन साल की मासूम को नीचे फेंककर उसकी हत्या कर दी. पहले तो हत्या का यह सीधा साधा मामला लगा इसलिए पुलिस ने धारा 302 के तहत केस दर्ज कर आरोपी अनिल चुगानी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन अब जांच में पता चला है कि वह उस बच्ची के साथ उसकी जुड़वा बहन को भी फेंकने वाला था. उससे मोरक्को की एक महिला ने कहा थी कि खुशहाल जिंदगी चाहिए तो जुड़वा बच्चियों की बलि देनी होगी. इसी अंधविश्वास में उसने एक बच्ची की जान ले ली.
  • SAIL के चेयरमैन पर हमले के मामले में बड़ा खुलासा, ठेकेदार एके सिंह गिरफ्तार
    स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया (SAIL) के चेयरमैन अनिल कुमार चौधरी पर हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है. दिल्ली पुलिस ने एक बड़े कॉन्ट्रैक्टर और कोल माफिया एके सिंह को गिरफ्तार किया है. एके सिंह ने छह लाख रुपये की सुपारी दी थी. पुलिस के मुताबिक सेल (SAIL) और एके सिंह के बीच 100 करोड़ रुपये के कोयले की डील हुई थी. यह कोयला अमेरिका की सोनम ट्रेडिंग SCZ कंपनी से मंगाया जाना था. इसके लिए सेल ने 30 करोड़ रुपये दे भी दिए थे. कोयले के सेम्पल दो बार मंगवाए गए लेकिन तय मानकों पर कोयला खरा नहीं उतरा. इन वजहों से यह डील कैंसिल हो गई.
  • विश्व धरोहर कुतुबमीनार को बरबाद करने पर तुला नगर निगम का नाला
    दिल्ली में पत्थर से बनी सबसे ऊंची ऐतिहासिक इमारत कुतुबमीनार को यूनेस्को ने भले ही विश्व धरोहर घोषित किया हो लेकिन 13वीं शताब्‍दी में बने प्राचीन भारत की वास्‍तुकला के एक नायाब नगीने को नगर निगम का नाला बरबाद करने पर तुला है. गुलाम राजवंश के कुतुबुद्दीन ऐबक ने ईस्वी सन 1199 में कुतुब मीनार की नींव रखी थी, लेकिन अब इसकी बुनियाद नगर निगम का नाला कमजोर कर रहा है.
  • मुंबई : बारिश के पानी में 16 घंटे खड़े रहकर ट्रेनों को सुगमता से चलावाने वाले इंजीनियर की रेलमंत्री ने की तारीफ
    मुंबई में भारी बारिश की वजह से अस्त-व्यस्त रेल सेवाओं के बीच स्थानीय ट्रेनों का सुगम संचालन सुनिश्चित करने वाले रेलवे के एक इंजीनियर की बुधवार को रेलमंत्री पीयूष गोयल ने तारीफ की।
  • खरीददारी करने के लिए बठिंडा से दिल्ली आए दो युवकों को बच्चा चोर समझकर पीटा
    पंजाब के बठिंडा से दो युवक खरीददारी के लिए शुक्रवार की सुबह पुरानी दिल्ली इलाके में पहुंचे. यहां उन्हें बच्चा चोर समझकर पब्लिक ने पीटना शुरू कर दिया. बहरहाल, कुछ लोगों ने समझदारी दिखाते हुए पुलिस को सूचना दी, जिसने दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया. तफ्तीश में दोनों बेकसूर निकले तो उन्हें छोड़ दिया गया. फिलहाल हौजकाजी थाना पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.
  • नई दिल्ली स्टेशन पर चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में लगी आग
    नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर आज दोपहर में चंडीगढ़-कोचुवेली एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई. आग ट्रेन के पीछे वाली पॉवर कार में लगी जिसमें जनरेटर होता है. घटना जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचा और दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया. इस हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ.
  • रात में गली में कुत्ते को घुमा रहे युवक का मर्डर, दो लोग स्कूटी पर आए और कई गोलियां मारीं
    बाहरी दिल्ली के अमन विहार थाना इलाके में बीती रात एक युवक की गोलियां मारकर हत्या कर दी गई. स्कूटी सवार बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया और बेखौफ फरार हो गए. मृतक की पहचान 25 वर्षीय पुष्कर के रूप में हुई है.प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार युवक पुष्कर प्रताप विहार कलोनी में बीती रात अपने कुत्ते को टहला रहा था. तभी स्कूटी पर दो बदमाश आए और पुष्कर को नजदीक से गोली मार दी. इसके बाद वे घटना स्थल से फरार हो गए. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना स्थल पर चार से पांच कारतूस के खोल बरामद किए हैं. पुलिस इस वारदात को आपसी रंजिश ओर अन्य पहलुओं से देख रही है.
  • पराली से प्रदूषण कैसे रुके? सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से मांगे सुझाव
    दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में अक्टूबर-नवंबर में पराली की वजह से प्रदूषण हर साल बढ़ता है. दिल्ली के लोग बताएं कि क्या कदम उठाए जा सकते हैं. उन्होंने CM4cleanair@gmail.com पर 12 सितंबर तक सुझाव आमंत्रित किए हैं.
  • कन्हैया के खिलाफ मामले में कोई राजनीतिक हस्तक्षेप नहीं होगा : अरविंद केजरीवाल
    सन 2016 के जेएनयू राष्ट्रद्रोह मामले में जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार और अन्य पर अभियोग चलाने की मंजूरी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि' इस मामले में हम लोग कोई हस्तक्षेप नही करेंगे. सारे तथ्यों को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि अखबारों की खबरों की मुझे जानकारी नहीं. अखबार की खबरें स्पेकुलेशन हैं.'
  • दिल्ली सरकार की राय, कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह का मामला नहीं बनता
    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार दिल्ली पुलिस की उस मांग को खारिज करने जा रही है जिसमें दिल्ली पुलिस ने जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर देशद्रोह का मुक़दमा चलाने की अनुमति मांगी थी. दिल्ली सरकार सूत्रों के मुताबिक ' इस मामले में दिल्ली पुलिस ने जो सबूत पेश किए हैं उनके आधार पर देशद्रोह का मामला नहीं बनता'. अदालत में इस मामले पर 18 सितंबर को सुनवाई हो सकती है.  9 फरवरी 2016 में कन्हैया कुमार समेत कुल 10 छात्रों पर जेएनयू में राष्ट्र विरोधी नारे लगाने का आरोप लगा था.
  • हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर की यात्रा के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की मौत
    हरियाणा में सोनीपत जिले के राठधना गांव से पिछले महीने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की जन आशीर्वाद यात्रा के गुजरने के दौरान आत्मदाह की कोशिश करने वाले व्यक्ति की गुरुवार को रोहतक के एक अस्पताल में मौत हो गई.
  • आम आदमी पार्टी के एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज
    दिल्ली के मॉडल टाउन से आम आदमी पार्टी के एमएलए अखिलेश पति त्रिपाठी के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया गया है. आदर्श नगर थाने में मामला दर्ज हुआ है.
  • दिल्ली : नरेला में निर्माणधीन भवन की 13 वीं मंजिल से लिफ्ट गिरी, 12 मजदूर घायल
    बाहरी दिल्ली के नरेला में आलुवालिया कंट्रक्शन कंपनी में लिफ्ट गिर गई जिससे 12 मजदूर घायल हो गए. इनमें से एक मजदूर की हालत गंभीर है. सभी घायलों को हॉस्पिटल ले जाया गया है. इस घटना से गुस्साए लोगों ने निर्माणाधीन भवन के कई फ्लैटों में तोड़फोड़ की. लिफ्ट 13 वी मंजिल से नीचे गिरी. हादसे के बाद पुलिस मौके पर पहुंच गई है. इस बहुमंजिला भवन के निर्माण में लगे मजदूरों को कोई सुरक्षा उपकरण नहीं दिए गए थे.
  • मुंबई : बीएमसी के दो कर्मचारियों की भारी बारिश के दौरान पानी में गिरने से मौत
    बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के दो कर्मियों की बुधवार को पश्चिमी उपनगर गोरेगांव में भारी बारिश के दौरान पानी में गिरने से मौत हो गई.  एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार की शाम को सिद्धार्थ नगर में हुई इस घटना में मारे गए कर्मियों की पहचान विजयेन्द्र सरदार बागड़ी (36) और जगदीश परमार (54) के तौर पर हुई है. 
  • 'शाहरुख खान' गिरफ्तार, लूटपाट के मामले में उसके तीन साथी भी पकड़े गए
    टिक-टॉक का स्टार पुलिस के हत्थे चढ़ गया. शाहरुख खान नाम के इस टिक टॉक स्टार को पुलिस ने मोबाइल लूट के मामले में गिरफ्तार किया है. टिक टॉक पर शाहरुख खान के 42 हजार फॉलोअर हैं. शाहरुख अपने तीन साथियों की मदद से ग्रेटर नोएडा में मोबाइल लूटपाट की वारदातों को अंजाम देता था. उसको पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है. उसकी करतूतों से उसके हजारों फालोअर को झटका लगा है.
  • शराब के नशे में चूर युवकों ने सड़क पर कपड़े उतारकर किया हुड़दंग, मामला दर्ज
    दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. जिस पर दिल्ली पुलिस ने संज्ञान लेते हुए केस दर्ज कर लिया है. दिल्ली पुलिस के मुताबिक वीडियो में करीब 5 से 6 लड़के शराब के नशे में घुत्त होकर कपड़े उतारकर हुड़दंग मचा रहे हैं. वीडियो देर रात का बताया जा रहा है.
  • हाईकोर्ट के एक फैसले से छिन गईं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की सभी सुविधाएं
    राजस्थान में अब पूर्व मुख्यमंत्रियों को न सरकारी बंगला मिलेगा न कार और न स्टाफ. राजस्थान हाईकोर्ट ने आज राजस्थान मंत्री संशोधन वेतन अधिनियम 2017 को अवैध करार दे दिया. इस अधिनियम में पूर्व मुख्यमंत्रियों को आजीवन सरकारी बंगला, आईएएस रैंक का प्राईवेट सेक्रेट्री समेत स्टाफ और कार जैसी सुविधाएं दी गई हैं. अब हाईकोर्ट ने इस अधिनियम को रद्द कर कहा कि पूर्व सीएम को कोई सुविधा नहीं दी जा सकती हैं, न ही सरकारी बंगला.
  • मुंबई में भारी बारिश का अलर्ट, सभी स्कूलों को किया गया बंद, कई ट्रेनें भी हुईं लेट
    मुंबई में अगले 24 घंटे तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. जिसके चलते सभी स्कूल बंद कर दिए हैं. यहां तक कि जो बच्चे आज सुबह स्कूल पहुंच गए हैं उनको वापस घर भेजा जा रहा है. मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है कि जिसका मतलब है कि तेज बारिश होने की आशंका है. मौसम विभाग ने अगले दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अलर्ट के बाद बीएमसी ने बयान जारी कर कहा है, सभी स्कूलों को आज बंद किया जा रहा है. सभी स्कूलों के प्रिसिंपलों से आग्रह किया जा रहा है कि जो बच्चे पहुंच गए हैं उनको वापस सावधानी और सुरक्षा के साथ वापस भेजा जाए'.
«1234567»

Advertisement