NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल
    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.
  • क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर ठगी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज
    दिल्ली के मालवीय नगर थाने में क्रिकेटर मनोज प्रभाकर, उनकी पत्नी फरहीन प्रभाकर, बेटे और सहयोगी संजीव गोयल को अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह मामला ठगी, जालसाज़ी और आपराधिक साजिश का है. मनोज प्रभाकर सहित अन्य आरोपियों पर लंदन में रहने वाली एक बुज़ुर्ग महिला के फ्लैट पर कब्जा करने और धमकी देने का आरोप है. पीड़ित महिला का नाम संध्या शर्मा पंडित है.
  • दिल्ली-एनसीआर में सख्त कदम उठाए जाने के बावजूद प्रदूषण पर नहीं लग रही लगाम
    दिल्ली-एनसीआर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) सिस्टम को लागू कर दिया गया है जिसके तहत प्रदूषण रोकने और फैलाने वालों पर सख्ती की जा रही है. हालांकि दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद में करीब दो दर्जन लोगों पर कार्रवाई की गई है और 50 से ज्यादा फैक्ट्रियों को सील किया गया है. लेकिन उसके बावजूद प्रदूषण घटने का नाम नहीं ले रहा है.
  • पटना हाईकोर्ट जल जमाव को लेकर सिर्फ अधिकारियों के तबादले से संतुष्ट नहीं
    पटना हाईकोर्ट का मानना है कि जल जमाव के लिए दोषी अधिकारियों का तबादला पर्याप्त नहीं. जल जमाव के मुद्दे पर भी जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए बुधवार को कोर्ट ने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा. पटना उच्च न्यायालय में इस मुद्दे पर कई जनहित याचिका दायर हुई हैं. जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह भी साफ किया कि कुछ अधिकारियों के निलंबन और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले करके राज्य सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती है और कोर्ट देखेगी कि आखिर दोषी अधिकारियों के ख़िलाफ़ क्या और कार्रवाई की जाए.
  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'
  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल
    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'
  • कोर्ट में पेशी के लिए आए 13 तोते तो देखने वालों के उड़ गए होश, फैसले के बाद...
    दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को 13 तोतों की पेशी हुई. सुनकर जरूर अजीब लगेगा लेकिन कानून के तहत किसी भी केस में केस प्रॉपर्टी सीज़ कर कोर्ट में पेश करना होता है. लेकिन तोतों को सीज़ नहीं कर सकते इसलिए उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उन्हें ओखला बर्ड सेंचुरी भेज दिया गया. पटियाला हाउस कोर्ट में जब 13 तोतों को पेशी के लिए लाया गया तो हर कोई उन्हें देखने लगा. दरअसल ये तोते केस प्रॉपर्टी हैं और कानून के तहत उन्हें कोर्ट में पेश करना था.
  • मुंबई : थाने में दिनदहाड़े पुलिस के सामने जघन्य हत्याकांड, साले ने जीजा का गला रेत डाला
    मुंबई के पास नालासोपारा में दिल दहला देने वाली वारदात हुई है. साले ने पुलिस स्टेशन में घुसकर जीजा का गला रेत दिया. यह वारदात नालासोपारा पुलिस थाने में हुई. सोमवार 14 अक्टूबर को नालासोपारा पुलिस थाने में आकाश कोलेकर से पत्नी की खुदकुशी के बारे में पूछताछ की जा रही थी तभी उसका नाराज साला रवींद्र शंकर वहां घुसा और चाकू से जीजा पर हमला कर दिया. उसने जीजा आकाश की गर्दन पर चाकू से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पहले तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को भी कुछ समझ नहीं आया लेकिन फिर वे तुरंत हरकत में आए और रवींद्र को गिरफ्तार कर लिया.
  • शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम
    गुरुग्राम के थाना डीएलएफ फेस-3 में 14 अक्टूबर को दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि वह दिल्ली में एक कम्पनी मे काम करता है. उसके साथ चीफ एकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले उसके दोस्त को गुरुग्राम के यू-ब्लॉक में रहने वाली एक लड़की ने अपने चंगुल में फंसा लिया है. लड़की ने तीन अक्टूबर को उसे अपने कमरे पर बुलाया और चार अक्टूबर को उस लड़की ने उसके दोस्त के खिलाफ थाना डीएलएफ फेस-3 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो पांच अक्टूबर को वे दोनों उस लड़की से मिलने के लिए डीएलएफ फेस-3 गए.
  • तेजस्वी यादव का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला, जल जमाव के मुद्दे पर उठाए कई सवाल
    बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव इन दिनों विधानसभा की पांच सीटों और लोकसभा की एक सीट पर होने वाले उप चुनाव के प्रचार में व्यस्त हैं. हालांकि वे पटना में पिछले हफ़्ते कुछ दिन थे लेकिन जल जमाव से प्रभावित लोगों की सुध लेने में उन्होंने दिलचस्पी नहीं दिखाई. दूसरी तरफ सोशल मीडिया के माध्यम से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने का उनका दैनिक कार्यक्रम जारी है. मंगलवार को उन्होंने ताज़ा बयान में कहा कि 'आदरणीय नीतीश कुमार जी आंख में धूल झोंकने के माहिर खिलाड़ी हैं. हर छोटी मोटी उपलब्धि का श्रेय स्वयं हड़पते हैं पर विकराल नाकामियों का ठीकरा छोटे-छोटे कर्मचारियों पर फोड़ते हैं.'
  • बेंगलुरु : हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारियों की हड़ताल जारी
    हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड (HAL) के प्रबंधन और वर्कर्स यूनियन के बीच जारी गतिरोध की वजह से आज तीसरे दिन भी हड़ताल देश के तकरीबन सभी यूनिटों में जारी रही. इस हड़ताल को लेकर बेंगलुरु में प्रबंधन ने कर्मचारी यूनियन पर दोष मढ़ा. इस पर यूनियन ने आरोप लगाया कि प्रबंधन गुमराह करने की कोशिश कर रहा है. यह मामला वेज रिवीजन का है. स्वदेशी लड़ाकू विमान तेजस और लड़ाकू हेलीकॉप्टर बनाने वाले हिंदुस्तान एरोनॉटिकल लिमिटेड के कर्मचारी प्रबंधन से इतने नाराज़ हैं कि उन्होंने कामकाज ठप कर दिया है.
  • दिल्ली : अवैध पटाखा फैक्ट्री का भंडाफोड़, 50 लाख रुपये की आतिशबाजी बरामद
    दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में तमाम नियमों को ताक में रखकर एक बड़ी अवैध पटाखा फैक्ट्री चल रही थी. दिल्ली पुलिस ने छापा मारकर 50 लाख से ज्यादा कीमत के पटाखे और पटाखा बनाने की मशीनें जब्त की हैं. फैक्ट्री का मालिक दीपावली के पहले बड़े पैमाने पर प्रदूषण फैलाने वाले इन पटाखों को बेचने की फिराक में था. दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में जब बीती रात पुलिस ने छापा मारा तो इस मौत के कारखाने का भंडाफोड़ हो गया.
  • आरे कॉलोनी में पेड़ कटने से बचाने वालों के साथ पुलिस ने किया अपराधियों जैसे सलूक
    मुंबई में आरे में रात के अंधेरे में पुलिस सुरक्षा के बीच पेड़ों को काटने से रोकने की कोशिश करने के कारण 29 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था. अब यह सभी जमानत पर बाहर हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में छात्र, आदिवासी महिलाएं, लॉ स्टूडेंट, स्टार्टअप शुरू करने वाले युवक भी शामिल थे. पुलिस ने इन सभी के साथ अपराधियों की तरह बर्ताव किया. कई लोगों के घर वाले अब डरे हुए हैं.
  • दिल्ली में एक ही समय में अलग-अलग स्थानों पर दो एनकाउंटर, दो बदमाश घायल
    दिल्ली में सोमवार की रात दो अलग-अलग इलाकों में स्पेशल सेल की टीमों और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें दो बदमाशों को गोली लगी. दोनों घायल हैं. एक पुलिसकर्मी की बुलेटप्रूफ जैकेट में गोली लगी.पहली मुठभेड़ राजघाट के पास बस डिपो के बाहर हुई. वहां शास्त्री पार्क इलाके के घोषित बदमाश इमरान के स्कूटी से आने की सूचना थी. स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर सुनील ने जब इमरान को आते हुए देकरख रुकने के लिए कहा तो उसने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी. जवाब में पुलिस ने फायरिंग की जिसमें इमरान के पैर में गोली लग गई. पुलिस के मुताबिक इमरान पर सात केस दर्ज हैं.
  • पटना में जल जमाव की समीक्षा के लिए नीतीश कुमार ने बैठक बुलाई
    पटना शहर में जल जमाव के कारणों की समीक्षा करने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. इसमें संबंधित विभागों के मंत्री और प्रधान सचिव मौजूद थे. इस बैठक में कई फैसले लिए गए.
  • सरकारी धन के दुरुपयोग का मामला : केजरीवाल और सिसोदिया को कोर्ट से मिली राहत
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को रॉउज एवेन्यू कोर्ट से राहत मिल गई है. सरकारी धन के दुरुपयोग के मामले में कोर्ट से दोनों नेताओ को राहत मिली है. अरविंद केजरीवाल के खिलाफ अरुण जेटली की ओर से दायर किए गए मानहानि केस में वकील पर सरकार की राशि व्यय करने का आरोप लगाया गया था.
  • सीएम केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में खुलेगी स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी
    दिल्ली में स्किल एंड इंटरप्रेन्योरशिप यूनिवर्सिटी खोली जाएगी. रोजगारोन्मुख शिक्षा देने वाले इस विश्वविद्यालय में छह माह से दो साल तक के कोर्स संचालित होंगे. दिल्ली की आईटीआई का इस यूनिवर्सिटी में विलय कर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को इस आशय की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि विधानसभा के शीतकालीन सत्र में इस यूनिवर्सिटी के लिए बिल लाया जाएगा.
  • दिल्ली : एम्स के नर्सिंग स्टाफ को नहीं है कैशलैस सुविधा, भूख हड़ताल शुरू की
    एम्स में मरीजों के इलाज में लगीं नर्सों को अस्पताल के भीतर अलग से कोई सुविधा नहीं मिलती. तारीख भी बाकी मरीजों की तरह बरसों बाद मिलती है. वो अगर बाहर इलाज कराते हैं तो कैशलेस की सुविधा नहीं मिलती. अपनी ऐसी ही कुछ मांगों को लेकर एम्स की नर्सों ने आज से भूख हड़ताल शुरू कर दी है. एम्स में सिर्फ आम मरीजों को ही नहीं, नर्सिंग स्टाफ को भी इलाज के लिए लंबी तारीख मिलती है. बाहर इलाज करवाएं तो उसका पैसा रियेंबर्स नहीं होता है क्योंकि कैशलेस की सुविधा इनके पास नहीं है.
  • दिल्ली : 3 युवकों ने एक शख्स को पीटा, CCTV दिखाने के बाद भी पुलिस पर मामला न दर्ज करने का आरोप
    दिल्ली के वज़ीराबाद थाना इलाके में तीन युवकों ने स्थानीय लोगों के साथ की मारपीट की है. पिटाई की यह वारदात स्कूटी में हल्की टक्कर लगने से हुई. जिसके बाद गाली-गलौज शुरू हुआ और बात इतनी बढ़ी कि उनमें से एक अपने दो दोस्तों के साथ मिलकर पीड़ित के घर जाकर उसे न सिर्फ जमकर पीटा बल्कि उसके घर पर पत्थर भी फेंके. मारपीट की सारी वारदात सीसीटीवी कैमरे में हो गई कैद. सीसीटीवी फुटेज में तीन युवक मारपीट करते हुए साफ दिख रहे हैं.
  • जल रही है पराली : धुएं से दिल्ली में हवा की गुणवत्ता की खराब, अभी और बिगड़ सकते हैं हालात
    दिल्ली में आज भी वायु की गुणवत्ता खराब रह सकती है. यह लगातार चौथा दिन होगा जब हवा में प्रदूषण का स्तर 'खराब' बना रहेगा. मिल रही आज वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 256 तक जा सकता है. जबकि शनिवार को यह 222 तक दर्ज किया गया था. हालांकि विशेषज्ञों का कहना है कि स्थिति पिछले कुछ सालों के मुकाबले इन दिनों बेहतर है.
«1234567»

Advertisement