NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • नोएडा की एक कंपनी के डायरेक्टरों के बीच हुआ झगड़ा, फायरिंग से दो की मौत; एक घायल
    नोएडा की एक कंपनी में गुरुवार को उसके तीन डायरेक्टरों के बीच विवाद हो गया. इस पर तैश में आकर एक डायरेक्टर ने गोलियां चलाईं जिससे एक डायरेक्टर की मौत को गई और तीसरा डायरेक्टर घायल हो गया. गोली चलाने वाले डायरेक्टर ने भी बाद में खुद को गोली मार ली जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है.
  • ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल जाएंगे, 13 को जमा करेंगे नामांकन पत्र
    भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कल अपरान्ह 3 बजे विमान द्वारा भोपाल पहुंचेंगे. वे राजा भोज विमानतल से भाजपा कार्यालय पंडित दीनदयाल परिसर पहुंचेंगे.
  • Coronavirus: कर्नाटक सरकार सतर्क, बेंगलुरु में प्ले स्कूलों में छुट्टी के आदेश दिए
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरु के प्ले स्कूलों (किंडरगार्टन) में पढ़ने वाले बच्चों के लिए छुट्टी की घोषित कर दी है. देश भर में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 39 मामले सामने आए हैं. संक्रमण फैलने की आशंकाओं को लेकर देश भर में बचाव और इलाज की व्यापक तैयारियां की जा रही हैं. लद्दाख और पश्चिम बंगाल में एक-एक संदिग्ध मरीज की मौत हो गई है.
  • Coronavirus: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली वासियों से कहा- मास्क नहीं पहनें, कहीं ऐसा न हो कि...
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए एहतियाती कदम के तौर पर डीटीसी एवं कलस्टर बसों, मेट्रो और अस्पतालों को नियमित आधार पर संक्रमण मुक्त करने के आदेश दिए हैं. केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली में अभी तक कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आए हैं और एक मामले की जांच की जा रही है.
  • दिल्ली हिंसा: ताहिर हुसैन को अपने घर में छुपाने वाले तारिक रिजवी समेत दो अन्य गिरफ्तार
    दिल्ली की हिंसा के मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शनिवार को तीन आरोपियों लियाकत, रियासत और तारिक रिज़वी को गिरफ्तार कर लिया. लियाकत और रियासत पर चांदबाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. तारिक रिजवी पर आरोप है कि उसने ताहिर हुसैन को फरार होने के बाद अपने ज़ाकिर नगर में स्थित घर में छुपाया था.
  • मध्यप्रदेश का सियासी ड्रामा : निर्दलीय एमएलए शेरा भैया भोपाल लौटे, कहा- शेर का अपहरण...!
    मध्यप्रदेश के लापता चार विधायकों में से एक निर्दलीय एमएलए सुरेंद्र सिंह 'शेरा भैया' शनिवार को भोपाल लौट आए. सिंह ने कल शाम को घोषणा की थी कि वे कमलनाथ सरकार को अपना समर्थन जारी रखेंगे. सुरेंद्र सिंह ने उनका अपहरण होने की अटकलों से इनकार किया है. कांग्रेस के तीन अन्य विधायक अब भी लापता बताए जा रहे हैं. शेरा भैया बुरहानपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. शेरा भैया के अलावा कांग्रेस के तीन विधायक बिसाहू लाल सिंह, रघुराज कनसाना और एचएस डंग को बीजेपी नेता कथित रूप से कमलनाथ सरकार को अस्थिर करने के उद्देश्य से बेंगलुरु ले गए थे.
  • दिल्ली हिंसा : मरने वाले 44 लोगों की पोस्टमार्टम रिपोर्टें आईं, 24 की मौत मारपीट से हुई
    उत्तरी पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में मारे गए 44 लोगों की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आ गई है. इन 44 लोगों में से 24 लोगों की मौत मारपीट की वजह से हुई. 12 लोगों की मौत गोली लगने की वजह से और 5 लोगों की मौत जलने की वजह से हुई. हिंसा में एक व्यक्ति की मौत पथराव की वजह से हुई. दो लोगों की मौत की वजह पीएम रिपोर्ट में नहीं लिखी गई है.
  • दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 100 नई लो फ्लोर एसी बसों को दिखाई हरी झंडी
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को राजघाट डिपो से 100 लो फ्लोर सीएनजी बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. यह बसें अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं. इन बसें में लोगों की सहूलियत के लिए फायर डिटेक्शन सिस्टम, रिमोट मॉनिटरिंग सिस्टम, जीपीएस ट्रैकर, पैनिक बटन, सीसीटीवी और हाइड्रोलिक लिफ्ट और व्हील चेयर रैंप की सुविधा दी गई है.
  • कोरोना वायरस : दिल्ली के सभी आंगनवाड़ी केंद्र 31 मार्च तक के लिए बंद किए गए
    महिला और बाल विकास विभाग ने कोरोना वायरस के संभावित संक्रमण के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में सभी आंगनवाड़ी केंद्रों को 31 मार्च 2020 तक बंद करने का निर्देश जारी किया है. छोटे बच्चों और गर्भवती व स्तनपान कराने वाली माताओं में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए एहतियातन यह कदम उठाया गया है.
  • लखनऊ में 'दंगाइयों' की तस्वीरों वाली होर्डिंग पर पूर्व आईपीएस की फोटो भी! नुकसान वसूलेगी सरकार
    लखनऊ में सरकार ने सड़कों पर लोगों की तस्वीरों वाली होर्डिंग्स लगाकर ऐलान किया है कि इन लोगों से सीएए प्रदर्शन के दौरान संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण वसूली की जाएगी. इन तस्वीरों में पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी, एक्टिविस्ट सदफ़ जफर और दीपक कबीर की तस्वीरें भी हैं. उनका कहना है कि उनके खिलाफ तोड़फोड़ का कोई सुबूत नहीं है. इसे लेकर वे अदालत में जाएंगे.
  • दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों में दो दिन चलेगा वेरिफिकेशन अभियान
    दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि शनिवार और रविवार को दिल्ली के हिंसा ग्रस्त इलाकों में सरकार स्पेशल वेरिफिकेशन अभियान चलाएगी. सात आईएएस और एसडीम जाकर वेरिफिकेशन करेंगे.
  • वाराणसी में रंग भरी एकादशी, काशी विश्वनाथ की गली गुलाल से हुई रंगीन
    मथुरा में नवमी और दशमी से होली की शुरुआत हो जाती है. इसी कड़ी में वाराणसी में एकादशी के दिन से होली की शुरुआत हो जाती है, जिसे रंग भरी एकदशी कहते हैं. इस दिन बाबा विश्वनाथ के साथ भक्त अबीर गुलाल से होली खेलते हैं.पूरी गली हर-हर महादेव के नारे और अबीर गुलाल से गूंज जाती है. एकादशी के दिन बाबा की चल प्रतिमा अपने परिवार के साथ निकलती है..जिसके साथ बाबा के भक्तों का रेला चलता है जो अबीर और गुलाल से नहा उठता है.
  • कोरोना के खतरे ने बाजार की सूरत बदरंग कर दी, दिल्ली के सदर बाजार में सन्नाटा
    होली के वक्त कोरोना वायरस की दहशत ने दिल्ली के सबसे बड़े थोक बाजार की रौनक को फीका कर दिया है. चीन से आने वाला सामान पहले ही ठप पड़ा है ऊपर से खरीददार भी भीड़भाड़ वाली जगहों में जाने से बच रहे हैं. इसके चलते बाजार में सन्नाटा पसरा है.
  • सत्येंद्र जैन ने कहा- दिल्ली के लोग कोरोना से न घबराएं, मास्क और सैनेटाइजर की जरूरत सिर्फ इन लोगों को
    दिल्ली में कोरोना वायरस को लेकर दहशत की स्थिति बन गई है. दिल्ली में हालात से निपटने के लिए तैयारी कर ली गई है. इसको लेकर दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन ने दिल्ली सरकार के लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने NDTV से बातचीत में कहा कि किसी को घबराने की ज़रूरत नहीं है, सतर्क रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है. यह सिर्फ उन लोगों के लिए जरूरी है जिनमें या तो कोरोना के लक्षण दिखाई दे रहे हैं, या फिर वे लोग जो पैरामेडिकल स्टाफ के सदस्य हैं. उन्होंने यह भी कहा कि सैनिटाइजर की भी जरूरत नहीं है. हाथ साबुन से धोना सबसे अच्छा है.
  • दिल्ली पुलिस अब पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम की तलाश में जुटी
    दिल्ली पुलिस अब आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के भाई शाह आलम को तलाश कर रही है. गिरफ्तार पार्षद ताहिर हुसैन के सौतेले भाई शाह आलम पर भी चांद बाग हिंसा में शामिल होने का आरोप है. गवाहों ने पुलिस की पूछताछ में शाह आलम के नाम का जिक्र किया है. अब तक उसके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.
  • दिल्ली में हिंसा के दौरान पुलिस ने अपनी जान पर खेलकर लोगों को बचाया : ज्वाइंट सीपी आलोक कुमार
    दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हालात पर काबू पाने की बड़ी चुनौती दिल्ली पुलिस के सामने थी. दंगों के दौरान दिल्ली पुलिस 48 से 60 घंटे तक रेस्क्यू में जुटी रही. दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर आलोक कुमार ने NDTV से कहा कि घटनाओं के वीडियो की जांच की जा रही है. उनसे सबूत मिल सकेंगे और दोषियों की पहचान की जा सकेगी. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस कर्मियों ने कानून के दायरे से बाहर जाकर काम किया उन पर कार्रवाई की जाएगी.
  • NDTV Exclusive: पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने बताई वजह, दिल्ली में क्यों बने हिंसा के हालात
    ''दिल्ली में जो कुछ हुआ वो पूरी तरह कानून-व्यवस्था के खत्म होने की वजह से हुआ. मैं एक नागरिक हूं और सुकून से आम नागरिक के तौर पर जीना चाहता हूं. आम लोगों को भी यही चाहिए ताकि वो अपनी रोजी-रोटी के लिए काम कर सकें और शांति से रह सकें.'' दिल्ली के हालत पर NDTV से खास बातचीत में पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने यह बातें कही. पेश है बातचीत के मुख्य अंश.
  • कोरोना का कहर : आगरा का पर्यटन व्यवसाय धराशायी, 40 प्रतिशत की गिरावट
    कोरोना वाइरस के कहर ने देश के अन्य उद्योगों के साथ-साथ पर्यटन उद्योग को भी बुरी तरह प्रभावित किया है. कोरोना वाइरस से आगरा में 35 से 40 प्रतिशत पर्यटक कम हो गए हैं. आगरा के फाइव स्टार होटल जेपी पैलेस के मैनेजमेंट का कहना है कि इसकी वजह से टूरिस्ट सिर्फ़ उनके होटल में ही 600 कमरे कैंसिल करवा चुके हैं. फेडरेशन ऑफ ट्रैवल एसोसिएशंस का कहना है कि आगरा में 6 मरीज़ मिलने की खबर से टूरिज्म पर और बुरा असर पड़ा है. यही नहीं यहां के संगमरमर और जूता के एक्सपोर्ट में भी बड़ी गिरावट आई है.
  • Delhi Violence: ताहिर हुसैन के मकान से गोलियां चलीं, पेट्रोल बम फेंके गए थे; तीन एफआईआर दर्ज
    आम आदमी पार्टी से निष्कासित पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कुल तीन केस दर्ज किए गए हैं. दयालपुर थाने में हत्या का केस दर्ज कया गया है. इसी थाने में हत्या की कोशिश का दूसरा केस दर्ज हुआ है. तीसरा केस खजूरी खास थाने में दंगा करने और आगजनी का दर्ज हुआ है. ताहिर हुसैन पर आईपीसी की धारा 307, 120 बी, 34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. दंगे के दौरान गोली लगने से घायल अजय गोस्वामी के बयान पर एक एफआईआर दर्ज की गई है जिसमें उसने कहा है कि ताहिर हुसैन के मकान से चल गोलियां रही थीं और पत्थरबाजी व पेट्रोल बम फेंके जा रहे थे.
  • दंपत्ति ने बच्ची की हत्या कर खुद भी लगाई फांसी, व्हाट्सएप पर छोड़ा सुसाइड नोट
    पाटिल पास ही में एक चावल की मिल में काम करता था. प्राथमिक जांच में पता चला है कि दम्पत्ति ने घरेलू झगड़ों से परेशान होकर यह कदम उठाया. मोहिते ने कहा, ‘दम्पत्ति ने पहले बच्ची को फांसी लगाई और फिर खुद फांसी लगा ली. एक ‘व्हाट्सएप सुसाइड नोट’ भी मिला है, जिसकी जांच की जा रही है.
«1234567»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com