Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल का ‘एक ही फंडा’ लोगों को बांटो : राहुल गांधी
    कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राजनीति नफरत के इर्दगिर्द घूमती है और उनकी एक ही रणनीति है, ‘लोगों को बांटो’.
  • अमित शाह का दावा, दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे सबको चौंका देंगे
    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव को दो ''विचारधाराओं'' का मुकाबला करार देते हुए कहा कि चुनाव नतीजे सबको चौंका देंगे. शाह ने पूर्वी दिल्ली के कोंडली में एक चुनावी सभा में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर हमले जारी रखते हुए कहा कि उन्होंने अपनी ''वोटबैंक'' की राजनीति के डर से संशोधित नागरिकता कानून, अयोध्या में राम मंदिर और अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने जैसे मुद्दों पर भाजपा का विरोध किया.
  • देशद्रोह की आरोपी टिस की छात्रा उर्वशी चूड़ावाला को अदालत से नहीं मिली अग्रिम जमानत
    एलजीबीटीक्यू के एक कार्यक्रम में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के समर्थन में ‘देश विरोधी’ नारेबाजी करने के लिए देशद्रोह के आरोप में कार्यकर्ता उर्वशी चूडावाला की अग्रिम जमानत याचिका को यहां की एक अदालत ने बुधवार को खारिज कर दिया.
  • महाराष्ट्र: बृहन मुंबई महानगर पालिका (BMC) ने पेश किया 33,441 करोड़ रुपये का बजट
    देश के सबसे अमीर नगर निकाय बृहनमुंबई नगर पालिका (BMC) ने मंगलवार को वित्त वर्ष 2020-21 का बजट पेश किया. इसमें मौजूदा कर ढांचे से छेड़छाड़ किए बिना विभिन्न तरह के लाइसेंस शुल्क में पांच प्रतिशत का इजाफा किया गया है. पालिका ने कुल 33,441 करोड़ रुपये का बजट रखा है.
  • जामिया गोलीबारी : नाबालिग को पिस्तौल बेचने वाला पहलवान गिरफ्तार
    दिल्‍ली के जामिया नगर इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन के दौरान फायरिंग की पहली घटना में जो नाबालिग पकड़ा गया था और उसके पास जो देसी कट्टा मिला था, उस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने अब उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है जिससे नाबालिग ने कट्टा खरीदा था.
  • नीतीश ने केजरीवाल से कहा, दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर जमकर निशाना साधा. दिल्ली के संगम विहार में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की साझा रैली को संबोधित करते हुए नीतीश ने दिल्ली सरकार से सवाल किया कि पांच साल में क्या किया? सड़क की हालत जर्जर क्यों है? स्वास्थ्य सेवा बदहाल क्यों हैं? उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल से सवाल किया, "दिल्ली की जिम्मेदारी मिली थी, लेकिन आप सिर्फ झूठ बोलते रहे."
  • BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय बोले- नशा इतना भी न हो कि मोदी जी जैसे शादी ही न करें!
    अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले और विवादों को जन्म देने वाले बीजेपी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने फिर एक ऐसी बात कह दी जिसे लेकर विवाद शुरू हो गया है. मध्यप्रदेश के इंदौर में नशे के खिलाफ मैराथन दौड़ के बाद विजयवर्गीय ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को लेकर एक ऐसी बात कही जिससे विवाद पैदा हो गया. विजयवर्गीय ने कहा कि नशे में रहना अच्छी बात है लेकिन यह नशा काम और देशभक्ति का होना चाहिए. इसके आगे उन्होंने कहा कि 'नशा इतना भी न हो कि मोदी जी जैसे शादी ही ना करें.'
  • मुंबई के बांद्रा में अचानक निकल आए एक के बाद एक तीन अजगर! दहशत फैली, देखें VIDEO
    मुंबई शहर के बांद्रा उपनगरीय इलाके में शुक्रवार की रात में तब दहशत फैल गई जब यहां एक के बाद एक तीन भारी भरकम अजगर निकल आए. बांद्रा के कला नगर में तीन अजगर मिले. कला नगर में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का निवास भी है. कला नगर इलाके में एक के बाद एक तीन अजगर मिलने से डर का माहौल है. सर्प मित्रों ने तीनों अजगरों को पकड़कर उन्हें मेडिकली फिट होने पर जंगल में छोड़ने का दावा किया है.
  • शाहीन बाग, जामिया नगर में गोलीबारी की घटना के बाद चुनाव आयोग ने डीसीपी चिन्मय बिस्वाल को हटाया
    दक्षिण पूर्व दिल्‍ली के डीसीपी चिन्‍मय बिस्‍वाल को उनके पद से हटा दिया गया है. रविवार सुबह चुनाव आयोग की टीम शाहीन बाग आयी थी. सूत्रों के मुताबिक सुरक्षा इंतजामों को लेकर, फायरिंग की घटनाओं और सड़क बन्द को लेकर आयोग की टीम ने नाराजगी जाहिर की थी.
  • लखनऊ : विश्व हिंदू महासभा के नेता की हत्या, सीसीटीवी फुटेज में दिखा हत्यारा
    लखनऊ के हजरतगंज थाना इलाके में रविवार को रणजीत बच्चन नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. रणजीति बच्चन खुद को किसी विश्व हिंदू महासभा नाम के संगठन का नेता बताते थे और कई सालों से वह समाजवादी पार्टी के साथ भी जुड़े थे. इस वारदात के संबंध में सीसीटीवी फुटेज से मिली एक तस्वीर उस हत्यारे की है जिसने हत्या की घटना को अंजाम दिया. अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दो हत्यारे कार से आए. कार खड़ी करके इन लोगों ने रणजीत बच्चन का पीछा किया और थोड़ी दूर आगे जाकर जब रणजीत टहलते हुए दूसरे रास्ते पर आगे बढ़े तब एक ने उन्हें गोली मार दी.
  • कांवड़ यात्री पर जो हमला करेगा उस पर बोली नहीं, पुलिस की गोली काम करेगी : योगी आदित्यनाथ
    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने रविवार को दिल्ली के बदरपुर में बीजेपी की चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठे केजरीवाल शाहीनबाग की घटना को बढ़ावा देने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं. धारा 370 कश्मीर में खत्म होती है लेकिन पीड़ा पाकिस्तान को और केजरीवाल को होती है. इनकी मंशा देख सकते हैं. 370 का दो लोगों ने विरोध किया, राहुल गांधी ने और केजरीवाल. बाबा साहब ने कहा था कि 370 देश के अलगाववाद का कारण बनेगी. आजादी के बाद कोई सरकार नहीं हटा पाई, लेकिन प्रधानमंत्री के कदम का समर्थन करने के बजाए केजरीवाल विरोध करते हैं.
  • निर्भया केस : चारों दोषियों की फांसी टलने के मामले में दिल्ली हाईकोर्ट का फैसला सुरक्षित
    Nirbhaya Case : दिल्ली हाईकोर्ट ने रविवार को केंद्र की उस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया जिसमें उसने निर्भया गैंगरेप और हत्या मामले के चार दोषियों की फांसी की सजा की तामील पर रोक को चुनौती दी है. जस्टिस सुरेश कैत ने कहा कि अदालत सभी पक्षों द्वारा अपनी दलीलें पूरी किए जाने के बाद आदेश पारित करेगी. सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कोर्ट से कहा कि निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषी कानून के तहत मिली सजा के अमल में विलंब करने की सुनियोजित चाल चल रहे हैं.
  • चीन के वुहान से लौटे 300 लोग, आईटीबीपी के छावला कैंप में रखा गया
    रविवार की सुबह चीन के वुहान से लौटे 300 लोगों को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के चिकित्सकों की विशेष चिकित्सीय निगरानी में बल के छावला कैंप में लाकर रखा गया है. चीन से लौटे इन भारतीयों में 100 महिलाएं (एक बच्ची भी शामिल), 200 पुरुष (तीन बच्चे भी शामिल) हैं. इनमें सात मालदीव के नागरिक शामिल हैं. एक बांग्लादेश की नागरिक महिला है जिनके पति भारतीय हैं.
  • दिल्ली में प्रचार कर रहे बीजेपी के मुख्यमंत्रियों से बिजली के रेट पूछ रही जनता : राघव चड्ढा
    आम आदमी पार्टी मुख्यालय में हुई एक प्रेस वार्ता के दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता राघव चड्ढा ने पत्रकारों से कहा कि भारतीय जनता पार्टी, जिसने पिछले पांच सालों में कभी दिल्ली की जनता की सुध नहीं ली, उसने आज अचानक चुनाव में हार के डर से अपने सैकड़ों सांसदों, कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित पार्टी के शीर्ष नेतृत्व को भी दिल्ली के चुनाव प्रचार में उतार दिया है. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि भाजपा के पास दिल्ली में चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं है. भाजपा के यह तमाम सांसद और मुख्यमंत्री अपने चुनाव प्रचार में केवल और केवल अरविंद केजरीवाल पर व्यक्तिगत टिप्पणियां कर रहे हैं. कोई उनकी खांसी का मजाक उड़ा रहा है, कोई उनके कपड़ों का मजाक उड़ा रहा है, तो कोई उनके परिवार पर अभद्र टिप्पणियां कर रहा है.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : कांग्रेस लड़कियों को नर्सरी से पीएचडी की शिक्षा मुफ्त देगी, घोषणा पत्र की मुख्य बातें
    कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए रविवार को अपना घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने इसमें सत्ता में आने पर स्नातकों को हर महीने 5,000 रुपये तथा परा स्नातकों को 7,500 रुपये बेरोजगारी भत्ता देने और पानी तथा बिजली उपभोक्ताओं के लिए कैशबैक योजनाओं की घोषणा की है. घोषणापत्र जारी करते हुए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख सुभाष चोपड़ा ने कहा कि पार्टी प्रति माह 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करेगी. घोषणापत्र में प्रदूषण से निपटने और परिवहन सुविधाओं में सुधार पर हर वर्ष 25 फीसदी बजट खर्च किये जाने की प्रतिबद्धता जताई गई है.
  • बेंगलुरु शहर 150 वर्षों में सबसे गर्म, पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए
    अपने सुहावने मौसम के लिए मशहूर बेंगलुरु बृहस्पतिवार को 33.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज होने के साथ ही गर्म शहर बन गया. पिछले 150 वर्षों में इस मौसम में यह सबसे अधिक तापमान है.
  • निर्भया केस : दोषियों की फांसी टालने के आदेश को चुनौती, याचिका पर कल होगी सुनवाई
    दिल्ली हाईकोर्ट ने निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में फांसी पर स्थगन को चुनौती देने वाली केंद्र की याचिका पर चारों दोषियों को नोटिस जारी किया है. इस याचिका पर रविवार को सुनवाई होगी. दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार की याचिका पर निर्भया के चारों दोषियों, तिहाड़ जेल के डीजी और तिहाड़ जेल सुप्रिटेंडेंट को नोटिस जारी करके जवाब मांगा है. केंद्र सरकार ने निचली अदालत के फैसले को दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है. पटियाला हाउस कोर्ट ने शुक्रवार को चारों दोषियों की फांसी को टाल दिया था.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : योगी आदित्यनाथ ने कहा- केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया
    दिल्ली के नरेला में शनिवार को यूपी के मुख्यमंत्री और बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ ने चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार बने जो यहां के विकास के साथ ही राष्ट्र के स्वाभिमान को बढ़ा सके. मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा का एक कार्यकर्ता दिल्ली को आगे बढ़ाएगा. पूरी दुनिया की निगाहें उन लोगों पर हैं जो पांच साल पहले आंदोलन के जरिए आए. आने के बाद उन्होंने दिल्ली के लोगों को बुनियादी सुविधाओं से वंचित किया है. यहां पैसा दिल्ली के विकास के लिए नहीं खर्च होता, पैसा खर्च होता है देश के विरोध में साजिश करने वाले प्रदर्शनों में.केजरीवाल जैसे नमूनों ने दिल्ली का बेड़ा गर्क कर दिया.
  • नोएडा में हल्दीराम की फैक्ट्री में अमोनिया गैस रिसी, एक कर्मचारी की मौत
    नोएडा में स्वीट्स और स्नैक्स बनाने वाली एक नामी कंपनी हल्दीराम की फैक्ट्री में शनिवार को गैस पाइप लाइन फटने से अमोनिया गैस का रिसाव हो गया. अमोनिया गैस के प्रभाव से एक टेक्नीशियन की मौत हो गई. गैस की चपेट में आए तीन लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है. स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है. NDRF की टीम मौके पर पहुंच गई है. मृत टेक्नीशियन का नाम संजीव बताया गया है.
  • कमल का बटन इतने गुस्से में दबाना कि वह शकूर बस्ती में दबे और करंट शाहीनबाग में लगे : अमित शाह
    बीजेपी नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दिल्ली में एक चुनावी जनसभा में लोगों से अपील की कि कमल पर जब बटन दबाना तो इतने गुस्से में दबाना कि बटन शकूर बस्ती में दबे और करंट शाहीनबाग में लगे. उन्होंने कहा कि ''सीएए का विरोध करने वाले हर व्यक्ति तक आवाज जानी चाहिए. अब दो खेमे बंट चुके हैं. एक तरफ पीएम मोदी हैं जिन्होंने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल किया. उनकी पार्टी बीजेपी देश की सेवा के लिए संकल्पित है.दूसरी तरफ 'आप' और कांग्रेस हैं.'' अमित शाह ने लोगों से भारत माता की जय का नारा भी लगवाया.
«12345678»

Advertisement