NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • PMC Bank Scam : वाधवा पिता-पुत्र को पुलिस हिरासत में भेजा गया, बैंक के पूर्व एमडी फरार
    पीएमसी बैंक (PMC Bank) को डुबाने के पीछे जिस HDIL कंपनी को जिम्मेदार बताया जा रहा है उसके मालिक पिता-पुत्र को अदालत ने शुक्रवार को नौ अक्टूबर तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया लेकिन बैंक के पूर्व एमडी जॉय थॉमस तक अब भी पुलिस नहीं पहुंच सकी है. पिता-पुत्र राकेश कुमार वाधवा और सारंग वाधवा HDIL ग्रुप के मालिक हैं. यह दोनों कभी बॉलीवुड की नाईट पार्टी की शान हुआ करते थे, लेकिन अब दोनों को 9 अक्टूबर तक रात पुलिस हिरासत में गुजारनी पड़ेगी.
  • नोएडा में चेन लूटकर भागे बदमाशों की पुलिस से मुठभेड़, एक गिरफ्तार
    नोएडा में दोपहर में करीब एक बजे थाना सेक्टर 49 के सेक्टर 117 क्षेत्र में एक महिला से पल्सर बाइक सवार दो अभियुक्तों ने चेन लूट ली. इसके तत्काल बाद सेक्टर 49 की पुलिस टीम उनके पीछे दौड़ी. मुठभेड़ के बाद एक झपटमार को पकड़ लिया गया.
  • एक दिन में खादी की बिक्री का नया रिकॉर्ड बना, एक स्टोर ने बेचा एक करोड़ 27 लाख रुपये का माल
    एक दिन में अब तक की खादी की सबसे बम्पर सेल दो अक्टूबर को हुई. खादी के अब तक के इतिहास में एक दिन के भीतर इतनी बिक्री कभी नहीं हुई. ये रिकॉर्ड खादी इंडिया ग्रामोद्योग भवन कनॉट प्लेस ने बनाया दो अक्टूबर को खादी की इस ब्रांच ने 127 लाख 57 हज़ार की बिक्री की. इससे पहले पिछले साल 17 नवंबर को 102 लाख 72 हजार की सेल हुई थी.
  • नोएडा में प्रॉपर्टी डीलर पर बदमाशों ने की फायरिंग, बाल-बाल बचे
    नोएडा के बिसरख थाना एरिया की गौर सिटी सोसायटी में गुरुवार की शाम को बाइक सवार बदमाशों ने एक प्रॉपर्टी डीलर पर फायरिंग कर दी. इसमें वे बाल-बाल बच गए. उनके शोर मचाने पर लोगों को आता देखकर बदमाश बाइक पर बैठकर भाग निकले. घटना सोसायटी के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. पीड़ित की तरफ से पुलिस से शिकायत की गई है.
  • उन्नाव के सामूहिक बलात्कार मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर की
    सीबीआई ने गुरुवार को 11 जून, 2017 के उन्नाव के कथित सामूहिक बलात्कार के एक मामले में आरोप पत्र दायर किया. उस समय पीड़ित नाबालिग थी. यह मामला 4 जून, 2017 को भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर द्वारा अपने आवास पर बलात्कार किए जाने के मामले से अलग है.
  • दिल्ली-एनसीआर में खुलेगी स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, कैबिनेट ने दी मंजूरी
    दिल्ली-एनसीआर में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बनाई जाएगी. इसके लिए दिल्ली सरकार के कैबिनेट ने बिल को मंजूरी दे दी है. अब इसे एलजी अनिल बैजल के पास भेजा जाएगा. उनकी स्वीकृति के बाद यह बिल विधानसभा में आएगा. इस खेल विश्वविद्यालय में स्पोर्ट्स के विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग डिग्रियां दी जाएंगी. इन डिग्रियों के आधार पर इस यूनिवर्सिटी के ग्रेजुएट अलग-अलग जगह एप्लाई कर सकेंगे. यहां की डिग्री अन्य विश्वविद्यालयों की डिग्रियों के बराबर मानी जाएगी.
  • मुंबई : PMC बैंक घोटाले में एचडीआईएल के दो डायरेक्टर गिरफ्तार किए गए
    पीएमसी बैंक घोटाला मामले में गुरुवार को पहली गिरफ्तारी हुई. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने हाउसिंग डेवलपमेंट इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड (एचडीआईएल) के डायरेक्टर सारंग वाधवा और राकेश वाधवा को गिरफ्तार कर लिया. आज दोनों को पूछताछ के लिए बुलाया गया था. उन्हें जांच में सहयोग नहीं करने पर गिरफ्तार कर लिया गया. कंपनी के दोनों निदेशकों की गिरफ्तारी गुरुवार की शाम को हुई. आर्थिक अपराध शाखा ने एचडीआईएल की 3,500 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क कर ली है.
  • रामलीला में भी घुसा NRC, मनोज तिवारी बोले- ये सब विदेशी घुसपैठिये हैं या...?
    असम के बाद बीजेपी इन दिनों लगातार अलग-अलग राज्यों में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) की बात कर रही है. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी लगातार दिल्ली में एनआरसी लागू कराने की वकालत कर रहे हैं. लेकिन अब उन्होंने रामलीला में भी एनआरसी का माहौल बनाने की कोशिश की है. दरअसल दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी मॉडल टाउन की नव श्री मानव धर्म रामलीला कमेटी की रामलीला में भगवान परशुराम का किरदार निभा रहे थे. जब भगवान शिव का धनुष श्री राम ने तोड़ा तो परशुराम का किरदार निभा रहे मनोज तिवारी गुस्से में आकर राजा जनक से पूछते हैं 'जनक यह कितने विशिष्ट अलग-अलग देशों के राजा यहां हैं. इतनी भारी भीड़ है यह सब कहां से आए हैं? यह कोई विदेशी घुसपैठिए हैं या तुमने बुलाया है?'
  • दिल्ली : सड़क हादसे में महिला की मौत दो व्यक्ति घायल
    दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में कार चला रहे एक लड़के ने दो गाड़ियों को जोरदार टक्कर मार दी. इससे एक महिला की मौत हो गई और दो लोग घायल हो गए. पुलिस के मुताबिक हादसा करीब शाम चार बजे हुआ.
  • नीतीश ने माना कि पंपिंग हाउसों के काम न करने से जल जमाव था, कहा- अब पटना को सुधार देंगे
    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को माना कि पटना के पंपिंग हाउस काम नहीं कर रहे थे, लेकिन साथ ही उन्होंने वादा किया कि अब पटना को सुधार देंगे. बिहार की राजधानी पटना पिछले पांच दिनों से रिकॉर्ड बरसात के कारण जल जमाव की समस्या झेल रही है. इसके कारण पटना साहिब में रहने वाले लाखों लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जल जमाव का एक बड़ा कारण शहर में जल निकासी के पंपिंग स्टेशन का काम नहीं करना बताया जा रहा है. ख़ुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को स्वीकार किया कि सभी पंपिंग हाउस काम नहीं कर रहे थे. मंगलवार देर शाम से ही अधिकांश ने काम करना शुरू किया जिससे कि जल निकासी का काम भी आखिरकार प्रारंभ हो पाया.
  • बीजेपी के सांसद पटना में बाढ़ पीड़ितों से मिलने पहुंचे, खुद डूबते-डूबते बचे; देखें VIDEO
    बिहार में पटना धनरुआ के रमनीविगहा में पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री और बीजेपी के सांसद रामकृपाल यादव बुधवार को डूबते-डूबते बचे. इस इलाके में दरधा नदी के कारण बाढ़ आई हुई है. पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव बाढ़ पीड़ितों से मिलने गए थे. वे बाढ़ के हालात का जायजा लेने के निकले. वे वहां वाहनों के ट्यूब और लकड़ी के पटियों से बनाई गई एक नाव में सवार होकर जा रहे थे. उनके साथ कुछ स्थानीय लोग भी नाव पर सवार थे. नाव पर लोगों के समूह के साथ खड़े रामकृपाल यादव का अचानक संतुलन बिगड़ा जिससे नाव डगमगाने लगी. नाव पर उनके साथ खड़े छह-सात लोग भी नाव के हिचकोले लेने से लड़खड़ाने लगे और एक दूसरे का सहारा लेने की कोशिश करने लगे. इस कोशिश में नाव का संतुलन पूरी तरह बिगड़ गया और सांसद रामकृपाल यादव अपने साथ खड़े अन्य लोगों के साथ पानी में गिर गए.
  • दिल्ली : डीसीपी दफ्तर में छापा, एक कांस्टेबल गिरफ्तार; महिला सब इंस्पेक्टर भागी
    बाहरी दिल्ली के डीसीपी दफ्तर के परिसर में आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने छापा मारा और एक कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया.बाहरी दिल्ली के डीसीपी दफ्तर में मंगलवार को दिल्ली पुलिस की ही आर्थिक अपराध शाखा की टीम ने छापेमारी की और फंड में गड़बड़ी के आरोप में एक कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि कुछ पुलिसकर्मियों की तलाश जारी है.
  • सट्टेबाजों के रैकेट का भंडाफोड़, चार ब्रीफकेसों में लगे सैकड़ों फोनों से होता था गोरखधंधा
    दिल्ली के शाहदरा जिले के जगतपुरी थाने ने एक गैंबलिंग रैकेट का भंडाफोड़ किया है जिसे दिल्ली एनसीआर के बुकी मिलकर चला रहे थे. इस रैकेट को चलाने के लिए बकायदा एक बड़ा नेटवर्क काम कर रहा था जो चार ब्रीफकेस के अंदर बनाया गया था. इसमें एक स्मार्टफोन के जरिए 167 नॉन स्मार्टफोन को जोड़कर इंटरनल कॉलिंग की सुविधा दी गई थी ताकि क्रिकेट मैच की सारी जानकारी और लाखों करोड़ों की सट्टेबाजी आसानी से कर सकें. पुलिस के मुताबिक आरोपी प्ले स्टोर से एप्स को डाउनलोड करते थे जिसके बाद मैच की सारी इनफार्मेशन उस ऐप में आ जाती थी.
  • कांग्रेस ने पोस्टर पर भोपाल की बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर को 'हिंसा की पुजारन' लिखा!
    महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में कांग्रेस नेताओं द्वारा लगवाया गया एक पोस्टर बुधवार को चर्चा का विषय बन गया. राज्य में सत्तासीन कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने पोस्टर में भोपाल की सांसद प्रज्ञा ठाकुर का फोटो इस्तेमाल किया और उसके नीचे 'हिंसा की पुजारन' लिखा. पोस्टर में महात्मा गांधी की भी तस्वीर है जिसके नीचे 'अहिंसा के पुजारी' लिखा गया है. बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर पर कांग्रेस नेताओं द्वारा इस तरह निशाना बनाने का यह पहला मामला है.
  • केजरीवाल समेत दुनिया के 20 नेता कोपेनहेगन में अपना-अपना शहर स्वच्छ रखने की लेंगे शपथ
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दुनिया के उन 20 नेताओं में शामिल हैं जो डेनमार्क की राजधानी कोपनहेगन जाएंगे और प्रण लेंगे कि लघु और दीर्घकालिक प्रतिबद्धताओं से अपने-अपने शहर की हवा को स्वच्छ किया जाएगा. इस काम के लिए एक समय सीमा भी तय होगी. दिल्ली के सीएम केजरीवाल वहां पेरिस के महापौर ऐनी हिडाल्गो, लॉस एंजिल्स के मेयर एरिक गार्सेटी, कोपेनहेगन के लॉर्ड मेयर फ्रैंक जेन्सेन, पोर्टलैंड के मेयर टेड व्हीलर, जकार्ता के गवर्नर अनीस बसवदन और बार्सिलोना के मेयर एडा कोलाउ के साथ संवाददाता सम्मेलन में भी शामिल होंगे. प्रण लेने की उक्त घोषणा कोपेनहेगन में 11 अक्टूबर को सुबह 8:30 बजे सेंट्रल यूरोपियन समर टाइम (CEST) तिवोली कॉन्फ्रेंस सेंटर में होगी.
  • दिल्ली : नरेला में वीरेंद्र मान की हत्या की वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया
    आठ सितम्बर को दिल्ली के नरेला में पूर्व में विधानसभा चुनाव लड़ चुके वीरेंद्र मान की 26 गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. इस वारदात का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है. उसमें साफ दिख रहा है कि सुबह 10 बजे नरेला में वीरेंद्र मान अपनी फॉर्च्यूनर कार से चौराहे पर आता है. तभी तीन-चार हमलावर ताबड़तोड़ गोलियां चलाते हैं. वीरेंद्र मान को 26 गोलियां मारी गई थीं जिसमे उसकी मौके पर मौत हो गई थी.
  • ग्रेटर नोएडा में रागिनी गायिका सुषमा पर ताबड़तोड़ फायरिंग, मौके पर मौत
    दिल्ली एनसीआर के ग्रेटर नोएडा में रागिनी गायिका सुषमा की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक उन्हें हत्या से जुड़े कई सुराग मिले हैं. जल्द ही आरोपियों को पकड़ लिया जाएगा. गौतम बुद्धनगर के एसएसपी वैभव कृष्णा के मुताबिक 25 वर्षीय सुषमा को बाइक सवार दो अज्ञात व्यक्तियों ने गोलियां मारीं जिससे उसकी कैलाश हॉस्पिटल में मृत्यु हो गई. बताया जाता है कि सुषमा का चार साल पहले अपने पति से तलाक हो गया था. वह फिलहाल गजेंद्र भाटी नाम के व्यक्ति के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी.
  • आखिर नीतीश कुमार और सुशील मोदी चोरी-चोरी चुपके-चुपके पटना में क्यों घूम रहे?
    बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आखिरकार मंगलवार की शाम को पटना शहर में भरे पानी की निकासी का खुद जाकर निरीक्षण किया. इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने दिन में कई जगहों पर जल जमाव का जायजा लिया और शाम को नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद निष्कर्ष यही निकला कि अतिरिक्त पंपों की सहायता से दो दिन में दो फीट पानी की निकासी होगी. नीतीश कुमार ने इससे पूर्व रविवार को अलग-अलग जगहों पर पानी का जायजा लिया और सोमवार को हेलिकॉप्टर से सर्वे किया. इससे पूर्व राहत सामग्री जो पटना के श्री कृष्णा मेमोरियल हाल में बन रही थी, उसका भी निरीक्षण किया.
  • दिल्ली के ब्रम्हपुरी में युवक संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से घायल
    दिल्ली के ब्रम्हपुरी इलाके में 29 साल के एक शख्स को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई. शक है कि कहीं टिकटोक के लिए वीडियो बनाते वक्त गोली न लगी हो. पुलिस के मुताबिक उन्हें मंगलवार को दोपहर करीब पौने चार बजे जानकारी मिली कि 29 साल के मोहम्मद अब्बास नाम ले शख्स को गर्दन में गोली लग गई है. अब्बास उस वक़्त अपने दो दोस्तों के साथ ब्रम्हपुरी में अपने घर पर बैठा था.उसके घर वाले उसे अस्पताल ले गए, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है.
  • पटना में जल जमाव से चार-पांच दिन नहीं मिलेगी निजात, डिप्टी सीएम मोदी ने ली बैठक
    पटना शहर को फिलहाल जल जमाव से पूरी तरह से निजात पाने में चार से पांच दिन लग जाएंगे. यह मानना है खुद बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी का. उन्होंने मंगलवार को जल जमाव वाले इलाकों का दौरा करने के बाद अपने दफ्तर में नगर विकास विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा की, जिसमें भाजपा के अधिकांश मंत्री भी मौजूद थे. इस बैठक के बाद उनके दफ्तर द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सुशील मोदी ने कहा कि अगले एक दो दिन में कम से कम दो फीट पानी निकालने की व्यवस्था की जाए.
«12345678»

Advertisement