NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली में युवक की पिटाई से मौत, पांच आरोपी पकड़े गए
    उत्तर पश्चिम जिले के आदर्श नगर थाना इलाके में 7 अक्टूबर को एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. हत्या का आरोप उसके साथ पढ़ने वाली लड़की के भाई और परिवार वालों पर मृतक का परिवार लगा रहा है. इस मामले में पुलिस ने 3 नाबालिगों समेत कुल 5 आरोपियों को पकड़ा है.
  • दिल्ली सरकार की कैबिनेट ने ट्री ट्रांसप्लांटेशन पॉलिसी को मंजूरी दी
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  आज एक डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि कुछ दिन पहले प्रदूषण के विरुद्ध हमने युद्ध शुरू किया था. आज कैबिनेट की बैठक में हमने ट्री ट्रांसप्लांटेशन पॉलिसी (Tree Transplantation Policy) पास कर दी है. दिल्ली में बहुत सारे पुराने पेड़ हैं और यह दिल्ली पर आशीर्वाद हैं. हमारी सरकार की कोशिश रहती है कि किसी भी पेड़ का नुकसान नहीं होना चाहिए लेकिन कई बार बार विकास कार्यों के लिए पेड़ काटने जरूरी हो जाते हैं. अभी तक पॉलिसी यह थी कि एक पेड़ काटने के बदले में 10 पौधे लगाए जाएंगे. पेड़ तो कई साल में जाकर इतने बड़े होते हैं और पौधे पता नहीं कितने समय में जाकर बड़े होंगे. पूरे देश में दिल्ली पहला ऐसा राज्य है जहां ट्री ट्रांसप्लांटेशन पॉलिसी पास हुई है.
  • ITBP की पर्वतारोही टीम ने गंगोत्री-2 चोटी पर लहराया तिरंगा
    कोरोना का मुश्किल भरा दौर भी आईटीबीपी के पर्वतारोहियों के हौसले को नहीं तोड़ सका है. आईटीबीपी (ITBP) की टीम ने कोरोना काल में दूसरे बड़े सफल पर्वतारोहण (mountaineering) अभियान को पूरा किया है. टीम के नौ सदस्यों ने गंगोत्री-2 चोटी पर तिरंगा फहराया है.
  • दिल्ली में 15 अक्टूबर से सभी सिनेमाघर खुल सकेंगे, निर्देशों का करना होगा पालन
    Delhi Coronavirus: दिल्ली में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खुल सकेंगे. सिनेमाघर अपनी सिटिंग कैपेसिटी के 50% तक ही दर्शक बैठा सकेंगे. किसी भी कन्टेनमेंट जोन में कोई सिनेमाघर नहीं खुलेगा. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने तुरंत प्रभाव से दिल्ली के सभी साप्ताहिक बाजार खोलने के आदेश भी दिए हैं. अभी तक के आदेश के मुताबिक एक नगर निगम जोन में रोजाना दो साप्ताहिक बाजार लगाने की अनुमति थी.
  • दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2871 नए मामले सामने आए, 35 मरीजों की मौत
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के 2871 नए मामले सामने आए जिसके बाद यहां संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर 2,98,107 हो गया. पिछले दिन 51,505 जांच किए जाने के बाद इन नये मामलों का पता चला.
  • MUMBAI की लोकल ट्रेनों से फिर खाना पहुंचाएंगे डब्बावाला, लॉकडाउन के छह बाद मिली मंजूरी
    महाराष्ट्र सरकार ने राजधानी मुंबई के डब्बावालों को लोकल ट्रेन (Local Train) में यात्रा करने की अनुमति दे दी है. इससे उन्हें कार्यालयों तक डब्बाबंद भोजन पहुंचाने में आसानी होगी. डब्बावालों को सरकार से यह छूट लॉकडाउन लागू होने के करीब साढ़े छह महीने बाद मिली है. 
  • ग्रेटर नोएडा में बैंक में बदमाशों ने बंदूक की नोक पर चार लाख रुपये लूटे
    ग्रेटर नोएडा में मंगलवार को दिनदहाड़े बैंक में घुसकर बंदूक की नोक पर कैश जमा करने आए युवक सहित कैशियर से चार लाख रुपये लूट लिए गए. ग्रेटर नोएडा के कोतवाली बीटा 2 स्थित सिग्मा सेक्टर में  स्थित इंडियन बैंक में मंगलवार को शाम साढे़ तीन बजे के करीब हथियारबंद तीन बदमाशों ने धावा बोला और बैंक की महिला कैशियर और वहां मौजूद एक ग्राहक साथ मारपीट करके तीन लाख 90 हजार रुपये नगद लूट लिए. बदमाशों ने विरोध करने पर गार्ड के साथ भी मारपीट कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. यह वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई है. मौके पर पंहुची पुलिस व फोरेंसिक टीम जांच में जुट गई है. 
  • दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर पांच प्रतिशत से नीचे आई
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर पांच फीसदी से कम हो गई है. दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 2676 मामले सामने आए. कुल मामले 2,95,236 हो गए. इन 24 घंटों में 39 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 5581 मरीजों की मौत हो चुकी है. इन 24 घंटों में 2997 लोग ठीक हुए. अब तक कुल 2,66,935 लोग ठीक हुए हैं.
  • दिल्ली: परिवहन विभाग को अगले आदेश तक HSRP नियम लागू न करने के निर्देश
    दिल्ली (Delhi) के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत (Kailash Gehlot) ने मंगलवार को हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट ( HSRP) और कलर कोडेड स्टिकर के संबंध में जनता की शिकायतों को दूर करने के संबंध में एक उच्च स्तरीय बैठक की. बैठक के दौरान परिवहन मंत्री ने वाहन मालिकों द्वारा अपने वाहन पर HSRP फिट करने के संबंध में आने वाली समस्याओं पर चर्चा की. उन्होंने वाहन निर्माताओं की शिकायतों के समाधान के लिए ओईएम निर्माताओं को एक सिस्टम बनाने का निर्देश दिया.
  • कैंसर, डायबिटीज, अस्थमा जैसी कई बीमारियों से ग्रसित 172 किलो की महिला ने कोरोना को हराया
    ज्यादातर देखा गया है कि मोटापा, डायबिटीज़, कैंसर जैसी बीमारियों से ग्रसित बुजुर्ग मरीज अगर कोविड (Covid) पॉज़िटिव हो जाएं तो बचने की उम्मीद ज़रा मुश्किल दिखती है. लेकिन मुंबई (Mumbai) की 62 साल की 172 किलो वजन की महिला ने जिस तरह कोरोना वायरस (Coronavirus) को हराया, डॉक्टर उसे चमत्कार मान रहे हैं. ये मुमकिन हुआ समय पर पुख़्ता इलाज होने से. स्वस्थ हुईं मरीज मेहनाज़ लोखंडवाला का कहना है कि ''हॉस्पिटल, दवा, डॉक्टर और ऊपर वाले का हाथ, ये ज़रूरी है. और पूरी दुनिया की मोहब्बत, प्यार और दुआएं, ये सब हमें जिताता है. दिमाग मज़बूत रखो कि कोरोना हमको हराने वाला नहीं है. मैं हराऊंगी लेकिन कोरोना मुझसे नहीं जीतेगा.’’
  • दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट फिर 90 फीसदी से अधिक, 1947 नए मामले
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट फिर से 90 फीसदी के पार हो गया है. दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 1947 मामले सामने आए. इसके साथ कुल मामले 2,92,560 हो गए. इन 24 घंटों 32 मरीजों की मौत हो गई. अब तक कुल 5542 मरीजों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में इन 24 घंटों में 3588 लोग ठीक हुए. अब तक कुल 2,63,938 लोग ठीक हो चुके हैं.
  • युवा होना कोरोना से बचने की गारंटी नहीं, 20 से 40 साल के मरीज 34 प्रतिशत बढ़े
    Mumbai Coronavirus: शायद युवाओं को लगता है कि कोविड-19 (Covid-19) से सिर्फ़ बुजुर्गों को डरना चाहिए, उन्हें नहीं. लेकिन मुंबई (Mumbai) के कई अस्पतालों के ICU में करीब 30 प्रतिशत युवा मरीज़ दिख रहे हैं. इनके मामलों में बीते महीने 34 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. अस्पताल कहते हैं कि लक्षण के बावजूद युवा टेस्टिंग नहीं कराते, खुद दवा लेते हैं और फिर गंभीर हालत में अस्पताल आते हैं. अस्पतालों में युवा कोविड मरीज़ों की क़तार लग रही है.
  • कोरोना वायरस और आयात नीति का असर, शॉपिंग सीजन में इलेक्ट्रॉनिक्स बाजारों में सन्नाटा
    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण और भारत की आयात नीति (Import Policy) का व्यवसायों पर असर पड़ रहा है. इलेक्ट्रॉनिक (Electronics) उपकरण महंगे हो रहे हैं और बाजार में मांग की कमी है. चीन के साथ चल रहे तनाव की वजह से भारत की ओर से निर्यात को लेकर लिए गए निर्णय का असर इलेक्ट्रॉनिक व्यवसाय पर पड़ा है. दुकानदारों को बेचने के लिए सामान नहीं मिल रहा है. इसके अलावा कोरोना वायरस संक्रमण और लॉकडाउन (Lockdown) का असर व्यवसाय पर साफ देखने को मिल रहा है.
  • सुशांत राजपूत केस : AIIMS पैनल की रिपोर्ट पर बोले मुंबई पुलिस कमिश्नर, सच हमेशा सामने आता है
    बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant singh Rajput) की मौत के मामले में मुंबई पुलिस आयुक्त (Mumbai police commissioner) परमबीर सिंह ने एक वीडियो इंटरव्यू में कहा है कि सच तो सामने आता है, मामले में जो सच था वो सामने आ गया. मुंबई पुलिस का रुख सही साबित हुआ है.
  • Delhi : मोबाइल छीनने का विरोध करने पर युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या
    दिल्ली (Delhi) के जीबी रोड इलाके में रविवार रात मोबाइल छीनने (Mobile snatching) का विरोध कर रहे युवक की हत्या कर दी गई. राजधानी के अशोक नगर इलाके का रहने वाला युवक अमन अपने दोस्तों के साथ रात को जीबी रोड आया था. चाकूबाजी में उसका एक दोस्त अनिरुद्ध भी घायल हो गया. 
  • दिल्ली के अलीपुर में पुलिस कर्मी सहित दो लोगों पर फायरिंग, हमलावर फरार
    दिल्ली (Delhi) में आपराधिक घटनाएं (Crime) कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. बाहरी उत्तरी दिल्ली के अलीपुर (Alipur) में दो युवकों पर फायरिंग की गई. दोनों को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमलावर फरार हो गए. रविवार की शाम को अलीपुर गांव में शिव मंदिर के पास कुछ लोग बैठे हुए थे तभी एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीन लोग आए और उन्होंने ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.  हमलावरों ने घर के पास बैठे सुबे सिंह व महेंद्र सिंह को निशाना बनाया. सुबे सिंह के पैर में दो गोलियां लगी हैं और महेंद्र को कमर में गोली लगी है.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा साढ़े पांच हजार के पार
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस से मौतों का आंकड़ा साढ़े पांच हज़ार के पार हो गया है. दिल्ली में रविवार को समाप्त  24 घंटे में कोरोना के 2683 मामले सामने आए हैं. इसके साथ कुल मामले 2,90,613 हो गए हैं. इन 24 घंटों में 38 मरीजों की मौत हो गई और इसके साथ कुल मौतों की संख्या 5510 हो गई. दिल्ली में बीते 24 घंटे में 3126 लोग ठीक हो गए. अब तक कुल 2,60,350 मरीज ठीक हो चुके हैं.
  • दिल्ली का अक्षरधाम मंदिर 13 अक्टूबर से खुलेगा, सीमित संख्या में होगा दर्शनार्थियों का प्रवेश
    Delhi Coronavirus: दिल्ली का स्वामीनारायण अक्षरधाम मंदिर (Akshardham Mandir) 13 अक्टूबर से खुलेगा. कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए यह मंदिर केवल शाम 5 बजे से 7 बजे के बीच ही खुलेगा. मंदिर में लोगों को सीमित संख्या में प्रवेश दिया जाएगा. प्रवेश के बाद जो लोग मंदिर के अंदर रहेंगे वे आठ बजे तक भीतर दर्शन कर सकेंगे.
  • सबसे बड़े कोविड केयर सेंटर में सैकड़ों मरीजों ने एक साथ किया योग, देखें VIDEO
    दिल्ली में भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) द्वारा संचालित कोविड केयर सेंटर में भर्ती कोरोनो वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों ने रविवार की सुबह योग करते हुए बिताई. आईटीबीपी ने इसका वीडियो जारी किया है. दक्षिणी दिल्ली के छतरपुर में स्थित आश्रम राधा स्वामी ब्यास में यह कोविड केयर सेंटर (COVID Care Centre) संचालित किया जा रहा है. वीडियो में कोविड सेंटर में मरीज आपस में शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए विभिन्न योग आसन करते हुए दिखाई दिए. सभी मरीज मास्क पहने हुए दिखाई दे रहे थे.
  • महाराष्ट्र में आज से खुल जाएंगे रेस्टोरेंट, कई शर्तों के साथ दी गई इजाजत
    Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र में सोमवार से रेस्टोरेंट खुल जाएंगे. मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में सोमवार से कई शर्तों के साथ रेस्टोरेंटों को खोलने की इजाजत दे दी गई है. हालांकि रेस्टोरेंट में क्षमता के 50 फीसदी लोगों को ही बैठने की अनुमति होगी. राज्य सरकार ने इसके लिए SOP जारी किए हैं, जिसका पालन इन सभी रेस्टोरेंटों को करना होगा. कई होटलों ने कर्मचारियों की संख्या में कटौती कर दी है.
«123456789»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com