Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली हिंसा : प्रकाश जावड़ेकर का आरोप, सोनिया गांधी ने आर-पार की लड़ाई का आह्वान करके उकसाया था
    दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि यह केवल दो दिन की हिंसा नहीं है, दो महीने से लोगों को उकसाया जा रहा है. सोनिया जी ने रामलीला मैदान पर कहा कि आर-पार की लड़ाई है. प्रियंका ने कहा लाखों लोग को कैद किया जाएगा, कायर मत बनो. राहुल ने कहा कांग्रेस आपके साथ है, डरो मत. उकसाने का काम वहीं से शुरू हुआ.
  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव
    उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया. हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा है कि हालात की गहन समीक्षा की गई है. माहौल का सामान्य होना बहुत महत्वपूर्ण है.दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रभावित इलाके का दौरा किया.
  • दिल्ली में हिंसा : नेताओं की 'हेट स्पीच' पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में
    चार-चार बीजेपी नेताओं की हेट स्पीच पर हाईकोर्ट की सख्त टिप्पणी के बाद बीजेपी दबाव में है. पार्टी इस मामले में कल की सुनवाई के बाद अपना रुख साफ करेगी. जबकि एनडीए के भीतर से कपिल मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठने लगी है. बुधवार को हाईकोर्ट की फटकार के बाद जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा- उत्तर पूर्व दिल्ली में फसाद कपिल मिश्रा के भड़काऊ बयान से शुरू हुआ.
  • दिल्ली हिंसा : विवेक से नाम पूछा और आर्मेचर सिर पर मार दिया, शादी के 11 दिन बाद ही असफाक की मौत
    उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद जीटीबी अस्पताल में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 25 हो गया है. घायल 200 से ज्यादा हो गए हैं. अब तक चार पोस्टमार्टम हुए हैं. दो लगों की एलएनजेपी अस्पताल में मौत हुई है. यानी अब कुल मरने वालों की तादात 27 हो गई है. जीटीबी अस्पताल में मरने वालों में से 13 लोगों की पहचान हुई है. नौ लोगों की मौत गोली लगने से हुई है. तीन की चाकूबाजी से मौत और एक की मौत जलने से हुई. दो लोगों की मौत गोली और धारदार हथियार से हुई. पांच की मौत धारदार वस्तु से कटने से हुई है.
  • दिल्ली के दंगों के केंद्र में हिंदुओं और मुसलमानों का एक ऐसा मोहल्ला जिसने सद्भाव बनाए रखा
    दिल्ली के उत्तर-पूर्वी हिस्से के दो मोहल्लों जाफराबाद और मौजपुर के बीच की दूरी मुश्किल से एक किलोमीटर है, लेकिन इस फासले को तय करना फिलहाल भयावह है. यह वह इलाका है जहां रविवार को पहले दौर में हिंसा भड़की थी. हिंसा का सिलसिला अगले तीन दिनों में आसपास के क्षेत्र के कम से कम सात इलाकों तक फैल गया.
  • दिल्ली हाईकोर्ट का पुलिस को आदेश- भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं के खिलाफ दर्ज करें FIR
    दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए भड़काऊ बयान देने वाले बीजेपी नेताओं के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया है. दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएए हिंसा के मामलों को लेकर पुलिस से एफआईआर दर्ज करने के लिए कहा. कोर्ट ने इस बारे में गुरुवार को अदालत को अवगत कराने के लिए कहा है. कोर्ट ने आदेश दिया कि एफआईआर दर्ज करो. मामले में कल सुनवाई करेंगे. कोर्ट ने आज चार वीडियो क्लिप देखे. कोर्ट ने कहा कि केवल इन 3-4 क्लिप तक हम सीमित नहीं रहेंगे. ऐसी सारी क्लिप पर एफआईआर दर्ज करें. हर भड़काऊ भाषण पर एफआईआर दर्ज कीजिए. सीएए को लेकर हिंसा के मामलों को लेकर अब तक कोई मामला दर्ज न होने पर हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को जमकर फटकार लगाई.
  • जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे वे हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे : प्रकाश जावड़ेकर
    बीजेपी के नेता और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली में हुई हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बयान की आलोचना की है. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि ''सोनिया ने जो दिल्ली हिंसा पर बयान दिया वह दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है. अभी हिंसा समाप्त हो रही है, अभी लोग जख्मी हैं. जांच की शुरुआत हुई है. दलों का काम शांति स्थापना में सहयोग करना है. यह गंदी राजनीति है.'' उन्होंने कहा कि ''जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे हों वे यहां हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे हैं.''
  • दिल्ली : बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल, कहा- अलग प्रकार का माहौल था, लोगों को समझाया
    पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर से बीजेपी विधायक अभय वर्मा का एक 42 सेकंड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने इस वीडियो को ट्वीट करते हुए आरोप लगाया है कि अमित शाह शांति मार्च की बात कर रहे हैं और उनके विधायक दंगे भड़काने में लगे हैं. इस वीडियो में अभय वर्मा मार्च करते दिख रहे हैं और तीन तरह के नारे लग रहे हैं- 'पुलिस के हत्यारों को गोली मारो....को', 'जो हिंदू हित की बात करेगा वही देश पर राज करेगा' और 'एक ही नारा एक ही नाम जय श्रीराम जय श्रीराम.'
  • उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के 135 घायलों में से आधे लोगों को लगी गोली : GTB अस्पताल
    नागरिकता क़ानून को लेकर दिल्ली सुलग रही है. रविवार यानी 23 फ़रवरी को मौजपुर से शुरू हुई हिंसा अब उत्तर-पूर्वी दिल्ली के कई इलाक़ों में फैल चुकी है. सोमवार को जाफ़राबाद, मौजपुर, बाबरपुर, गोकुलपुरी, करावल नगर, भजनपुरा, यमुना विहार समेत कई इलाक़ों में हिंसा हुई है.
  • ट्रम्प की आगरा यात्रा : आज सुबह साढ़े 11 बजे बंद हो जाएंगे ताज महल के टिकट काउंटर
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोमवार को आगरा आने से कुछ घंटों पहले सुरक्षा कारणों से ताजमहल में सैलानियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि ट्रम्प शाम सवा पांच बजे ताज महल परिसर पहुंचेंगे और करीब एक घंटा यहां रुकेंगे.
  • मनीष सिसोदिया ने कहा, हम खुद मेलानिया ट्रंप को 'हैप्पीनेस क्लास' के बारे में बताते तो खुशी होती
    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप के दिल्ली सरकार के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद नहीं रहेंगे. इस बारे में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें और सीएम अरविंद केजरीवाल को मेलानिया को हैप्पीनेस क्लास के बारे में बताने में खुशी होती.
  • मध्यप्रदेश के सागर शहर में दलित परिवार के जुलूस पर हमला, देखें- VIDEO
    मध्यप्रदेश के सागर शहर में शनिवार की रात में एक दलित परिवार के जुलूस, पर हमला किया गया. लक्ष्मण अहिरवार और उनके परिजनों पर दबंगों ने उस वक्त हमला कर दिया जब वे जन्मदिन का जश्न मनाते हुए जा रहे थे. मोतीनगर इलाके में सोनी घोसी और उसके दोस्तों ने जुलूस पर तलवार और रॉड से हमला किया. सोनू घोसी खुद पिछड़ी जाति से आता है. उसके परिवार की छवि दबंगों की है. उसके परिवार को स्थानीय शराब माफिया से भी जोड़ा जाता है.
  • दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों में पथराव, पास में ही CAA के खिलाफ जारी है प्रदर्शन
    दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में पथराव की खबर है जहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. बताया जा रहा है कि मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है. घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे.
  • अमूल्य को मारने के लिए राम सेना के कार्यकर्ता ने 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा की
    दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गुरूवार को एक रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्य लियोना की हत्या करने के लिए 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा की है. एक वीडियो फुटेज में श्री राम सेना का कार्यकर्ता संजीव मारदी सरकार से अमूल्य को नहीं रिहा करने का आह्वान करता नजर आ रहा है. वीडियो में साथ ही वह यह भी कह रहा है कि वरना वह उसे जान से मार देगा.
  • दिल्ली: जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास CAA और NRC के विरोध में जुटी भीड़, जाम की सड़क, पुलिस तैनात
    संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट लगभग 500 लोग इकट्ठे हुए जिससे एक मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई. मेट्रो स्टेशन के निकट एकत्र होने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं थीं. महिलाओं ने तिरंगा लेकर 'आजादी' के नारे लगाते हुए कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी जब तक कि केंद्र सरकार सीएए को रद्द नहीं कर देती. उन्होंने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी बांधी और 'जय भीम' के नारे भी लगाए.
  • दिल्ली : द्वारका में दो अपराधी गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद
    दिल्ली पुलिस ने कई आपराधिक मामलों में कथित रूप से संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.
  • एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा को लेकर नित नए विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रंप के साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) जाने का कार्यक्रम तय नहीं है. इसको लेकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता ने बीजेपी पर हमला किया है. गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके 24 फरवरी को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाने के मामले में अनिश्चितता को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार पर मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम को लेकर ‘‘झूठ का पुलिंदा खड़ा करने’’ का आरोप लगाया.
  • मुंबई : मशहूर गायक मीका सिंह के बंगले में उनकी मैनेजर ने की खुदकुशी
    लोकप्रिय गायक मीका सिंह की मैनेजर ने मुंबई के अंधेरी में नींद की गोलियां खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
  • 'कश्मीर मुक्ति, दलित मुक्ति' के पोस्टर पकड़ने वाली महिला को पकड़ ले गई पुलिस
    बेंगलुरू में सीएए विरोधी एक कार्यक्रम में एक प्रदर्शनकारी द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए जाने के एक दिन बाद शहर में एक अन्य कार्यक्रम के दौरान 'कश्मीर मुक्ति, दलित मुक्ति, मुस्लिम मुक्ति' के पोस्टर पकड़ने वाली महिला को शुक्रवार को पुलिस पकड़ कर ले गई. महिला की पहचान अरुद्रा के रूप में हुई है.
  • पायल तड़वी सुसाइड केस : आरोपियों को पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने की इजाजत नहीं मिली
    बंबई हाईकोर्ट ने पायल तड़वी आत्महत्या मामले में आरोपी तीन महिला डॉक्टरों को यहां बीवाईएल नायर अस्पताल से पोस्ट ग्रेजुएशन (स्नातकोत्तर) की पढ़ाई पूरी करने की अनुमति देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया. तीनों महिलाओं पर तड़वी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है.
«123456789»

Advertisement