NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद
    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लाल किले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी के मुताबिक और 15 अगस्त के मौके पर वीवीआईपी समेत तमाम लोग लाल किला पहुँचते हैं इसे देखते हुए 13 अगस्त को जब फुल ड्रेस रिहर्सल परेड होगी और 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते बंद रहेंगे. जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग,  लोथियन रोड,  एसपी मुखर्जी मार्ग,  चांदनी चौक रोड,  एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं. इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें. गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा.
  • दिल्ली में 2022 तक जल संकट खत्म होने का दावा, केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लॉन्च
    दिल्ली में पानी की किल्लत से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक नई योजना लांच की है. बरसात और बाढ़ के पानी को जमीन के नीचे स्टोर करने के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है. उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुंगरपुर गांव में यमुना किनारे खुदाई करके तालाब बनाने का काम शुरू किया गया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक जब यमुना में बाढ़ आएगी या जलस्तर बढ़ेगा तब यह गड्ढा भर जाएगा. गड्ढे में भरा पानी रिसकर जमीन के नीचे जाएगा जिससे भूमिगत जल स्तर बढ़ेगा और जरूरत पड़ने पर दिल्ली की प्यास बुझाने के काम आएगा.
  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड
    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.
  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की
    दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. पिछले सोमवार से इस मामले में सुनवाई चल रही थी. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आरोप लगाया था कि बीते शुक्रवार को रतुल ईडी दफ्तर से टॉयलेट जाने के बहाने भाग गए थे. रतुल पुरी पर अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल से बड़े पैमाने पर पैसे लेने का आरोप है.
  • उन्नाव रेप केस : कुलदीप सेंगर को न्यायिक हिरासत में भेजा,पीड़ित लड़की दिल्ली पहुंची
    उन्नाव रेप मामले (Unnao Rape Case) में सोमवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की पेशी हुई. अब रेप के मामले में आरोप तय करने के लिए सात अगस्त को बहस होगी. पीड़ित लड़की को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया है. सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को कोर्ट में तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. सुरक्षा इतनी कड़ी थी कि मीडिया कर्मियों को भी कोर्ट में जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. कुलदीप सेंगर के वकील जोगिंदर तुली ने कहा कि इस केस में मीडिया ट्रायल हो रहा है, उन्हें पहले दोषी बना दिया गया है.
  • दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली
    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है. दरअसल महिला का आरोप है कि शुक्रवार की रात में वह दिल्ली के पंचकुइया रोड इलाके में अपने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में गई थी. रात में वापस जेएनयू लौटने के लिए उसने एक कैब ली. आरोप है कि उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देकर उसे दिल्ली के आईआईटी गेट इलाके में फेंक दिया गया.
  • दिल्‍ली में महिलाओं को मुफ़्त मेट्रो और बस यात्रा पर अभी कोई निर्णय नहीं!
    विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं के लिए फ्री राइड योजना पर दिल्ली सरकार ने कोई निर्णय नहीं किया है. इसकी जानकारी एक आरटीआई के जरिए हासिल हुई है.
  • मुंबई के नवरंग इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं
    दक्षिण मुंबई के मस्जिद इलाके में एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. मुंबई अग्निशमन सेवा के प्रमुख पी एस राहंगडाले ने कहा, ‘‘अग्निशमन नियंत्रण कक्ष को आज तड़के 4.24 बजे एक कॉल आया, जिसमें बताया कि अब्दुल रहमान मार्ग पर स्थित नवरंग इमारत में आग लग गई है.’’
  • NMC बिल के खिलाफ डॉक्टर हड़ताल पर, आपात सेवाएं बहाल, गैर-आवश्यक विभाग प्रभावित रहेंगे
    राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के चलते दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की. विभिन्न एसोसिएशनों के डॉक्टरों ने विधेयक के कुछ प्रावधानों को लेकर आपत्तियां व्यक्त की और आरोप लगाया कि ये ‘‘गरीबी विरोधी, छात्र-विरोधी और अलोकतांत्रिक है.’’ हालांकि, शुक्रवार तकरीबन आधी रात को एम्स, आरएमएल अस्पताल और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों समेत अधिकांश अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं फिर से शुरू कर दी गईं.    
  • आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका
    रांची शहर के खेलगांव थाना क्षेत्र में रहने वाले आर्मी के एक जवान ने घरेलू विवाद में चाकू मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सुबह में जवान देशपाल अठावले ने अपनी पत्नी मनीषा अठावले की बड़ी बेरहमी से चाकू से मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी दोपहर में मिली. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान महाराष्ट्र के अमरावती जिले का रहने वाला है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.
  • दिल्ली : आम आदमी पार्टी के एमएलए कपिल मिश्रा अयोग्य घोषित
    दिल्ली के आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा को शुक्रवार को अयोग्य घोषित कर दिया गया. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने उन्हें विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया.
  • EVM के विरोध में एकजुट हुए विपक्ष के नेता, पहली बार राज ठाकरे कांग्रेस के साथ
    महाराष्ट्र के विपक्षी पार्टियों के सभी नेता ईवीएम के विरोध और बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक मंच पर नजर आए. इन नेताओं ने ईवीएम पर जनता का भरोसा नहीं होने के कारण बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की. विपक्ष के नेताओं ने अपनी मांग को लेकर 21 अगस्त को एक रैली भी निकालने की बात कही. इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस, एनसीपी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना सहित महाराष्ट्र के करीब सभी विपक्षी दलों के नेता एकजुट दिखे.
  • Vadodara Rain: 2 साल की बच्ची को बचाने के लिए पुलिसकर्मी गले तक भरे पानी में उतरा, फिर टब में रखकर यूं बचाई जान
    Rain in Vadodara: गुजरात के वडोदरा में मूसलाधार बारिश ने लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. यहां कई जगह बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. शहर में बारिश संबंधी घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई,जबकि पांच हजार से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.
  • उफनती नदी में ऊंचे पुल पर से छलांग लगाने और वीडियो बनाने के लिए युवक-युवतियों में होड़, देखें-VIDEO
    महाराष्ट्र के सांगली में इन दिनों युवक रोमांच के नाम पर अपनी जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. युवक-युवतियां सांगली में कृष्णा नदी के आयरविंन पुल से छलांग लगा रहे हैं. पुल पर भारी भीड़ जमा हो रही है और वहां जानलेवा छलांग लगाने की होड़ लगी रहती है. एक तरफ स्टंट कर रहे युवाओं में प्रतिस्पर्धा चल रही है, पुल पर भारी भीड़ जमा हो रही है वहीं दूसरी तरफ पुलिस और प्रशासन इस जानलेवा खेल से बेखबर है. खतरा मोल लेने वाले युवाओं को रोकने वाला कोई नहीं है.
  • दिल्ली में बिजली की दरों में किया गया बदलाव, फिक्स चार्ज घटाए गए; जानिए- आपके बिल पर क्या होगा असर
    दिल्ली में बिजली पर फिक्स चार्ज घटा दिए गए हैं. दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग (DERC) के चेयरमैन जस्टिस एसएस चौहान ने बताया कि 2 किलोवाट तक 20 रुपये प्रति किलोवाट शुल्क होगा जो कि अब तक 125 रुपये प्रति किलोवाट था. दूसरी तरफ 1200 यूनिट से अधिक खपत पर प्रति यूनिट शुल्क बढ़ाया गया है. अब तक यह 7.75 रुपये था जो अब 8 रुपये प्रति यूनिट किया गया है.
  • आम्रपाली ग्रुप के दो शीर्ष अधिकारी गिरफ्तार, फर्जी कंपनियां बनाई थीं
    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने आम्रपाली ग्रुप के दो बड़े अधिकारियों चीफ फाइनेंस अफसर चंद्रप्रकाश वाधवा और आडिटर अनिल मित्तल को गिरफ्तार किया है. इन लोगों ने कई फर्जी कम्पनियां बना रखी थीं जिसमें बड़े स्तर पर फंड ट्रांसफर किया गया.
  • रेप पीड़िता के आत्मदाह का मामला राजस्थान विधानसभा में गूंजा
    दुष्कर्म पीड़िता द्वारा पुलिस थाने में आत्मदाह किये जाने का मामला मंगलवार को राजस्थान विधानसभा में उठा जहां बीजेपी विधायकों ने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग को लेकर सदन से बहिर्गमन किया है.  इस बीच राज्य सरकार ने संबद्ध थाने के प्रभारी को निलंबित करने तथा मामले की जांच सीआईडी (सीबी) से कराने की घोषणा की है. बीजेपी विधायक कालीचरण सर्राफ ने शून्यकाल के दौरान यह मामला उठाया. उन्होंने कहा कि जिन पुलिस अधिकारियों की कथित लापरवाही के कारण दुष्कर्म पीड़िता को आत्मदाह करना पड़ा उन्हें बर्खास्त किया जाए.  उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया जाये और उन्हें गिरफ्तार किया जाए. उन्होंने मामले की न्यायिक जांच कराने की मांग की. इसी मामले पर बोलते हुए प्रतिपक्ष उपनेता राजेंद्र राठौड़ ने सवाल उठाया कि अगर मामला झूठा है तो पुलिस ने एफआर क्यों नहीं पेश की.  उन्होंने सरकार पर संवेदनहीन होने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों की लंबी फेहरिस्त है.
  • देवर पर रेप का आरोप लगाने वाली महिला ने थाने के सामने किया आत्मदाह, अस्पताल में मौत
    जयपुर में एक पुलिस थाने के सामने आत्माहत्या का प्रयास करने वाली महिला की सोमवार को जयपुर के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई. महिला ने रविवार को खुद को आग लगा ली थी. उसे बचाने के लिए भागे पुलिस कर्मियों में से एक बुरी तरह जल गया. महिला ने इसी पुलिस थाने में पांच जून को एक एफआईआर दर्ज कराई थी. महिला ने अपने देवर पर चार साल पहले बलात्कार करने का आरोप लगाया था. पुलिस ने मामला दर्ज करके तफ्तीश भी की थी लेकिन उसमें सामने आया कि महिला का आरोपी से काफी लंबे समय से रिश्ता था. जब देवर की सगाई कहीं और होने लगी तब यह केस दर्ज हुआ. अब पुलिस मामले में आत्माहत्या का केस जोड़कर आगे तफ्तीश करेगी.
  • पायल तड़वी आत्महत्या : डॉक्टरों ने कारण बताया रैगिंग, कर्मचारियों ने कहा- जातीय टिप्पणी
    मुंबई के नायर अस्पताल में मेडिकल की छात्रा पायल तड़वी की आत्महत्या के मामले में क्राइम ब्रांच की ओर से दाखिल 1200 पन्नों की चार्जशीट में जहां कई चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं वहीं पायल के साथ काम करने वाले अन्य डॉक्टरों और सीनियर डॉक्टरों ने रैगिंग और मानसिक उत्पीड़न की बात कही है. जातिगत टिप्पणी का जिक्र सिर्फ चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने किया है. ऐसे में एक बड़ा सवाल यह है कि पायल तड़वी की आत्महत्या की मुख्य वजह उसके साथ हुई रैगिंग है या फिर जातीय टिप्पणी?
  • रतुल पुरी के वकील ने कहा कि वे जमानत के हकदार, विदेश नहीं भाग सकते
    राउस एवेन्यू कोर्ट (Rouse avenue Court) में रतुल पुरी की अग्रिम जमानत पर सोमवार को सुनवाई हुई. कोर्ट ने उन्हें गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण मंगलवार तक के लिए बढ़ा दिया. रतुल पुरी के वकील ने कोर्ट में कहा कि वाड्रा जब नौ बार आए तो आपने ही बेल दी थी. रतुल को 25 बार बुलाया गया, सुबह से रात तक जांच में पूरा सहयोग कर रहे हैं, ऐसे में वे बेल के हकदार हैं. सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक पूछताछ हुई. जब वे 25 बार पूछताछ के लिए आ चुके हैं तो फिर गिरफ्तारी की जल्दी क्या थी.
«123456789»

Advertisement