NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • विधानसभा अध्यक्ष बिल्डर के घर में जबरन घुसने के दोषी करार, सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को
    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने दोषी करार दिया है.कोर्ट उनकी सजा का ऐलान 18 अक्टूबर को करेगा. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में शुक्रवार को दोषी ठहराया गया है.
  • अंडरवियर में छुपाकर 29 लाख रुपये का सोना लाया शख्स एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
    दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया गया है जो अंडरवियर में सोना छिपाकर लाया था. कस्टम विभाग ने उसके पास से 840 ग्राम सोना और सोने का पेस्ट बरामद किया है. इसकी कीमत 29 लाख रुपये से ज्यादा है. कस्टम विभाग के मुताबिक आरोपी भारतीय यात्री दोहा से नौ अक्टूबर को लौटा था. उसे एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन पर पकड़ा गया. उसके खिलाफ कस्टम एक्ट के तहत केस दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • PMC बैंक के ग्राहक गुजारे के लिए गहने गिरवी रखने को मजबूर, दिन-रात करेंगे प्रदर्शन
    आरबीआई की ओर से पीएमसी खाताधारकों पर बैंक से 25 हजार से ज्यादा रकम निकालने पर पाबंदी का ग्राहकों पर बुरा असर हो रहा है. लोग अपना गुजारा नहीं कर पा रहे हैं. फीस और दवाइयों के लिए भी लोगों के पास पैसे नहीं हैं. किसी परिवार में शादी है और वह पैसा न होने के कारण परेशान है. किसी परिवार में गंभीर बीमारी से पीड़ित सदस्य के इलाज के लिए पैसे नहीं हैं. बैंक में पैसा होने के बावजूद रकम निकालने पर रोक के कारण बैंक के खाताधारक जरूरतें पूरी करने के लिए दर-दर पर जाकर कर्ज लेने, गहने गिरवी रखने के लिए मजबूर हैं.
  • पटना जल जमाव के जांच के लिए समिति के गठन का मामला : सुशील मोदी ने नीतीश सरकार की लाज बचाई
    पटना में जलजमाव क्यों हुआ इसकी जांच के लिए बनाई गई समिति को लेकर उठे विवाद के बाद अब खबर आ रही है कि उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जैसे ही इस आदेश के बारे में पता चला उन्होंने नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव से जानकारी ली और साफ़ कहा कि कि ये जांच दल काम शुरू नहीं करेगा.
  • दिल्ली के नांगलोई में नवजात बच्ची लावारिस मिली, पुलिस ने नाम रखा 'दुर्गा'
    दिल्ली के नांगलोई इलाके में गुरुवार की सुबह एक दिन की नवजात बच्ची लावारिस हालत में बरामद हुई है. कल मां दुर्गा की मूर्तियों के विसर्जन का दिन था इसलिए पुलिस ने बच्ची को दुर्गा नाम दिया है.
  • पटना में जल जमाव : नेताओं के एक वर्ग ने लोगों की सेवा की, दूसरे वर्ग ने वोट पाने की रणनीति बनाई
    बिहार की राजधानी पटना में जल जमाव से दो तरह के नेता जनता के सामने आए हैं. एक जिन्होंने इस जल जमाव के बहाने वोट मिले या नहीं, इसकी परवाह किए बिना जनता की ख़ूब सेवा की और वाहवाही भी बटोरी. इन नेताओं में पूर्व सांसद पप्पू यादव, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद रहे. दूसरे वे नेता जो पानी में तो जनता के बीच नहीं दिखे लेकिन पानी के बहाने सरकार, खासकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को घेरने में कोई कसर नहीं छोड़ी. ऐसे नेताओं में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह, बिहार भाजपा के अध्यक्ष संजय जयसवाल और विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव प्रमुख थे.
  • महिला IAS अधिकारी को फंसाने के लिए कार में रखी चरस, दो गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस ने एक कार से चरस बरामद की है. यह कार राजस्थान की एक महिला आईएएसके पति की है. इस मामले में जांच-पड़ताल के बाद खुलासा हुआ कि यह आईएएस अधिकारी को फंसाने की साजिश थी. यह साजिश सीआईएसएफ के एक अधिकारी, एक वकील व एक अन्य व्यक्ति ने रची थी. दिल्ली पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
  • मुस्लिम बुद्धिजीवियों की मांग, अयोध्या में विवादित जमीन राम मंदिर के लिए दे दी जाए
    संस्था 'इंडियन मुस्लिम्स फॉर पीस' के बैनर तले देश के तमाम मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने लखनऊ में एक सम्मेलन आयोजित किया. इस सम्मेलन में मुस्लिम बुद्धिजीवियों ने मांग की कि अयोध्या (Ayodhya) में विवादित जमीन भगवान राम का मंदिर बनाने के लिए दे दी जाए. इससे देश में सद्भावना का माहौल बनेगा. दूसरों के जज़्बात का ख़याल रखने पर ही वे आपके जज़्बात का ख़याल रखेंगे.
  • मंजूरी नहीं मिलने के बावजूद डेनमार्क में सी 40 जलवायु सम्मेलन में मौजूदगी दर्ज कराएंगे केजरीवाल
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को डेनमार्क के कोपेनहेगन में होने वाले सी-40 जलवायु सम्मेलन (C-40 Climate Change Event) में शामिल होने के लिए भले ही विदेश मंत्रालय ने मंजूरी नहीं दी लेकिन इसके बावजूद वे वहां अपनी उपस्तिथि दर्ज कराएंगे. अरविंद केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शुक्रवार को सी 40 समिट को संबोधित करेंगे. केजरीवाल इसी दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही सात शहरों के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे. विदेश मंत्रालय ने अरविंद केजरीवाल का डेनमार्क में होने वाले C-40 सम्मेलन के लिए पॉलिटिकल क्लियरेंस खारिज कर दिया था. हालांकि इस समिट के आयोजकों के अनुरोध पर केजरीवाल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक सत्र को संबोधित करने के लिए तैयार हो गए.
  • अवैध शराब से भरे वाहन ने दो छात्राओं को टक्कर मारी, भीड़ ने की आगजनी; पुलिस पर पथराव
    दिल्ली के शालीमार बाग क्षेत्र में गुरुवार को एक सड़क दुर्घटना में दो स्कूल छात्राएं घायल हो गईं. छात्राओं को टक्कर मारने वाला लोडिंग वाहन चैंपियन पलट गया. उसमें शराब भरी थी. इस हादसे के बाद नाराज लोगों ने शराब में आग लगा दी. दोनों छात्राओं को अस्पताल में भर्ती किया गया है. गुरुवार की सुबह बच्चे स्कूल जाने के लिए निकले ही थे कि रिंग रोड शालीमार बाग फ्लाईओवर के नीचे एक मालवाहक चैंपियन ने स्कूल जा रही दो छात्राओं को टक्कर मार दी. इस हादसे के दौरान बैलेंस बिगड़ने से चैंपियन पलट गया. उसमें हरियाणा की शराब अवैध रूप से सप्लाई की जा रही थी.
  • दिल्ली : बीएसएफ की बस ने स्कूटी में मारी टक्कर, महिला की मौत; पति और बेटी घायल
    दक्षिणी दिल्ली के लोधी फ्लाईओवर पर बुधवार की सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ. बीएसएफ की एक बस ने एक स्कूटी को पीछे से इतनी जोरदार टक्कर मारी कि स्कूटी में सवार एक महिला की मौत हो गई. उसका पति और बेटी घायल हो गए.हादसा सुबह करीब 10:30 बजे हुआ.
  • दिल्ली : हर चौथा परिवार उठा रहा मुफ्त बिजली का फायदा, 14 लाख से अधिक परिवारों का बिल शून्य
    देश की राजधानी दिल्ली में हर चौथा परिवार मुफ्त बिजली का फायदा उठा रहा है. बिजली कंपनियों के सितंबर महीने के आंकड़ों के मुताबिक कुल 28 प्रतिशत परिवारों को मुफ़्त बिजली मिल रही है. दिल्ली में कुल 52,27,857 घरेलू बिजली कनेक्शन या परिवार हैं जिसमें से 14,64,270 परिवारों का बिजली बिल शून्य आया है.
  • दिल्ली में दशहरा पर एयर पॉल्यूशन पांच साल के निचले स्तर पर
    दिल्ली में दशहरा पर होने वाला वायु प्रदूषण पांच साल के निचले स्तर पर आ गया है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के मुताबिक हवा की गुणवत्ता बताने वाला एयर क्वालिटी इंडेक्स यानी AQI इस दशहरा पर रावण दहन के बाद 173 रहा जिसे मॉडरेट कहा जाता है. जबकि दशहरा पर 2018 में 326 (वेरी पुअर), दशहरा 2017 में 196 (मॉडरेट), दशहरा 2016 में 223 (पुअर) और दशहरा 2015 में AQI 292 (पुअर) था.
  • दिल्ली के गुरुद्वारों में सिंगल यूज प्लास्टिक बैन, बढ़ जाएगा सालाना छह करोड़ का बजट
    दिल्ली के गुरुद्वारों ने सिंगल यूज़ प्लास्टिक पर पाबंदी लगा दी है. दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमेंट कमेटी ने न सिर्फ परिसर के भीतर बल्कि बाहर लगने वाले लंगर में भी इसके प्रयोग पर पाबंदी लगाई है. इससे नए तौर पर प्रयोग में आने वाली प्लेट और गिलास जैसी चीज़ों पर सालाना खर्च छह करोड़ के आसपास बढ़ जाएगा.
  • गांव के रसूखदार नेता दिल्ली में करते थे धोखाधड़ी, कार बेचने के बहाने लाखों हड़पे
    दिल्ली की कमला मार्केट थाना पुलिस ने मेहताब और आकिब नाम के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. यह दोनों असिलपुर किठौर मेरठ के रहने वाले हैं. मेहताब ने अपने फूफा की फॉर्च्यूनर कार को बेचने के लिए olx पर फोटो डाला. हैदराबाद के रहने वाले सुल्तान नाम के युवक ने इनसे सम्पर्क किया. इन लोगों ने चार लाख 60 हज़ार रुपये में सौदा तय कर लिया और कार देखने दिल्ली के अजमेरी गेट बुलाया. सुल्तान हैदराबाद से दिल्ली आ गया और अजमेरी गेट के पास कार देखी. आरोपियों ने सुल्तान से दो लाख 60 हजार रुपये नकद ले लिए और दो लाख ऑनलाइन अथर नाम के व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर करा दिए.
  • राजद नेता जगदानंद सिंह ने अब नीतीश कुमार से सवाल पूछे
    राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के वरिष्ठ नेता जगदानंद सिंह ने बाढ़ और जलजमाव से जूझते बिहार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल किए हैं. 'पटना और बिहार में आई बाढ़ की त्रासदी का सच' शीर्षकयुक्त एक बयान में कहा, 'नीतीश जी, पटना में जलजमाव या जलभराव पर पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवालों पर आपको आश्चर्यजनक जवाब देते सुना था, लेकिन इंतज़ार करना बेहतर समझा, ताकि आप कष्ट में पड़ी आबादी को समस्या से निजात दिलवा सकें... पटना के लोग अब भी कष्ट में हैं, हालांकि पानी अधिकांश इलाकों से निकाला जा चुका है या निकासी के अंतिम चरण में है... सो, मैं आपसे या आपके माध्यम से निम्न बातें जानना चाहता हूं, जिनके जवाब यदि आप दे सकें, तो लोगों को सच्चाई मालूम होगी...'
  • मुंबई : गोरेगांव की आरे कॉलोनी से धारा 144 सहित सभी प्रतिबंध हटाए गए
    उपनगरीय क्षेत्र गोरेगांव के आरे कॉलोनी में मेट्रो परियोजना के लिए पेड़ कटाई पर विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर लगाई गई निषेधाज्ञा मंगलवार को हटा ली गई. पुलिस ने बताया कि क्षेत्र में स्थिति सामान्य हो गई है और लोगों की आवाजाही और यातायात सामान्य है.
  • राजनीति से ऊपर है राम मंदिर का मुद्दा, इसके लिए विशेष कानून बने : उद्धव ठाकरे
    शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को अयोध्या के विवादित स्थल पर राम मंदिर बनाने का रास्ता साफ करने के लिए कानून बनाने की मांग की. उन्होंने कहा कि पार्टी के लिए राम मंदिर का मुद्दा राजनीति से ऊपर है और इसका आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों से कोई संबंध नहीं है. उद्धव ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में भाजपा से गठबंधन के फैसले का बचाव किया जिसमें वह छोटे सहयोगी के रूप में शामिल हुई है.
  • मुख्यमंत्री पद को लेकर अब उद्धव ने साधी चुप्पी, बीजेपी को दी सत्ता के घमंड से दूर रहने की नसीहत
    महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ रही शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने दशहरा पर वादों और दावों की झड़ी लगा दी. हालांकि इस मौके पर शिवसैनिक को मुख्यमंत्री बनाने के वचन पर उन्होंने एक शब्द नहीं कहा. चुनावी समर के दौर में मंगलवार को दशहरा सम्मेलन के जरिए शिवसेना ने अपनी ताकत दिखाई. हैरानी की बात यह है कि बीजेपी को तीखे तेवर दिखाते रहने वाले उध्दव ठाकरे ने इस शक्ति प्रदर्शन के मौके पर बीजेपी के साथ जाने की मजबूरी बताई और सफाई दी. हालांकि उन्होंने सत्ता मिलने पर घमंड नहीं करने की बात कहकर बीजेपी का नाम लिए बिना तंज भी कसा. वे सीटों के समान बंटवारे पर भी चुप रहे. सिर्फ इतना कहा कि सत्ता चाहिए किसी भी कीमत पर.
  • प्रियंका गांधी की यूपी में नई टीम के साथ लखनऊ में नया बंगला भी, कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश
    प्रियंका गांधी ने लखनऊ में रहने के लिए एक नया बंगला ढूंढ लिया है और काम करने के लिए यूपी कांग्रेस की नई टीम भी बना दी है. उनका बंगला भी उनकी पसंद का है जो शहर के बीच एक पॉश इलाके में है. नई कांग्रेस कमेटी में उनकी पसंद के लोग हैं जिसमें अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और सीएलपी लीडर आराधना मिश्रा हैं. पता चला है कि अब प्रियंका ज़्यादा वक़्त लखनऊ में रहकर कांग्रेस में जान फूंकेंगी. प्रियंका गांधी अब और ज़्यादा वक़्त लखनऊ में रहकर सियासत करेंगी.
«123456789»

Advertisement