NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • ट्रम्प की आगरा यात्रा : आज सुबह साढ़े 11 बजे बंद हो जाएंगे ताज महल के टिकट काउंटर
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोमवार को आगरा आने से कुछ घंटों पहले सुरक्षा कारणों से ताजमहल में सैलानियों का प्रवेश बंद कर दिया जाएगा. आगरा के डीएम प्रभु एन सिंह ने बताया कि ट्रम्प शाम सवा पांच बजे ताज महल परिसर पहुंचेंगे और करीब एक घंटा यहां रुकेंगे.
  • मनीष सिसोदिया ने कहा, हम खुद मेलानिया ट्रंप को 'हैप्पीनेस क्लास' के बारे में बताते तो खुशी होती
    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी मेलानिया ट्रंप के दिल्ली सरकार के स्कूल में हैप्पीनेस क्लास देखने के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया मौजूद नहीं रहेंगे. इस बारे में उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने एक बयान जारी किया है. उन्होंने कहा है कि उन्हें और सीएम अरविंद केजरीवाल को मेलानिया को हैप्पीनेस क्लास के बारे में बताने में खुशी होती.
  • मध्यप्रदेश के सागर शहर में दलित परिवार के जुलूस पर हमला, देखें- VIDEO
    मध्यप्रदेश के सागर शहर में शनिवार की रात में एक दलित परिवार के जुलूस, पर हमला किया गया. लक्ष्मण अहिरवार और उनके परिजनों पर दबंगों ने उस वक्त हमला कर दिया जब वे जन्मदिन का जश्न मनाते हुए जा रहे थे. मोतीनगर इलाके में सोनी घोसी और उसके दोस्तों ने जुलूस पर तलवार और रॉड से हमला किया. सोनू घोसी खुद पिछड़ी जाति से आता है. उसके परिवार की छवि दबंगों की है. उसके परिवार को स्थानीय शराब माफिया से भी जोड़ा जाता है.
  • दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में दो गुटों में पथराव, पास में ही CAA के खिलाफ जारी है प्रदर्शन
    दिल्‍ली के जाफराबाद इलाके में पथराव की खबर है जहां नागरिकता कानून के विरोध में प्रदर्शन चल रहा है. बताया जा रहा है कि मौजपुर रेड लाइट के पास ये पथराव की घटना हुई है. घटना मेट्रो स्‍टेशन के ठीक नीचे की है. न्‍यूज एजेंसी ANI के अनुसार उपद्रवियों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे.
  • अमूल्य को मारने के लिए राम सेना के कार्यकर्ता ने 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा की
    दक्षिणपंथी संगठन श्री राम सेना के एक कार्यकर्ता ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ गुरूवार को एक रैली में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने वाली अमूल्य लियोना की हत्या करने के लिए 10 लाख रूपये के इनाम की घोषणा की है. एक वीडियो फुटेज में श्री राम सेना का कार्यकर्ता संजीव मारदी सरकार से अमूल्य को नहीं रिहा करने का आह्वान करता नजर आ रहा है. वीडियो में साथ ही वह यह भी कह रहा है कि वरना वह उसे जान से मार देगा.
  • दिल्ली: जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के पास CAA और NRC के विरोध में जुटी भीड़, जाम की सड़क, पुलिस तैनात
    संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए शनिवार की रात दिल्ली के जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के निकट लगभग 500 लोग इकट्ठे हुए जिससे एक मुख्य सड़क अवरुद्ध हो गई. मेट्रो स्टेशन के निकट एकत्र होने वाले लोगों में ज्यादातर महिलाएं थीं. महिलाओं ने तिरंगा लेकर 'आजादी' के नारे लगाते हुए कहा कि वे तब तक प्रदर्शनस्थल से नहीं हटेंगी जब तक कि केंद्र सरकार सीएए को रद्द नहीं कर देती. उन्होंने अपनी बांह पर एक नीली पट्टी बांधी और 'जय भीम' के नारे भी लगाए.
  • दिल्ली : द्वारका में दो अपराधी गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद
    दिल्ली पुलिस ने कई आपराधिक मामलों में कथित रूप से संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी.
  • एनसीपी नेता ने किया सवाल- क्या गांधी के सत्य और अहिंसा के संदेश को हजम नहीं कर सकते ट्रंप?
    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की भारत यात्रा को लेकर नित नए विवाद सामने आ रहे हैं. ट्रंप के साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) जाने का कार्यक्रम तय नहीं है. इसको लेकर गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री और एनसीपी के नेता ने बीजेपी पर हमला किया है. गुजरात के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शंकरसिंह वाघेला (Shankersinh Vaghela) ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा के दौरान उनके 24 फरवरी को अहमदाबाद में साबरमती आश्रम जाने के मामले में अनिश्चितता को लेकर सवाल उठाया है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार और गुजरात की भाजपा सरकार पर मोटेरा स्टेडियम में आयोजित होने वाले "नमस्ते ट्रम्प" कार्यक्रम को लेकर ‘‘झूठ का पुलिंदा खड़ा करने’’ का आरोप लगाया.
  • मुंबई : मशहूर गायक मीका सिंह के बंगले में उनकी मैनेजर ने की खुदकुशी
    लोकप्रिय गायक मीका सिंह की मैनेजर ने मुंबई के अंधेरी में नींद की गोलियां खाकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.
  • 'कश्मीर मुक्ति, दलित मुक्ति' के पोस्टर पकड़ने वाली महिला को पकड़ ले गई पुलिस
    बेंगलुरू में सीएए विरोधी एक कार्यक्रम में एक प्रदर्शनकारी द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाए जाने के एक दिन बाद शहर में एक अन्य कार्यक्रम के दौरान 'कश्मीर मुक्ति, दलित मुक्ति, मुस्लिम मुक्ति' के पोस्टर पकड़ने वाली महिला को शुक्रवार को पुलिस पकड़ कर ले गई. महिला की पहचान अरुद्रा के रूप में हुई है.
  • पायल तड़वी सुसाइड केस : आरोपियों को पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने की इजाजत नहीं मिली
    बंबई हाईकोर्ट ने पायल तड़वी आत्महत्या मामले में आरोपी तीन महिला डॉक्टरों को यहां बीवाईएल नायर अस्पताल से पोस्ट ग्रेजुएशन (स्नातकोत्तर) की पढ़ाई पूरी करने की अनुमति देने से शुक्रवार को इनकार कर दिया. तीनों महिलाओं पर तड़वी को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है.
  • ओवैसी को देनी पड़ी सफाई जब मंच से एक महिला ने कहा 'पाकिस्तान जिंदाबाद'
    बेंगलुरु में एक कार्यक्रम में एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) को अजीब हालात का सामना करना पड़ा. उनकी जनसभा में एक महिला ने मंच से 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए. महिला कोशिश करने के बाद भी नहीं रुकी और नारा दोहराती रही. आखिरकार पुलिस को उसे मंच से हटाना पड़ा. बाद में ओवैसी ने सफाई दी कि उस महिला से उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है.
  • जांच में पता चला, उपद्रवियों ने जामिया की लाइब्रेरी का इस्तेमाल खुद को बचाने के लिए किया
    दिल्ली की जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर को हुई पत्थरबाजी और पुलिस की कार्रवाई की जांच जारी है. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की जांच में सामने आया है कि जो भी उपद्रवी पत्थरबाजी कर रहे थे उन्होंने जामिया की लाइब्रेरी का इस्तेमाल खुद को बचाने के लिए किया. जांच में सामने आया है कि पुलिस ने सारे छात्रों को, जिनमें पत्थरबाज भी शामिल थे, बाहर निकाला.
  • झील में आईपीएस अफसरों की बोट अचानक पलट गई, सभी को सुरक्षित निकाला; देखें VIDEO
    मध्यप्रदेश का राजधानी भोपाल में आईपीएस सर्विस मीट के दौरान बड़ी झील में नाव पलट गई. नाव में कुछ आईपीएस अफसर और उनके परिजन मौजूद थे. मध्यप्रदेश के डीजीपी विजय कुमार सिंह की पत्नी भी नाव में मौजूद थीं. वाटर स्पोर्ट्स के दौरान यह घटना हुई. नाव पलटते ही आसपास मौजूद दूसरी नावों की मदद से सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया.
  • शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?
    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने नया शिगूफा छोड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ट्रस्ट बनाया जा सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? बीजेपी (BJP) ने इस बयान को लेकर शरद पवार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी को पटखनी देने वाले एनसीपी नेता शरद पवार ने अब उत्तरप्रदेश की राह पकड़ ली है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के लिए ट्रस्ट क्यों नहीं? कहकर नए विवाद को हवा दे दी है.
  • शाहीन बाग फिर पहुंचे मध्यस्थ, कहा- तकलीफें दूर करने के लिए मिलकर रास्ता निकालें
    दिल्ली के शाहीन बाग में बंद रास्ता खुलवाने के लिए आज फिर मध्यस्थ साधना रामचंद्रन और संजय हेगड़े पहुंचे. उन्होंने आंदोलनकारियों से बातचीत की. साधना रामचंद्रन ने कहा कि आपने बुलाया इसलिए हम वापस आए कल दादियों का हमें आशीर्वाद मिला. हम सब हिंदुस्तान के नागरिक हैं. हमें समझकर चलना होगा. आपको समझना होगा कि सीएए का मुद्दा सुप्रीम कोर्ट के सामने आएगा. उन्होंने बंद सड़क के मुद्दे पर बातचीत शुरू की. संजय हेगड़े ने कहा कि किसी को तकलीफ़ हो रही है तो सब मिल जुलकर रास्ता निकालें. कुछ ही देर बाद साधाना रामचंद्रन ने मीडिया की मौजूदगी पर आपत्ति जताई. इसके बाद मीडिया के प्रतिनिधि धरनास्थल से बाहर चले गए.
  • आरएसएस नेता भैयाजी जोशी ने पूछा- क्या राष्ट्र और देश के बारे में सोचना राजनीति करना है?
    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के महासचिव सुरेश 'भैयाजी' जोशी ने बुधवार को संघ को राजनीतिक संगठन के रूप में चिह्नित करने वालों की आलोचना करते हुए पूछा कि क्या देश के हित में बात करना राजनीति करना है. जोशी आरएसएस के दूसरे सरसंघचालक (प्रमुख) माधव सदाशिवराव गोलवलकर की जयंती के अवसर पर बोल रहे थे.
  • गुड़गांव में युवती का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में उबर ड्राइवर गिरफ्तार
    युवती मेट्रो स्टेशन पर कैब से उतर गई और एक ऑटोरिक्शा से घर लौटी. उसने अपने पिता को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद उन्होंने सेक्टर 51 में महिला थाने का रूख किया और वहां पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई. आरोपी हिसार का रहने वाला है. उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.
  • मुंबई के 26/11 हमला केस के वकील उज्ज्वल निकम ने राकेश मारिया के दावे को खारिज किया
    मुंबई के 26/11 आतंकी हमले के मुकदमे की अदालत में पैरवी करने वाले विशेष सरकारी वकील उज्ज्वल निकम ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त राकेश मारिया के इस दावे को खारिज किया है कि पाकिस्तानी आतंकी हिन्दू आतंकवाद दिखाने की साजिश के तहत आए थे. उज्ज्वल निकम का कहना है कि 10 में से 9 आतंकी जो मारे गए थे उनके पास से जो आई कार्ड मिले थे उन पर हिन्दू नाम लिखे थे.
  • जामिया के छात्र ने पुलिस से मांगा एक करोड़ रुपये का मुआवजा, हाई कोर्ट में याचिका दाखिल
    जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (JMIU) के एक छात्र मोहम्मद मुस्तफा ने पिछले साल 15 दिसंबर को संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों पर पुलिस कार्रवाई में कथित तौर पर आई चोटों के लिए मुआवजे की मांग की है. मुस्तफा ने इसके लिए बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में याचिका दाखिल की है.
«2345678910»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com