NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • सुशांत सिंह राजपूत केस में शरद पवार मुंबई पुलिस के साथ, ठाकरे परिवार को मिली राहत
    अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के केस की जांच कर रही मुंबई पुलिस (Mumbai Police) सवालों के घेरे में है. सुशांत के पिता ने साफ कह दिया है कि उन्हें मुंबई पुलिस पर भरोसा नहीं है. बिहार सरकार (Bihar Government) पहले ही जांच सीबीआई (CBI) को दे चुकी है. जांच के अधिकार को लेकर मामला सुप्रीम कोर्ट में है. ऐसे में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) का खुलकर मुंबई पुलिस पर भरोसा जताना, मुंबई पुलिस ही नहीं राज्य सरकार के लिए भी बड़ी राहत है. खासकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के लिए.
  • गरीब मां ने तीसरी बच्ची पैदा होने पर उसको रेलवे स्टेशन पर लावारिस छोड़ा
    सोमवार को दिल्ली के सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक 8 से 10 दिन की मासूम बच्ची लावारिस हालत में पुलिस ने बरामद की. बच्ची की मेडिकल जांच करा के उसे एक एनजीओ को सौंप दिया गया. इसके बाद पुलिस की कई टीमों ने बच्ची के घरवालों की खोजबीन शुरू की. डीसीपी रेलवे हरेंद्र सिंह के मुताबिक आसपास के अस्पतालों और आंगनवाड़ी केंद्रों में ऐसी महिला की तलाश की गई जिसने हाल ही में बच्ची को जन्म दिया हो. आख़िरकार बच्ची की मां का पता चल गया. 
  • मुंबई : चलती कार में नाबालिग लड़की से बलात्कार, तीन आरोपी गिरफ्तार
    मुंबई के मानखुर्द-घाटकोपर लिंक रोड पर चलती कार में नाबालिग लड़की से बलात्कार के मामले में मुंबई पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पीड़ित लड़की के परिवार ने आठ अगस्त को इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर तीनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस के 1257 नए मामले, 727 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण का रिकवरी रेट मंगलवार को 89.82% हो गया. यह सोमवार को 90.09% था. दिल्ली में अब एक्टिव मरीज़ 7.37% हैं और डेथ रेट 2.8% है. मंगलवार को समाप्त 24 घंटे में कोरोना के 1257 मामले सामने आए. अब कुल मामले 1,47,391 हो गए हैं. पिछले 24 घंटे में 8 मरीजों की मौत हुई है और कुल मौतों का आंकड़ा 4139 हो गया है. पिछले 24 घंटे में 727 लोग ठीक हुए हैं. अब तक कुल 1,32,384 लोग ठीक हुए हैं.
  • दिल्ली : एमबीबीएस के छात्र ने AIIMS की छत से कूदकर आत्महत्या की
    दिल्ली (Delhi) के एम्स (AIIMS) अस्पताल में एमबीबीएस के 22 साल के एक छात्र ने पांच मंजिल ऊपर जाकर हॉस्टल की छत से कूदकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. पुलिस के मुताबिक मृतक की मानसिक हालत ठीक नहीं थी और उसका इलाज चल रहा था. मृतक छात्र की पहचान 22 साल के विकास के रूप में हुई. वह बेंगलुरु का निवासी था और दो साल पहले एबीबीएस करने के लिए आया था.
  • रिया चक्रवर्ती सुशांत केस की CBI जांच के लिए सशर्त तैयार, पूछताछ के लिए ED दफ्तर में पेश हुईं
    Sushant Singh Rajput Death Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के केस में आरोपों में घिरीं रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty)को प्रवर्तन निदेशालय (ED) के दफ़्तर में सोमवार को दूसरी बार हाजिर होना पड़ा. उनके साथ उनके भाई शॉविक और पिता इन्द्रजीत भी थे. एक तरफ रिया ED के सवालों के जवाब दे रही थीं तो दूसरी तरफ उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर अपने खिलाफ मीडिया ट्रायल का आरोप भी लगाया. अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती सीबीआई जांच के लिए तैयार हो गई हैं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में दायर हलफनामे इस शर्त के साथ सहमति दी है कि क्षेत्राधिकार मुंबई हो.
  • दिल्ली में पहली बार 90% के पार हुआ कोरोना रिकवरी रेट, 707 नए मामले सामने आए
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना के मामलों (Coronavirus Cases) में सुधार होता नजर आ रहा है और यहां रिकवरी रेट पहली बार 90 फीसदी से अध‍िक हो गया है. दिल्ली में अब कोरोना रिकवरी रेट 90.09% हो गया है. अब राष्ट्रीय राजधानी में केवल 7.07% एक्टिव मामले ही बचे हैं जबकि डेथ रेट- 2.82% है. सोमवार को समाप्त 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 707 नए मामले सामने आए जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,46,134 हो गई. 
  • स्वतंत्रता दिवस पर कोविड-19 को लेकर सशस्त्र बलों और पुलिस पर विशेष पाबंदियां लगीं
    दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के कार्यक्रम में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव को लेकर बड़ा फैसला लिया गया है. 15 अगस्त (15 August) की परेड के मद्देनजर देश के पीएम समेत  सभी  VVIP की कोरोना वायरस संक्रमण से सुरक्षा को लेकर यह बड़ा फैसला लिया गया है. स्वतंत्रता दिवस की परेड में इंडियन आर्मी, इंडियन एयरफोर्स, इंडियन नेवी और दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारी रहेंगे. उनके ड्राइवर, ऑपरेटर, कुक, बस ड्राइवर, परेड ट्रेनर और बाकी स्टाफ को 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटाइन किया गया है.
  • आयरलैंड से फोन आया और फिर दो राज्यों की पुलिस ने जुटकर बचा ली एक शख्स की जान
    आयरलैंड (Ireland) से आए एक फोन कॉल के बाद दो राज्यों की पुलिस ने तालमेल करके एक शख्स की जान बचा ली. दिल्ली पुलिस को फोन पर सूचना मिली कि एक शख्स आत्महत्या के लिए प्रेरित हो रहा है. पुलिस सक्रिय हुई लेकिन वह जहां पहुंची वहां उस व्यक्ति की जगह उसकी पत्नी मिली. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने खोजबीन शुरू की और महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क किया. एक ऐसे शख्स को ढूंढने में जिसका कोई पता नहीं था, पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी लेकिन वह उसे बचाने में कामयाब हो गई.
  • मुंबई: लोकल ट्रेन में वारदात के 14 साल बाद पीड़ित को पर्स सौंपा! रेलवे पुलिस ने जेबकतरे को धरदबोचा
    ट्रेन में यदि कोई जेबकतरा (Pickpocket) बटुआ उड़ा ले जाए तो उसके वापस मिलने की संभावना बहुत कम होती है. और यदि पर्स मुंबई की लोकल ट्रेन की भारी भीड़ में उड़ा लिया जाए तो फिर पर्स को भूल जाने के अलावा कोई आशा करना व्यर्थ ही है. लेकिन मुंबई (Mumbai) की ठसाठस भीड़ से भरी इसी लोकल ट्रेन (Local Train) में आपका जेब खाली कर दिया जाए और वह पर्स 14 साल बाद आपको मिल जाए तो..! यह आश्चर्यजनक वाकया सामने आया है. अपना बटुआ खोने वाले व्यक्ति को शासकीय रेलवे पुलिस (GRP) ने उसका बटुआ उसे बुलाकर सौंप दिया है. उस बटुए में 900 रुपये थे जिसमें 500 का एक ऐसा नोट भी था जो कि नोटबंदी में बंद हो चुका है.
  • दिल्ली: रेप और हमले की शिकार बच्ची के परिवार को 'आप' विधायक आतिशी ने सौंपा दस लाख का चेक
    आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं विधायक आतिशी ने शनिवार को एम्स में मौत से लड़ रही मासूम बच्ची के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के वादे के मुताबिक 10 लाख रुपये की सहायता राशि का चेक सौंपा. विधायक आतिशी ने बताया कि बच्ची अभी भी न्यूरो सर्जरी वार्ड में है और उसकी हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है. हम उसके जल्द से जल्द ठीक होने की प्रार्थना करते हैं. उन्होंने कहा कि कोई हैवान ही होगा, जिसने 12 साल की इस मासूम बच्ची के साथ इतनी अमानवीय और हैवानियत भरी घटना को अंजाम दिया.
  • कंपोस्ट प्लांट से आ रही बदबू, सीएम केजरीवाल ने अफसरों से कहा 10 दिन में समस्या सुलझाएं, नहीं तो बंद होगा प्लांट
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज अपने विधानसभा क्षेत्र नई दिल्ली का दौरा किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने क्षेत्र के लोगों की समस्याएं सुनीं और एनडीएमसी अधिकारियों को उसके तत्काल निवारण के आदेश दिए. साथ ही सीएम केजरीवाल ने गोल मार्केट के सेक्टर-4 में स्थापित एनडीएमसी के कंपोस्ट प्लांट का दौरा भी किया. यहां लोगों ने शिकायत की कि प्लांट से बदबू आती है और मच्छर व मक्खियों से वे परेशान हैं. केजरीवाल ने स्थानीय लोगों को इस समस्या का शीघ्र निस्तारण करने का आश्वासन दिया. मुख्यमंत्री ने इस समस्या के निवारण के लिए एनडीएमसी के अधिकारियों को 10 दिन का समय दिया है. मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया है कि यदि 20 अगस्त तक समस्या खत्म नहीं होती है, तो इस प्लांट को बंद कर देंगे.
  • दिल्ली के नरेला में डबल मर्डर के बाद आरोपी ने जहर खाकर जान दी
    दिल्ली के नरेला इलाके में एक शख्स ने अपने पड़ोसी पति-पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या करने के बाद खुद भी जहर खाकर जान दे दी. पुलिस के मुताबिक वारदात की वजह आपसी झगड़ा है. दोनों पड़ोसियों में छोटी-छोटी बातों को लेकर अक्सर झगड़े होते रहते थे. पुलिस ने तीनों मृतकों के शव पोस्ट मार्टम के लिए भेज दिए हैं. मामले की जांच जारी है.
  • दिल्ली में 12 साल की बच्ची के साथ हैवानियत, हालत गंभीर; महिला आयोग ने पुलिस को जारी किया नोटिस
    दिल्ली (Delhi) के पश्चिम विहार इलाके में एक 12 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी की गई. बच्ची के साथ न सिर्फ रेप (Rape) किया गया बल्कि उसे जान से मारने की कोशिश भी की गई. बच्ची की हालत देखकर डॉक्टरों की भी रूह कांप गई. उसके पूरे शरीर पर किसी धारदार चीज से वार किए गए हैं. बच्ची एम्स में भर्ती है और उसकी हालत गंभीर है. दिल्ली महिला आयोग ने दिल्ली पुलिस को कड़ी कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है.
  • दिल्ली में CAA-NRC के खिलाफ हुए प्रदर्शन और दंगों के लिए हुई फंडिंग के मामले में बड़ा खुलासा
    सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस की जांच में दावा किया गया है कि दिल्ली में दंगे (Delhi Riots) होने से पहले, दंगों के आरोपियों के खातों में और कैश के जरिए 1,62, 46, 053 रुपये आए थे. इसमें से दंगों के आरोपियों ने 1,47, 98, 893 रुपये दिल्ली में चल रहे करीब 20 प्रदर्शन वाली जगहों पर और दिल्ली में दंगा करवाने में खर्च किए. आरोपियों ने इन रुपयों से दंगों के लिए हथियार खरीदे और प्रदर्शन के लिए सामग्री भी खरीदी थी. आरोपियों के एकाउंट में भारत ही नहीं विदेशों से भी पैसा आया था. ओमान, कतर, यूएई और सऊदी अरब जैसे देशों से यह पैसा आया था.
  • सुशांत मामले की जांच के लिए मुंबई गए बिहार पुलिस के अफसर क्वारंटाइन, फडणवीस ने उठाए सवाल
    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की जांच के लिए मुंबई पहुंचे बिहार पुलिस (Bihar Police) के अध‍िकारी को क्वारंटाइन करने पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि यह वास्तव में बहुत अजीब है कि महाराष्ट्र सरकार बिहार पुलिस को अपने कर्तव्यों का पालन करने की अनुमति न देकर अनावश्यक संदेह के घेरे में आ रही है. कोविड -19 महामारी के दौर में आधिकारिक सार्वजनिक सेवा करने वाले अधिकारियों के मूवमेंट को रोकने के लिए उन्हें क्वारंटाइन में नहीं रखा जा सकता है.
  • गाजियाबाद : डकैती के एक मामले में 3 महिलाओं सहित 6 गिरफ्तार, पुलिस फायरिंग में 1 घायल
    गाजियाबाद के कविनगर इलाके से 3 महिलाओं सहित 6 लोगों को डकैती के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. इन आरोपियों में से एक के पैर में गोली भी लगी है. एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि इन लोगों ने पुलिस पर फायरिंग की थी और जवाबी कार्रवाई में एक बदमाश घायल हो गया है. इन अपराधियों के पास हथियार भी बरामद किए गए हैं और पुलिस इनके नेटवर्क की जांच कर रही है.  
  • दिल्ली के कनॉट प्लेस के एक मशहूर रेस्टोरेंट में खाने में मिली मरी छिपकली, पुलिस ने केस दर्ज किया
    दिल्ली के कनॉट प्लेस के मशहूर साउथ इंडियन रेस्टोरेंट सरवना भवन (Saravana Bhavan) में भोजन में मरी हुई छिपकली (Lizard) निकलने पर उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. कनॉट प्लेस (Connaught Place) थाने में कल रात में मुकदमा दर्ज किया गया है. कल रेस्टोरेंट में खाना खाने आए एक शख्स की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है.
  • Coronavirus: महाराष्ट्र सरकार ने पुणे में तीन जंबो फैसिलिटी का ऐलान किया, महानगरपालिका ने कहा- पैसे नहीं
    Maharashtra Coronavirus: महाराष्ट्र के पुणे (Pune) में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. राज्य सरकार ने स्थानीय महानगर पालिका के साथ मिलकर तीन जंबो फैसिलिटी बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए पुणे महानगरपालिका को 300 करोड़ रुपये खर्च करने हैं. पर बीजेपी शासित पुणे महानगरपालिका का कहना है कि उसके पास पैसे नहीं हैं.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस के 961 नए मामले, रिकवरी रेट 89.56 फीसदी हो गया
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 89.56% हो गया है. अब दिल्ली में केवल 7.52% एक्टिव मरीज़ बचे हैं. शहर में इस वायरस से संक्रमित 2.90% मरीजों की मौत हो चुकी है. रविवार को दोपहर में समाप्त 24 घंटों में दिल्ली में 961 नए मामले सामने आए. यह अहम है क्योंकि इससे पहले रविवार के दिन ही एक हजार से कम मामले आ रहे थे, लेकिन अब शनिवार के दिन भी 1000 से कम मामले सामने आ रहे हैं. दिल्ली में दोपहर एक बजे जारी हेल्थ बुलेटिन में यह जानकारी दी गई है. इसमें हमेशा एक दिन पहले की स्थिति बताई जाती है.
«2345678910»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com