Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • मेंगलुरु एयरपोर्ट पर बम लगाने वाले संदिग्ध ने किया सरेंडर, पूछताछ में कहा- इंजीनियरिंग, MBA के बाद सुरक्षा गार्ड की नौकरी नहीं मिलने पर था नाराज
    पुलिस सूत्रों ने बताया कि राव को पूछताछ के लिए बेंगलुरु के हलसूर गेट पुलिस थाने ले जाया गया. वह इंजीनियरिंग में स्नातक और एमबीए डिग्रीधारक है. मंगलुरू शहर के पुलिस आयुक्त पी एस हर्षा ने ट्वीट किया कि जांच दल संदिग्ध से पूछताछ करेगा और फिर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.
  • दिल्ली में 26 जनवरी और चुनाव के ठीक पहले 60 पिस्टल के साथ 2 गिरफ्तार
    26 जनवरी और दिल्ली विधानसभा चुनाव के ठीक पहले दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 60 पिस्टल के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है और मेरठ के अवैध हथियारों के कारखाने से बड़ी मात्रा में पिस्टल बनाने का सामान भी बरामद हुआ है.
  • आम आदमी पार्टी का गारंटी कार्ड, दस नए झूठ की गारंटी : मनोज तिवारी
    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने रविवार को आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी किए जाने वाले गारंटी कार्ड को अगले पांच साल के लिए दिल्ली की जनता को बोले जाने वाले दस झूठ बताते हुए कहा कि दिल्ली की जनता अपने मुख्यमंत्री से जानना चाहती है कि वह दस कामों की गारंटी देने से पहले उन 70 वादों का हिसाब दे जो उन्होंने वर्ष 2015 के चुनाव में दिल्ली की जनता से किए थे. वादे करना और उन्हें पूरा करने में अंतर होता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने दिल्ली की जनता से 70 वादे तो किए लेकिन जब पूरा करने की बारी आई तो और नए वादे करके जनता को गुमराह करने की कोशिश कर रहे हैं.
  • लखनऊ में भी 'शाहीन बाग' का नजारा, महिलाएं खुले आसमान के नीचे CAA के खिलाफ धरने पर बैठीं
    दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर लखनऊ के घंटाघर पर महिलाओं ने CAA के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है. जाड़े की सर्द रातों में महिलाएं खुले आसमान के नीचे धरने पर बैठी हैं. उनका आरोप है कि पुलिस उन्हें वहां टेंट तो लगाने नहीं दिया बल्कि उनके घरों से भेजे गए कंबल और खाना भी छीन लिया. शुक्रवार को शुरू हुआ धरना आज भी जारी है. लखनऊ के तारीखी घंटाघर पर औरतों का हुजूम दिखाई दे रहा है. तमाम बुरकापोश औरतें मुट्ठी भींचे इंकलाब के नारे बुलंद कर रही हैं. कुछ तो ऐसा होगा जिसने उन्हें सड़कों पर लाकर खड़ा कर दिया है.
  • दिल्ली दंगों के मामले में जमानत छूटे लोगों की SIT ने लगाई क्लास, समझाया कि क्या है CAA और NRC?
    दिल्ली दंगों की जांच कर रही दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की SIT ने कोर्ट के आदेश पर रविवार को CAA और NRC को लेकर एक अनोखी क्लास लगाई. यह क्लास सीमापुरी थाने में लगाई गई. क्राइम ब्रांच एसआईटी के आठ सदस्यों ने दिल्ली सीमापुरी हिंसा में गिरफ्तार हुए करीब 14 उन उपद्रवियों की पाठशाला ली जो जमानत पर बाहर हैं.
  • Video: लखनऊ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस की कार्रवाई, जब्त किए कंबल और खाने का सामान
    पुलिस यह चाहती है कि महिलाओं के साथ बिना किसी प्रकार की जोर-जबरदस्ती या धक्का-मुक्की और उन्हें जेल भेजे बिना इस प्रदर्शन को खत्म कर दिया जाए. क्योंकि महिलाओं के साथ अगर कुछ बुरा होता है तो उसका रिएक्शन काफी खतरनाक होगा. देश भर में उसका असर पड़ता है और शहर में भी इसका असर होगा. इसलिए पुलिस इस तरह का काम कर रही है.'
  • Delhi Election 2020: दिल्ली के लिए कांग्रेस के 54 उम्मीदवार घोषित, अलका लांबा चांदनी चौक से लड़ेंगी चुनाव
    आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बाद अब कांग्रेस ने भी दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों का ऐलान कर दिया है. कांगेस ने फिलहाल विधानसभा की 70 सीटों में से 54 के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की है.
  • आदर्श शास्त्री 'आप' छोड़कर कांग्रेस में गए, केजरीवाल पर लगाया करोड़ों रुपये लेकर टिकट देने का आरोप
    दिल्ली के द्वारका क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक आदर्श शास्त्री (Adarsh Shastri) टिकट कटने के बाद कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने NDTV से बातचीत में आम आदमी पार्टी के संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने करोड़ों रुपये लेकर विनय मिश्रा को टिकट दिया है. उन्होंने यह भी कहा कि अरविंद केजरीवाल तानाशाह हैं. वे विधायकों से भी नहीं मिलते थे. द्वारका सीट से आम आदमी पार्टी ने विनय मिश्रा को टिकट दिया है.
  • गुड़िया गैंगरेप केस में दोनों आरोपी दोषी करार, एक ने की मीडिया पर हमले की कोशिश
    दिल्ली के गुड़िया गैंग रेप केस में आरोपी मनोज शाह और प्रदीप को कड़कड़डूमा कोर्ट ने दोषी करार दिया है. पांच साल की बच्ची को अगवा करके 24 घंटों से ज्यादा तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने की यह वारदात साल 2013 में हुई थी. अदालत दोषियों की सजा का ऐलान 30 जनवरी को करेगी. दोनों आरोपियों को दोषी करार दिए जाने के बाद कोर्ट के बाहर दोषी प्रदीप ने मीडिया पर हमला करने की कोशिश की.
  • राहुल गांधी की दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते : स्मृति ईरानी
    वाराणसी में संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में जनसभा हुई. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Aditynath) से लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भी शामिल हुए. इस सभा में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि ''राहुल गांधी से कहना चाहती हूं कि तुम्हारी दस पुश्तें खत्म हो जाएं तब भी सावरकर नहीं बन सकते. पाकिस्तान क्या इतना प्यारा है कि देश की पुलिस पर पत्थर मारो.'' योगी आदित्यनाथ ने कहा कि ''कांग्रेस के लोगों को बोलना चाहिए कि सिमी, पीएफआई और अन्य के समर्थन में आना उनका चरित्र है.''
  • दिल्ली चुनाव : संजय सिंह ने कहा-  बीजेपी 'बिना दूल्हे की बारात', चुनाव से पहले ही मान ली हार
    राज्यसभा सांसद एवं आम आदमी पार्टी के दिल्ली चुनाव प्रभारी संजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से घोषित प्रत्याशियों की सूची पर प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की. पूरी दिल्ली की जनता को उम्मीद थी और लग रहा था कि वो बताएंगे कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ईमानदार चेहरे के खिलाफ उनकी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होगा. लेकिन आज भी मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर भाजपा बिल्कुल खामोश रही. इससे बिल्कुल साफ हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी दिल्ली में बिना कैप्टन की है. बिना दूल्हे की बारात है.
  • बेंगलुरु पुलिस ने RSS कार्यकर्ता पर हमले के आरोपियों का धर्म भी बताया!
    बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर ने शुक्रवार को उन छह आरोपियों का धर्म भी बताया जिन्हें आरएसएस के एक कर्यकर्ता पर हमले के जुर्म में गिरफ़्तार किया गया है. पुलिस की प्रेस रिलीज में लिखा गया है कि सभी आरोपी मुसलमान हैं. हालांकि बेंगलुरु साउथ के बीजेपी सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि आरएसएस कार्यकर्ताओं के साथ निशाने पर वे थे. आरएसएस कार्यकर्ता वरुण जब सीएए के समर्थन में 22 दिसम्बर को बुलाई गई रैली से लौट रहे थे तो उन पर जानलेवा हमला हुआ और इस सिलसिले में यह छह लोग पकड़े गए. बेंगलुरु साउथ के सांसद तेजस्वी सूर्या का दावा है कि उनके निशाने पर वे थे.
  • दिल्ली के गुड़िया गैंगरेप केस में फैसला आज आएगा, मामले में दो आरोपी
    निर्भया केस के तुरंत बाद दिल्ली के दूसरे चर्चित गुड़िया केस में दिल्ली का कड़कड़डूमा कोर्ट शनिवार को फैसला सुनाएगा. इस केस में कुल 59 गवाहियां हुई हैं. मामले में दो आरोपी हैं प्रदीप और मनोज. दोनों के खिलाफ पुलिस ने जान से मारने की कोशिश, गैंगरेप, किडनेपिंग, सबूत मिटाने और पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज किया था. गुड़िया के साथ जिस समय दुष्कर्म हुआ था वो 5 साल की मासूम थी.
  • आम आदमी पार्टी लॉन्च करेगी गारंटी कार्ड, फिर से सरकार बनने पर कामों की गारंटी देगी
    दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) गारंटी कार्ड लॉन्च करेगी. गारंटी कार्ड का मतलब है कि आम आदमी पार्टी अगर दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 जीतती है तो अगले 5 सालों में किन कामों के होने की वह गारंटी देगी, इसका ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. यह घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रमुख और दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने बताया 'अगले 5 सालों में आम आदमी पार्टी सरकार में आने पर किन चीजों की गारंटी करेगी उसको ब्यौरा गारंटी कार्ड में होगा. खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) 23 जनवरी से पहले गारंटी कार्ड को लॉन्च करेंगे.'
  • बनारस की सड़कों पर बीएचयू के वाइस चांसलर के खिलाफ पोस्टर और होर्डिंग लगे
    वाराणसी में बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी (BHU) के कुलपति राकेश भटनागर के खिलाफ छात्रों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. वीसी पर हिंदी विरोधी होने का आरोप लगाने वाले छात्र अब इस लड़ाई को कैंपस के बाहर ले गए हैं और बाहर भी नए अंदाज में यानी पहली बार किसी वाइस चांसलर के खिलाफ शहर के भीड़भाड़ वाले इलाके में होर्डिंग लगाए गए हैं. होर्डिंगों पर वीसी को हिंदी विरोधी बताया गया है.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी  की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन
    आम आदमी पार्टी (AAP) नेता और दक्षिण दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार आतिशी मार्लेना ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. आतिशी (Atishi) ने सुबह सबसे पहले गिरी नगर गुरुद्वारा में माथा टेका और उसके बाद पास ही के एक मंदिर में जाकर पूजा करके अपनी नामांकन रैली की शुरुआत की. इस रैली में आतिशी के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) और बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता एवं समर्थक शामिल हुए.
  • NDTV से बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद- कोर्ट से करेंगे रियायत की मांग, प्रदर्शन करना संवैधानिक अधिकार
    भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद जमानत पर तिहाड़ जेल से रिहा हो गए. रिहा होने के बाद वह दिल्ली के जोर बाग के करबला पहुंचे. NDTV से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ''मैं कोर्ट से रियायत की मांग करूंगा, प्रदर्शन करना मेरा संवैधानिक अधिकार है. पुलिस और सरकार संवैधानिक विरोध को दबा रही है.'' उन्होंने कहा कि ''पुलिस और सरकार हमारे अधिकार छीन रही है. उम्मीद है माननीय न्यायालय हमें न्याय देगा.''
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : पटपड़गंज के 'आप' के उम्मीदवार मनीष सियोदिया ने दाखिल किया नामांकन
    दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरुवार को पहला नामांकन दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज से दाखिल किया. नामांकन के पहले सिसोदिया ने पदयात्रा और बाइक रैली भी निकाली. पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के तालाब चौक से अपनी पदयात्रा शुरू करते हुए सिसोदिया ने लोगों से मुलाकात की. सिसोदिया ने कहा कि "आज जो मैं नामांकन कर रहा हूं, यह दिल्ली के पिछले 5 सालों में हुए विकास को, आने वाले 5 साल में शिक्षा स्वास्थ्य और जनता की सुविधाओं में ऐतिहासिक बदलाव को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है."
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए
    दिल्ली के लोगों ने बीजेपी को 11 लाख से अधिक सुझाव दिए हैं. पार्टी के 'मेरी दिल्ली मेरे सुझाव अभियान' के माध्यम से 11,65,636 सुझाव मिले हैं. दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि इतने अधिक सुझाव से यह स्पष्ट होता है कि दिल्ली वालों के सामने कितनी समस्याएं हैं और उन्हें हल करने के लिए बीजेपी कटिबद्ध है. मनोज तिवारी, सांसद विजय गोयल एवं मीनाक्षी लेखी ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किए जा रहे है विजन डाक्यूमेन्ट-2020 के लिए पार्टी द्वारा 3 जनवरी से 15 जनवरी तक चलाए गए 'मेरी दिल्ली मेरा सुझाव अभियान' को लेकर गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित किया.
  • Nirbhaya Case : चारों दोषियों को तिहाड़ जेल नंबर तीन में शिफ्ट किया गया, यहीं है फांसी कोठी
    निर्भया के सभी दोषियों को दिल्ली की तिहाड़ जेल नंबर तीन में स्थानांतरित कर दिया गया है. उन्हें गुरुवार की शाम को जेल नंबर तीन में शिफ्ट किया गया. उन्हें जेल में अलग-अलग सेल में रखा गया है. दोषी अक्षय पहले मुकेश जेल नंबर 2 में था और पवन को मंडोली जेल से तिहाड़ की जेल नंबर 2 में शिफ्ट किया गया था. दोषी विनय जेल नंबर 4 में था. अब चारों दोषियों को जेल नंबर 3 में शिफ्ट कर दिया गया है. तिहड़ जेल नंबर तीन में ही फांसी कोठी भी है.
«2345678910»

Advertisement