NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • नेमिचन्द्र जैन के जन्मशती वर्ष पर 16 सितंबर को दिल्ली में विचार गोष्ठी
    प्रसिद्ध कवि, आलोचक, रंग समीक्षक और नटरंग प्रतिष्ठान के संस्थापक नेमिचन्द्र जैन के जन्मशती वर्ष पर जारी आयोजनों के सिलसिले में 16 सितंबर को नटरंग प्रतिष्ठान की ओर से 'उपन्यास पर एकाग्र' विषय पर विचार गोष्ठी आयोजित की जाएगाी. इसकी अध्यक्षता लेखिका मृदुला गर्ग करेंगी. विचार गोष्ठी के तीन सत्र होंगे.
  • नए ट्रैफिक कानून के खिलाफ सपा का प्रदर्शन, हेलमेट पहनकर निकाला साइकिल जुलूस
    देश में लागू नया मोटर वाहन अधिनियम लागू होने के बाद से ही विवादों के घेरे में है. लोग अलग-अलग तरीके से इसका विरोध कर रहे हैं. वाराणसी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने इसके विरोध का अनोखा तरीका निकाला. सपा कार्यकर्ताओं ने वाराणसी के लंका चौराहे से शहर के विभिन्न इलाकों में साइकिल जुलूस हेलमेट पहनकर निकाला.
  • 4 नवंबर से दिल्ली में फिर Odd-Even का नियम लागू करेंगे सीएम केजरीवाल, नितिन गडकरी ने कहा- जरूरत नहीं
    केंद्रीय ट्रांसपोर्ट मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण रोकने के लिए ऑड-ईवन नियम को लागू करने की कोई जरूरत नहीं है. केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ऑड-ईवन योजना के बारे में कहा, "नहीं, मुझे नहीं लगता, इसकी ज़रूरत है... हमने जो रिंग रोड बनाई है, उसने शहर में बड़े पैमाने पर प्रदूषण को कम कर दिया है, तथा हमारी योजनाएं आने वाले दो साल में दिल्ली को प्रदूषणमुक्त कर देंगी.'
  • दिल्लीवासियों को कब मिलेगी उमस से राहत, जानें मौसम का हाल
    मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों को उमस भरे मौसम से हाल फिलहाल कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. हालांकि शुक्रवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया कि दक्षिण पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कम दबाव वाले क्षेत्र के कारण सप्ताहांत में शहर में हल्की बारिश की संभावना है.
  • दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के एक पार्क में प्रेमी जोड़े के शव मिले
    दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के आरामबाग के सेंट्रल पार्क में गुरुवार को शाम करीब 5:30 बजे एक प्रेमी जोड़े का शव बरामद हुआ. आशंका है कि दोनों ने घर से भागकर आत्महत्या कर ली है.
  • बारहवीं फेल आईपीएस! संघर्ष का रास्ता चुनकर सफल हो गए मनोज शर्मा
    बारहवीं फेल आईपीएस! है न हैरान करने वाली बात. पर यह हकीकत है और यह अजूबा कर दिखाया है मुरैना के एक साधारण से परिवार के युवक ने, जिसका नाम है मनोज शर्मा. मनोज शर्मा आज मुम्बई में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त हैं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को इन्हीं मनोज शर्मा पर लिखी किताब का विमोचन किया. अंग्रेजी में लिखी किताब का नाम है "12th fail" यह पुस्तक लिखी है अनुराग पाठक ने.
  • अनंत चतुर्दशी पर गणेश जी सीट बेल्ट लगाकर विसर्जन के लिए निकले
    मध्यप्रदेश के मंदसौर के यातायात थाने में विराजित गणपति के विसर्जन में यातायात के नियमों का पालन किया गया. विसर्जित करने के लिए ले जाई जा गई गणेश प्रतिमा को जीप की अगली सीट पर विराजित किया गया और गणेश जी को बकायदा सीट बेल्ट भी लगाया गया. सीट बेल्ट लगाकर प्रतिमा को विसर्जन के लिए ले जाया गया.
  • NDTV Exclusive : देश को मिलने जा रहा है नया संसद भवन, जानिए मोदी सरकार का 'ड्रीम प्लान'
    पिछले कुछ समय से यह चर्चा चल रही है कि देश को आजाद हुए 75 साल होने वाले हैं और देश का संसद भवन (Parliament Building) अब काफी पुराना हो चुका है. उसमें अलग-अलग तरह की समस्याएं सामने आ रही हैं. जब देश अपनी आजादी की 75 वीं वर्षगांठ मना रहा हो तो देश को नया संसद भवन मिले. पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, मौजूदा लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू नए संसद भवन की जरूरत को लेकर वकालत कर चुके हैं. NDTV इंडिया को सूत्रों से जानकारी मिली है कि मोदी सरकार (Modi Government) ने इस पर अपना एक ड्रीम प्लान तैयार कर लिया है. जिस पर अब वह तेजी से आगे बढ़ने की मंशा रखती है. इस प्लान के तहत केवल संसद नहीं बल्कि केंद्र दरकार के सारे मंत्रालय और दफ़्तर भी शामिल हैं.
  • नोएडा के सेक्टर-20 में मानसिक तनाव की वजह से युवक ने आत्महत्या की
    नोएडा में सेक्टर-20 थाना क्षेत्र के सेक्टर-8 में रहने वाले एक युवक ने बृहस्पतिवार तड़के मानसिक तनाव की वजह से अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सेक्टर-20 थाने के प्रभारी निरीक्षक राजवीर सिंह चौहान ने बताया कि सेक्टर 8 में रहने वाले जितेंद्र (28 वर्ष) पुत्र राम अवतार ने बृहस्पतिवार सुबह को अपने घर पर पंखे से फंदा लगा लिया.
  • दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में बदला लेने के लिए हत्या
    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में एक शख्स की हत्या कर दी गई. हत्या में उसी के दोस्त शामिल थे. विकास नाम का शख्स सात सितम्बर से गायब था. वह जनपथ रोड पर एक सरकारी भवन में हाउस कीपिंग का काम करता था. घरवालों ने 7 सितम्बर को पुलिस को शिकायत दी थी कि विकास का अपहरण हो गया जिसके बाद पुलिस ने इस बाबत अपहण का मामला दर्ज कर लिया था.
  • अनंत चतुर्दशी पर मुंबई में कड़े सुरक्षा इंतजाम, 40 हजार पुलिस जवानों की तैनाती
    गुरुवार को अनंत चतुर्दशी को गणेश विसर्जन के दिन मुंबई पुलिस की तरफ से कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है. सभी पुलिस वालों की साप्ताहिक छुट्टी रद्द कर दी गई है. तकरीबन 40 हजार पुलिस फोर्स शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़कों पर होगी. इसके अलावा SRPF, QRT, FORCE ONE, RAF और होम गॉर्ड भी तैनात रहेंगे. 5000 सीसीटीवी कैमरों के साथ भीड़ पर निगरानी के लिए 3 ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.
  • उन्नाव रेप पीड़ित को न्याय दिलाने के लिए एम्स में पहुंचा कोर्ट, बन गया इतिहास
    उन्नाव रेप से जुड़े केसों को लेकर पीड़िता का बयान दर्ज करने के लिए और आरोपी से जिरह के लिए आज एम्स में ही सीबीआई की विशेष अदालत लगी. ऐसा कभी शायद ही सुना हो, लेकिन केस में एम्स में इलाज करा रही पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए कोर्ट खुद ही अस्पताल पहुंच गया. उन्नाव केस रेप केस में पीड़ित लड़की ने सीबीआई की एफआईआर आरसी 8, यानी रेप वाले केस में आज 3 घंटे में अपना बयान दर्ज कराया.
  • दिल्ली : स्पा सेंटर में चल रहे ऑनलाइन सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, अश्लील मेन्यू कार्ड मिले
    दिल्ली महिला आयोग ने (DCW) दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के साथ बुराड़ी में स्पा (Spa) सेंटर में ऑनलाइन सेक्स रैकेट (Online sex racket) का आज भंडाफोड़ किया. स्पा सेंटर से चार लड़कियों को बचाया गया. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. दिल्ली महिला आयोग ने आज दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के साथ मिलकर बुराड़ी स्थित एक स्पा सेंटर ‘18प्लस ब्यूटी टेंपल’ का निरीक्षण किया और वहां चल रहे सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. दिल्ली महिला आयोग के पास एक शिकायत आई थी जिसमें एक वेबसाइट के बारे में बताया गया था. इस शिकायत के बाद कार्रवाई की गई.
  • दिल्ली : सिंगल यूज प्लास्टिक पर पाबंदी के कारण इससे जुड़े कारोबारी परेशानी में
    दो अक्टूबर से सिंगल यूज़ प्लास्टिक के कई सामानों पर पाबंदी के ऐलान को लेकर सिर्फ उन्हें बनाने वाले ही नहीं बल्कि प्लास्टिक के कारोबार से जुड़े तमाम कारोबारी परेशान हैं. कई लोगों का बरसों से चल रहा कारोबार बैठने के आसार हैं. NDTV ने बदले हालात में सिंगल यूज प्लास्टिक की सामग्री के कारोबार से जुड़े लोगों से बात की. पाबंदी के कारण इस कारोबार से जुड़े लोग संकट में हैं और भविष्य को लेकर चिंतित हैं.
  • कुंभकर्ण, घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ बीजेपी ने पूरे मध्यप्रदेश में किया विरोध प्रदर्शन, कांग्रेस ने दिया जवाब
    मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के खिलाफ बीजेपी ने बुधवार को प्रदेश भर में घंटानाद आंदोलन किया. बीजेपी के तमाम बड़े नेताओं के नेतृत्व में नेता और कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालयों पर कलेक्ट्रेट के बाहर घंटे और ढोल-मंजीरों के साथ पहुंचकर प्रदर्शन किया. भोपाल में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, विदिशा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,जबलपुर में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, सागर में प्रभात झा तो इंदौर में सांसद नंदकुमार सिंह चौहान समेत तमाम दिग्गज नेता सड़क पर उतरे. सड़क पर ढोल, मंजीरे और तुरही बजाई. वहीं कांग्रेस ने इसका जवाब ढोल बजाओ आंदोलन से दिया, हर जिला मुख्यालाय पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि बीजेपी के 15 साल के राज में क्या हालात थे.
  • केजरीवाल सरकार भी गुजरात की तरह ट्रैफिक जुर्माने में कर सकती है कटौती, प्रदूषण जांच केंद्रों की क्षमता बढ़ाई गई
    दिल्ली में मोटर व्हीकल एक्ट (Motor Vehicles Act) के तहत तय जुर्माने की राशि जरूरत पड़ने पर कम की जाएगी. मोटर व्हीकल एक्ट में 61 ऑफेंस हैं जिनमें से 27 मामलों में राज्य सरकार कुछ नहीं कर सकती लेकिन 34 मामलों में कंपाउंडिंग एमाउंट में रिलीफ मिल सकती है. यह बात आज दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने NDTV से कही. कैलाश गहलोत ने कहा कि मोटर व्हीकल एक्ट को लेकर अभी हम जांच कर रहे हैं, जरूरत पड़ी तो चालान का एमाउंट कम करेंगे. गुजरात मैं चालान का एमाउंट कम करने की खबर आई है लेकिन उसका अभी कोई नोटिफिकेशन नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के 941 प्रदूषण जांच केंद्रों का समय सुबह सात से रात 10 बजे तक कर दिया गया और है सर्वर भी बढ़ाया गया है ताकि इन केंद्रों पर भीड़ कम हो सके.
  • एल्गार परिषद मामला : नोएडा में दिल्ली यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के घर पर छापा
    दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) के प्रोफ़ेसर हनी बाबू के नोएडा के आवास पर पुणे पुलिस ने छापा मारा. एल्गार परिषद केस (भीमा-कोरेगांव) मामले में उनसे पूछताछ की गई. उनके पास से कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क और पेन ड्राइव जब्त कर ली गई. दिल्ली यूनिवर्सिटी के इंग्लिश के प्रोफेसर हनी बाबू के नोएडा के सेक्टर 78 स्थित आवास पर पुणे पुलिस ने मंगलवार को एल्गार परिषद मामले में छापेमारी की. पुलिस की इस छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया. प्रोफेसर बाबू के कथित माओवादी संपर्कों (अर्बन नक्सल) को लेकर छापेमारी की गई. घंटों पूछताछ के बाद पुलिस कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क और पेन ड्राइव अपने साथ ले गई जिसे बाद में वापस करने की बात कही.
  • दिल्ली की अमर कॉलोनी में नेपाल के शख्स की गला रेतकर हत्या
    दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के अमर कॉलोनी इलाके में नेपाल मूल के एक शख्स की गला रेतकर हत्या कर दी गई. हत्या की जानकारी तब मिली जब मृतक की लिव इन पार्टनर ने पुलिस को फोन किया. दक्षिणी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी चिन्मय बिस्वाल के मुताबिक मंगलवार दोपहर एके दत्ता नाम के शख्स ने फोन किया और बताया कि अमर कॉलोनी के डबल स्टोरी के उनके मकान में तीसरी मंजिल में उनके किराएदार के घर का दरवाजा खुला हुआ है और अंदर उसका शव खून से लथपथ पड़ा हुआ है.
  • अवैध संबंधों के कारण महिला ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को मौत के घाट उतारा
    उत्तरी दिल्ली के समयपुर बादली एरिया में प्रेमी के साथ मिलकर पति की हत्या करने वाली पत्नी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पत्नी का प्रेमी छत से उतरकर आया और दोनों ने मिलकर नायलॉन की रस्सी से गला दबाकर पति की हत्या कर दी. पत्नी ने सुबह रोने का ड्रामा किया और कहा कि कोई हत्या करके चला गया.
  • दिल्ली: DRDO परिसर में सुरक्षाकर्मी ने खुद को गोली मारी, मौत 
    उत्तरी दिल्ली के सिविल लाइंस इलाके में रक्षा अनुंसधान एवं विकास संगठन (DRDO) परिसर की सुरक्षा में तैनात 51 वर्षीय हरदीप सिंह ने मंगलवार को खुद को गोली मारकर खुदकुशी कर ली.
«345678910»

Advertisement