NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली विधानसभा चुनाव में बीजेपी की हार से मुस्तफा भाई परेशान!
    बीजेपी की हार से मुस्तफा भाई परेशान हैं.आंखें नम हैं, हाथ बंधे हैं, और सामने पड़े अखबार की एक-एक खबर पुरानी हो चुकी है. शाम होने को है और उनकी आंखें बड़ी देर से नई खबर को खोज रही हैं. मुस्तफा पंत मार्ग के दिल्ली बीजेपी आफिस के बाहर करीब 20-25 साल से कुर्ता-पायजामा का कपड़ा बेचने का व्यवसाय कर रहे हैं.
  • बिजनेसमैन ने पुलिस को किया फोन- हम लोग जान दे रहे हैं, जाकर देखा तो पूरा परिवार...
    वाराणसी शहर में आदमपुर के नचनी कुंआ (मुकीमगंज) में दो बच्चों के साथ पति-पत्नी ने शुक्रवार की सुबह आत्महत्या कर ली. मरने से पहले बिजनेसमैन चेतन तुलस्यान ने डायल 112 पुलिस को बताया कि वह परिवार सहित जान देने जा रहा है. जब तक पुलिस पहुंची चारों ने जान दे दी थी. आशंका है कि आर्थिक समस्या के चलते इस पूरे परिवार ने खुदकुशी कर ली.
  • दिल्ली सरकार में कोई महिला मंत्री नहीं, गहलोत ने कहा- केजरीवाल ने बहुत सोचकर फैसला किया होगा
    केजरीवाल सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत ने नजफगढ़ सीट को लगातार दूसरी बार जीतकर इतिहास रचा है. नजफगढ़ का इतिहास रहा है कि आज तक कोई भी नेता इस सीट पर दूसरी बार नहीं जीत पाया था. कैलाश गहलोत ने कहा कि ''ध्रुवीकरण की कोशिश की गई लेकिन जीत काम की हुई. शाहीन बाग को मुद्दा बनाने की कोशिश की गई, लेकिन सड़क, पानी, नाली, स्कूल, मोहल्ला क्लीनिक और स्पोर्ट्स पर काम हुआ था.''
  • महिला वकील के कैब में बैठते ही अश्लील हरकत करने लगा ड्राइवर, चढ़ा पुलिस के हत्‍थे
    एक महिला अधिवक्ता के सामने अश्लील इशारे करने के आरोप में 38 वर्षीय एक कैब चालक को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार आरोपी की पहचान निलोठी निवासी सतीश शर्मा के रूप में की गई है.
  • दिल्ली बीजेपी कर रही समीक्षा, विधानसभा चुनाव में हार के पीछे कांग्रेस को भी जिम्मेदार ठहराया!
    दिल्ली बीजेपी ने हार की समीक्षा के लिए मैराथन बैठक शुरू कर दी है. बीजेपी को अब ये भी महसूस हो रहा है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में उसकी हार के पीछे कांग्रेस का अति खराब प्रदर्शन भी जिम्मेदार रहा है. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में लगे दो दर्जन पोस्टरों में से एक पोस्टर पर लिखा है- ''जीत से हम अहंकारी नहीं होते, पराजय से हम निराश नहीं हैं.'' यही एक पोस्टर है जो पार्टी कार्यकर्ताओं में उम्मीद पैदा कर रहा है. शुक्रवार को पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और महासचिव अरुण सिंह ने 140 से ज्यादा पदाधिकारियों से बंद कमरे में हार के कारणों की जानकारी ली.
  • दिल्‍ली मेट्रो में हुई अश्लील हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल होने पर जागी दिल्ली पुलिस
    पीड़िता दिल्ली में प्राइवेट जॉब करती है. पीड़िता ने पुलिस को जो फोटो दी है पुलिस उसी के सहारे आरोपी तक पहुंचने की कोशिश में जुटी है. घटना को घटे दो दिन बीत चुके हैं. इस बाबत डीसीपी मेट्रो और दिल्ली पुलिस मुख्यालय प्रवक्ता की तरफ से अभी तक फिलहाल कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.
  • दिल्ली में शानदार जीत हासिल करने वाले अरविंद केजरीवाल से मिले जावेद अख्तर, कही यह बात...
    दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी (AAP) की एकतरफा जीत पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को निरंतर बधाइयां मिल रही हैं. शुक्रवार को विख्यात फिल्म संवाद लेखक और गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके निवास पर पहुंचकर मुलाकात की. जावेद अख्तर ने उन्हें दिल्ली विधानसभा चुनाव में शानदार जीत पर बधाई दी. अख्तर ने 'आप' के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) से भी भेंट की और उन्हें मुबारकबाद दी.
  • निर्भया केस : दोषी विनय की दया याचिका खारिज होने के मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
    निर्भया गैंग रेप और हत्या के चारों गुनाहगारों को अलग-अलग फांसी पर लटकाए जाने की मांग वाली केंद्र सरकार की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट शुक्रवार को दोपहर 2 बजे सुनवाई करेगा. सुप्रीम कोर्ट दोषी विनय शर्मा की राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के खिलाफ याचिका पर शुक्रवार को फैसला सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने दोषी पवन की तरफ से बहस करने के लिए पूर्व जज और वरिष्ठ वकील अंजना प्रकाश को एमिकस नियुक्त किया है. कल सुप्रीम कोर्ट इस मामले में अंतिम बहस सुनेगा. कोर्ट ने दोषियों को जवाब दाखिल करने के लिए एक दिन का समय और दिया है.
  • दिल्ली : अपराधियों को फर्जी पहचान पत्र मुहैया कराने वाला कपूर दाहिया गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस ने 38 साल के कपूर सिंह दाहिया को गिरफ्तार किया है जो फ़र्ज़ी आधार कार्ड,वोटर आईडी कार्ड और पैन कार्ड बनाकर अपराधियों को देता था ताकि उन्हें अपराध करने के बाद किसी होटल में रुकने या कहीं छिपने में परेशानी न हो. अपराधी इन्हीं फ़र्ज़ी पहचान पत्रों के जरिए होटल या गेस्ट हाउस में कमरा ले लेते थे.
  • भजनपुरा हत्याकांड : महज 30 हजार रुपये के लिए पूरे परिवार को मौत के घाट उतार डाला
    दिल्ली के भजनपुरा इलाके में कल एक ही परिवार के पांच लोगों के शव मिले थे. मौके का मुआयना करने के बाद मर्डर केस दर्ज किया गया था. इस मामले में मृतक के एक रिश्तेदार को गिरफ्तार किया गया है, जिसने महज़ 30 हज़ार रुपये के लेनदेन के विवाद में इस हत्याकांड को अंजाम दिया.
  • शव बदल गए, अर्चना समझकर उसके परिवार ने इशरत का कर दिया अंतिम संस्कार! उलझा मामला
    लखनऊ के चर्चित सहारा हॉस्पिटल प्रशासन की घोर लापरवाही से एक बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही से मर्च्युरी में रखे महिलाओं के दो शवों में अदला-बदली हो गई, जिसकी वजह से हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए. इधर अस्पताल प्रशासन ने सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर जब मिर्जा परिवार को इशरत का शव सौंपा तो हड़कम्प मच गया.
  • झुग्गियों पर न पड़ जाए डोनाल्ड ट्रंप की नजर! अहमदाबाद में चल रहीं तैयारियां
    अहमदाबाद नगर निगम इंदिरा ब्रिज से सरदार वल्लभभाई पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट को जोड़ने वाली रोड के किनारे बसी झुग्गी-झोपड़ियों के आगे दीवार बना रही है. बताया जा रहा है कि यह दीवार इसलिए बनाई जा रही है कि ताकि भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को ये झुग्गी-झोपड़ियां न दिखें. अपने दो दिनों के भारत दौरे के दौरान ट्रंप अहमदबाद भी जाएंगे. वहीं, अहमदाबाद नगर निगम की मेयर बिजल पटेल का कहना है कि, 'मैंने नहीं देखा. मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.'
  • आईआईएमसी एलुमनाई मीट में इफको ईमका अवार्ड्स 2020 के विजेता सम्मानित
    आईआईएमसी एलुमनाई एसोसिएशन की कनेक्शंस मीट में रविवार की रात चौथे इफको ईमका अवार्ड्स के विजेताओं का ऐलान और सम्मान किया गया. प्रियंवदा राणा और प्रत्यूष दीप कोटोकी को 51000 रुपये की पुरस्कार राशि वाली कृषि रिपोर्टिंग का अवार्ड मिला जबकि बाकी कैटेगरी के विजेताओं को ट्रॉफी और सर्टिफिकेट के साथ 21-21 हजार रुपये के चेक प्रदान किए गए. रिपोर्टिंग की 11, डेस्क प्रोडक्शन की 12, विज्ञापन जनसंपर्क की 7 और मीडिया रिसर्च की 1 कैटेगरी में भी इफको ईमका अवार्ड के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. साथ ही 25-25 हजार रुपये की स्कॉलरशिप दिल्ली के 17 छात्र-छात्राओं को दी गई. चैप्टर मीट में 10 और स्टूडेंट को यह स्कॉलरशिप दी जाएगी.
  • Delhi Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव के ताजा अपडेट और नतीजे ऐसे जानें...
    Assembly Election Results 2020 Delhi : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के परिणाम आज घोषित किए जाएंगे. इस केंद्र शासित प्रदेश (यूटी) के लोगों ने आठ फरवरी को वोट डाले थे. देश और दिल्ली के मौजूदा राजनीतिक माहौल को देखते हुए, दिल्ली के चुनाव परिणाम इस केंद्र शासित प्रदेश ही नहीं बल्कि देश भर के लिए महत्वपूर्ण हैं. इस चुनाव में मौजूदा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी आम आदमी पार्टी, पीएम नरेंद्र मोदी की भारतीय जनता पार्टी और सोनिया गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला हुआ है. जानिए, ऑनलाइन और मोबाइल एप्लिकेशन के माध्यम से आप दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों को कैसे ट्रैक कर सकते हैं.
  • कांग्रेस छोड़ थामा था BJP का हाथ, फिर घर वापसी - अरविंदर सिंह लवली का सियासी सफर
    अरविंदर सिंह लवली (Arvinder Singh lovely) एक युवा राजनेता हैं. शीला सरकार में वह वह तीन बार विधायक रहने के साथ-साथ मंत्री भी रह चुके हैं. इतना ही नहीं वह कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे हैं. शीला दीक्षित की कैबिनेट में शिक्षा मंत्री रहते हुए उन्होंने पब्लिक स्कूलों में कमजोर वर्गों के बच्चों के लिए 20 प्रतिशत आरक्षण शुरू करने की पहल की थी.
  • IRS की नौकरी छोड़ राजनीति में आए अरविंद केजरीवाल का सियासी सफर
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वाराणसी में चुनौती देने वाले अरविंद केजरीवाल फरवरी 2015 में रिकार्ड बहुमत से दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री बने. दिल्‍ली विधानसभा में 70 में से 67 सीटों पर आम आदमी पार्टी के उम्‍मीदवार जीतकर आए थे और इस जीत के मुखिया थे अरविंद केजरीवाल. देश की राजनीति में अरविंद केजरीवाल अण्‍णा आंदोलन की देन हैं.
  • 27 साल बाद पकड़ा गया मुंबई बम धमाकों का आरोपी, पाकिस्‍तानी पासपोर्ट भी बरामद
    मुंबई सीरियल बम धमाकों का आरोपी जो पिछले 27 सालों से फरार चल रहा था वो मुम्बई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पकड़ा गया. मुनाफ हलारी नाम का ये आरोपी पाकिस्तनी पासपोर्ट पर मुंबई से दुबई जाने की फिराक में था. लेकिन गुजरात ATS ने उसके पहले ही उसे धर दबोचा.
  • दिल्ली के शालीमार बाग में एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी की
    दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रहने वाला एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या करके खुद मेट्रो के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली. कारोबारी के पास कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला लेकिन शुरुआती जांच में पता चला है कि कई महीनों से कारोबार ठप्प होने से वह डिप्रेशन में था.
  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पूर्व सहयोगी तारिक परवीन गिरफ्तार, जबरन वसूली का मामला
    मुंबई पुलिस की जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी तारिक परवीन को एक कारोबारी से जबरन वसूली करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि परवीन को दक्षिण मुंबई के डोंगरी से गिरफ्तार किया गया.
  • नाट्य समीक्षा : भारत रंग महोत्सव में आज के हालात का स्वाद देने वाले 'सुदामा के चावल'
    भगवान कृष्ण और सुदामा की मित्रता की पौराणिक कथा दोस्ती की मिसाल के रूप में उद्धृत की जाने वाली कहानी है. लेकिन इस सीधी सपाट कहानी में सुदामा के चरित्र का कोई प्रतिपक्ष भी हो सकता है. द्वापर युग के सुदामा के चरित्र की यदि कलयुग की परिस्थितियों में कल्पना की जाए तो उसमें आज की दूषित मानसिकता भी दिखाई दे सकती है. कहानी वही है, चरित्र भी वही हैं लेकिन इन चरित्रों का आचार-विचार वह है जो आज के आम जीवन में देखा जाता है. नाटक 'सुदामा के चावल' में इस पौराणिक कथा की प्रभावी प्रस्तुति हुई. राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के प्रतिष्ठित आयोजन 'भारत रंग महोत्सव' के तहत रविवार को दिल्ली के कमानी थिएटर में हुई इस शानदार नाट्य प्रस्तुति का प्रेक्षकों ने जमकर आनंद लिया. प्रस्तुति के दौरान हाल कई बार तालियों और ठहाकों से गूंजा.
«45678910»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com