NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • 27 साल बाद पकड़ा गया मुंबई बम धमाकों का आरोपी, पाकिस्‍तानी पासपोर्ट भी बरामद
    मुंबई सीरियल बम धमाकों का आरोपी जो पिछले 27 सालों से फरार चल रहा था वो मुम्बई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पकड़ा गया. मुनाफ हलारी नाम का ये आरोपी पाकिस्तनी पासपोर्ट पर मुंबई से दुबई जाने की फिराक में था. लेकिन गुजरात ATS ने उसके पहले ही उसे धर दबोचा.
  • दिल्ली के शालीमार बाग में एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या के बाद खुदकुशी की
    दिल्ली के शालीमार बाग इलाके में रहने वाला एक कारोबारी ने अपने दो बच्चों की हत्या करके खुद मेट्रो के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली. कारोबारी के पास कोई सुसाइड नोट तो नहीं मिला लेकिन शुरुआती जांच में पता चला है कि कई महीनों से कारोबार ठप्प होने से वह डिप्रेशन में था.
  • अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पूर्व सहयोगी तारिक परवीन गिरफ्तार, जबरन वसूली का मामला
    मुंबई पुलिस की जबरन वसूली रोधी प्रकोष्ठ (एईसी) ने भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के पूर्व सहयोगी तारिक परवीन को एक कारोबारी से जबरन वसूली करने के आरोप में रविवार को गिरफ्तार किया. पुलिस ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि परवीन को दक्षिण मुंबई के डोंगरी से गिरफ्तार किया गया.
  • नाट्य समीक्षा : भारत रंग महोत्सव में आज के हालात का स्वाद देने वाले 'सुदामा के चावल'
    भगवान कृष्ण और सुदामा की मित्रता की पौराणिक कथा दोस्ती की मिसाल के रूप में उद्धृत की जाने वाली कहानी है. लेकिन इस सीधी सपाट कहानी में सुदामा के चरित्र का कोई प्रतिपक्ष भी हो सकता है. द्वापर युग के सुदामा के चरित्र की यदि कलयुग की परिस्थितियों में कल्पना की जाए तो उसमें आज की दूषित मानसिकता भी दिखाई दे सकती है. कहानी वही है, चरित्र भी वही हैं लेकिन इन चरित्रों का आचार-विचार वह है जो आज के आम जीवन में देखा जाता है. नाटक 'सुदामा के चावल' में इस पौराणिक कथा की प्रभावी प्रस्तुति हुई. राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के प्रतिष्ठित आयोजन 'भारत रंग महोत्सव' के तहत रविवार को दिल्ली के कमानी थिएटर में हुई इस शानदार नाट्य प्रस्तुति का प्रेक्षकों ने जमकर आनंद लिया. प्रस्तुति के दौरान हाल कई बार तालियों और ठहाकों से गूंजा.
  • दिल्‍ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ छेड़छाड़, पुलिस पर खड़े होकर देखते रहने का आरोप
    दिल्ली के गार्गी कॉलेज के सालाना महोत्सव के दौरान कॉलेज की लड़कियों से हुई छेड़खानी का मसला अब सोशल मीडिया पर उठाया जा रहा है. आरोप है कि छह फरवरी को हुए इस कार्यक्रम के दौरान कुछ आदमी जो छात्र नहीं थे वो कॉलेज में घुस आए और उन्होंने छात्राओं के साथ अभद्रता की. लेकिन वहां मौजूद पुलिसवाले खड़े देखते ही रहे.
  • दिल्‍ली में 21 पिस्‍तौल और 50 कारतूस के साथ दो लोग गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 21 पिस्‍तौल और 50 कारतूस के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों के नाम संतोष और प्रीतम सिंह हैं. दोनों मध्य प्रदेश के मुरैना के रहने वाले हैं. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक इन पिस्टल को दिल्ली एनसीआर में अपराधियों को सप्लाई करने के लिए दिल्ली लाया गया था.
  • ''Absolutely Shocking'': चुनाव आयोग द्वारा दिल्‍ली चुनाव में मतदान के अंतिम आंकड़े जारी नहीं करने पर केजरीवाल ने कहा
    दिल्‍ली विधानसभा चुनाव के लिए मतदान समाप्‍त हुए करीब 24 घंटे बीत चुके हैं लेकिन अभी तक चुनाव आयोग ने मतदान प्रतिशत के अंतिम आंकड़े जारी नहीं किए हैं. इसको लेकर आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है.
  • दिल्ली चुनाव : AAP ने लगाया EVM से छेड़छाड़ की कोशिश का आरोप, संजय सिंह ने शेयर किए वीडियो
    आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को दावा किया कि उसे सूचना मिली है कि कुछ अधिकारियों ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (EVM) को अनधिकृत रूप से ले जाने की कोशिश की. आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने ANI को बताया कि "मनीष सिसोदिया, गोपाल राय, प्रशांत किशोर और मैंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की. सूचना मिली कि कई स्थानों पर अधिकारियों ने अनधिकृत रूप से ईवीएम को ले जाने की कोशिश की.''
  • दिल्ली के हरिनगर इलाके में मतदान केंद्र के बाहर मतदाता की मौत
    दिल्ली के हरिनगर इलाके में शनिवार को एक मतदान केंद्र के बाहर 60 वर्षीय एक मतदाता की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई.
  • गुजरात : अहमदाबाद में कपड़ा फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोगों की मौत
    गुजरात में एक कपड़ा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिससे कम से कम चार लोगों की मौत हो गई. पुलिस के मुताबिक यह घटना अहमदाबाद के नारोल इलाके में शनिवार की शाम को हुई. फायर ब्रिगेड के अधिकारियों ने बताया कि फैक्ट्री में शाम को करीब 6 बजे आग लगी. भीषण आग पर करीब चार घंटे में काबू पाया जा सका.
  • दिल्‍ली चुनाव : एग्जिट पोल को नकारते हुए बोले मनोज तिवारी, बीजेपी 48 सीटें जीतेगी
    दिल्‍ली बीजेपी अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने दिल्‍ली विधानसभा चुनाव में मतदान खत्‍म होने के बाद आए एग्जिट पोल्‍स को सिरे से खारिज कर दिया और अपनी पार्टी की जीत का भरोसा जताया है.
  • Delhi Election 2020 : दिल्ली विधासभा चुनावों के लिए शुरू हुई वोटिंग, 70 सीटों पर कुल 652 उम्मीदवार मैदान में
    Delhi Election Voting: दिल्ली में शनिवार को विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई है. इस चुनाव के जरिए जहां आम आदमी पार्टी (AAP) को दोबारा सत्ता में आने की उम्मीद है वहीं बीजेपी (BJP) दिल्ली सरकार के सिंहासन पर काबिज होने की आशा लगाए है. मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र और झारखंड जैसे प्रमुख राज्यों को खो चुकी भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली को हासिल करने के लिए इस बार काफी जोर लगाया है. कांग्रेस (Congress) भी इस बार दिल्ली में सफलता पाने की उम्मीद लगाए है. दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) में इन तीनों दलों के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है.
  • दिल्ली: सब इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत की गोली मारकर हत्या, खंगाले जा रहे CCTV फुटेज
    दिल्ली के रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन के निकट शुक्रवार की रात में दिल्ली पुलिस की 26 वर्षीय महिला सब इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत की गोली मारकर हत्या कर दी गई. दिल्ली में चुनाव से ठीक पहले महिला सब इंस्पेक्टर की हत्या की यह वारदात हुई. महिला पुलिसकर्मी दिल्ली के पटपड़गंज इंडस्ट्रियल एरिया थाने में तैनात थी. वह ड्यूटी के बाद जब रोहिणी में अपने घर लौट रही थी. रोहिणी पूर्व मेट्रो स्टेशन के पास उसकी हत्या कर दी गई.
  • दिल्ली विधानसभा चुनाव : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह पर वोटरों को पैसा बांटने का आरोप, देखें-VIDEO
    दिल्ली के रिठाला में शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता गिरिराज सिंह एक ज्वेलरी शॉप पर गए. इस दौरान आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उनका घेराव किया और मतदाताओं को पैसा बांटने का आरोप लगाया. इसके बाद वहां पुलिस पहुंची और तब गिरिराज सिंह वहां से रवाना हो गए. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बीजेपी पर विधानसभा चुनाव जीतने के लिए पैसे बांटने का आरोप लगाया है.
  • जामिया के प्रदर्शनकारी किसी कीमत पर हटने को तैयार नहीं, आंदोलन चला रही कमेटी की अपील भी ठुकराई
    जामिया मिल्लिाय इस्लामिया यूनिवर्सिटी के गेट पर धरना दे रहे छात्र और अन्य प्रदर्शनकारी वहां से हटने के लिए तैयार नहीं हैं. सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे आंदोलनकारियों ने पुलिस, यूनिवर्सिटी प्रशासन और यहां तक कि आंदोलन संचालित कर रही जामिया कोआर्डिनेशन कमेटी की अपील भी ठुकरा दी है. पुलिस और प्रशासन ने प्रदर्शनकारियों से दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आठ फरवरी को होने वाले मतदान के मद्देनजर जमिया विश्वविद्यालय के गेट नंबर सात से हटने की अपील की है. पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने भी आंदोलनकारियों से मुलाकात की लेकिन उन्होंने कहा कि वे एक इंच भी नहीं हटेंगे.
  • आरएसएस ने कहा, दिल्ली चुनाव में उसके नाम का हो रहा गलत इस्तेमाल
    दिल्ली विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के नाम से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील वाले फर्जी पर्चे बांटे जाने का मामला सामने आया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दिल्ली प्रांत के संघचालक कुलभूषण आहूजा ने इसको लेकर सभी को सावधान किया है. आहूजा ने कहा है कि कुछ असामाजिक तत्व व राजनीतिक दल आरएसएस के नाम का दुरुपयोग कर आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं.
  • दिल्ली में चुनाव से पहले जामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग
    संशोधित नागरिकता कानून (CAA) विरोधी प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया और शाहीन बाग में सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है. इन इलाकों में हाल ही में गोलियां चलने की घटनाएं हुई थीं. प्रदर्शनकारियों ने आशंका जताई है कि आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान ऐसी और भी घटनाएं हो सकती हैं. जामिया नगर के निकट एक सप्ताह में गोलियां चलाने की तीन घटनाएं हुई हैं.
  • नरेंद्र मोदी और अरविंद केजरीवाल का ‘एक ही फंडा’ लोगों को बांटो : राहुल गांधी
    कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राजनीति नफरत के इर्दगिर्द घूमती है और उनकी एक ही रणनीति है, ‘लोगों को बांटो’.
  • अमित शाह का दावा, दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे सबको चौंका देंगे
    केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आठ फरवरी को होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव को दो ''विचारधाराओं'' का मुकाबला करार देते हुए कहा कि चुनाव नतीजे सबको चौंका देंगे. शाह ने पूर्वी दिल्ली के कोंडली में एक चुनावी सभा में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पर हमले जारी रखते हुए कहा कि उन्होंने अपनी ''वोटबैंक'' की राजनीति के डर से संशोधित नागरिकता कानून, अयोध्या में राम मंदिर और अनुच्छेद 370 के प्रावधान हटाने जैसे मुद्दों पर भाजपा का विरोध किया.
  • देशद्रोह की आरोपी टिस की छात्रा उर्वशी चूड़ावाला को अदालत से नहीं मिली अग्रिम जमानत
    एलजीबीटीक्यू के एक कार्यक्रम में जेएनयू के छात्र शरजील इमाम के समर्थन में ‘देश विरोधी’ नारेबाजी करने के लिए देशद्रोह के आरोप में कार्यकर्ता उर्वशी चूडावाला की अग्रिम जमानत याचिका को यहां की एक अदालत ने बुधवार को खारिज कर दिया.
«5678910»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com