Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • ABVP का आरोप, JNU हमले में वामपंथियों का हाथ,  सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लटकी
    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने सोमवार को आरोप लगाया कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में शिक्षकों एवं छात्रों पर किए गए हमले में वामपंथी कार्यकर्ताओं का हाथ था. उधर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने सर्वर ठप रहने के कारण सेमेस्टर पंजीकरण प्रक्रिया की तारीख रविवार तक बढ़ा दी है.
  • शिवसेना के विधायक ने अंग्रेजी में लिखे नामों की आधिकारिक सूची फाड़ डाली
    महाराष्ट्र के एक विधायक ने सोमवार को एक आधिकारिक सूची यह कहते हुए फाड़ दी कि इसमें नाम मराठी भाषा के बजाए अंग्रेजी में लिखे हुए हैं. यह घटना उस वक्त हुई जब मुंबई के चांदीवली से शिवसेना विधायक दिलीप लांडे बीएमसी के उपायुक्त तथा नगर निकाय के अन्य अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे.
  • JNU में हिंसा के बाद सुरक्षा के डर से कई छात्राओं ने यूनिवर्सिटी कैंपस छोड़ा
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार रात हुई हिंसा के बाद छात्राएं सुरक्षा के डर से सोमवार को परिसर छोड़कर जाने लगीं. कुछ अपने घर लौट गईं और कुछ अपने रिश्तेदारों के यहां चली गई हैं. उन्हें छात्रावास से अपने बैग लेकर बाहर निकलते देखा गया. दक्षिणी दिल्ली स्थित विश्वविद्यालय परसिर से बाहर निकल रही कई छात्राओं ने नाम गोपनीय रखने का आग्रह किया और कहा कि उनके परिजन रविवार को हुई हिंसा के बाद उनकी सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं.
  • बेंगलुरु से आ रहे इंडिगो के विमान की मुंबई में आपात लैंडिंग
    बेंगलुरु से मुंबई आ रहे इंडिगो के एक विमान को यहां के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया. एक सूत्र ने बताया कि केबिन में दबाव संबंधी समस्या के चलते विमान को आपात स्थिति में उतारना पड़ा.
  • दिल्ली के लोगों से कह रहे हैं कि काम हुआ है तो हमें वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो : मनीष सिसोदिया
    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के वरिष्ठ नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने एनडीटीवी इंडिया से कहा है कि ''हर जगह लोग कह रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने काम बहुत किए. हर जगह यही बात लेकर जाएंगे कि इसी काम को आगे बढ़ाना है, इसलिए हमें वोट दीजिए.'' उन्होंने कहा कि ''67 से ज़्यादा सीटें जीतेंगे.'' उन्होंने कहा कि ''हमारे खिलाफ एंटी इनकम्बेंसी नहीं है, बल्कि हम लोगों से कह रहे हैं कि अगर काम हुआ है तो वोट दो, नहीं हुआ तो मत दो.''
  • जेएनयू में हुई हिंसा की जांच के लिए सोनिया गांधी ने गठित की जांच समिति
    जेएनयू में हुए हमले को लेकर उठा विवाद गहराता जा रहा है. विपक्ष ने छात्रों और शिक्षकों पर हुए हमले की स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग की है जबकि बीजेपी ने आरोप लगाया है कि विपक्ष घटना पर राजनीतिक कर रहा है. जेएनयू छात्रों पर हुए इस हमले को लेकर सोनिया गांधी ने अब चार सदस्यों की जांच टीम बना दी है. उन्होंने एक बयान जारी कर कहा कि सरकार विरोध की आवाज़ को कुचलने पर आमादा है.
  • JNU में योगेंद्र यादव पर हमला, कहा- यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार दे
    स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव पर जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर के बाहर रविवार को कथित तौर पर हमला किया गया. साथ ही, विश्वविद्यालय परिसर में शाम को जेएनयू छात्र संघ और एबीवीपी के सदस्यों के बीच झड़प हुई. योगेंद्र यादव ने कहा कि वहां गुंडागर्दी को रोकने के लिए कोई नहीं था और उन्हें मीडिया से बात नहीं करने दिया गया. उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी वहां खड़े थे लेकिन कुछ नहीं कर रहे थे. उन्होंने कहा, ‘‘यदि पुलिस डरी हुई है तो वह अपनी वर्दी उतार सकती है.’’
  • JNU की प्रोफेसर ने कहा- हमलावरों को भेजा गया था, वे डंडे लेकर घूम रहे थे और लोगों को बेदर्दी से पीट रहे थे
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) परिसर में हिंसा होने के कुछ घंटों बाद, शिक्षकों ने विश्वविद्यालय की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल उठाए और आरोप लगाया कि प्रशासन हमलावरों से मिला हुआ है. शिक्षकों ने यह भी कहा कि हिंसा ने छात्रों को हक्का-बक्का कर दिया है. डंडों से लैस नकाबपोश व्यक्तियों के विश्वविद्यालय में प्रवेश करने और छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला करने के बाद परिसर के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. इस हमले में कई लोग जख्मी हुए हैं.
  • कैंपस में हुई हिंसा के बीच जेएनयू प्रशासन का आया बयान, कहा- सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध और समर्थन कर रहे छात्रों के बीच हुआ संघर्ष
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने रविवार को रात में कहा कि सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन का विरोध कर रहे छात्र इसका समर्थन कर रहे छात्रों को रोकने के लिए उनकी तरफ गुस्से से आगे बढ़े जिससे दोनों के बीच संघर्ष हुआ. इस बीच रॉड और डंडे लिए ‘नकाबपोश' बदमाशों ने छात्रावास के कमरों में तोड़ फोड़ की. जेएनयू ने चेतावनी दी कि जो परिसर के शांतिपूर्ण शिक्षण के माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. दोषियों को न्याय के दायरे में लाने के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जा रही है.
  • नागरिकता कानून : बीजेपी नेताओं ने हिंसक प्रदर्शनों का किया विरोध, लोगों को जागरूक किया
    भाजपा के राज्यसभा सदस्य विजय गोयल और पार्टी उपाध्यक्ष श्याम जाजू सहित पार्टी के नेताओं ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हाल में हुए हिंसक प्रदर्शनों के खिलाफ शनिवार को प्रदर्शन किया और अजमेरी गेट क्षेत्र में इस कानून के बारे में जागरूकता उत्पन्न की. गोयल ने अपनी पार्टी का यह आरोप दोहराया कि कांग्रेस और आप सीएए के खिलाफ शहर में हुए हिंसक प्रदर्शनों के लिए जिम्मेदार हैं. गोयल ने कहा कि वह नए कानून को लेकर मंगलवार को सदर बाजार से जामा मस्जिद तक पदयात्रा करेंगे.
  • सीएए के विरोध में पुणे में हुआ प्रदर्शन, विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने की मांग
    संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के खिलाफ शनिवार को यहां कोठरूड़ इलाके में प्रदर्शन किया गया. वहीं, शहर में अन्य स्थानों पर कुछ संगठनों ने महाराष्ट्र सरकार से विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने और सीएए एवं एनआरसी के खिलाफ एक प्रस्ताव पारित करने की मांग की.
  • अवैध कालोनियों पर अफवाह फैलाने के लिए माफी मांगें अरविंद केजरीवाल : मनोज तिवारी
    दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को अनधिकृत कॉलोनियों में संपत्तियों की रजिस्ट्री के संबंध में ‘अफवाह फैलाने’ और लोगों को ‘गुमराह’ करने के लिए शनिवार को माफी मांगने को कहा. तिवारी ने यह भी आरोप लगाया कि 200 यूनिट से कम बिजली खर्च करने वाले अनेक लोगों के यहां बिल आ रहे हैं, जबकि केजरीवाल सरकार ने नि:शुल्क बिजली आपूर्ति योजना चला रखी है.
  • ठंड से कांपती मिली लावारिस नवजात बच्ची, पुलिस कर्मियों ने बचाई जान
    दिल्ली के महिपालपुर इलाके में चार जनवरी की सुबह करीब सात बजे दिल्ली पुलिस की पीसीआर को जानकारी मिली कि महिपालपुर फ्लाईओवर के पास एक नवजात बच्ची लावारिस हालत में पड़ी हुई है. इसके बाद पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे तो वहां नवजात बच्ची ठंड से बेहाल मिली. उसे उन्होंने समय रहते अस्पताल पहुंचाया जिससे उसकी जान बच गई. बच्ची के मां-बाप के बारे में पता करने के लिए जांच की जा रही है.
  • पुलिस ने सपना चौधरी से सड़क दुर्घटना की जांच में शामिल होने को कहा, जानें पूरा मामला
    पुलिस ने हरियाणा की सिंगर और डांसर सपना चौधरी (Sapna Chaudhary) से क्रिसमस के दिन हुई एक वाहन दुर्घटना की जांच में शामिल होने को कहा है. पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में सपना चौधरी का वाहन भी शामिल था.
  • कोलकाता में भरी बस में महिला से छेड़छाड़, आरोपी गिरफ्तार
    कोलकाता में शनिवार को कार्यालय जा रही एक महिला के साथ भरी बस में कथित तौर पर एक अधेड़ व्यक्ति द्वारा छेड़खानी करने का मामला सामने आया है.
  • अरविंद केजरीवाल का वादा, यदि फिर से 'आप' की सरकार बनी तो यमुना को इतना साफ बनाएंगे कि...
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि यदि आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी सरकार फिर चुनकर आती है तो यमुना को इतना स्वच्छ बनाया जाएगा कि उसमें राष्ट्रीय राजधानी के लोग डुबकी लगा सकें. पूर्वी दिल्ली में चौथी टाउन हॉल बैठक को संबोधित करते हुए केजरीवल ने कहा कि अगले पांच साल में यमुना की सफाई आप सरकार की प्राथमिकता होगी.
  • केंद्रीय मंत्री ने कहा, CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने वालों के जवाब में ज्यादा तेज गरजें दलित और ओबीसी
    केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने शुक्रवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करने वालों को ओबीसी और दलित विरोधी घोषित कर देना चाहिए. गृह राज्यमंत्री राय ने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में उत्पीड़न के कारण वहां से आने वाले लोगों में ज्यादातर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) और दलित वर्ग से हैं. उन्हें सम्मान देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सीएए लेकर आए हैं.
  • दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने बनाया वार रूम
    दिल्ली के विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस ने वार रूम बना लिया है. कांग्रेस दिल्ली के 35 लाख लोगों तक आम आदमी पार्टी के विधायकों की नाकामी का रिपोर्ट कार्ड पहुंचाएगी. वह व्हाट्स ऐप ग्रुप, फेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब के जरिए 'आप' और बीजेपी की पोल खोलेगी. वॉर रूम में दिन और रात 40 लोग काम करेंगे.
  • शिअद नेता की गोली मारकर हत्या, पार्टी ने लगाया कांग्रेस पर आरोप
    पुलिस ने कहा कि गुरदीप के शरीर में पांच गोलियां दागने के बाद हमलावर भागने में कामयाब रहे. गुरदीप की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस ने यह भी कहा कि उन्होंने हत्या के संबंध में पांच लोगों पर मामला दर्ज किया है जिसमें पिता-पुत्र निर्मल सिंह और हरमनजीत सिंह शामिल हैं.
  • IPS और पत्रकारों के 'दलाली और वसूली गैंग' वाली रिपोर्ट तो नहीं है नोएडा एसएसपी के कथित वीडियो के पीछे?
    नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्ण को बदनाम करने के उद्देश्य से उनका एक फर्जी वीडियो चैट सोशल मीडिया पर वायरल करने के मामले में डीजीपी के आदेश पर जांच के आदेश दे दिए गए हैं. इस पूरे मामले की जांच हापुड़ के एसपी को जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस मामले में बुधवार रात एसएसपी वैभव कृष्ण ने अचानक प्रेस वार्ता बुलाकर बताया कि ये तीनों वीडियो क्लिप फेक हैं और इसमें उनकी तस्वीर को एडिट करके डाला गया है.
«5678910»

Advertisement