NDTV Khabar

मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की 7 बोगियों से चोरों ने उड़ाए लाखों के सामान

रतलाम के पास मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में चोरी की भीषण वारदात को अंजाम दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस की 7 बोगियों से चोरों ने उड़ाए लाखों के सामान

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में रतलाम के पास मुंबई-दिल्ली अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस में बुधवार तड़के 25 यात्रियों से करीब 10-15 लाख रुपये मूल्य का कीमती सामान चुराकर बदमाश फरार हो गए. रेलवे मंत्रालय से मिली जानकारी के मुताबिक ट्रेन के सात डिब्बों को चोरों ने देर रात दो से तीन बजे के बीच निशाना बनाया. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस मामले में तीन सदस्यों वाली रेलवे पुलिस बल एस्कॉर्ट टीम से पूछताछ की जाएगी.

निजामुद्दीन स्टेशन पर कुछ यात्रियों द्वारा जीआरपी में दायर कराई गई प्राथमिकी के अनुसार यह घटना उस समय प्रकाश में आई जब ट्रेन राजस्थान के कोटा जंक्शन पर पहुंची. जब यात्री जगे तो उन्होंने पाया कि उनके पर्स और हैंड बैग खाली पड़े थे और टॉयलेट के पास पर्सों को फेंक दिया गया था.

यह भी पढ़ें: राजधानी एक्सप्रेस में यात्रियों के साथ बड़े पैमाने पर लूटपाट, इंस्पेक्टर समेत 5 सस्पेंड


आरपीएफ ने यात्रियों को वहीं प्राथमिकी दर्ज कराने को कहा था, लेकिन ज्यादातर यात्रियों ने निजामुद्दीन में मामला दर्ज कराने का फैसला लिया. अभी तक 11 यात्री प्राथमिकी दर्ज करा चुके हैं. कई यात्रियों ने नकदी गायब होने की शिकायत की. वहीं, कुछ यात्रियों ने आधार कार्ड और अन्य जरूरी दस्तावेज चोरी होने की बात कही है. कुछ यात्रियों ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि उन्हें नशेवाली दवा दी गई थी, क्योंकि पूरी लूटपाट के समय यात्री नींद में थे. कुछ यात्रियों ने इस घटना में रेल कर्मचारियों के शामिल होने की आशंका भी जताई है.

टिप्पणियां

VIDEO : राजधानी एक्सप्रेस में लाखों की चोरी रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा, 'पहले भी डकैती की घटनाएं होती थीं लेकिन इनमें गिरावट आ रही थी...हम सभी जरूरी कदम उठा रहे हैं. इस तरह की घटनाओं पर नजर रखने के लिए ट्रेन के कोच में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं. यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है.' मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक रेलवे कर्मचारियों की इसमें संलिप्तता की जांच होगी. इससे पहले अप्रैल में दिल्ली-पटना राजधानी एक्सप्रेस में बिहार में सोए हुए यात्रियों से लूटपाट की गई थी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement