पुलिस ने प्रकाश अंबेडकर को कोपर्डी जाने से रोका

पुलिस ने प्रकाश अंबेडकर को कोपर्डी जाने से रोका

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

खास बातें

  • वहां पिछले दिनों 15 साल की लड़की से गैंगरेप की घटना हुई
  • वह लड़की के परिवार वालों से मिलने जा रहे थे
  • पुलिस ने तनावपूर्ण स्थिति का हवाला देकर उन्‍हें रोका
पुणे:

पूर्व सांसद प्रकाश अंबेडकर ने गुरुवार को कहा कि पुलिस ने उन्हें महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के कोपर्डी गांव जाने से रोक दिया जहां कुछ दिन पहले 15 साल की एक लड़की से बर्बरतापूर्वक सामूहिक बलात्कार किया गया था और उसकी हत्या कर दी गयी थी।

डॉ भीमराव अंबेडकर के पोते ने कहा, ''मैं लड़की के परिवार से मिलने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ कोपर्डी जा रहा था। लेकिन जब हम आधे रास्ते पहुंचे तब पुलिस ने कानून व्यवस्था की स्थिति का हवाला देते हुए मुझसे गांव ना जाने का अनुरोध किया और साथ ही (प्रवेश पर रोक लगाने का) मुझे एक नोटिस दिया।''

 उन्होंने कहा, ''मुझसे कहा गया कि गांव में कुछ लोगों ने बुधवार को एक बैठक की थी और उन्होंने मेरे वहां जाने पर मुझ पर अंडे-टमाटर फेंकने का फैसला किया।'' अहमदनगर के पुलिस अधीक्षक सौरभ त्रिपाठी ने कहा कि पुलिस ने गांव में स्थिति 'तनावपूर्ण' होने का हवाला देते हुए अंबेडकर से लौट जाने को कहा।

इस बीच अंबेडकर ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से हस्तक्षेप करने और घटना के ''जातिवाद का रंग'' लेने से रोकने की अपील की। उन्‍होंने लोगों से भी शांति बनाए रखने की अपील की। अंबडेकर ने कहा कि वह स्थिति सामान्य होने पर पीड़िता के परिवार से मिलेंगे।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com