राममनोहर लोहिया अस्पताल कोरोना टेस्टिंग के गलत नतीजे दे रहा : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार के अस्पताल राममनोहर लोहिया अस्पताल पर

राममनोहर लोहिया अस्पताल कोरोना टेस्टिंग के गलत नतीजे दे रहा : राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्ढा ने केंद्र सरकार के अस्पताल राममनोहर लोहिया अस्पताल पर हमला किया है. राघव चड्ढा ने आरोप लगाया है कि राममनोहर लोहिया अस्पताल टेस्टिंग के गलत नतीजे दे रहा है और रिपोर्ट देने में भी कई दिनों की देरी हो रही है जो कि दिल्ली सरकार और दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है.

राघव चड्ढा ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने दिल्ली के आरएमएल अस्पताल से पहले से टेस्ट किए जा चुके लोगों के कोरोना सैंपल लिए और टेस्ट कराए. 30 सैंपल लिए और उनकी फिर जांच कराई गई. इन सभी को डॉक्टर राममनोहर लोहिया अस्पताल ने पॉजिटिव घोषित किया था. लेकिन दिल्ली सरकार ने जब टेस्ट करवाए तो इनमें से 12 सैंपल निगेटिव मिले. दो का नतीजा नहीं निकला. यानी 45% गलत नतीजे दिए.

उन्होंने कहा कि 48 घंटे के अंदर जांच रिपोर्ट देना अनिवार्य है, ऐसा दिल्ली दिल्ली सरकार और दिल्ली हाईकोर्ट का निर्देश है. लेकिन जांच रिपोर्ट देने में कहीं सात दिन कहीं 10 दिन तो कहीं 31 दिन भी लग गए. उन्होंने कहा कि 282 लोगों को तीन दिन बाद रिपोर्ट मिली. 210 लोगों को 4 दिन बाद रिपोर्ट मिली. 50 लोगों को 7 दिन बाद रिपोर्ट मिली. 4 लोगों को 9 दिन बाद रिपोर्ट मिली और कुछ लोगों को 31 दिन बाद रिपोर्ट मिली.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com