NDTV Khabar

भोपाल में 9.70 लाख रुपये के अवैध नोट जब्त, 2 व्यक्ति गिरफ्तार

17 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
भोपाल में 9.70 लाख रुपये के अवैध नोट जब्त, 2 व्यक्ति गिरफ्तार

प्रतीकात्मक चित्र

भोपाल: भोपाल शहर के पिपलानी थाना क्षेत्र में बुधवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से 9.70 लाख रुपये के प्रचलन से बाहर किए गए 500 और 1000 रुपये के नोट जब्त किए. पिपलानी थाना प्रभारी महेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर प्रमोद नायर (40) एवं सैयद बकार अली (46) को शहर स्थित जेके रोड से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब वे चलन से बाहर हुए इन नोटों को एक स्कूटर से लेकर इंद्रपुरी इलाके में किसी को देने जा रहे थे.

उन्होंने कहा कि अली पेशे से डॉक्टर है और शहर के बैरागढ़ इलाके में वह अपनी क्लिनिक चलाता है, जबकि नायर फोटोग्राफी का काम करता है. चौहान ने बताया कि इन दोनों से चलन में बंद हुए 1000 रुपये के 600 नोट तथा 500 रुपये के 740 नोट मिले, जिन्हें उन्होंने थैलों में छिपा रखा था. इन सभी नोटों को पुलिस ने जब्त कर लिया है.

उन्होंने कहा कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि तीन लाख रुपये के पुराने नोटों को बदलने पर उन्हें एक लाख रुपये कमीशन मिलता था. हालांकि, दोनों आरोपियों ने यह नहीं बताया कि यह नोट उनके पास कहां से आए और किसे देने जा रहे हैं. चौहान ने बताया कि इस संबंध में आयकर विभाग को सूचना दे दी गई है और आयकर विभाग ही आगे की कार्रवाई करेगी और पता लगाएगी कि ये नोट इनके पास कहां से आए.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement