NDTV Khabar

इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के चुनाव में सिराजुद्दीन कुरैशी पैनल ने बाजी मारी

सिराजुद्दीन कुरैशी ने आरिफ खान को 636 वोट से पराजित कर दिया, उपाध्यक्ष पद के लिए शहजाद मोहम्मद खान को सर्वाधिक वोट मिले

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के चुनाव में सिराजुद्दीन कुरैशी पैनल ने बाजी मारी

सिराजुद्दीन कुरैशी की पैनल ने इंडिया इस्लामिक सेंटर का चुनाव जीत लिया.

नई दिल्ली:

इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर में 6 जनवरी को हुए चुनाव के नतीजे आज आ गए. चुनाव में अध्यक्ष पद पर आरिफ मोहम्मद खान को 702 और सिराजुद्दीन कुरैशी को 1339 वोट मिले. 636 वोट की लीड के साथ कुरैशी ने आरिफ खान को पराजित कर दिया. उपाध्यक्ष पद के लिए सीबीआई के पूर्व प्रवक्ता शहजाद मोहम्मद खान पांच उम्मीदवारो में सर्वाधिक 1036 वोट मिले.

शहजाद मोहम्मद खान ने निकटतम प्रतिद्वंदी यहआर खान सुहैल को 668 वोट से पराजित किया. यहआर खान सुहैल को 368, इरशाद अहमद को 143, डॉक्टर ख्वाजा एम शाहिद को 288, एसएम यामीन कुरैशी को 160 वोट मिले.

बोर्ड ऑफ ट्रस्टी के मेंबर पद के लिए 18 प्रत्याशी अबरार अहमद (आईआरएस), अबुज़र हुसैन खान, कमर अहमद, शराफतुल्लाह, जमशेद ज़ैद, अहमद रज़ा, मोहम्मद शमीम, मोहम्मद वज़ीर अंसारी, एजाज़ मक़बूल, डॉक्टर मोहम्मद फखरुद्दीन, फ़िरोज़ खान, डॉक्टर हनीफ तरीन, डॉक्टर जसीम मोहम्मद, मोहम्मद खलीकुर रहमान, मुदस्सिर हयात, नेसार अहमद, रईस अहमद और चौधरी ज़ियाउल इस्लाम विजयी घोषित किए गए.

एग्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबरों में बदरुद्दीन खान, शहाना बेगम, सिकंदर हयात, बहार यु बर्क़ी, अब्दुल ग़फ़्फ़ार खान, फरहत अली खान, कलीमुल्लाह हफ़ीज़, सय्यद महमूद अख्तर, ऍफ़ नाज़, नरेश गुप्ता, शमीना नसरीन, शैख़ मोहम्मद शोएब, तनवीर अहमद खान विजयी घोषित किए गए.


विजयी हुए अध्यक्ष सिराज कुरैशी और उपाध्यक्ष एसएम खान ने एनडीटीवी से कहा कि इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर पूरी दुनिया में हिंदुस्तान की अपनी पहचान रखता है. सेंटर को कैसे और बेहतर तरक्की के रास्ते पर ले जाया जाए इसके लिए हमेश की तरह पूरी मेहनत के साथ पूरी टीम कोशिश में आज से ही लग जाएगी.

सिराजुद्दीन कुरैशी अपने 15 साल के लम्बे कार्यकाल के बाद इस बार भी अध्यक्ष पद के लिए अपने पूरे पैनल के  साथ मैदान में थे. दूसरी तरफ और उनका सामना सेंटर को नई ऊंचाई पर ले जाने के वादे के साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान के साथ था. इस बार इस सेंटर का चुनाव बहुत अहम था क्योंकि इस चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान चुनाव मैदान में थे. उनका साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद सहित कई दिग्गज दे रहे थे.

टिप्पणियां

सेंटर के चुनाव को लेकर दिल्ली के कोने-कोने में बैठकों का दौर चला. विदेशों में रह रहे सेटर के मेम्बरों से भी वीडियो काल के जरिए संपर्क किया गया. पूर्व अध्यक्ष सिराजुद्दीन कुरैशी ने भी पूरी ताकत झोंकी. उनका खास फोकस विदेश में रह रहे लगभग 1400 मेंबरों पर रहा. सूत्र कहते हैं कि उनकी इसी रणनीति ने उनको कामयाबी दिलाई.

देश-विदेश में इंडिया इस्लामिक कल्चर सेंटर के लगभग 3200 मेंबर हैं. इस चुनाव में दिल्ली  में 1118 मेम्बरों ने  सेंटर में आकर वोट डाला. कुल 2060 मेम्बरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement