दलितों के खिलाफ हिंसा खत्म नहीं हुई तो गुजरात सरकार को सबक सिखाया जाएगा : केजरीवाल

दलितों के खिलाफ हिंसा खत्म नहीं हुई तो गुजरात सरकार को सबक सिखाया जाएगा : केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

खास बातें

  • गुजरात में एक तरह से जंगल राज है : केजरीवाल
  • 'विभिन्न समुदायों के लोग सरकार से परेशान'
  • 'चुनाव में भाजपा को जनता सबक सिखाएगी'
अहमदाबाद:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को चेतावनी दी कि यदि दलितों के खिलाफ हिंसा खत्म नहीं हुई तो अगले साल विधानसभा चुनाव में गुजरात सरकार को सबक सिखाया जाएगा. अहमदाबाद में मीडिया से मुखातिब केजरीवाल ने कहा कि गुजरात में दमन का माहौल बिल्कुल स्पष्ट नजर आता है, क्योंकि दलितों पर बार-बार हमले हो रहे हैं.

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ऊना की रैली से लौट रहे कुछ दलितों पर कुछ लोगों के हमले के एक दिन बाद बोल रहे थे. दलितों ने आरोप लगाया कि पुलिस ने हमला करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

केजरीवाल ने कहा कि पुलिस ने दलितों को बचाने के लिए कुछ नहीं किया. यह साबित करता है कि हमला करने वाले बदमाशों को बीजेपी सरकार ने भेजा था.

उन्होंने कहा, "मैं गुजरात सरकार को चेतावनी देना चाहता हूं कि यदि वह इस तरह की चीजों से बाज नहीं आई, तो जनता उसे अगले साल विधानसभा चुनाव में ऐसा सबक सिखाएगी कि वे लोग लंबे समय तक याद रखेंगे."

अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'ऐसा लगता है कि राज्य में विभिन्न समुदायों के लोग सरकार से परेशान हैं और प्रदर्शन के रूप में अपनी आवाज उठा रहे हैं. गुजरात में एक तरह से जंगल राज है. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि गुजरात सरकार शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों को लेकर असहिष्णु है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com