NDTV Khabar

अनंत चतुर्दशी पर मुंबई में कड़े सुरक्षा इंतजाम, 40 हजार पुलिस जवानों की तैनाती

मुम्बई में 5630 सार्वजनिक गणेश मूर्तियों और 31 हजार 72 घरेलू गणेश मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई:

गुरुवार को अनंत चतुर्दशी को गणेश विसर्जन के दिन मुंबई पुलिस की तरफ से कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त किया गया है. सभी पुलिस वालों की साप्ताहिक छुट्टी रद्द कर दी गई है. तकरीबन 40 हजार पुलिस फोर्स शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सड़कों पर होगी. इसके अलावा SRPF, QRT, FORCE ONE, RAF और होम गॉर्ड  भी तैनात रहेंगे. 5000 सीसीटीवी कैमरों के साथ भीड़ पर निगरानी के लिए 3 ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा.

टिप्पणियां

मुम्बई में कल 5630 सार्वजनिक गणेश मूर्तियों और 31 हजार 72 घरेलू गणेश मूर्तियों का विसर्जन किया जाएगा. इसके लिए शहर में कुल 129 विसर्जन स्थल बनाए गए हैं. इस दौरान बड़ी संख्या में गणेश भक्त भगवान गणेश के दर्शन के लिए भी निकलते हैं इसलिए  सड़क यातायात में भी परिवर्तन किया गया है. शहर की 53 सड़कों को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया है. 56 सड़कों पर सिर्फ एक तरफ़ से जाने की इजाजत होगी और 99 सड़कों पर वाहन पार्क करने की इजाजत नहीं होगी.


गिरगांव चौपाटी , दादर , जुहू और मार्वे जैसे समुद्र किनारों और चौपाटी पर कोई समुद्र में ना डूबे इसके लिए लाइफ गॉर्ड तैनात किए गए हैं और नाव से भी गस्त लगाई जाएगी.बीएमसी की तरफ से मेडिकल कैम्प और दमकल कर्मी भी तैनात रखे जाएंगे.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement