NDTV Khabar

टॉयलेट- एक कर्ज कथा : बेंगलुरु में येदियुरप्पा की मेजबानी इस परिवार को महंगी पड़ गई

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भारतीय शौचालय को कमोड वाले पश्चिमी शैली के टॉयलेट में बदला, बाद में परिवार ने कर्ज लेकर पूर्ववत कराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. ऑटो रिक्शे से गुजारा करने वाले परिवार को कर्ज लेना पड़ा
  2. बीजेपी ने 3000 रुपये दिए, 12000 रुपये कर्ज लिया
  3. कमोड वाले टॉयलेट को भारतीय शैली में बदलने पर 15 हजार रुपये खर्च हुए
बेंगलुरु:

बेंगलुरु के एक स्लम में रहने वाला परिवार एक अलग तरह की समस्या से जूझ रहा है. विधानसभा चुनावों के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता बीएस येदियुरप्पा की एक रात की मेजबानी उसे महंगी पड़ गई. इंद्राणी नाम की महिला के इस परिवार को येदियुरप्पा ने रात गुजारकर लोकप्रिय बना दिया, लेकिन इसके साथ यह परिवार कर्ज के बोझ से दब गया.

बेंगलुरु सेंट्रल कॉन्स्टीट्यूएंसी के लक्ष्मीपुरा स्लम एरिया में पिछले विधानसभा चुनावों के दौरान एक घर में बीजेपी नेता येदियुरप्पा रुके थे. तब बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने घर की सफाई कराने के साथ-साथ येदियुरप्पा की जरूरत के मुताबिक घर के देशी शौचालय को बदलकर पश्चिमी शैली का करवा दिया था. इस परिवार का दावा है कि येदियुरप्पा तो रुककर चले गए लेकिन बार-बार कहने के बावजूद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कमोड वाले पश्चिमी शैली के टॉयलेट को फिर से देशी शैली के शौचालय में नहीं बदला.

इस परिवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने कुछ पैसे जरूर दिए. परिवार को पांच फीसदी ब्याज दर पर 12000 रुपये का कर्ज लेकर शौचालय को पूर्ववत भारतीय शैली का कराना पड़ा.


बीएस येदियुरप्पा ने कांग्रेस के रिश्वत आरोप को बताया 'दुर्भावनापूर्ण', कही ये बात...

घर की मालकिन इंद्राणी का कहना है कि शौचालय को भारतीय शैली में बदलवाने पर 15 हजार रुपये का खर्च आया. उन लोगों ने तीन हजार रुपये दिए. बाकी व्यय के लिए पांच फीसदी ब्याज पर कर्ज लिया. इस परिवार के लिए 12 हजार रुपये का कर्ज बहुत बड़ी रकम है. परिवार का गुजारा घरेलू कामकाज और ऑटो रिक्शे के जरिए होता है.

स्थानीय बीजेपी सांसद पीसी मोहन को लगता है कि विपक्ष बेवजह इस छोटी सी बात को तूल दे रहा है. उनका कहना है कि उस परिवार ने खुद ही हमें ऑफर किया था. कांग्रेस वाले इसे इशू बना रहे हैं. अगर ऐसा कुछ है तो हम देखेंगे.

q0qv5d6c

इंद्राणी के घर में रखी येदियुरप्पा के साथ परिवार की तस्वीर.

स्लम में इंद्राणी के घर को सभी जानते हैं क्योंकि उसके घर में येदियुरप्पा रुके थे. लेकिन इस लोकप्रियता की कीमत इंद्राणी को कर्ज़ लेकर चुकानी पड़ रही है.

टिप्पणियां

VIDEO : बहुमत साबित नहीं कर पाए येदियुरप्पा



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement