कर्ज में डूबे दो जौहरी भाइयों ने दी जान, परिवार ने फायनेंसर पर लगाया धमकाने का आरोप

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हुई घटना, मृतकों की पहचान 47 साल के अंकित गुप्ता और 42 साल के अर्पित गुप्ता के रूप में हुई

कर्ज में डूबे दो जौहरी भाइयों ने दी जान, परिवार ने फायनेंसर पर लगाया धमकाने का आरोप

जौहरी अंकित गुप्ता और अर्पित गुप्ता (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में बुधवार को दोपहर में कृष्णा ज्वैलर्स के मालिक दो जौहरी भाईयों ने एक साथ फांसी लगाकर जान दे दी. मृतकों की पहचान 47 साल के अंकित गुप्ता और 42 साल के अर्पित गुप्ता के रूप में हुई. उनके परिवार के मुताबिक दोनों भाई कर्ज से परेशान थे. दोपहर के समय दोनों भाइयों के शव तीसरी मंजिल स्थित उनके कारखाने में धोती के सहारे गाटर से लटके मिले. कर्मचारियों ने उनको लटके देखा तो शोर मचाया. खुदकुशी की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. 

पुलिस को मृतकों के पास से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है. नोट में दोनों ने आर्थिक स्थिति खराब होने का जिक्र किया है. हालांकि पुलिस के मुताबिक सुसाइड नोट में किसी पर आरोप नहीं लगाया गया है. परिवार के मुताबिक  दोनों भाइयों ने किसी फाइनेंसर से 60-70 लाख रुपये कर्ज लिया था. फाइनेंसर और उसके बाउंसर दोनों को परेशान कर रहे थे. इससे हताश होकर दोनों ने फांसी लगा ली. पुलिस ने दोनों भाइयों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पुलिस के मुताबिक अंकित और अर्पित परिवार के साथ सीताराम बाजार इलाके में रहते थे. मृतक अंकित की पत्नी और दो बच्चे हैं, जबकि अर्पित की शादी नहीं हुई थी. अंकित और अर्पित चांदनी चौक के मालीवाड़ा में पहली, दूसरी और तीसरी मंजिल पर ज्वैलरी का काम करते थे. उनकी दुकान का नाम कृष्णा ज्वैलर्स है. पहली मंजिल पर उनके पिता आदेश्वर ने प्रॉपर्टी डीलिंग का दफ्तर भी बना रखा था. पिता ने आरोप लगाया कि पिछले दिनों दोनों बेटों को कारोबार में घाटा हुआ तो उन्होंने इलाके के ही एक फाइनेंसर से ऊंचे ब्याज पर मोटा कर्जा ले लिया. लॉकडाउन हुआ तो उनका कारोबार और मंदा हो गया. उधर फाइनेंसर ने अपने रुपये दोनों भाइयों से मांगना शुरू कर दिया.

दोनों भाई रुपये वापस करने के लिए समय की मांग कर रहे थे, लेकिन फाइनेंसर के बाउंसर दोनों को धमकाकर जाते थे. इससे दोनों बुरी तरह परेशान हो चुके थे. बुधवार को दोपहर में दोनों तीसरी मंजिल पर मौजूद थे. उनके पिता पहली मंजिल के अपने दफ्तर में मौजूद थे. करीब तीन बजे एक कर्मचारी ऊपर गया तो उसने देखा कि अंकित और अर्पित फंदे से लटके हुए हैं. उसने फौरन आदेश्वर को इसकी सूचना दी. घटना को लेकर कारोबारियों में गुस्सा है. पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)
हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ : 1860-2662-345 / 1800-2333-330 (24 घंटे उपलब्ध)
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)