NDTV Khabar

विस्फोट हुआ और धूल में बदल गया करोड़ों की लागत से बना आलीशान होटल, देखें - VIDEO

मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में नगर निगम ने शान्ति पैलेस होटल को हाईकोर्ट के आदेश के बाद विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विस्फोट हुआ और धूल में बदल गया करोड़ों की लागत से बना आलीशान होटल, देखें - VIDEO

उज्जैन में अवैध रूप से बनाए गए शांति पैलेस होटल को विस्फोटक से उड़ा दिया गया.

खास बातें

  1. रिहाइशी जमीन पर कामर्शियल होटल बनाने का मामला
  2. हाईकोर्ट ने होटल के निर्माण को अवैध ठहराया
  3. पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई की गई
उज्जैन:

मध्यप्रदेश के उज्जैन शहर में करोड़ों की लागत से बने एक आलीशान होटल को आज धराशायी कर दिया गया. यह अवैध इमारत ताश के पत्तों के महल की तरह बिखर गई. विस्फोटक लगाकर होटल को तोड़ा गया. जब विस्फोट हुआ तो बड़ा गुबार उठा और आलीशान होटल धूल में बदल गया.  

उज्जैन में शान्ति पैलेस होटल को आज नगर निगम के अमले ने हाईकोर्ट के आदेश के बाद विस्फोटक लगाकर उड़ा दिया. उज्जैन के बड़े होटलों में शुमार शांति पैलेस होटल के मालिक पर निगम के अधिकारियों से सांठगांठ करके गृह निर्माण संस्था की खरीदी हुई रिहाइशी जमीन पर कामर्शियल होटल बनाने का आरोप लगा. मामला कोर्ट में पहुंचा जिसके बाद उसे कोर्ट ने अवैध ठहरा दिया.

आज होटल के दो अलग-अलग हिस्सों को विस्फोट से उड़ा दिया गया. गुरुवार को एक और बचे हुए हिस्से को ढहाया जाएगा. बुधवार की सुबह नगर निगम की टीम जेसीबी और अतिक्रमण दस्ते को लेकर शांति पैलेस पहुंची और पुलिस बल की मौजूदगी में कार्रवाई शुरू की. हालांकि तीन दिन पहले होटल को कमजोर करने का काम शुरू कर दिया गया था.


दिल्ली : कभी देखी है ऐसी बिल्डिंग? यहां जोखिम उठाकर रह रहे लोग

आज इंदौर से विस्फोट के लिए विशेषज्ञ शरद सरवटे भी उज्जैन पहुंचे थे. उनकी देखरेख में होटल के खंभों में विस्फोटक लगाया गया. इसके बाद शाम को लगभग 20 करोड़ की लागत से बने होटल को उड़ा दिया गया.

VIDEO : अवैध निर्माण हटाने गई अधिकारी की हत्या

टिप्पणियां



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement