NDTV Khabar

मुंबई में CAA और NRC का अनोखा विरोध, जुहू बीच पर पतंगबाजी

पुलिस ने जब जुहू बीच पर पतंग उड़ाने से मना किया तो एक समूह के लोगों ने इमारत की छत पर से पतंग उड़ाकर विरोध दर्ज कराया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पतंगबाजी में शामिल कुछ लोगों के मुताबिक यह विरोध नहीं
  2. कहा- एकता को बढ़ावा देने के लिए की गई पतंगबाजी
  3. पतंगों पर लिखा- 'NO CAA' और 'NO NRC'
मुंबई:

मुंबई में मकर संक्रांति के दिन 'NO NRC NO CAA' लिखी पतंगे उड़ाई गईं. जुहू बीच पर पुलिस ने रोका तो बांद्रा में छत पर पतंगें उड़ीं. नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध रुक नहीं रहा है. दिल्ली में शाहीन बाग में जहां लगातार विरोध जारी है वहीं मुंबई में अलग-अलग जगह और अलग मौकों पर अनोखे तरीके से विरोध दर्ज कराया जा रहा है. मंगलवार को क्रिकेट के मैच के दौरान विरोध किया गया और बुधवार को पतंग उड़ाकर विरोध किया गया.

टिप्पणियां

नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध अनोके तरीके से पतंग उड़ाकर किया गया. विरोध का ये अनोखा तरीका मुंबई के बांद्रा में अपनाया गया. पुलिस ने जब जुहू बीच पर पतंग उड़ाने से मना किया तो 'हम भारत' के लोगों ने इमारत की छत पर से पतंग उड़ाकर अपना विरोध दर्ज कराया.


पतंगबाजी में शामिल कुछ लोगों के मुताबिक यह विरोध नहीं बल्कि एकता को बढ़ावा देने के लिए है. मकर संक्रांति के दिन देश भर में बड़े पैमाने पर पतंग उड़ाई जाती हैं. मुम्बई में भी बड़े पैमाने पर पतंगें उड़ाई गईं. लेकिन 'NO CAA' और 'NO NRC' लिखी पतंगों पर पुलिस की विशेष नजर रही. इसलिए समंदर किनारे खुले में पतंग उड़ाने पर रोके जाने पर निजी इमारत की छत पर आयोजित पतंगबाजी को भी जल्दी समेटने के लिए आयोजकों को मजबूर किया गया.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Bigg Boss 13 में सिद्धार्थ शुक्ला पर भड़कीं शहनाज गिल, कॉलर पकड़कर करने लगीं पिटाई- देखें Video

Advertisement