उत्तरप्रदेश : डेंगू से एक छात्र की मौत, एक महिला को कानपुर में भर्ती कराया गया

उत्तरप्रदेश : डेंगू से एक छात्र की मौत, एक महिला को कानपुर में भर्ती कराया गया

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में डेंगू से एक इंटरमीडिएट के छात्र की मौत हो गई। खबरें हैं कि बिदोखर पुरई कस्बे के धर्मेश्वर बाबा मुहाल में भी डेंगू ने फिर दस्तक दी है और एक महिला को कानपुर में भर्ती भी कर लिया गया है। जयकरन यादव के 20 वर्षीय बेटे बिट्टन की डेंगू से मौत हो गई है और इससे परिवार में कोहराम मच गया। एक महीने के अंदर गांव में डेंगू से तीन मौतें पहले ही हो चुकी हैं और स्वास्थ्य विभाग डेंगू की रोकथाम में नाकाम साबित हो रहा है।

इधर गांववालों ने पूरे गांव में मच्छर-रोधी दवा का छिड़काव करने और साफ सफाई की मांग की है। धर्मेश्वर बाबा मुहाल में सालों बाद डेंगू ने फिर दस्तक दी है और सितंबर में यहां डेंगू से चार लोगों की मौत हुई है।  सत्यप्रकाश की पत्नी संगीता को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया और हालत बिगड़ने पर उन्हें कानपुर भेज दिया गया।

जांच के बाद पता चला कि संगीता को डेंगू हुआ है जिसके बाद धर्मेश्वर बाबा मुहाल में हड़कंप मच गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ. आशुतोष मिश्रा ने बताया कि पीड़ित परिवारों की जांचों का अध्ययन किया जा रहा है और इसके बाद मलेरिया विभाग को रिपोर्ट भेजकर सघन छिड़काव कराया जाएगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com