वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं

कहा- कुछ व्यक्ति योजनाबद्ध तरीके से नई उम्र के लड़कों को भड़काऊ भाषण एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाकर उग्र कर रहे

वाराणसी पुलिस ने आम लोगों से की अपील, कहा- किसी के बहकावे में न आएं

वाराणसी पुलिस ने पोस्टर लगाकर लोगों से अपील की है.

खास बातें

  • अभी तक जनपद में 10 मुकदमे पंजीकृत
  • 91 नामजद व्यक्तियों में से 73 गिरफ्तार
  • 6000 अज्ञात व्यक्तियों की पहचान की जा रही
वाराणसी:

वाराणसी पुलिस की आम जनता से अपील है कि ऐसे व्यक्तियों के भड़कावे में न आएं जिनसे जनपद का सौहार्दपूर्ण वातावरण व कानून व्यवस्था प्रभावित हो. कुछ व्यक्ति योजनाबद्ध तरीके से नई उम्र के लड़कों को भड़काऊ भाषण एवं सोशल मीडिया के माध्यम से उकसाकर उग्र कर रहे हैं. ऐसे व्यक्तियों को पुलिस चिन्हित कर रही है, जो आम जनमानस को भड़का रहे हैं. ऐसे कुछ व्यक्तियों को चिन्हित भी किया जा चुका है, जिनके विरूद्ध कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने कहा है कि अभी तक जनपद में 10 मुकदमे पंजीकृत कर 91 नामजद व्यक्तियों में से 73 को गिरफ्तार कर जेल भेजा चुका है तथा 6000 अज्ञात व्यक्तियों की फोटो/वीडियो व सीसीटीवी फुटेज से पहचान कराई जा रही है. पहचान होने के उपरान्त उन व्यक्तियों की गिरफ्तारी कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पुलिस ने यह भी अपील की है कि ऐसे किसी भी तरह के फोटो/वीडियो सोशल मीडिया के माध्यम से या पम्फलेट के माध्यम से प्रचारित प्रसारित न करें जिससे किसी धर्म विशेष की भावना को ठेस पहुंचे या कानून व्यवस्था प्रभावित हो. ऐसे व्यक्तियों की वाराणसी पुलिस द्वारा सोशल मीडिया पर कड़ी निगरानी की जा रही है. दोषी पाए जाने पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

वाराणसी पुलिस ने कहा है कि जिन्होंने जनपद में सौहार्दपूर्ण वातावरण एवं कानून व्यवस्था को बनाए रखने में महती भूमिका निभाई है, ऐसे लोगों से अपेक्षा की जाती है कि किसी भी तरह की कानून व्यवस्था को प्रभावित करने वाली बात जनपद में कहीं पर हो तो तत्काल फोन नंबर 7839857011  पर सूचना दें. सूचना देने वाले की पहचान की गोपनीयता बनाए रखी जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com