NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • Mumbai Corona Lockdown: मुंबई में 212 कंटेनमेंट जोन, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी
    Coronavirus : मुंबई में 212 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं जहां कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले हैं. उन इलाकों को सील कर दिया गया है. वहां पर लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पाबंदी है. सिर्फ जरूरी काम के लिए ही घर से निकल सकते हैं. बेवजह घूमने वालों पर सीसीटीवी कैमरे से वीडियो एनालिटिक सिस्टम के जरिए निगरानी  रखी जा रही है.
  • Mumbai Lockdown: मुंबई में बेघरों के रिलीफ कैंप में रह रहे NRI को मिला अलग कमरा
    Coronavirus Lockdown: अप्रवासी भारतीय (NRI) विशाल जैन, जो कि लॉकडाउन की वजह से बेघर लोगों और भिखारियों के साथ रिलीफ कैंप में रहने को मजबूर थे, को अब एक अलग कमरा दे दिया गया है. NDTV पर खबर प्रसारित होने के बाद एक एनजीओ ने बीएमसी से संपर्क कर उन्हें आश्रय देने का निवेदन दिया. अब बीएमसी ने अंधेरी  स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में ही उनको अलग कमरे में रख दिया है.
  • Delhi Lockdown: अरविंद केजरीवाल ने 'आप' विधायकों से कहा- लोगों की भरपूर मदद करें
    Delhi Lockdown: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में कोरोना वायरस (Coronavirus) से उत्पन्न परिस्थितियों के बारे में बातचीत की गई. साथ ही सभी विधायकों से कहा गया कि अपने इलाके में ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करें. सरकार की तरफ से जो सुविधाएं दी जा रही हैं उसे लोगों तक पहुंचाएं.
  • Coronavirus: नई दिल्ली में कोविड पेट्रोलिंग शुरू, लॉकडाउन के नियम तोड़ने वालों की होगी धरपकड़
    Coronavirus: दक्षिणी दिल्ली जिले के बाद दिल्ली पुलिस ने नई दिल्ली जिले में कोविड पेट्रोलिंग की शुरुआत की है. 40 मोटरसाइकिलों पर सवार पुलिसकर्मियों का यह दस्ता कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए पूरे नई दिल्ली जिले में पेट्रोलिंग करेगा. 
  • Coronavirus: दिल्ली सरकार ने अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटरों में पुलिस सुरक्षा की मांग की
    Coronavirus: दिल्ली सरकार ने दिल्ली पुलिस से अपने कोरोना अस्पतालों और क्वारंटाइन सेंटर के लिए पर्याप्त सुरक्षा देने की मांग की है. दिल्ली की स्वास्थ्य सचिव ने इस बारे में दिल्ली के पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखी है. इस चिट्ठी में स्वास्थ्य सचिव पद्मिनी सिंघला ने निजामुद्दीन के मरकज से लाए गए लोगों के चलते हो रही समस्या के बारे में बताया है और पर्याप्त पुलिस बल तैनात करने की मांग की है.
  • Coronavirus: निजामुद्दीन मरकज में मानव जाति को खतरे में डाला गया, FIR में दर्ज की यह बातें
    कोरोना वायरस (Coronavirus) COVID 19 के खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार ने 12 मार्च को ही एडवाइजरी जारी कर दी थी लेकिन निजामुद्दीन मरकज में इसका पालन नहीं किया गया. पुलिस और प्रशासन के कई बार समझाने के बावजूद मरकज में भीड़ बनी रही. लॉकडाउन में एहतियात बरतने के बजाय इसका पालन न करने के लिए कहा गया. मरकज में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन बिल्कुल नहीं किया गया और इस तरह से इन लोगों ने मानव जाति को खतरे में डाला. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन मरकज से जुड़े सात लोगों पर एफआईआर दर्ज की है. उधर दिल्ली के वजीराबाद की एक मस्जिद में रह रहे तब्लीगी जमात के 15 लोगों को आज क्वारंटाइन के लिए भेज दिया गया.
  • पद्मश्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ की कोरोना वायरस से मौत, फरवरी में लौटे थे विदेश से
    सरकारी मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. सुजाता शर्मा ने बताया कि उनकी हालत बुधवार शाम को बिगड़नी शुरू हो गई थी और उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था.
  • लॉकडाउन में घूमने के लिए डॉक्टर का स्वांग! पुलिस ने युवक को गिरफ्तार करके जेल भेजा
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण सोशल डिस्टेंसिंग करने के लिए देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया गया है और लोगों से अपील की जा रही है कि वह सड़कों पर न निकले घरों में ही रहें. इसके बावजूद कुछ लोग लॉकडाउन से बचने के लिए तरह-तरह के स्वांग रच रहे हैं. नोएडा पुलिस ने एक ऐसे ही शख्स को गिरफ्तार किया है, जो डॉक्टर की पोशाक पहनकर सड़कों पर आराम से घूम रहा था. पुलिस को शक हुआ और जब पूछताछ की तो इस फर्जी डॉक्टर का भेद खुल गया. पुलिस ने फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया है.
  • Coronavirus: मुंबई के यह बिल्डर अपनी नई बनी इमारत क्वारंटाइन के लिए देंगे
    मुंबई में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के आह्वान पर राजा बिल्डर ने अपनी बनकर तैयार इमारत कोरोना वायरस (Coronavirus) से प्रभावितों के क्वारंटाइन के लिए देने की इच्छा जताई है. इमारत के डेवलपर नरेंद्र भाटिया ने इसके लिए BMC आयुक्त को पत्र लिखकर सूचित किया है.
  • Coronavirus के हॉटस्पॉट इंदौर में एक शादी ऐसी भी, दूल्हा-दुल्हन ने मास्क लगाकर लगाए फेरे
    कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप और लॉकडाउन के चलते इंदौर में एक जैन परिवार ने अपनी बेटी की शादी के लिए सारे योजनाबद्ध कार्य रद्द कर दिए. इस परिवार ने बजाय बड़ा विवाह उत्सव आयोजित करने के कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी उपाय अपनाते हुए शादी का सादा समारोह आयोजित किया. समारोह में काफी सीमित संख्या में शामिल हुए लोगों ने सैनिटाइज़र और मास्क का उपयोग किया.  
  • Lockdown: मुंबई में मजदूरों, बेघरों और भिखारियों के लिए बने रिलीफ कैम्प में NRI!
    कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से मजदूर, बेघर और भिखारियों की परेशानी देखकर महाराष्ट्र सरकार ने 262 रिलीफ कैम्प बनाए हैं जिनमे 70 हजार से भी ज्यादा लोगों ने शरण ली है. मुंबई (Mumbai) में बीएमसी के एक ऐसे ही रिलीफ कैम्प में बेघर और भिखारियों के साथ एक NRI भी रहने को मजबूर है. ब्रिटेन में रहने वाले विशाल जैन मुंबई आए थे. वे अपना सामान क्लॉक रूम में रखकर शहर में थे. इसी बीच 24 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा हो गई. वे तब से रिलीफ कैंम्प में हैं. उनका परिवार हरियाणा में है, जहां वे जा नहीं सकते और मुंबई में उनका कोई नहीं है.
  • Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!
    कभी किसी ने यह सोच भी नहीं होगा कि पुलिस फ़ोन करने पर घर पर रसगुल्ला भी पहुंचा सकती है, लेकिन लखनऊ में यही हुआ. लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में 82 साल के एक बुजुर्ग रिटायर्ड अफसर आरपी केसरी ने हज़रतगंज थाने के इंस्पेक्टर को फ़ोन कर कहा कि उनका शुगर लेवल काफी डाउन हो गया है इससे उन्हें Hypoglycemia होने का खतरा है. पहले ऐसा होने पर वे रसगुल्ला खा लेते थे तो शुगर लेवल ठीक हो जाता था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण बाजार बंद होने की वजह से वो रसगुल्ला भी नहीं खा सकते.
  • Coronavirus: नोएडा में योगी की फटकार के बाद डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एलवाई लेंगे चार्ज
    Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले नोएडा (Noida) में सामने आने पर गौतम बुद्ध नगर के डीएम के पद से हटाए गए बीएन सिंह के खिलाफ नोएडा अथॉरिटी के चेयरमैन आलोक टंडन विभागीय जांच करेंगे. आईएएस सुहास एलवाई (Suhas Lalinakere Yathiraj) गौतम बुद्ध नगर के नए डीएम नियुक्त किए गए हैं. वे आज रात में चार्ज लेंगे. नोएडा के हालात को लेकर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने एक बैठक ली थी जिसमें उन्होंने अधिकारियों को जमकर फटकारा था. इसके बाद डीएम को बीएन सिंह को हटा दिया गया.
  • नॉर्थ दिल्ली में एमडीसी ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए नई पहल की, ड्रोन का इस्तेमाल
    दिल्ली के नॉर्थ एमडीसी के केशवपुरम जोन में कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए सैनिटाइजर के छिड़काव के लिए कोरोना कॉम्बेट ड्रोन का इस्तेमाल किया जा रहा है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए दिल्ली में अपने तरह की यह पहली कोशिश है. इस ड्रोन का 10 लीटर का टैंक है जिसमें सैनिटाइजर को भरकर छिड़काव किया जा रहा है. ड्रोन से छिड़काव करने पर बड़े इलाके को कवर किया जा सकता है. इसके अलावा इससे अधिक तेज गति से छिड़काव किया जा सकता है.
  • नोएडा में बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमित लोग, सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को जमकर लताड़ा
    Corona UP Lockdown: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. ग्रेटर नोएडा में कोरोना के केस लगातार सामने आ रहे हैं. कोरोना पीड़ितों की बढ़ती संख्या के बीच सोमवार को दोपहर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी ग्रेटर नोएडा पहुंचे. उन्होंने यहां पर कोविड-19 महामारी को देखते हुए अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई. नोएडा के अधिकारियों से मुख्यमंत्री नाराज़ हैं.
  • Coronavirus : महाराष्ट्र में सख्ती से लॉकडाउन के बावजूद मजदूरों का पलायन जारी
    सरकार की सख्ती के बावजूद मुंबई सहित देश के महानगरों और महाराष्ट्र के कई शहरों से मजदूरों का पलायन जारी है. कोई चोरी छिपे तो कोई पैदल ही अपने घर जाने की फिराक में है. टेम्पो और ट्रक में छिपकर जाने वाले तो पकड़े जा रहे हैं पर पैदल चलने वाले आगे बढ़ते जा रहे हैं. गौरतलब है कि देश में महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे अधिक केस सामने आ चुके हैं. इस पलायन से कोविड 19 वायरस का संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ रहा है.
  • दिल्ली की रोहिणी जेल में कोरोना वायरस से बचाव के उपाय नहीं, VIDEO सामने आया
    दिल्ली की रोहिणी जेल की कुछ वीडियो सामने आया है जिसमें  कुछ कैदी दावा कर रहे हैं कि वे कोरोना वायरस (Coronavirus) से डरे हुए हैं. ये कैदी झुंड बनाकर जेल प्रशासन के खिलाफ जेल के अंदर की बदहाली के आरोप लगा रहे हैं. ये सैकड़ों कैदी भूख हड़ताल करने की बात कह रहे हैं. वहीं एक अन्य वीडियो में एक कैदी ने टॉयलेट की हालत दिखाई है जो, टूटी-फूटी हालत में है. साथ ही वीडियो में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए उचित उपाय नहीं करने के आरोप लगाए जा रहे हैं.
  • गौतमबुद्ध नगर की सीमाएं की जा रही हैं सील, पैरामिलिट्री फोर्स का सड़क पर पैदल मार्च
    नोएडा में लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने के लिए पैरामिलिट्री फोर्स ने सड़क पर पैदल मार्च किया. वहीं लोगो को 14 दिन के लिए क्वारंटाइन में रखने के लिए जेपी स्पोर्ट्स सिटी परिसर को कब्जे में लिया.
  • कोरोना संकट के बीच बुजुर्ग दंपति के पास घर में नहीं था खाने का सामान, दिल्ली पुलिस ने ऐसे की मदद...
    Coronavirus Updates Delhi: कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री द्वारा पूरे देश में लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोगों को हो रही परेशानी की खबरें सामने आ रही हैं. पुलिस द्वारा महानगरों से अपने अपने गांवों की ओर जा रहे दिहाड़ी मजदूरों पर सितम की खबरें भी कई आई हैं. लेकिन साथ ही पुलिस (Delhi Police) और प्रशासन का मानवीय चेहरा दिखाने वाली खबरें भी कम नहीं हैं.
  • मुंबई से सटे विरार में पैदल जा रहे 7 मजूदरों को टैंपो ने कुचला, 4 की मौत
    मुंबई से सटे विरार में मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर एक सड़क दुर्घटना में 4 मजदूरों की मौत और तीन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मिली जानकारी के मुताबिक ये 7 मजदूर पैदल अपने घरों की ओर जा रहे थे. तभी  भारोल गांव के पास  तेजी से आ रहे आयरस टेंपो ने इन्हें कुचल दिया.  बताया जा रहा है कि इन सभी को पहले गुजरात बॉर्डर पार करने से रोक कर वापस भेज दिया गया था. इन्होंने फिर से सुबह पैदल चलना शुरू कर दिया.
12345»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com