NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • भोपाल में शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति की जगह अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने पर विवाद
    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह की प्रतिमा को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. दरअसल जिस तिराहे पर अर्जुन सिंह की मूर्ति लगाई गई है वहां पर पहले शहीद चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति थी, लेकिन ट्रैफिक व्यवस्था का हवाला देकर तीन साल पहले चंद्रशेखर आजाद की मूर्ति को वहां से हटा दिया गया था. इस मामले में पूर्व मंत्री और नरेला से बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखकर कहा कि हम भोपाल में टीटी नगर चौराहे पर स्वर्गीय चंद्र शेखर आजाद की प्रतिमा के स्थान पर स्वर्गीय अर्जुन सिंह की प्रतिमा लगाने का घोर विरोध करते हैं और आपत्ति दर्ज कराते हैं.
  • घर में घुसे चोर को परिवार ने पकड़ लिया, थाने में पुलिस कर्मी सो गए; और वह भाग गया!
    दिल्ली के रोहिणी के विजय विहार इलाके में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए एक घर में पहुंचे चोर को घर वालों ने रंगे हाथ पकड़ लिया. आरोपी को जिस वक्त पकड़ा गया था उस वक्त पेट्रोलिंग पुलिस गश्त पर थी. आरोपी को पकड़े जाने की घटना घर में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. घर वालों ने चोर को पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस कर्मी उसे पुलिस थाने ले गए और सो गए. इसके बाद आरोपी फरार हो गया.
  • पुलिस-वकील विवाद : तीस हजारी कोर्ट में जांच दल ने मौका मुआयना किया
    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में वकीलों और पुलिस के बीच हुए विवाद की घटना को लेकर मौके का मुआयना किया गया. मामले की न्यायिक जांच के लिए हाईकोर्ट द्वारा नियुक्त रिटायर्ड जज एसपी गर्ग शनिवार को अपनी टीम के साथ तीस हजारी कोर्ट पहुंचे थे.
  • दिल्ली में सोने की तस्करी के आरोप में तजाकिस्तानी महिला सहित दो गिरफ्तार
    दिल्ली हवाईअड्डे पर अलग-अलग घटनाओं में 50 लाख रुपये मूल्य के सोने की तस्करी के आरोप में 56 वर्षीय एक व्यक्ति और तजाकिस्तान की एक महिला को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों की ओर से रविवार को जारी बयान के अनुसार व्यक्ति बैंकॉक होते हुए ऑकलैंड से दिल्ली पहुंचा था. यहां पहुंचने के बाद उसे रोककर उससे पूछताछ की गई.
  • चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण पश्चिम बंगाल में भारी बारिश, एक व्यक्ति की मौत
    चक्रवाती तूफान ‘बुलबुल’ के कारण हुई भारी बारिश से पश्चिम बंगाल के तट पर पेड़ उखड़ गए जिससे एक व्यक्ति की मौत हो गई और यातायात बाधित रहा. अधिकारियों ने यह सूचना दी. शनिवार तड़के से लगातार हो रही बारिश से कोलकाता और आसपास से उपनगरीय क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया है, नालियां उफन रही हैं और यातायात जाम हो गया है. अधिकारियों ने बताया कि पेड़ गिरने से शहर के एक क्लब में एक व्यक्ति की मौत हो गई. कोलकाता नगर निगम ने जलभराव से निजात पाने के लिए विशेष टीम तैनात की है जो उच्च क्षमता वाले पंपों से पानी की निकासी कर रहे हैं.
  • दिल्ली में गुरु नानक देव की जयंती पर 11 और 12 नवंबर में ऑड-ईवन में रहेगी छूट
    दिल्ली में 11 और 12 नवंबर को ऑड-ईवन लागू नहीं रहेगा. गुरु नानक देव के जन्म के 550 साल पूरे होने पर 11 और 12 नवंबर को दिल्ली में उत्सव होगा. इसके कारण दिल्ली सरकार ने यह फैसला लिया है. दिल्ली के सिख समुदाय ने गुरुपर्व और नगर कीर्तन के दौरान 11 व 12 नवंबर को ऑड-ईवन (Odd Even) में छूट देने की मांग की थी. इसके लिए दिल्ली सरकार से मांग की गई थी. दिल्ली सरकार ने इस मांग पर गंभीरता से विचार किया और फैसला लिया.
  • सात लाख के जाली नोट पकड़े, पश्चिम बंगाल का आरोपी गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सात लाख के जाली नोटों के साथ अमर मोंडल नाम के शख्स को ओखला मंडी के पास से गिरफ्तार किया है. अमर मोंडल पश्चिम बंगाल के मालदा का रहने वाला है.
  • BHU के संस्कृत संकाय में एक असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति पर बवाल, छात्र बैठे धरने पर
    बीएचयू के संस्कृत विद्या धर्म संकाय के छात्र गुरुवार को अपने ही एक टीचर की नियुक्ति के खिलाफ धरने पर बैठे. छात्रों की मांग थी कि उस नियुक्ति को निरस्त की जाए. मामला एक मुस्लिम के असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर नियुक्ति का है.
  • दिल्ली में महिला डीसीपी से वकीलों की बदसलूकी और बाइक में ब्लास्ट का अहम वीडियो सामने आया
    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में दो नवंबर को पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प और उसके बाद आगजनी व मारपीट की घटना का बहुत अहम वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में वकीलों द्वारा बाइक में आग लगाने से हुए ब्लास्ट का दृश्य दिख रहा है. इसके अलावा वकीलों द्वारा डीसीपी नार्थ मोनिका भरद्वाज के साथ की गई बदसलूकी के दृश्य भी दिख रहे हैं. दिल्ली पुलिस इस सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.
  • सोने की तस्करी करने वाले बड़े गिरोह का सरगना चीनी नागरिक दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
    डायरेक्टरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलीजेंस (DRI) ने चार नवंबर को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल तीन से एक चीनी नागरिक को गिरफ्तार किया. डीआरआई के मुताबिक यह चीनी नागरिक सोने की तस्करी के एक बड़े रैकेट का मास्टरमाइंड है.
  • सुप्रीम कोर्ट में पुलिस कर्मियों के धरने के खिलाफ याचिका दाखिल
    दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प के मामले में सुप्रीम कोर्ट में पुलिस के धरने के खिलाफ याचिका दाखिल की गई है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट या हाईकोर्ट के जज की अध्यक्षता में जांच की मांग की गई है. तीन वकीलों जीएस मणि, राजेश कुमार मौर्य और प्रदीप कुमार यादव ने धरने में भाग लेने वाले दिल्ली पुलिस के कर्मियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच करने की मांग की है.
  • झारखंड: बैटरी चोरी के आरोप में दो लोगों की पिटाई, एक की मौत
    उन्होंने बताया कि लोगों द्वारा पिटाई करने से मुख्तार अंसारी नाम के एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि अख्तर अंसारी की हालत चिंताजनक है. मुरुगन ने बताया कि बोकारो थर्मल पुलिस ने इस सिलसिले में हत्या, हत्या का प्रयास एवं साजिश करने सहित अन्य धाराओं के तहत कांड संख्या 150/19 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है.
  • दिल्ली : एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने पूर्व एसडीएम को किया गिरफ्तार
    दिल्ली एंटी करप्शन डिपार्टमेंट ने दिल्ली के राजौरी गार्डन में एसडीएम रहे रमेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है. रमेश कुमार दिल्ली के राजौरी गार्डन इलाके का एसडीएम थे. उन्होंने साल 2018 में वीआरएस ले लिया था.
  • पुणे में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बीमा कंपनी के कार्यालय में तोड़फोड़ की
    महाराष्ट्र के पुणे शहर में शिवसेना कार्यकर्ताओं ने बुधवार को फसल नुकसान को लेकर किसानों के बीमा दावों के निपटारे की मांग को लेकर एक निजी बीमा कंपनी के कार्यालय में तोड़फोड़ की. पुलिस ने यह जानकारी दी.
  • मुंबई पुलिस पर फिर लगा हिरासत में आरोपी को मार डालने का आरोप
    मुंबई पुलिस पर एक बार फिर हिरासत में आरोपी को मारने का आरोप लगा है. घरवालों का आरोप है कि छोटे से झगड़े की वजह से पकड़ कर ले गए उनके बेटे की पुलिस ने पिटाई की जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई.
  • दिल्ली में कल से महिलाओं के लिए  DTC और क्लस्टर बस सेवा हो जाएगी मुफ्त, तैनात होंगे 13000
    दिल्ली की डीटीसी और क्लस्टर बसों में 13000 मार्शल तैनात किए जाएंगे. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 6000 बस मार्शल की नियुक्ति के एक कार्यक्रम के दौरान यह बात कही. केजरीवाल ने कहा ' अभी तक दिल्ली की बसों में 3400 मार्शल तैनात थे लेकिन अब इनकी संख्या सीधा 13,000 होने जा रही है'.
  • PMC Bank Case : धनतेरस पर घर में दीप जलाने के बजाए सड़क पर बैठी रहीं महिलाएं
    PMC बैंक के पीड़ित खाताधारकों की समस्या का हल निकलता नहीं दिख रहा .कुछ खाताधारकों ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री से मिलकर अपना दुखड़ा रोने की कोशिश की, लेकिन मुख्यमंत्री नहीं मिले. धनतेरस के दिन घर में दीप जलाने के बजाए PMC बैंक की खाताधारक महिलाएं सड़क पर बैठी रहीं. वे मलाबार हिल में मुख्यमंत्री निवास में जाकर अपने पैसों के लिए भरोसा चाहती थीं. लेकिन मुख्यमंत्री नहीं मिले तो सड़क पर ही बैठ गईं.
  • काशी की दिवाली : साल में सिर्फ चार दिन मिलता है मां का खजाना, स्वर्णमयी प्रतिमा के होते हैं दर्शन
    दीपावली के मौके पर शिव की नगरी काशी में धनतेरस से अन्नकूट तक के चार दिन बेहद खास होते हैं. इन दिनों में मां अन्नपूर्णा का दर्शन पूजन और वहां मिलाने वाला खजाना दुर्लभ होता है. इसकी चाहत में देश दुनिया से लोग यहां आते हैं. कार्तिक महीने के कृष्ण त्रयोदशी, यानी धनतेरस के दिन बाबा विश्वनाथ के आंगन में विराजीं मां अन्नपूर्णा के मंदिर में वर्ष भर में सिर्फ चार दिन के लिए स्वर्णमयी प्रतिमा में मां के दर्शन आम लोगों को होते हैं. इस दिन यहां पर लावा और खजाने के रूप में सिक्का मिलता है. इसे पाने के लिए लाखों लोगों की कतार सुबह से शाम तक लगी रहती है. मान्यता है कि यहां से मिले खजाने से घर धनधान्य से परिपूर्ण होता है.
  • गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए गोरखधंधा, दीपावली के गिफ्ट पैक में निकले हथियार!
    दिल्ली पुलिस ने द्वारका इलाके में एक मुठभेड़ के बाद गुलफाम नाम के हथियार सप्लायर को गिरफ्तार किया है. उसके पास मौजूद एक बैग को खोला गया तो उसमें दीपावली का एक गिफ्ट पैक निकला. जब गिफ्ट पैक खोला गया तो उसमें हथियार निकले. हथियार सप्लायर गुलफाम पोस्ट ग्रेजुएट है और पहले शिक्षक रहा है. वह अधिक पैसा कमाकर अपनी गर्लफ्रेंड को खुश करने के लिए अपराध में लिप्त हो गया. पुलिस ने जब उसे पकड़ा तो उसने गिफ्ट पैक के आइडिया के बारे में हकीकत बयां कर दी.
  • कैफे में दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों पर बाउंसरों ने किया हमला
    दिल्ली विश्वविद्यालय के चार छात्रों से मुखर्जी नगर के एक कैफे के बांउसरों ने कथित तौर पर मार-पीट की. दोनों पक्षों के बीच संगीत की आवाज बढ़ाने को लेकर बहस हुई थी. पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.
12345»

Advertisement