NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • डिप्टी CM की फिसली जुबान, कहा- हमारी सरकार का लक्ष्य भ्रष्ट शासन देना है
    आंध्र प्रदेश की डिप्टी सीएम पी पुष्पा श्रीवानी को जुबान फिसलने की वजह से शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा.
  • कलेक्टर ने पेश की मिसाल, बेटी का एडमिशन सरकारी स्कूल में कराया
    कलेक्टर मसर्रत खानम आएशा ने विकाराबाद के सरकारी अल्पसंख्यक आवासीय स्कूल में पांचवी कक्षा में अपनी बेटी का दाखिला करवा कर मिसाल पेश की. वह अपनी बेटी के लिए सभी सुविधाओं वाले प्राइवेट स्कूल को भी चुन सकती थीं लेकिन उन्होंने इससे परहेज करते हुये उसे सरकारी स्कूल में भेजने का कठिन रास्ता चुना.
  • मुंबई: 5 महीने के बच्चे की मां को लगी नींद तो अस्पताल में हुआ कुछ ऐसा, CCTV में कैद हुई घटना
    पुलिस के अधिकारी ने बताया कि घटना शाम साढ़े पांच बजे अस्पताल के वार्ड नम्बर सात की है. उस समय बच्चे की मां शीतल साल्वी (34) सो रही थी. उन्होंने बताया कि नींद से जागने पर उन्हें बच्चा बेड पर नहीं मिला तो उन्होंने इस बारे में अस्पताल के कर्मियों को बताया. 
  • मुंबई में 'स्पेशल-26' की तर्ज पर आयकर अधिकारी बनकर पहुंचे बदमाश और 80 लाख रुपये लूट लिया, देखें- VIDEO
    आरोपी 8 जून की सुबह साढ़े चार बजे दहिसर के गंगोत्री बिल्डिंग में आयकर अधिकारी बनकर घुसे. टीम में 2 महिलाओं सहित कुल 11 लोग शामिल थे. आरोपियों ने बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगी नेम प्लेट पर पुष्टि की. इसके बाद पहली मंजिल पर रहने वाले बेलवटे नाम के कारोबारी के घर पहुंच गए. डोर बेल बजाई और खुद को आयकर अफसर बताकर तलाशी शुरू कर दी.  
  • Delhi Weather Today: तेज आंधी से धूल की चादर में लिपटा दिल्‍ली-NCR, गर्मी से राहत की उम्‍मीद
    Delhi Weather Forecast: पिछले कई दिनों से प्रचंड गर्मी झेल रहे दिल्‍ली-एनसीआर में बुधवार की शाम मौसम ने अचानक करवट ली. तेज हवाओं और धूल भरी आंधी से चारों ओर धूल की चादर फैल गई. हालांकि इससे लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली.
  • बारिश में इस बार मुंबई के लोगों को होगी परेशानी, BMC ने 29 फुट ओवर ब्रिज तोड़ने का दिया है आदेश
    मुंबई में इस बार मानसून की बारिश लोगों को काफी परेशान करने वाली हो सकती है. बीएमसी ने शहर भर में 29 जर्जर पुलों को तोड़ने का आदेश दिया है जिनसे लोग पैदल सड़क पार करते हैं. इनमें से 9 पुलों को तोड़ भी दिया गया है. लेकिन यातायात के लिए कोई दूसरे इंतज़ाम नहीं किये गए हैं जिसके कारण लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं. बात करें प्रभादेवी स्टेशन से सटे ट्रैफिक सिग्नल की तो दिन भर यहां जाम लगा रहता है. औसतन एक वाहन को इस सिग्नल पर २० मिनट का समय बिताना पड़ता है. बीएमसी की ओर से डीलाईल रोड ब्रिज को बंद करने के कारण अब प्रभादेवी और महालक्ष्मी इलाके में लोगों को सड़कों पर ज़्यादा समय बिताना पड़ रहा है.
  • अंधविश्वास: दिल की बीमारी ठीक करने के लिए सात महीने की बच्ची को गर्म लोहे से दागा
    बच्ची का इलाज करने वाले डॉक्टर ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस दुधमुंही बच्ची को दिल की बीमारी थी और एक सप्ताह पहले उसके माता पिता लखानी क्षेत्र में इलाज के लिए उसे ले गए.
  • मुंबई इस हफ्ते पहुंच सकता है मानसून, अरब सागर में बन रहे हैं साइक्लोन के हालात
    मुंबई और कोंकण के इलाके में मानसून इस हफ्ते पहुंचने का अनुमान है. मौसम विभाग ने बताया है कि अरब सागर में निम्न दबाव वाला क्षेत्र बना हुआ है और भारत के पश्चिमी तट से 300 किलोमीटर की दूरी पर साइक्लोन की स्थिति बन रही है. हालांकि साइक्लोन महाराष्ट्र के तट से नहीं टकराएगा लेकिन इसकी वजह से तेज हवाएं और समुद्री विक्षोब पैदा हो सकता है. वैसे मानसून हर सामान्य रूप से 7 जून तक मुंबई पहुंच जाता है लेकिन अब पूरे राज्य में मानसून का असर दिखने में 15 दिन और लगेगा. फिलहाल बन रहे हालात को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने मछुआरों को समुद्र तट पर जाने से रोक दिया है.
  • सरकार का ऐसा 'डर' कि सीएम कमलनाथ के रिश्तेदारों की आवाभगत में बिछ गया प्रशासन!
    सत्ता का नशा जनप्रतिनिधियों के रिश्तेदारों को किस कदर चढ़ा हुआ है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamal Nath) के भांजे ओर भांजी के प्रोटोकॉल में उज्जैन (Ujjain) के प्रशासनिक अमले ने पूरी ताकत झोंक दी. प्रशासनिक अमले को इन रिश्तेदारों के लिए प्रोटोकॉल का पालन करने से ज्यादा शायद सत्ताधारियों द्वारा कार्रवाई का डर सता रहा होगा इसीलिए तो महाकाल दर्शन करने आए सीएम के भांजे-भांजी की आवाभगत में छह से अधिक पुलिस ओर प्रशासनिक वाहनों का काफिला साथ में लगा दिया. वीआईपी मूवमेंट की तर्ज पर इन रिश्तेदारों को उज्जैन भ्रमण करवाया गया. सारे दिन सरकारी मशीनरी उनके आगे-पीछे घूमते रही.
  • महिलाओं के लिए किराया माफ होना चाहिए या नहीं? दिल्ली की जनता से पूछेगी 'आप'
    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा कि मुफ्त यात्रा पर बीजेपी विरोध कर रही है, बहाने बना रही है जबकि जनता पक्ष में है. पूरी पार्टी अब दिल्ली में सभा करेगी और दिल्ली के लोगों को बताएगी कि आप सरकार यह मुफ्त यात्रा योजना ला रही है और बीजेपी इसका विरोध कर रही है.
  • दिल्ली पुलिस के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश गिरफ्तार और दूसरा घायल
    राजधानी दिल्ली में बीते कुछ दिनों से आपराधिक घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है. आए दिन हत्या, मुठभेड़ की खबरें आ रही हैं.दिल्ली के अलीपुर इलाके के बुराड़ी गांव में पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई है. कई राउंड गोलियां चलने के बाद पुलिस ने  एक बदमाश को गिरफ्तार किया है जबकि कि एक को गोली लगी है. दोनों के नाम सलमान और नाजिम बताए जा रहे हैं. इन पर एक-एक लाख का इनाम घोषित है. आपको बता दें कि गुरुवार को ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने शामी आहूजा और तानिश नाम के दो बदमाशों को पकड़ा है. बताया जा रहा है कि इन बदमाशों को पकड़ने गई दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम पर उल्टा बदमाशों ने ही हमला कर दिया. क्राइम ब्रांच की टीम ने काफी दूर तक पीछा कर दो बदमाशों को पकड़ लिया. इसी दौरान दो बदमाश पुलिस पार्टी पर हमला कर भाग गए. पकड़े गए बदमाशों के पास से हथियार और कारतूस बरामद किये गए है. शामी पर स्नैचिंग और लूटपाट के 68 मुकदमें दर्ज है. जबकि तानिश पर 25 आपराधिक मामले चल रहे हैं. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है और मामले की बारीकी से जांच कर रही है. 
  • दिल्ली की पहली महिला ऑटो ड्राइवर को लूटा, दुख भरी कहानी का हुआ सुखद अंत...
    हमारे देश में आम तौर पर ऑटो पुरुष ही चलाते हैं लेकिन बड़े शहरों में इक्का-दुक्का महिलाएं भी आपको ऑटो चलाती दिख जाएंगी. दिल्ली में एक ऐसी ही महिला सुनीता चौधरी भी अब तक तमाम चुनौतियों के बीच ऑटो चलाकर अपनी गुजर बसर कर रही थी. लेकिन मंगलवार को सुनीता को उस समय बड़ा झटका लगा जब एक दूसरे ऑटो चालक ने सुनीता को दिनदहाड़े झांसा देकर उसकी जीवन भर की कमाई के 30000 रुपये लूट लिए.
  • महिलाओं को फ्री यात्रा : हरदीप पुरी ने कहा- प्लान है नहीं, ऐलान कर दिया; सिसोदिया ने कहा- अच्छा प्रपोजल जल्द
    दिल्ली में महिलाओं को बसों और मेट्रो ट्रेनों में मुफ्त यात्रा सुविधा देने के दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के प्रस्ताव पर केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि फ्री फेयर का प्रपोजल अभी न तो यूडी को मिला है और न ही मेट्रो को. प्रस्ताव बनाया नहीं है और इसका ऐलान कर दिया है. दिल्ली सरकार ने कई योजनाएं हैं जिन पर काम नहीं किया है. इस पर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि सरकार के पास प्लान भी है और पैसा भी है. लोगों की राय भी ली जा रही है. जल्द अच्छे प्रपोजल सामने रखेंगे.
  • दिल्ली में सरेआम फायरिंग करने वाला नाबालिग लड़का पुलिस हिरासत में
    हाल ही में एक वीडियो सोशल मीडिया पर आया और वायरल हुआ जिसमें एक लड़के को एक घर पर गोलीबारी करते देखा गया. लड़के ने अपने दोस्त से गोली चलाते हुए अपना वीडियो बनाने के लिए कहा. सरेआम फायरिंग का यह वीडियो देश की राजधानी दिल्ली के उत्तम नगर इलाके का है.
  • मुंबई में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का चिड़ियाघर बनाने का करार, लगे हाथ शुरू हुआ विरोध
    मुंबई के बीएमसी मुख्यालय में आज गोरेगांव आरे कॉलोनी में अंतरराष्ट्रीय दर्जे का चिड़ियाघर बनाने के लिए बीएमसी, वन विभाग और राज्य सरकार के बीच करार हुआ. करार के मुताबिक आरे कॉलोनी की 120 एकड़ जमीन पर 500 करोड़ की लागत से चिड़ियाघर बनाया जाएगा. करार की प्रक्रिया के दौरान बीएमसी मुख्यालय के बाहर इसके विरोध में प्रदर्शन होता रहा.
  • गोदाम में छापा मारने पर मिला लाखों का चंदन, तस्करी के तार चीन तक जुड़े
    तमिलनाडु, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश से लगातार लाल चंदन की तस्करी हो रही है. दक्षिणी राज्यों से चंदन दिल्ली और फिर दिल्ली से नेपाल होते हुए चीन पहुंचता है. दिल्ली पुलिस ने एक चंदन तस्कर अमित वर्मा को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में चंदन बरामद कर यह खुलासा किया है.
  • ठगी के आरोपी को पुलिस ने उसकी पसंद की शानदार जगह पर कराया लंच, छह पर गिरी गाज
    ऑनलाइन व्यापार मामले में एब्लेज कम्पनी द्वारा सोशल ट्रेड डॉट बिज नाम से ऑनलाइन पोर्टल बनाकर 3700 करोड़ की ठगी करने के मामले में अभिनव मित्तल आरोपी है. उसे लखनऊ पुलिस पेशी के लिए फरीदाबाद कोर्ट में लेकर आई. इसके बाद एक वीडियो वायरल हुआ जिसने सभी को चौंका दिया.
  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के कॉन्स्टेबल ने सहकर्मियों पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
    दिल्ली के सीमापुरी सर्कल में ट्रैफिक पुलिस में तैनात कॉन्स्टेबल कपिल ने अपने ही आफिस के एमएससी, मुंशी और एसीपी ट्रैफिक के रीडर पर लगाए प्रताड़ित करने के गंभीर आरोप. उन्होंने एक वीडियो बनाकर अफसरों से रो रोकर इंसाफ की गुहार लगाई. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने विजिलेंस इन्क्वायरी शुरू कर दी है.
  • गिरिराज सिंह ने एक ट्वीट करके अपनी फजीहत करा ली, 'अपनों' ने भी लताड़ डाला
    एक कहावत है 'चौबे गए छब्‍बे बनने, दुबे बनकर निकले'... कुछ ऐसा ही वाकया केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मंगलवार को हुआ गिरिराज ने अखबारों और सोशल मीडिया पर पटना में विभिन्न दलों के नेताओं द्वारा आयोजित इफ़्तार के फ़ोटो देखकर नसीहत क्या दे डाली, विपक्ष तो पीछे रह गया उनकी अपनी पार्टी के नेताओं और सहयोगी जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने उनकी आलोचना में कोई कसर नहीं छोड़ी. अब तो गिरिराज के समर्थक भी मानते हैं कि उनके राजनीतिक जीवन में चंद घंटों में उन्हें कभी इतनी राजनीतिक फजीहत नहीं झेलनी पड़ी.
  • महिलाएं कहीं की भी हों, डीटीसी बस और मेट्रो में यात्रा सबको मुफ्त होगी : मनीष सिसोदिया
    दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने NDTV इंडिया से कहा कि महिलाएं चाहे दिल्ली की हों या नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव या फरीदाबाद की, सबके लिए बस और मेट्रो में यात्रा मुफ्त की जाएगी.
12345»

Advertisement