NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • मुंबई : 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनाने के गोरखधंधे का पर्दाफाश
    एक तरफ घुसपैठियों को भारतीय नागरिक बनने से रोकने के लिए कड़े कानून बन रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ फर्जी दस्तावेजों के जरिए विदेशियों के पासपोर्ट बनाने का गोरखधंधा चल रहा था. मुंबई की क्राइम ब्रांच ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर गिरोह का पर्दाफाश किया है. एक तरफ देश में नागरिकता कानून में संशोधन पर घमासान जारी है दूसरी तरफ सिर्फ 1500 से 2000 रुपये में भारतीय नागरिक बनने का गोरखधंधा जारी है. मुंबई क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह का भंडाफोड़ कर पांच लोगों को पकड़ा है जिनमें दो बांग्लादेशी हैं.
  • पूर्वांचल विरोधी है बीजेपी, प्रदर्शन के जरिए मेरे घर पर हमले की साजिश रची : संजय सिंह
    भारतीय जनता पार्टी द्वारा किराये पर लाए गए लोगों से घर पर प्रदर्शन कराने पर राज्यसभा सदस्य व आम आदमी पार्टी के दिल्ली प्रभारी संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस की भांति भाजपा भी दिल्ली से समाप्त होने वाली है. दिल्ली में भाजपा के पास चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा है. मुख्यमंत्री पद के लिए भाजपा के नेता आपस में ही लड़ रहे हैं. ऐसे में बेवजह मेरे घर के सामने प्रदर्शन करना इस बात को साबित करता है कि भाजपा दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर चुकी है. यह बात आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कही.
  • दिल्ली : सिटी बस में लड़की ने जेबकतरे को धरदबोचा, जमकर की धुनाई
    राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को एक लड़की ने साहस का परिचय देते हुए एक जेबकतरे को धरदबोचा. लड़की सिटी बस में सफर कर रही थी. रास्ते में एक जेबकतरे ने उसके बैग से मोबाइल फोन उड़ाने की कोशिश की. लड़की ने इस पर तुरंत आरोपी को पकड़ लिया. बाद में बस में सवार यात्रियों ने आरोपी की पिटाई कर दी. उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया.
  • ताजमहल संरक्षित क्षेत्र में निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटी
    आगरा में ताजमहल के आसपास निर्माण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने अहम आदेश दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने ताज संरक्षित क्षेत्र में सभी तरह के निर्माण और औद्योगिक गतिविधियों पर लगी रोक हटा दी है. कोर्ट ने ताजमहल के आसपास बुनियादी सुविधाओं, प्रदूषण न फैलाने वाली गतिविधियों की इजाजत दी है, लेकिन कहा है कि इन सबके लिए सेंट्रल एंपावर्ड कमेटी से इजाजत लेनी जरूरी होगी. हवाई यातायात में वृद्धि और ताजमहल पर इसके संभावित प्रभाव पर एक निर्णायक अध्ययन के लंबित रहते समय सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (AAI) को आगरा के हवाई क्षेत्र से अतिरिक्त विमान सेवा शुरू करने पर रोक लगाई है.
  • दिल्ली : ग्रेटर कैलाश के बुजुर्ग का अपहरण करके हत्या, पांच गिरफ्तार
    दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में रहने वाले एक बुजुर्ग की अगवा करके हत्या कर दी गई. गत 15 नवंबर को बुज़ुर्ग का अगवा किया गया था. उन्हें कैलाश कॉलोनी मेट्रो स्टेशन के पास से अगवा किया गया था.
  • विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका में द्वीप खरीदा, हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी!
    विवादास्पद धर्मगुरु नित्यानंद ने लैटिन अमेरिका के इक्वेडोर में एक द्वीप खरीदकर न सिर्फ एक हिन्दू राष्ट्र की नींव रखी है बल्कि पासपोर्ट भी जारी कर दिया है! यह खबर देशभर में चर्चा का विषय बनी हुई है. नित्यानंद पर बलात्कार, बच्चों के यौन शोषण जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं. बलात्कार के मामले में उनके खिलाफ ट्रायल चल रहा है. 'कैलासा डॉट ऑर्ग' (kailaasa.org) की तस्वीरों ने अचानक नित्यानंद को सुर्खियों में ला दिया है. इस वेबसाइट पर विस्थापित हिंदुओं के लिए हिन्दू राष्ट्र की स्थापना की बात कही जा रही है. पासपोर्ट भी इस देश का दिख रहा है और अपना झंडा भी. तो सवाल यह उठता है कि क्या नित्यानंद देश छोड़कर भाग निकले हैं और वे इक्वेडोर में हैं?
  • दिल्ली : रोहिणी में महिला और पुरुष डॉक्टर के शव कार में मिले, दोनों को गोलियां लगीं
    दिल्ली के रोहिणी में बुधवार की सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब एक महिला और पुरुष डॉक्टर के शव एक कार में मिले. दिल्ली के रोहिणी सेक्टर 16 इलाके में सुबह वेंटो कार में एक 55 साल की महिला डॉक्टर और एक 65 साल के पुरुष डॉक्टर का शव संदिग्ध हालात में बरामद हुआ. दोनों को गोलियां लगी हुई हैं. मृतक की पहचान डॉक्टर ओमप्रकाश कुकरेजा और सुदीप्ता मुखर्जी के तौर पर हुई.
  • दिल्ली के पुलिस कर्मियों को अब तैनाती स्थल पर मिलेगा गर्मागर्म भोजन, मोबाइल कैंटीन शुरू
    घंटों ड्यूटी पर खड़े रहने वाले दिल्ली पुलिस की सीपी रिज़र्व बटालियन के जवानों के लिए अब उनकी ड्यूटी वाली जगह पर ही मोबाइल कैंटीन होगी. उसमें गर्म खाना तैयार मिलेगा. मंगलवार को पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने इस कैंटीन की शुरुआत की.
  • JNU प्रशासन ने छात्रों को दी चेतावनी, नाम भी कट सकता है यूनिवर्सिटी से
    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के आंदोलनरत छात्र-छात्राओं को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने चेतावनी दी है. प्रशासन ने कहा है कि यदि अकादमिक सत्र में कक्षाओं में उपस्थित न होने पर संबंधित छात्रों का नाम काटा जा सकता है.
  • दिल्ली की 'आप' सरकार के मंत्री के भाई के खिलाफ ईडी ने की कार्रवाई
    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत के भाई हरीश गहलोत के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कार्रवाई की है. ई़डी ने करीब एक करोड़ 46 लाख की प्रॉपर्टी को सीज किया था. अब जप्ती को फेमा अथॉरिटी ने कन्फर्म कर दिया है. यानी उस प्रॉपर्टी को पूर्ण तौर पर जप्त कर लिया गया है.
  • भोपाल गैस त्रासदी : पीढ़ियों को निगल रहा जहर, सरकारें यूनियन कार्बाइड के हितों की रक्षक
    सन 1984 में गैस रिसी और एक शहर तबाह हो गया...तीन दशक से ज्यादा वक्त बीत गया.. लेकिन लाखों लोगों के लिए वक्त 84 में ही ठहर गया. हजारों लोगों को मौत के मुंह में धकेलने वाली भोपाल गैस त्रासदी दुनिया की सबसे बड़ी औद्योगिक दुर्घटनाओं में से एक है, लेकिन अब इस पर कोई बहस नहीं होती. आरोप लगते रहे हैं कि केन्द्र और राज्य सरकारें आज भी पीड़ितों के बजाए यूनियन कार्बाइड और उसके वर्तमान मालिक डाव केमिकल के हितों की रक्षा कर रही हैं. इन सबके बीच इन पीड़ितों की दमदार आवाज़ अब्दुल जब्बार कुछ दिनों पहले गुजर गए. इस बीच गैस पीड़ितों के लिए काम कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं ने एक और बड़ा आरोप लगाया है कि शोध के ऐसे नतीजे को दबा दिया, जिससे कंपनियों से पीड़ितों को अतिरिक्त मुआवजा देने के लिए दायर सुधार याचिका को मजबूती मिल सकती थी.
  • प्रियंका गांधी की सुरक्षा में चूक, आवास में मेरठ का चंद्रशेखर त्यागी वाहन से सपरिवार पहुंचा था
    जो शख्स कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के घर में अपने परिवार के साथ आया था वह मेरठ का रहने वाला चन्द्रशेखर त्यागी है.उस दिन प्रियंका गांधी के घर राहुल गांधी आने वाले थे लेकिन राहुल गांधी के आने के पहले त्यागी की टाटा सफारी गाड़ी आ गई. इसे राहुल गांधी की गाड़ी समझकर सीआरपीएफ (CRPF) के जवानों ने नहीं रोका. गफलत के चलते प्रियंका गांधी की सुरक्षा में यह बड़ी चूक हुई थी. इस मामले में प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बदलाव किए गए हैं और कुछ सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई भी हुई है.
  • पुरी: पुलिसकर्मी और उसके साथी ने मिलकर किया महिला से बलात्कार
    पीड़िता ने बताया, 'वे लोग मुझे काकटपुर ले जाने के बजाय पुरी ले गए. वहां एक घर में दो लोगों ने मेरा बलात्कार किया जबकि दो अन्य बाहर से दरवाजा बंद कर के चले गए.' पुरी शहर में झाड़ेश्वरी क्लब के पास स्थित पुलिस क्वार्टर में पीड़िता का कथित बलात्कार किया गया.  पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान पीड़िता ने एक आरोपी का बटुआ ले लिया था जिससे एक आरोपी का फोटो-पहचान पत्र और आधार कार्ड बरामद किया गया है. उसकी मदद से पुलिस ने एक आरोपी की पहचान कर ली है.
  • दिल्ली विधानसभा का दो दिन का सत्र आज से, दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो बिल लाए जाएंगे
    दिल्ली विधानसभा का दो दिनी सत्र सोमवार से शुरू होगा. इस सत्र में आम आदमी पार्टी सरकार दो नए विश्वविद्यालयों के लिए दो विधेयक लाने जा रही है. विपक्षी भाजपा ने इस सत्र में कच्ची कालोनियों को पक्की किए जाने पर विस्तृत चर्चा की मांग की है. सरकार इस सत्र में दो विधेयक पेश करेगी और पारित कराएगी. इनमें से एक है दिल्ली कौशल विकास एवं उद्यमिता विधेयक विश्वविद्यालय और दूसरा दिल्ली खेल विश्वविद्यालय.
  • दिल्ली में केंद्र सरकार पैदा कर रही है प्याज की किल्लत : मनीष सिसोदिया
    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने रविवार को केंद्र सरकार पर दिल्ली में प्याज की किल्लत पैदा करने का आरोप लगाया. राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्याज 100 रुपये किलो हो गया है. खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन के साथ मीडिया को संबोधित करते हुए सिसोदिया ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली में प्याज मुहैया करवाने का पांच सितंबर को जो आश्वासन दिया था उसे पूरा करने में विफल रही है.
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे ने की घोषणा, आरे कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामले वापस लिए जाएंगे
    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार रात को कहा कि मुंबई की आरे कॉलोनी में पेड़ों की कटाई रोकने की कोशिश करने वाले पर्यावरण कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामलों को वापस लिया जाएगा. मेट्रो 3 लाइन के मेट्रो कार शेड निर्माण के लिए अक्टूबर में आरे कॉलोनी में मुंबई मेट्रो रेल निगम लिमिटेड द्वारा पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प को लेकर मामले दर्ज किए गए थे.
  • बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले व्यक्ति को निर्वस्त्र कर घुमाया गया
    महाराष्ट्र में नागपुर के पारडी इलाके में चार वर्षीय बच्ची के साथ उसके घर में कथित रूप से बलात्कार करने की कोशिश करने पर 35 वर्षीय व्यक्ति को रविवार शाम निर्वस्त्र कर घुमाया गया. एक अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने आरोपी जवाहर वैद्य को पीटा और उसके हाथों को रस्सी से बांधकर उसे निर्वस्त्र करके सड़क पर घुमाया. उसके बाद उन्होंने उसे पुलिस के हवाले कर दिया.
  • कांग्रेस की रैली में नारा लगा- प्रियंका चोपड़ा जिंदाबाद! जानिए-क्या हुआ, कैसे हुआ? Video
    सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) जिंदाबाद...कांग्रेस (Congress) पार्टी जिंदाबाद...राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जिंदाबाद... प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) जिंदाबाद!! यह नारे आज दिल्ली में आयोजित कांग्रेस की जनसभा में पार्टी के नेता सुरेंद्र कुमार ने लगवाए. सोनिया से राहुल तक के जिंदाबाद के नारे तक तो सब ठीक था, लेकिन जब बालीवुड अदाकारा प्रियंका चोपड़ा के जिंदाबाद का नारा लगा तो मंचासीन नेताओं के साथ-साथ जनसभा में मौजूद भीड़ भी हतप्रभ रह गई. कांग्रेस को इस वाकये पर शर्मसार होना पड़ा. इस घटना का वीडियो न्यूज एजेंसी एएनआई ने ट्वीट किया जो तेजी से वायरल हो गया. इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर कांग्रेस को ट्रोल करना शुरू कर दिया.
  • 2012 निर्भया मामला: दिल्ली सरकार ने एक अपराधी की दया याचिका ख़ारिज करने की सिफ़ारिश की
    साल 2012 के निर्भया बलात्कार मामले में दिल्ली सरकार ने एक अपराधी की दया याचिका खारिज करने की अनुशंसा की है. विनय शर्मा नाम के अपराधी ने दया याचिका दायर की थी जिसे खारिज करने की सिफारिश दिल्‍ली सरकार ने की है.
  • नागपुर: एसयूवी के डिवाइडर से टकराने से दो लोगों की मौत, छह घायल
    पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 पर शनिवार को एक निजी बस और तेल टैंकर की टक्कर में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य लोग घायल हो गए. फरक्का पुलिस थाना क्षेत्र के खोइराकांडी में बस और टैंकर के बीच आमने-सामने की टक्कर उस समय हुई, जब दोनों एक ही लेन पर चल रहे थे, क्योंकि दूसरी लेन की मरम्मत हो रही थी.
12345»

Advertisement