NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • कमलेश तिवारी हत्याकांड : 3 दिन के अंदर पुलिस अधिकारियों के तीन अलग-अलग बयान?
    लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी हत्याकांड मामले में पुलिस ने अब तक 5 लोगों को हिरासत में लिया है. जिसमें तीन लोग सूरत से और 2 लोग उत्तर प्रदेश से हैं. हालांकि जिन 2 लोगों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया है वह अभी गिरफ्त से दूर हैं. उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह का कहना है कि कमलेश की हत्या उनके पैगंबर को लेकर दिए गए एक बयान की वजह से की गई है.
  • मध्य प्रदेश : इंदौर के विजयनगर स्थित गोल्डन होटल में लगी भीषण आग
    मध्य प्रदेश के इंदौर में विजय नगर थाना इलाके में स्थित एक होटल में भीषण आग लग गई है. गोल्डन होटल नाम से बनी इस बिल्डिंग के आसपास और भी इमारतें हैं.
  • बेंगलुरु: कॉलेज में फैशन शो रिहर्सल के दौरान अचानक गश्त खाकर गिरकर छात्रा की मौत
    बेंगलुरु के एक कॉलेज में फैशन शो की रिहर्सल के दौरान अचानक गिर जाने के बाद 21 वर्षीय छात्रा की मौत हो गई.
  • रिज़र्व बैंक के बाहर PMC खाताधारकों का प्रदर्शन, कहा - हमें हमारे पैसों की सुरक्षा पर आश्वासन चाहिए
    PMC बैंक से पैसों को निकालने पर लगी पाबंदी से परेशान लोगों ने शनिवार के दिन मुंबई स्थित आरबीआई दफ्तर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया. लोग नाराज़ हैं कि 25 दिन बीत जाने के बावजूद उनके पैसों को लेकर कोई आश्वासन उन्हें नहीं दिया गया है.
  • PMC बैंक से पैसा न मिलने के कारण बायपास सर्जरी नहीं हो सकी, बुजुर्ग की मौत
    पीएमसी (PMC) बैंक घोटाले के जंजाल में फंसे इसके ग्राहकों की त्रासदी रोज नए-नए स्वरूप में सामने आ रही है. बैंक में पैसा होने के बावजूद आर्थिक संकट से घिरे एक बुजुर्ग को आज जान से हाथ धोना पड़ा. मुंबई में मुरली धर नाम के वृद्ध का आज उनके घर पर निधन हो गया. उनके बेटे प्रेम धर का कहना है कि डॉक्टर ने बायपास सर्जरी के लिए कहा था लेकिन सब पैसा PMC बैंक में फंसा होने की वजह से सर्जरी नहीं करवा पाए. चार दिन पहले ही पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के पीड़ित खाताधारकों में से एक संजय गुलाटी की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी.
  • गोपाल राय का सवाल- कोई यह बताएगा कि दिल्ली में अचानक क्यों बढ़ा प्रदूषण?
    दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा है कि दिल्ली में प्रदूषण के बहुत सारे फैक्टर हैं जिसमें से पराली भी एक फेक्टर है. अगर सितंबर में दिल्ली में प्रदूषण कम था और अक्टूबर के महीने में अचानक बढ़ा है तो इसकी वजह क्या है? मेरा सभी एजेंसियों से निवेदन है कि वे पराली के प्रवक्ता बनने के बजाय इस बात को सामने लाएं कि अगर अचानक प्रदूषण बढ़ा क्यों है? एक भी एजेंसी यह बताने को तैयार नहीं है.
  • दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को छह महीने का कारावास, जुर्माना भी लगा
    दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में विधानसभा चुनाव के दौरान एक घर में अवैध रूप से घुसने के मामले में दिल्ली की राऊस एवेन्यू अदालत ने शुक्रवार को 6 महीने की जेल और एक हजार रुपये के जुर्माने की सज़ा सुनाई. अदालत ने एक लाख हजार रुपये के मुचलके पर रामनिवास गोयल समेत सभी पांच दोषियों को जमानत दे दी. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल को सन 2015 में दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अवैध रूप से एक घर मे घुसने के आरोप में दिल्ली की राऊस एवेन्यू कोर्ट ने 11 अक्टूबर को दोषी करार दिया था. कोर्ट उनकी सजा का ऐलान आज किया. रामनिवास गोयल को पूर्वी दिल्ली की एक कॉलोनी में एक भवन निर्माता के मकान में जबरन घुसने के मामले में सजा दी गई है.
  • दिल्ली : पुलिस थानों पर हो सकता है फिदाइन हमला, खुफिया एजेंसियों ने किया अलर्ट
    खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी जारी की है कि दिल्ली पुलिस के थानों में फिदाइन हमला हो सकता है. आतंकी दिल्ली पुलिस लाइंस को अपना निशाना बना सकते हैं. इस अलर्ट के बाद पुलिस थानों की सुरक्षा अब नए सिरे से पुख्ता की जा रही है. दिल्ली के करीब 200 पुलिस थानों में खास सुरक्षा इंतजाम कर दिए गए हैं. थानों में आने-जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है. निजी वाहनों के थानों के परिसर में प्रवेश पर रोक लगा दी गई है.
  • Magnificent MP : इंदौर में आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट, कई दिग्गज उद्योगपति भाग लेंगे
    मेग्नीफीसेंट एमपी (Magnificent MP) के नाम से कमलनाथ सरकार शुक्रवार को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट कर रही है. ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर में एक दिन के Magnificent Madhya Pradesh का मक़सद उद्योगपतियों को सूबे में उद्योगों के लिए दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी देना है.
  • म्यांमार से मणिपुर होते हुए लाई गई 100 करोड़ की ड्रग्स, दिल्ली में तीन गिरफ्तार
    दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए करीब 100 करोड़ रुपये की हेरोइन की खेप के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. ड्रग्स की यह खेप एक कार की कैविटी में छुपाकर म्यांमार से मणिपुर होते हुए दिल्ली लाई गई थी. पकड़े गए तीनों आरोपी मोहम्मद हाशिम, मोहम्मद शब्बीर और नरेश कुमार को बीती रात ड्रग्स की इस खेप के साथ बारापुला फ्लाईओवर के पास से पकड़ा गया है.
  • इंदौर : निवेशक सम्मेलन से पहले कमलनाथ ने 800 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाएं शुरू कीं
    मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के पहले निवेशक सम्मेलन "मैग्निफिसेंट मध्यप्रदेश" की पूर्व संध्या पर यहां बृहस्पतिवार को 800 करोड़ रुपये से ज्यादा लागत वाली पांच महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की औपचारिक शुरुआत की गई. इन परियोजनाओं का खाका सूबे के सबसे बड़े शहर इंदौर और इसके आस-पास के क्षेत्रों में आर्थिक गतिविधियों को रफ्तार देने के लिए तैयार किया गया है.
  • दिल्ली : बीजेपी के पूर्व विधायक सुरेंद्र चौधरी आम आदमी पार्टी में शामिल
    गोकलपुरी विधानसभा के पूर्व विधायक और BJP नेता सुरेंद्र चौधरी आज आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए. वे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में आम आदमी पार्टी में शामिल हुए. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी की टोपी और पटका पहनाकर उनका स्वागत किया. चौधरी के मुतबिक उन्होंने भाजपा की दलित विरोधी नीतियों से नाराज होकर उसे छोड़ा है. दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा किए जा रहे विकासात्मक कार्यों से प्रभावित होकर इसमें शामिल होने का फैसला लिया.
  • क्रिकेटर मनोज प्रभाकर पर ठगी, जालसाजी और आपराधिक साजिश का केस दर्ज
    दिल्ली के मालवीय नगर थाने में क्रिकेटर मनोज प्रभाकर, उनकी पत्नी फरहीन प्रभाकर, बेटे और सहयोगी संजीव गोयल को अलावा दो अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. यह मामला ठगी, जालसाज़ी और आपराधिक साजिश का है. मनोज प्रभाकर सहित अन्य आरोपियों पर लंदन में रहने वाली एक बुज़ुर्ग महिला के फ्लैट पर कब्जा करने और धमकी देने का आरोप है. पीड़ित महिला का नाम संध्या शर्मा पंडित है.
  • दिल्ली-एनसीआर में सख्त कदम उठाए जाने के बावजूद प्रदूषण पर नहीं लग रही लगाम
    दिल्ली-एनसीआर में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) सिस्टम को लागू कर दिया गया है जिसके तहत प्रदूषण रोकने और फैलाने वालों पर सख्ती की जा रही है. हालांकि दिल्ली से लेकर नोएडा और गाजियाबाद में करीब दो दर्जन लोगों पर कार्रवाई की गई है और 50 से ज्यादा फैक्ट्रियों को सील किया गया है. लेकिन उसके बावजूद प्रदूषण घटने का नाम नहीं ले रहा है.
  • पटना हाईकोर्ट जल जमाव को लेकर सिर्फ अधिकारियों के तबादले से संतुष्ट नहीं
    पटना हाईकोर्ट का मानना है कि जल जमाव के लिए दोषी अधिकारियों का तबादला पर्याप्त नहीं. जल जमाव के मुद्दे पर भी जनहित याचिका की सुनवाई करते हुए बुधवार को कोर्ट ने कहा कि इसके लिए जिम्मेदार किसी भी अधिकारी को बख्शा नहीं जाएगा. पटना उच्च न्यायालय में इस मुद्दे पर कई जनहित याचिका दायर हुई हैं. जिसकी सुनवाई के दौरान कोर्ट ने यह भी साफ किया कि कुछ अधिकारियों के निलंबन और कुछ वरिष्ठ अधिकारियों के तबादले करके राज्य सरकार अपना पल्ला नहीं झाड़ सकती है और कोर्ट देखेगी कि आखिर दोषी अधिकारियों के ख़िलाफ़ क्या और कार्रवाई की जाए.
  • 'AK App' लॉन्च, अरविंद केजरीवाल ने कहा अब झूठी खबरों का पर्दाफाश करेंगे; जनता तक सच्चाई पहुंचाएंगे
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को आम आदमी पार्टी मुख्यालय में 'एके ऐप' , यानी कि 'अरविंद केजरीवाल ऐप' लॉन्च किया. इस ऐप के माध्यम से दुनिया के किसी भी कोने में बैठा हुआ कोई भी व्यक्ति आम आदमी पार्टी और दिल्ली सरकार से जुड़े सभी लोगों के संबंध में सारी जानकारियां हासिल कर सकेगा. ऐप में सरकार द्वारा दिल्ली में चलाए जा रहे गुड गवर्नेंस मॉडल से जुड़ी सभी खबरें, वीडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध होंगे.अरविंद केजरीवाल ने इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 'आज इस ऐप को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी हो रही है. अब एक ही माध्यम से आम आदमी पार्टी, दिल्ली सरकार एवं पार्टी से जुड़े सभी लोगों के संबंध में समस्त जानकारियां मिल सकेंगी.'
  • जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी और सरकार में ईमानदारी की गारंटी : अरविंद केजरीवाल
    'जब तक मैं जिंदा हूं, आम आदमी पार्टी या सरकार में ईमानदारी की गारंटी है. कोई भी व्यक्ति भ्रष्टाचार की हिम्मत नहीं कर सकता.' यह बात आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधे संवाद के दौरान कही. उन्होंने कहा कि 'अन्ना हजारे कहते थे आदमी में अपमान को पीने की क्षमता होनी चाहिए. हमें उनकी इस बात का अनुसरण करना है. सारे गिले-शिकवे, मान-अपमान भूलाकर तीन माह चुनाव की तैयारी में लग जाना है. सबको मिलकर एक दूसरे का हाथ बंटाना है.'
  • कोर्ट में पेशी के लिए आए 13 तोते तो देखने वालों के उड़ गए होश, फैसले के बाद...
    दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार को 13 तोतों की पेशी हुई. सुनकर जरूर अजीब लगेगा लेकिन कानून के तहत किसी भी केस में केस प्रॉपर्टी सीज़ कर कोर्ट में पेश करना होता है. लेकिन तोतों को सीज़ नहीं कर सकते इसलिए उन्हें कोर्ट में पेश किया गया. वहां से उन्हें ओखला बर्ड सेंचुरी भेज दिया गया. पटियाला हाउस कोर्ट में जब 13 तोतों को पेशी के लिए लाया गया तो हर कोई उन्हें देखने लगा. दरअसल ये तोते केस प्रॉपर्टी हैं और कानून के तहत उन्हें कोर्ट में पेश करना था.
  • मुंबई : थाने में दिनदहाड़े पुलिस के सामने जघन्य हत्याकांड, साले ने जीजा का गला रेत डाला
    मुंबई के पास नालासोपारा में दिल दहला देने वाली वारदात हुई है. साले ने पुलिस स्टेशन में घुसकर जीजा का गला रेत दिया. यह वारदात नालासोपारा पुलिस थाने में हुई. सोमवार 14 अक्टूबर को नालासोपारा पुलिस थाने में आकाश कोलेकर से पत्नी की खुदकुशी के बारे में पूछताछ की जा रही थी तभी उसका नाराज साला रवींद्र शंकर वहां घुसा और चाकू से जीजा पर हमला कर दिया. उसने जीजा आकाश की गर्दन पर चाकू से वार किया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. पहले तो वहां मौजूद पुलिस कर्मियों को भी कुछ समझ नहीं आया लेकिन फिर वे तुरंत हरकत में आए और रवींद्र को गिरफ्तार कर लिया.
  • शिकारी खुद बन गई शिकार, युवकों की समझदारी से हनी ट्रैप में फंसाने की साजिश नाकाम
    गुरुग्राम के थाना डीएलएफ फेस-3 में 14 अक्टूबर को दिल्ली के रहने वाले एक युवक ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बताया कि वह दिल्ली में एक कम्पनी मे काम करता है. उसके साथ चीफ एकाउंटेंट के पद पर काम करने वाले उसके दोस्त को गुरुग्राम के यू-ब्लॉक में रहने वाली एक लड़की ने अपने चंगुल में फंसा लिया है. लड़की ने तीन अक्टूबर को उसे अपने कमरे पर बुलाया और चार अक्टूबर को उस लड़की ने उसके दोस्त के खिलाफ थाना डीएलएफ फेस-3 में बलात्कार का मुकदमा दर्ज करवा दिया. जब उन्हें इसके बारे में पता चला तो पांच अक्टूबर को वे दोनों उस लड़की से मिलने के लिए डीएलएफ फेस-3 गए.
12345»

Advertisement