Hindi news home page
होम | शहर

शहर

  • राजौरी गार्डन उपचुनाव : बीजेपी प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का चुनाव लड़ने का रास्ता साफ
    दिल्ली में राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने के लिए भाजपा प्रत्याशी मनजिंदर सिंह सिरसा का रास्ता साफ हो गया है. उनके नामांकन को चुनौती देने वाली याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को खारिज कर दी. न्यायमूर्ति राजीव सहाय एंडलॉ ने कहा कि मीनाक्षी चंडेला की याचिका इस स्तर पर विचारयोग्य नहीं है क्योंकि सिरसा ने अभी तक उपचुनाव के लिए सिर्फ नामांकन भरा है. याचिकाकर्ता मीनाक्षी चंडेला खुद कांग्रेस के टिकट पर उपचुनाव लड़ रही हैं.
  • MCD Election 2017 : बीजेपी के चुनाव प्रचार अभियान की लॉन्चिंग आज, अध्यक्ष ने गाया जिंगल
    दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए बीजेपी आज अपने प्रचार अभियान को लॉन्च करेगी. बीजेपी ने इसके लिए बाकायदा एक कार्यक्रम का आयोजन किया है जिसमें मीडिया को भी बुलाया गया है. इस कार्यक्रम में बीजेपी अपने चुनाव प्रचार के लिए रेडियो जिंगल, दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी का संदेश, नगर निगम चुनाव के लिए टैगलाइन आदि लॉन्च करेगी.
  • मुंबई में हाई प्रोफाइल ड्रग रैकेट का खुलासा, छात्र, इंजीनियर और प्रोड्यूसर गिरफ्तार
    मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने नशे के सौदागरों के एक ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है जिसमें कॉलेज का छात्र और इंजीनियर और टीवी चैनल का एसोसिएट प्रोड्यूसर भी शामिल है. यह गिरोह अमेरिका से ड्रग मंगवाकर उसे दूसरों को बेचता था. कांदिवली एंटी नारकोटिक्स सेल के मुखिया सुनील माने के मुताबिक सेल के डीसीपी शिवदीप लांडे को खुफिया सूचना मिली थी कि कॉलेज छात्रों का एक गिरोह नशे के काले कारोबार में शामिल है. कांदिवली यूनिट ने टीम बनाकर लड़कों पर नजर रखी और फिर ट्रैप लगाकर गिरोह का पर्दाफाश किया.
  • MCD Election 2017 : आज से प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल
    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए शुक्रवार से प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे. वे दिल्ली के बुराड़ी में एक जनसभा को संबोधित कर अपने प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. बताया जा रहा है कि केजरीवाल 23 अप्रैल को होने वाले दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए दो से तीन दर्जन सभाएं करेंगे.
  • अरविंद केजरीवाल को पंजाब में हमने हराया, राजौरी गार्डन में आप हरा दो : कैप्टेन अमरिंदर सिंह
    पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह ने गुरुवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं से कहा कि केजरीवाल को पंजाब में हमने हराया और यहां आप हरा दो. दिल्ली कांग्रेस की तरफ से राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र में आयोजित स्वागत समारोह में अमरिंदर सिंह ने कहा 'केजरीवाल का सफाया हमने कर दिया. जो कसर बची है वह यहां निकाल दो.'
  • बेंगलुरु के भीड़ भरे इलाकों पर नजर रखने के लिए घुड़सवार पुलिस की तैनाती
    बेंगलुरु में अब भीड़ भरे इलाकों में अब घोड़ों पर सवार पुलिस के जवान हर गतिविधि पर नजर रखेंगे. जरूरत पड़ने पर यह घुड़सवार पुलिस कर्मी संकरे और भीड़भाड़ वाले रास्तों से होकर तुरंत मौके पर पहुंचेंगे और हालात पर काबू पाएंगे. बेंगलुरु में तेजी से बढ़ती आबादी और वाहनों की तादाद की वजह से अपराधों में भी वृद्धि हुई है. ऐसे में अब भीड़भाड़ वाले इलाकों में घुड़सवार पुलिस की तैनाती पहली बार की गई है.
  • MCD election 2017 : एक अन्य AAP विधायक ने केजरीवाल को ‘चापलूसों’ के खिलाफ आगाह किया
    दिल्‍ली नगर निगम चुनावों से पहले आम आदमी पार्टी मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पिछले दिनों बवाना से पार्टी के विधायक रहे वेद प्रकाश ने नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया था. अब एक और विधायक ने असंतोष जताया है. इस बार जनकपुरी के विधायक राजेश ऋषि ने पार्टी नेतृत्‍व से असंतोष जताया है और अपनी बात रखने के लिए उन्‍होंने ट्विटर का सहारा लिया.
  • मेरठ नगर निगम बोर्ड की बैठक में 'वंदे मातरम्' को लेकर रार बरकरार
    उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर के नगर निगम बोर्ड की बैठक में 'वंदे मातरम्' को लेकर शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से जुड़े महापौर ने जहां राष्ट्रगीत के सम्मान के लिए हर स्तर पर लड़ाई लड़ने का ऐलान कर दिया है, वहीं विपक्षी पार्षद किसी भी कीमत पर 'वंदे मातरम्' नहीं बोलने पर अड़े हुए हैं.
  • कर्नाटक के विधायकों का सुझाव : महिलाओं से न कराएं रात की शिफ्ट, उनकी ज़रूरत घर पर है
    समिति के अध्यक्ष एनए हैरिस ने दावा किया है कि महिलाओं के पास काम बहुत ज़्यादा होता है, क्योंकि उन्हें न सिर्फ घर की देखभाल करनी होती है, बल्कि उन्हें बच्चों की देखरेख भी करनी होती है. NDTV से बातचीत में उन्होंने कहा, "किसी भी महिला के पास सभी से ज़्यादा सामाजिक उत्तरदायित्व होता है... वह अगली पीढ़ी को तैयार करती है, और नई पीढ़ी को जन्म भी देती है..."
  • कोलकाता के पॉश इलाके के एक होटल में लगी आग, दो की मौत, 30 को बचाया गया
    कोलकाता के पॉश इलाके के एक होटल में तड़के आग लगी. इस हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई है. . होटल में रह रहे अनूप अग्रवाल और जुगलकिशोर गुप्ता इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए थे. उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन बचाया नहीं जा सका. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि आग देर रात लगभग 3 बजे लगी. होटल के कर्मचारियों समेत 30 लोगों को बचाया गया है. मौके पर पहुंची दमकल की नौ गाड़ियों को आग बुझाने में तीन घंटे लगे.
  • मुसीबत में फंसे अरविंद केजरीवाल, LG ने AAP से 30 दिन में 97 करोड़ वसूलने के आदेश दिए, जानें बीजेपी, कांग्रेस ने क्या कहा
    दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार और आम आदमी पार्टी एक बड़ी मुसीबत में पड़ गए हैं. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने दिल्ली के मुख्य सचिव से कहा है कि 'दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने विज्ञापन में जिस तरह से केजरीवाल को प्रोजेक्ट किया गया वह सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों का उल्लंघन है, इसलिए इन विज्ञापनों में जो सरकारी पैसा खर्च हुआ उसकी भरपाई आम आदमी पार्टी से 97 करोड़ रुपये वसूल करके की जाए.'
  • इस्लाम और कुरान का अपमान कर रहे हैं तीन तलाक के हिमायती : रामदेव
    योग गुरु बाबा रामदेव ने बुधवार को कहा की तीन तलाक को सही साबित करने के लिए जो लोग कुरान शरीफ का हवाला दे रहे हैं वे दरअसल इस्लाम और कुरान का अपमान कर रहे हैं. रामदेव ने लखनऊ में तीन दिवसीय योग महोत्सव के पहले दिन कहा कि किसी भी महिला के साथ नाइंसाफी नहीं होनी चाहिए, चाहे वह किसी भी मजहब की हो.
  • MCD elections 2017 : आप के स्टार प्रचारकों की सूची में केजरीवाल, मान, सिसोदिया का नाम
    आप ने बुधवार राज्य चुनाव आयोग में एमसीडी चुनावों के लिये अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी जिसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों के नाम शामिल हैं. केजरीवाल के अलावा उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, आप नेता कुमार विश्वास और संजय सिंह, श्रम मंत्री गोपाल राय और जल मंत्री कपिल मिश्रा के नाम सूची में शामिल हैं.
  • राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तर्ज पर असलम शेर खान बनाएंगे ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’
    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व ओलंपियन असलम शेर खान ने बुधवार को घोषणा की है कि मध्यप्रदेश एवं छत्तीसगढ़ में वर्ष 2018 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को टक्कर देने के लिए वह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तर्ज पर ‘राष्ट्रीय कांग्रेस स्वयंसेवक संघ’ (आरसीएसएस) बनाएंगे.
  • मुंबई : इराक से लौटे आरिब मजीद पर आरोप तय नहीं हुए
    आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की तरफ से लड़ने के लिए इराक जाकर लौटे आरिब मजीद पर आरोप तय करने की तारीख टल गई है. राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए की मांग पर तारीख टाल दी गई है.
  • आईआईटी दिल्ली ने बनाया महिलाओं का पहला स्टार्टअप क्लब
    देश के आईआईटी ने कई सीईओ और सीएमडी क्लब पैदा किए हैं पर स्टार्टअप के जमाने में आईआईटी दिल्ली के साथ मिलकर वी फाउंडेशन (WEE- वीमेन एंत्रेप्रेन्यूरशिप एंड एम्पावरमेंट ) ने एक नई जिम्मेदारी ली है, महिला स्टार्टअप क्लब बनाने की. पांच बेहतरीन स्टार्टअप को भारत सरकार पांच-पांच लाख रुपये की ग्रांट भी दे रही है.
  • घर के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की तो ग्राउंड फ्लोर पर होगा सरकार का कब्जा
    बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका चाहती है कि जो लोग बहुमंजिला इमारत बनाना चाहते हैं वे बिल्डिंग बायलॉज़ का पूरी तरह ख्याल रखें.अगर किसी ने कानून तोड़ने की हिमाकत की तो खामियाजा भुगतना पड़ेगा. बीबीएमपी के कमिश्नर मंजुनाथ प्रसाद ने सफाई दी कि नए कानून के तहत इमारत बन जाने पर ऑक्यूपेंसी सर्टिफिकेट लेते वक्त यह जांच की जाएगी कि इमारत एप्रूव्ड नक्शे के तहत बनाई गई है या नहीं.
  • बेंगलुरु : खूबसूरत पैकिंग खोली तो 12 किलो ड्रग्स मिली, कुआलालंपुर जा रहा आरोपी गिरफ्तार
    बेंगलुरु शहर में ड्रग्स पुलिस और एजेंसियों के लिए एक बड़ी चुनौती बन गया है. मंगलवार को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बेंगलुरु के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर कुआलालंपुर जा रहे 40 साल के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. उसके पास से लगभग 12 किलो इफेड्राइन (ephedrine) नाम की ड्रग्स बरामद की गई है. गिरफ्तार आरोपी का नाम एम रेहान बताया गया है.
  • BMC चुनाव: करीब 11 लाख लोगों के नाम वोटर लिस्‍ट से गायब थे, लेकिन शिकायत करने पहुंचे सिर्फ 63 लोग
    ऐसी शिकायतें मिली थीं कि मुंबई महानगरपालिका चुनाव में लाखों लोग अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं कर पाए. जहां विपक्षी दलों को इसमें सियासी साजिश नज़र आ रही है, वहीं महाराष्ट्र चुनाव आयोग ने कहा कि उसने कोई फेरबदल नहीं किया है. केंद्रीय चुनाव आयोग की सूची को जस का तस रखा है. कई मतदाताओं ने भी इस मुद्दे पर नाराज़गी ज़ाहिर की लेकिन जब मतदाता सूची को लेकर शिकायत दर्ज कराने की बात आई तो सिर्फ 63 लोग अब तक महानगरपालिका चुनाव कार्यालय पहुंचे हैं,
  • नशे में धुत्त लोगों की अश्लीलतापूर्ण पार्टी, पुलिस ने पकड़ा तो रसूखदारों के फोन आए...
    मुंबई के करीब इगतपुरी में पुलिस ने एक आलीशान विला में चल रही रेव पार्टी में छापा मारकर 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इस अश्लील पार्टी में कई बाबुओं और पुलिस वालों के भी बच्चे शामिल थे.

Advertisement

Advertisement