NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • गायक मीका सिंह ने मांगी माफी तो इस संगठन ने उन पर लगाया प्रतिबंध हटा दिया
    बॉलीवुड गायक मीका सिंह पर लगा प्रतिबंध फिल्म कलाकारों के संगठन ने हटा दिया है. गायक ने पाकिस्तान में प्रस्तुति देने के लिए बुधवार को माफी मांग ली.
  • तुगलकाबाद और आसपास के इलाकों में हिंसा, कई पुलिस कर्मी घायल; सौ से ज्यादा वाहन तोड़े
    दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के तुगलकाबाद और उसके आसपास के इलाकों में बुधवार को बड़े पैमाने पर हिंसा हुई. उपद्रवियों ने 100 से ज्यादा वाहनों में तोड़फोड़ की जिनमें से कुछ गाड़ियां पुलिस की हैं और कुछ आम लोगों की हैं. संत रविदास का मंदिर गिराए जाने का विरोध कर रहे लोगों ने दो बाइकों में आग भी लगाई. इस हिंसक विरोध में कई पुलिस कर्मी घायल हो गए. पुलिस ने उग्र प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. पुलिस ने भीम आर्मी और दलित समाज से जुड़े 70 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया है. भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद उर्फ रावण को भी हिरासत में ले लिया गया है. संत रविदास मंदिर को तोड़ने के विरोध में यह हिंसा हुई.
  • दो पुलिस कर्मियों ने दिखाई बहादुरी, आंखों में मिर्च झोंके जाने पर भी अपराधी को दबोचा
    दिल्ली में पुलिस की बहादुरी के दो वीडियो सामने आए हैं, जिसमें दो पुलिस कर्मी बहादुरी से एक आरोपी को पकड़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि शाहदरा के विवेक विहार एरिया में शुक्रवार को दोनों पुलिस कर्मियों ने एक तड़ीपार को काबू करने की कोशिश की,आरोपी के भाई का भी क्रिमिनल रिकॉर्ड है. इसी दौरान तड़ीपार आरोपी ने पुलिसकर्मी की आंख में मिर्च झोंककर उनकी पकड़ से भागने की कोशिश की.
  • बहन से छेड़छाड़ का विरोध करने पर बदमाशों ने दो भाइयों को मारा चाकू
    दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में लोगों के एक समूह से अपनी बहन को परेशान नहीं करने की बात पर दो भाइयों को कथित तौर पर चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया.
  • दिल्ली में बड़ा हादसा, चाइनीज़ मांझे की चपेट में आने से सिविल इंजीनियर की मौत
    15 अगस्त को जब पूरा देश 73वें स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के जश्न में डूबा था, उसी दिन दिल्ली में एक भाई अपनी 2 बहनों को लेकर स्कूटी से जा रहा था तभी रास्ते में चाइनीज़ मांझे की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी.
  • सड़क पर मिला हादसे में घायल युवक तो पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान जुट पड़े मदद में, देखें - VIDEO
    मध्यप्रदेश के बीजेपी के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को हादसे में घायल हुए एक युवक को अस्पताल पहुंचाया. वे भोपाल से अपने गांव जैत जा रहे थे. रास्ते में उन्हें सड़क दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति सड़क के किनारे पड़ा मिला. उन्होंने उसे उनके काफिले में शामिल एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया.
  • ऐसा भी मौका आया जब बिरयानी खाना छोड़कर भागा दाऊद इब्राहिम, किताब में हुए कई खुलासे
    अंडरवर्ल्ड दाऊद इब्राहिम दहशत का दूसरा नाम बना रहा है लेकिन एक समय था जब वह पकड़े जाने के डर से बिरियानी खाना छोड़कर भागा था. दाऊद से जुड़ी ऐसी कई अनसुनी बातों को राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) के पूर्व डायरेक्टर जनरल बीवी कुमार सामने लाए हैं. कुमार ने अपनी नई किताब 'डीआरआई एंड दी डॉन्स' में अंडरवर्ल्ड डॉन और आतंकी दाऊद इब्राहिम के अतीत से जुड़े कई खुलासे किए हैं. कुमार के अनुसार एक बार गोली लगने से दाऊद के घायल होने पर उससे पूछताछ भी की गई थी. वह 15 दिन जेल में रहा था.
  • तीन तलाक देने पर दिल्ली में एक और शख्स की गिरफ्तारी
    दिल्ली के कमला मार्किट थाने में ट्रिपल तलाक के मामले में एक और गिरफ्तारी की गई है. पीड़ित महिला को तौसीफ नाम के उसके पति ने पहले पिटाई की और उसके बाद उसको तीन तलाक बोलकर रिश्ता खत्म कर लिया. मिली जानकारी के मुताबिक घटना 9 अगस्त की है. दरअसल आरोप है कि 9 अगस्त को तौसीफ की पत्नी अपने बच्चे के लिए कुछ खरीदारी के लिए पति के ऑफिस पैसे लेने के लिए गई थी. तौसीफ ने पैसे देने से इनकार कर दिया. इस बात पर दोनों पति-पत्नी में बहस हो गई.  सलीम ने गुस्से में आकर पहले तो अपनी पत्नी की पिटाई की और उसके बाद तीन बार तलाक कह कर उसे तलाक दे दिया और उसे यह भी धमकी दी कि तुम्हे जो करना है कर लो पुलिस को शिकायत कर दो मुझे कोई फर्क नही पड़ता. 
  • दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त के लिए जारी एडवाइजरी, ये रास्ते हो जाएंगे बंद
    दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 15 अगस्त को लाल किले में होने वाले कार्यक्रम को लेकर दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं. ट्रैफिक पुलिस की जॉइंट कमिश्नर मीनू चौधरी के मुताबिक और 15 अगस्त के मौके पर वीवीआईपी समेत तमाम लोग लाल किला पहुँचते हैं इसे देखते हुए 13 अगस्त को जब फुल ड्रेस रिहर्सल परेड होगी और 15 अगस्त की सुबह 4 बजे से 10 बजे तक कुछ रास्ते बंद रहेंगे. जिसमें नेताजी सुभाष मार्ग,  लोथियन रोड,  एसपी मुखर्जी मार्ग,  चांदनी चौक रोड,  एस्प्लेनेड रोड, रिंग रोड (राजघाट से हनुमान सेतु) निशाद राज मार्ग शामिल हैं. इसके साथ ही जिन लोगों को गाड़ियों में पार्किंग के स्टीकर नहीं होंगे वो 15 अगस्त को सुबह 4 बजे 10 बजे तक तिलक मार्ग, मथुरा रोड, बहादुर शाह जफर मार्ग, सुभाष मार्ग जवाहर लाल नेहरू मार्ग और निजामुद्दीन ब्रिज से आईएसबीटी के ब्रिज को जोड़ने वाले रिंग रोड जाने से से बचें. गीता कॉलोनी ब्रिज भी उस दिन बन्द रहेगा.
  • दिल्ली में 2022 तक जल संकट खत्म होने का दावा, केजरीवाल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना लॉन्च
    दिल्ली में पानी की किल्लत से निपटने के लिए केजरीवाल सरकार ने एक नई योजना लांच की है. बरसात और बाढ़ के पानी को जमीन के नीचे स्टोर करने के लिए एक पायलट प्रोजेक्ट शुरू किया गया है. उत्तर पश्चिम दिल्ली के सुंगरपुर गांव में यमुना किनारे खुदाई करके तालाब बनाने का काम शुरू किया गया है. दिल्ली सरकार के मुताबिक जब यमुना में बाढ़ आएगी या जलस्तर बढ़ेगा तब यह गड्ढा भर जाएगा. गड्ढे में भरा पानी रिसकर जमीन के नीचे जाएगा जिससे भूमिगत जल स्तर बढ़ेगा और जरूरत पड़ने पर दिल्ली की प्यास बुझाने के काम आएगा.
  • केजरीवाल ने की घोषणा, दिल्ली में फ्री वाईफाई से  15जीबी डेटा फ्री मिलेगा; यह होगी स्पीड
    दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार (AAP Government) अपने दो चुनावी वादे जल्द पूरे करने जा रही है. अगले साल दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं. लोकसभा चुनावों में मिली पराजय के बाद आम आदमी पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है. इसी क्रम में पिछले चुनाव में किए गए वादे पूरे करने के लिए उसने प्राथमिकता तय की है. दिल्ली सरकार की कैबिनेट की आज मीटिंग हुई. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा कि दिल्ली में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है. दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में 2000 कैमरे लग रहे हैं. जनता इससे खुश है. उन्होंने कहा कि अब फैसला लिया गया है कि हर क्षेत्र में 4000 कैमरे लगाए जाएंगे.
  • कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका अदालत ने खारिज की
    दिल्ली के रॉउस एवेन्यू कोर्ट ने अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी. पिछले सोमवार से इस मामले में सुनवाई चल रही थी. प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने आरोप लगाया था कि बीते शुक्रवार को रतुल ईडी दफ्तर से टॉयलेट जाने के बहाने भाग गए थे. रतुल पुरी पर अगस्ता वेस्टलैंड के आरोपी क्रिश्चियन मिशेल से बड़े पैमाने पर पैसे लेने का आरोप है.
  • उन्नाव रेप केस : कुलदीप सेंगर को न्यायिक हिरासत में भेजा,पीड़ित लड़की दिल्ली पहुंची
    उन्नाव रेप मामले (Unnao Rape Case) में सोमवार को दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर की पेशी हुई. अब रेप के मामले में आरोप तय करने के लिए सात अगस्त को बहस होगी. पीड़ित लड़की को एयर एम्बुलेंस से दिल्ली लाया गया है. सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच उन्नाव रेप के आरोपी कुलदीप सेंगर और शशि सिंह को कोर्ट में तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया. सुरक्षा इतनी कड़ी थी कि मीडिया कर्मियों को भी कोर्ट में जाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. कुलदीप सेंगर के वकील जोगिंदर तुली ने कहा कि इस केस में मीडिया ट्रायल हो रहा है, उन्हें पहले दोषी बना दिया गया है.
  • दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में JNU की छात्रा से कैब ड्राइवर ने किया रेप, नशे में मिली
    दिल्ली के मंदिर मार्ग इलाके में जेएनयू की एक छात्रा के साथ रेप का मामला सामने आया है. छात्रा का आरोप है कि कैब ड्राइवर ने उसके साथ दुष्कर्म की वारदात की है. हालांकि पुलिस का कहना है कि युवती के बयानों में विरोधाभास है, इसलिए जांच के बाद ही साफ होगा कि मामले की सच्चाई क्या है. दरअसल महिला का आरोप है कि शुक्रवार की रात में वह दिल्ली के पंचकुइया रोड इलाके में अपने एक दोस्त के जन्मदिन की पार्टी में गई थी. रात में वापस जेएनयू लौटने के लिए उसने एक कैब ली. आरोप है कि उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम देकर उसे दिल्ली के आईआईटी गेट इलाके में फेंक दिया गया.
  • दिल्‍ली में महिलाओं को मुफ़्त मेट्रो और बस यात्रा पर अभी कोई निर्णय नहीं!
    विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा महिलाओं के लिए फ्री राइड योजना पर दिल्ली सरकार ने कोई निर्णय नहीं किया है. इसकी जानकारी एक आरटीआई के जरिए हासिल हुई है.
  • मुंबई के नवरंग इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं
    दक्षिण मुंबई के मस्जिद इलाके में एक चार मंजिला व्यावसायिक इमारत में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.  उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है. मुंबई अग्निशमन सेवा के प्रमुख पी एस राहंगडाले ने कहा, ‘‘अग्निशमन नियंत्रण कक्ष को आज तड़के 4.24 बजे एक कॉल आया, जिसमें बताया कि अब्दुल रहमान मार्ग पर स्थित नवरंग इमारत में आग लग गई है.’’
  • NMC बिल के खिलाफ डॉक्टर हड़ताल पर, आपात सेवाएं बहाल, गैर-आवश्यक विभाग प्रभावित रहेंगे
    राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग (एनएमसी) विधेयक के खिलाफ रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल पर जाने के चलते दिल्ली के कई सरकारी अस्पतालों में मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से काम पर लौटने की अपील की. विभिन्न एसोसिएशनों के डॉक्टरों ने विधेयक के कुछ प्रावधानों को लेकर आपत्तियां व्यक्त की और आरोप लगाया कि ये ‘‘गरीबी विरोधी, छात्र-विरोधी और अलोकतांत्रिक है.’’ हालांकि, शुक्रवार तकरीबन आधी रात को एम्स, आरएमएल अस्पताल और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों समेत अधिकांश अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं फिर से शुरू कर दी गईं.    
  • आर्मी के जवान ने चाकू घोंपकर पत्नी की जान ली, घरेलू विवाद में हत्या की आशंका
    रांची शहर के खेलगांव थाना क्षेत्र में रहने वाले आर्मी के एक जवान ने घरेलू विवाद में चाकू मारकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को सुबह में जवान देशपाल अठावले ने अपनी पत्नी मनीषा अठावले की बड़ी बेरहमी से चाकू से मारकर हत्या कर दी. घटना की जानकारी दोपहर में मिली. बताया जा रहा है कि आरोपी जवान महाराष्ट्र के अमरावती जिले का रहने वाला है. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया है. घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.
  • दिल्ली : आम आदमी पार्टी के एमएलए कपिल मिश्रा अयोग्य घोषित
    दिल्ली के आम आदमी पार्टी के बागी विधायक कपिल मिश्रा को शुक्रवार को अयोग्य घोषित कर दिया गया. दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल ने उन्हें विधानसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया.
  • EVM के विरोध में एकजुट हुए विपक्ष के नेता, पहली बार राज ठाकरे कांग्रेस के साथ
    महाराष्ट्र के विपक्षी पार्टियों के सभी नेता ईवीएम के विरोध और बैलट पेपर से चुनाव कराए जाने की मांग को लेकर शुक्रवार को एक मंच पर नजर आए. इन नेताओं ने ईवीएम पर जनता का भरोसा नहीं होने के कारण बैलेट पेपर से चुनाव कराने की मांग की. विपक्ष के नेताओं ने अपनी मांग को लेकर 21 अगस्त को एक रैली भी निकालने की बात कही. इस विरोध प्रदर्शन में कांग्रेस, एनसीपी, महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना, स्वाभिमानी शेतकरी संघटना सहित महाराष्ट्र के करीब सभी विपक्षी दलों के नेता एकजुट दिखे.
12345»

Advertisement