NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.26 फीसदी हुई, सक्रिय मरीज 2000 से कम
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.26 फीसदी हो गई है. यह कोरोना संक्रमण का अब तक का सबसे कम स्तर है. सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या दो हजार से कम हो गई है. सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.29 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे कम दर है. कोरोना की रिकवरी दर 97.99 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी दर है. 
  • वाराणसी: मामूली विवाद में पड़ोसी ने पूर्व प्रधान और पत्रकार को मारी गोली, बेटा भी गंभीर रूप से घायल
    Varanasi News in Hindi:  चौबेपुर के पियरी गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र पांडेय और उनके पुत्र को मामूली विवाद में पड़ोसी ने गोली मार दी, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. पांडेय एक दैनिक अखबार के काम करते हैं.  पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विनय कुमार सिंह ने बताया कि पांडेय और उसके पड़ोसी दीपक मिश्रा के बीच पुआल रखने को ले कर कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था और मिश्रा ने पुआल हटाने को लेकर धमकी भी दी थी. 
  • दिल्ली में कोविड-19 टेस्ट का आंकड़ा एक करोड़ के पार हुआ
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस टेस्ट का आंकड़ा एक करोड़ के पार हो गया है. होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का आंकड़ा हजार से कम हो गया है. कोरोना संक्रमण दर 0.36 फीसदी है और  सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.34 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे कम दर है. कोरोना रिकवरी दर 97.95 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी दर है.
  • इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की
    अयोध्या (Ayodhay) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए सामाजिक समरसता की एक अनोखी तस्वीर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में सामने आई. इंदौर के मुस्लिम बहुल इलाके खजराना में मुस्लिम समाज ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11,000 रुपये की राशि सांसद शंकर लालवानी को सौंपी. यह राशि एक समारोह में सौंपी गई.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले, 10 मरीजों की मौत
    Delhi Cornavirus Update: दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 231 ने केस मामले सामने आए और 10 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. लगातार दूसरे दिन संक्रमण दर 0.32 फीसदी रही. लगातार दूसरे दिन सक्रिय मरीजों की दर 0.36 फीसदी रही. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन रिकवरी दर 97.93 फीसदी रही. दिल्ली में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 2334 हो गई है और होम आइसोलेशन में 1027 मरीज हैं.
  • नवजात बच्चों को खरीदने-बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गिरफ्तार 9 आरोपियों में 6 महिलाएं
    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने नवजात शिशुओं को खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने अभी तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें 6 महिलाएं हैं. खास बात यह है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक लैब टेक्नीशियन भी है. क्राइम ब्रांच के पीआई योगेश चव्हाण के मुताबिक ये गिरोह गरीब माता-पिता से 60 हजार से एक लाख रुपये में बच्चे खरीदकर उन्हें 2 से 3 लाख रुपये में बेचा करता था.
  • महाराष्ट्र : अभिनेत्री ने पायलट पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का लगाया आरोप
    छोटे पर्दे की अभिनेत्री सह मॉडल ने एक पायलट पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि महिला ने मुंबई के उपनगर स्थित ओशिवारा पुलिस थाने में पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.
  • दिल्ली मे ट्रेवल कंपनी के दफ्तर पर बदमाशों ने की फायरिंग
    दिल्ली के सराय काले बस अड्डे के पास ट्रेवल कंपनी के दफ्तर में कई राउंड फायरिंग की गई. आठ-दस लड़के सोमवार की सुबह आए और फायरिंग करके भाग गए. यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है. ट्रेवल कंपनी के मालिक भूरा के मुताबिक रविवार देर रात कुछ लड़के उनके दफ्तर के बाहर घूम रहे थे जब उन्हें टोका तो बहस हो गई. बहस के बाद लड़के चले गए थे लेकिन सोमवार को सुबह आकर उन्होंने फायरिंग की और तोड़फोड़ की. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.
  • 'आप' सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज
    आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने नार्थ एवेन्यू थाने में जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. संजय सिंह की ओर से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को दी गई शिकायत में 'हिन्दू वाहिनी' के नाम से कॉल कर ज़िंदा जलाने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है.
  • दिल्ली में 30 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना के नए मामले आए
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 161 नए मामले सामने आए. यह 30 अप्रैल के बाद एक दिन में दर्ज सबसे कम नए मामले हैं. पिछले साल 30 अप्रैल को एक दिन में केवल 76 नए मामले सामने आए थे. इन 24 घंटों में संक्रमण दर केवल 0.32% रही जो कि अब तक की सबसे कम दर है. रिकवरी रेट 97.93% तक पहुंच गया है जो कि अब तक का सबसे उच्च स्तर पर है. दिल्ली में आज 3598 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए गए.
  • कोरोना वैक्सीन को लेकर आम लोगों में भरोसा बढ़ाए केंद्र सरकार : AAP
    Coronavirus: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्र सरकार को कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) को लेकर आम लोगों का भरोसा बढ़ाना चाहिए. उन्होंने कहा कि "वैक्सीन से जुड़े तकनीकी लोगों और स्वास्थ्य मंत्रालय को पब्लिक के सामने आकर जानकारी देनी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्रालय को लोगों के जहन में उठ रहे सवालों का जवाब देना चाहिए ताकि लोगों का भरोसा बढ़े. भरोसा बढ़ेगा तभी लोग वैक्सीन लगवाने आएंगे. अगर भरोसा कम रहेगा तो वैक्सीन कम लगवाएंगे." 
  • हत्या का आरोपी सात साल से भेष बदलकर रह रहा था, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
    दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर इलाके में सात साल पहले एक बिजनेसमैन के मर्डर (Murder) में शामिल रहे सुपारी किलर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. वह सात साल से भेष बदलकर रह रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बदमाश का नाम संदीप है. हत्या की यह वारदात दिनदहाड़े अंजाम दी गई थी. छानबीन के दौरान पुलिस को पता था चला कि आरोपी संभल के सिंघावली गांव में नाम-पता बदलकर छिपा हुआ है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.
  • कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ एलएनजेपी अस्पताल का कर्मचारी वैक्सीन लगने पर उत्साहित
    Covid Vaccination: दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) के एक क्लेरिकल स्टाफ के सदस्य कुछ महीनों पहले अपने पूरे परिवार सहित कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए थे. शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण के दौरान उनको पंक्ति में तीसरे क्रम पर वैक्सीनेशन की सुविधा दी गई. 27 वर्षीय नवीन कुमार के ऑक्सफ़ोर्ड COVID-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खुराक लेने के बाद सभी मुस्कुरा रहे थे. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों से गुलाब लेना अच्छा लगा.
  • दिल्ली में कोविड वैक्सीनेशन की साइटों की संख्या घटाई गई
    Delhi Coronavirus: देश भर में 16 जनवरी से शुरू होने जा रही वैक्सीनेशन (Vaccination) ड्राइव के तहत देश की राजधानी में 89 वैक्सीनेशन साइटों को चिन्हित किया गया था लेकिन अब दिल्ली में इन वैक्सीनेशन साइटों की संख्या को घटाकर 75 कर दी गई हैं. दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत सरकार की तरफ से वैक्सीनेशन साइट की संख्या घटाने के लिए कहा गया था. 
  • दिल्ली की गाजीपुर बार्डर पर किसान आंदोलन में चोर हाथ साफ कर रहे
    दिल्ली-यूपी की गाजीपुर बार्डर पर आंदोलन (Farmers Movement) कर रहे हजारों किसान की जेब और सामान पर आजकल चोर तेजी से हाथ साफ कर रहे हैं. दो दर्जन से ज्यादा मोबाइल, जैकेट और कई लोगों के हजारों रुपये चोरी हो चुके हैं. बढ़ती चोरियों के चलते अब किसान यूनियन सीसीटीवी से लेकर घोड़ों तक से पहरेदारी करा रहे हैं. गाजीपुर बार्डर पर किसानों ने एक चोर को चोरी करते हुए पकड़ा है लेकिन चोरियों का सिलसिला थम नहीं रहा है. बार बार मंच से किसान नेता चोरों से सावधान रहने की हिदायद दे रहे हैं.
  • केजरीवाल ने दिवंगत कोरोना वारियर के परिवार को दिए एक करोड़ रुपये
    मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को आईपी एक्सटेंशन निवासी कोरोना योद्धा (Corona warrior) स्वर्गीय डॉ हितेश गुप्ता (Dr Hitesh Gupta) के परिवार से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार (Delhi Government) की तरफ से सहायता राशि के तौर पर एक करोड़ रुपये का चेक सौंपा. सीएम ने कहा कि डॉ हितेश गुप्ता के निधन का हमें बहुत दुख है. हम उनके परिवार के साथ हैं और उनकी पत्नी को दिल्ली सरकार में नौकरी भी देंगे.
  • बर्ड फ्लू : दिल्ली के दो नगर निगमों ने चिकन की बिक्री पर लगाई रोक, रेस्टोरेंट और होटलों को चेताया
    Ban on chicken sale: उत्तरी और दक्ष‍िणी दिल्ली नगर निगम के अधीन आने वाली सभी मीट की दुकानों, मीट की प्रोसेसिंग इकाइयों, किसी भी अन्य स्थान पर जीवित मुर्गा व मुर्गियां इत्यादि रखने उनका क्रय विक्रय करने तथा उनके मांस की प्रोसेसिंग पैकेजिंग और बिक्री करने पर तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है.
  • दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 0.54 और रिकवरी दर 97.77 फीसदी हुई
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 306 नए केस सामने आए और 13 मरीजों की मौत हो गई. कोरोना संक्रमण दर 0.54 फीसदी हो गई है. रिकवरी दर पहली बार 97.77 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी दर है. सक्रिय मरीजों की दर 0.53 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे कम दर है.
  • दिल्ली में द्वारका के एक पार्क में दो कौवों के सैम्पल में बर्ड फ्लू की पुष्टि
    Bird Flu: दिल्ली में द्वारका सेक्टर 9 के डीडीए पार्क में दो कौवों के सैम्पल में बर्ड फ्लू (Bird Flu) की पुष्टि हुई है. भोपाल की लैब में यह सैम्पल भेजे गए थे. फिलहाल पार्क को अगली सूचना जारी होने तक पब्लिक के लिए बंद कर दिया गया है. यहां भी प्रोटोकॉल के मुताबिक क्लीनिंग का काम किया जाएगा. अब तक DDA के तीन पार्कों को अगली सूचना जारी होने तक बंद किया गया है जिनमें संजय झील, हस्तसाल और द्वारका सेक्टर-9 के पार्क शामिल हैं.
  • बर्ड फ्लू : गिरिराज सिंह ने केजरीवाल को लिखी चिट्ठी, कहा- केंद्र की सलाह क्यों नहीं मानी
    केंद्र सरकार के पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने बर्ड फ्लू (Bird Flu) के बढ़ते संकट पर एनडीटीवी से कहा कि ''मैंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बर्ड फ्लू के मसले पर एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि अगर केंद्र सरकार की एडवाइजरी को दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने गंभीरता से लिया होता तो आज पैनिक की स्थिति नहीं होती. अगर कोई तकनीकी या वैज्ञानिक सबूत हो तभी गाजीपुर मंडी बंद करने जैसे फैसले लेना चाहिए. इस तरह के फैसले से गरीब किसान और मक्का उत्पादक किसान काफी प्रभावित हो रहे हैं.'' 
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com