NDTV Khabar
होम | शहर

शहर

  • किसानों के उग्र हुए प्रदर्शन पर आया AAP का बयान, कहा - हिंसा ने आंदोलन को कमजोर किया
    दिल्ली में गणतंत्र दिवस (Republic Day 2021) के दिन किसानों के उग्र हुए प्रदर्शन (Farmer Protests) पर आम आदमी पार्टी (AAP) ने बयान जारी किया है. पार्टी ने कहा है कि इस प्रदर्शन दौरान हुई हिंसा की हम कड़ी निंदा करते हैं. यह खेदजनक है कि केंद्र सरकार ने इस हद तक स्थिति को बिगड़ने दिया.
  • किसानों के उग्र प्रदर्शन के बीच ट्रैक्टर के खतरनाक स्टंट से जान बचाते दिखे पुलिसकर्मी
    केंद्र के कृषि कानूनों (Farm Laws) के खिलाफ किसानों के विरोध प्रदर्शन (Farmers Protest) ने मंगलवार को उग्र रूप ले लिया. गणतंत्र दिवस पर किसानों ने ट्रैक्टर मार्च (Tractor Rally) के दौरान जमकर बवाल किया और तय रूट से हटकर सेंट्रल दिल्ली में दाखिल हो गए.
  • संयुक्त किसान मोर्चा ने गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड को लेकर किसानों को हिदायतें दीं
    संयुक्त किसान मोर्चा (Sanyukta Kisan Morcha) ने किसान गणतंत्र परेड (ट्रैक्टर परेड) को लेकर किसानों (Farmers) को हिदायतें दी हैं. किसान मोर्चा ने कहा है कि हम इतिहास बनाने जा रहे हैं. आज तक देश में गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर इस देश के गण यानी कि हम लोगों ने कभी इस तरह परेड नहीं निकाली है. हमें इस परेड के जरिए देश और दुनिया को अपना दुख दर्द दिखाना है, तीनों किसान विरोधी कानूनों की सच्चाई को बताना है. हमें ध्यान रखना है कि इस ऐतिहासिक परेड में किसी किस्म का धब्बा ना लगने पाए. परेड शांतिपूर्वक पूरी हो. इसमें हमारी जीत है. याद रखिए, हम दिल्ली को जीतने नहीं जा रहे हैं, हम देश की जनता का दिल जीतने जा रहे हैं.
  • दिल्ली: किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी नजर रखेगी पुलिस
    किसानों (Farmers) की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) मंगलवार को गणतंत्र दिवस (Republic Day) समारोह संपन्न होने के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच शुरू होगी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कहा है कि किसानों की प्रस्तावित ट्रैक्टर परेड को बाधित करने के लिए पाकिस्तान (Pakistan) से 13 से 18 जनवरी तक 300 से अधिक ट्विटर हैंडल बनाए गए हैं. दिल्ली पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर रैली के दौरान पुलिस की चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी. इस रैली के दौरान एक्टिव कॉल्स पर भी पुलिस की नजर रहेगी.
  • दिल्ली की सिंघु बॉर्डर पर किसान आंदोलन में बाइक स्टंट और नारेबाजी
    दिल्ली (Delhi) की सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन (Farmers Movement) का एक वीडियो (Video) सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें बाइक स्टंट (Bike stunts) किया जा रहा है. बताया गया है कि ये वीडियो ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) की तैयारी का है. मोबाइल वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो बाइक पर सवार स्टंटबाज स्टंट कर रहे हैं और लोग पीछे से नारेबाजी भी कर रहे हैं. यह वीडियो सिंघु बॉर्डर पर हरियाणा की सीमा का है, जो 23 जनवरी का बताया गया है. 
  • किसान दिल्ली में आएं, लेकिन गणतंत्र दिवस परेड में बाधा नहीं आने देंगे : दिल्ली पुलिस
    किसान (Farmer) गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर दिल्ली (Delhi) में आ सकते हैं लेकिन गणतंत्र दिवस परेड को डिस्टर्ब नहीं होने देंगे. रैली पूरी शांतिपूर्ण होगी. ट्रैक्टर रैली को डिस्टर्ब करने के भी इनपुट  मिले हैं. किसान रैली को डिस्टर्ब करने के लिए 308 पाकिस्तान से ट्विटर हैंडल मिले हैं. दिल्ली पुलिस ने आज यह बात कही है. दिल्ली पुलिस के इंटेलिजेंस के स्पेशल सीपी दीपेंद्र पाठक ने कहा कि पुलिस ट्रैक्टर रैली के मूवमेंट को सही तरीके से गाइड करेगी. यह पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. तमाम जरूरी इंतजाम में सब लगे हैं. मेडिकल या कोई हादसा हो जाए तो उससे निपटने के इंतजाम हो रहे हैं. गौरतलब है कि कृषि कानूनों (Farm Laws) का विरोध कर रहे किसान 26 जनवरी को दिल्ली एनसीआर में ट्रैक्टर परेड (Tractor Parade) निकालने वाले हैं. किसानों के इस कदम को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि इसमें पुलिस खुद फैसला ले कि उसे क्या करना है.
  • दिल्ली में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए, नौ मरीजों की मौत
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में रविवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 185 नए मामले सामने आए और 9 मरीजों की मौत हो गई. रिकवरी रेट पहली बार 98% के पार हो गया.  अब दिल्ली में केवल 0.27% एक्टिव कोरोना मरीज़ हैं. रिकवरी रेट 98.02% है  और एक्टिव मरीज़ 0.27% हैं. डेथ रेट- 1.70% और पॉजिटिविटी रेट 0.30% है.
  • दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.26 फीसदी हुई, सक्रिय मरीज 2000 से कम
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना की संक्रमण दर 0.26 फीसदी हो गई है. यह कोरोना संक्रमण का अब तक का सबसे कम स्तर है. सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या दो हजार से कम हो गई है. सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.29 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे कम दर है. कोरोना की रिकवरी दर 97.99 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी दर है. 
  • वाराणसी: मामूली विवाद में पड़ोसी ने पूर्व प्रधान और पत्रकार को मारी गोली, बेटा भी गंभीर रूप से घायल
    Varanasi News in Hindi:  चौबेपुर के पियरी गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र पांडेय और उनके पुत्र को मामूली विवाद में पड़ोसी ने गोली मार दी, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए. पांडेय एक दैनिक अखबार के काम करते हैं.  पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) विनय कुमार सिंह ने बताया कि पांडेय और उसके पड़ोसी दीपक मिश्रा के बीच पुआल रखने को ले कर कुछ दिन पूर्व विवाद हुआ था और मिश्रा ने पुआल हटाने को लेकर धमकी भी दी थी. 
  • दिल्ली में कोविड-19 टेस्ट का आंकड़ा एक करोड़ के पार हुआ
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में कोरोना वायरस टेस्ट का आंकड़ा एक करोड़ के पार हो गया है. होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों का आंकड़ा हजार से कम हो गया है. कोरोना संक्रमण दर 0.36 फीसदी है और  सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.34 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे कम दर है. कोरोना रिकवरी दर 97.95 फीसदी है जो कि अब तक की सबसे बड़ी दर है.
  • इंदौर में मुस्लिम समाज ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए राशि दान की
    अयोध्या (Ayodhay) में राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण के लिए सामाजिक समरसता की एक अनोखी तस्वीर मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में सामने आई. इंदौर के मुस्लिम बहुल इलाके खजराना में मुस्लिम समाज ने राम मंदिर निर्माण के लिए 11,000 रुपये की राशि सांसद शंकर लालवानी को सौंपी. यह राशि एक समारोह में सौंपी गई.
  • दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 231 नए मामले, 10 मरीजों की मौत
    Delhi Cornavirus Update: दिल्ली में मंगलवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 231 ने केस मामले सामने आए और 10 संक्रमित मरीजों की मौत हो गई. लगातार दूसरे दिन संक्रमण दर 0.32 फीसदी रही. लगातार दूसरे दिन सक्रिय मरीजों की दर 0.36 फीसदी रही. इसके अलावा लगातार दूसरे दिन रिकवरी दर 97.93 फीसदी रही. दिल्ली में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 2334 हो गई है और होम आइसोलेशन में 1027 मरीज हैं.
  • नवजात बच्चों को खरीदने-बेचने वाले गिरोह का भंडाफोड़, गिरफ्तार 9 आरोपियों में 6 महिलाएं
    मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की अपराध शाखा (Crime Branch) ने नवजात शिशुओं को खरीद-बिक्री करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. मामले में पुलिस ने अभी तक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है जिनमें 6 महिलाएं हैं. खास बात यह है कि गिरफ्तार आरोपियों में एक डॉक्टर, एक नर्स और एक लैब टेक्नीशियन भी है. क्राइम ब्रांच के पीआई योगेश चव्हाण के मुताबिक ये गिरोह गरीब माता-पिता से 60 हजार से एक लाख रुपये में बच्चे खरीदकर उन्हें 2 से 3 लाख रुपये में बेचा करता था.
  • महाराष्ट्र : अभिनेत्री ने पायलट पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का लगाया आरोप
    छोटे पर्दे की अभिनेत्री सह मॉडल ने एक पायलट पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है. पुलिस अधिकारी ने सोमवार को बताया कि महिला ने मुंबई के उपनगर स्थित ओशिवारा पुलिस थाने में पिछले हफ्ते शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद सोमवार को प्राथमिकी दर्ज की गई.
  • दिल्ली मे ट्रेवल कंपनी के दफ्तर पर बदमाशों ने की फायरिंग
    दिल्ली के सराय काले बस अड्डे के पास ट्रेवल कंपनी के दफ्तर में कई राउंड फायरिंग की गई. आठ-दस लड़के सोमवार की सुबह आए और फायरिंग करके भाग गए. यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हुई है. ट्रेवल कंपनी के मालिक भूरा के मुताबिक रविवार देर रात कुछ लड़के उनके दफ्तर के बाहर घूम रहे थे जब उन्हें टोका तो बहस हो गई. बहस के बाद लड़के चले गए थे लेकिन सोमवार को सुबह आकर उन्होंने फायरिंग की और तोड़फोड़ की. इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ है.
  • 'आप' सांसद संजय सिंह को जान से मारने की धमकी, मामला दर्ज
    आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने नार्थ एवेन्यू थाने में जान से मारने की धमकी दिए जाने की शिकायत दर्ज कराई है. संजय सिंह की ओर से दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को दी गई शिकायत में 'हिन्दू वाहिनी' के नाम से कॉल कर ज़िंदा जलाने की धमकी देने का आरोप लगाया गया है.
  • दिल्ली में 30 अप्रैल के बाद एक दिन में सबसे कम कोरोना के नए मामले आए
    Delhi Coronavirus Update: दिल्ली में सोमवार को समाप्त 24 घंटों में कोरोना के 161 नए मामले सामने आए. यह 30 अप्रैल के बाद एक दिन में दर्ज सबसे कम नए मामले हैं. पिछले साल 30 अप्रैल को एक दिन में केवल 76 नए मामले सामने आए थे. इन 24 घंटों में संक्रमण दर केवल 0.32% रही जो कि अब तक की सबसे कम दर है. रिकवरी रेट 97.93% तक पहुंच गया है जो कि अब तक का सबसे उच्च स्तर पर है. दिल्ली में आज 3598 लोगों को कोरोना से बचाव के लिए टीके लगाए गए.
  • कोरोना वैक्सीन को लेकर आम लोगों में भरोसा बढ़ाए केंद्र सरकार : AAP
    Coronavirus: आम आदमी पार्टी (AAP) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्रालय और केंद्र सरकार को कोविड-19 वैक्सीन (COVID-19 Vaccine) को लेकर आम लोगों का भरोसा बढ़ाना चाहिए. उन्होंने कहा कि "वैक्सीन से जुड़े तकनीकी लोगों और स्वास्थ्य मंत्रालय को पब्लिक के सामने आकर जानकारी देनी चाहिए. स्वास्थ्य मंत्रालय को लोगों के जहन में उठ रहे सवालों का जवाब देना चाहिए ताकि लोगों का भरोसा बढ़े. भरोसा बढ़ेगा तभी लोग वैक्सीन लगवाने आएंगे. अगर भरोसा कम रहेगा तो वैक्सीन कम लगवाएंगे." 
  • हत्या का आरोपी सात साल से भेष बदलकर रह रहा था, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार
    दिल्ली (Delhi) के तिलक नगर इलाके में सात साल पहले एक बिजनेसमैन के मर्डर (Murder) में शामिल रहे सुपारी किलर को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार किया है. वह सात साल से भेष बदलकर रह रहा था. उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था. बदमाश का नाम संदीप है. हत्या की यह वारदात दिनदहाड़े अंजाम दी गई थी. छानबीन के दौरान पुलिस को पता था चला कि आरोपी संभल के सिंघावली गांव में नाम-पता बदलकर छिपा हुआ है. पुलिस पकड़े गए आरोपी से पूछताछ कर रही है.
  • कोरोना संक्रमण से मुक्त हुआ एलएनजेपी अस्पताल का कर्मचारी वैक्सीन लगने पर उत्साहित
    Covid Vaccination: दिल्ली के लोक नायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल (LNJP) के एक क्लेरिकल स्टाफ के सदस्य कुछ महीनों पहले अपने पूरे परिवार सहित कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हो गए थे. शनिवार को स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण के दौरान उनको पंक्ति में तीसरे क्रम पर वैक्सीनेशन की सुविधा दी गई. 27 वर्षीय नवीन कुमार के ऑक्सफ़ोर्ड COVID-19 वैक्सीन कोविशील्ड की पहली खुराक लेने के बाद सभी मुस्कुरा रहे थे. उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगने के बाद टीकाकरण करने वाले कर्मचारियों से गुलाब लेना अच्छा लगा.
12345»

Advertisement

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com