NDTV Khabar

एनडीटीवी लिमिटेड के ताज़ा नतीज़े- Q1, Q2, Q3 सब में मुनाफ़ा, 14 साल में पहली बार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एनडीटीवी लिमिटेड के ताज़ा नतीज़े- Q1, Q2, Q3 सब में मुनाफ़ा, 14 साल में पहली बार

31 दिसंबर 2018 को ख़त्म हुई तिमाही में एनडीटीवी समूह ने 7.3 करोड़ के मुनाफ़े की घोषणा की है. इसकी प्रसारण कंपनी एनडीटीवी लिमिटेड ने 11 साल में तीसरी तिमाही का अब तक का सबसे ज़्यादा मुनाफ़ा हासिल किया है- 4.5 करोड़ रुपये का.

इस वित्त वर्ष में एनडीटीवी के प्रसारण अभियानों को सभी तीन तिमाहियों में मुनाफ़ा हुआ है. ऐसा 14 साल में पहली बार हुआ है. जो बात अलग अहमियत रखती है, वह कारोबार का पैमाना है. अब तक इस साल एनडीटीवी लिमिटेड (इस समूह के प्रसारण ऑपरेशन्स) ने 5.5 करोड़ का मुनाफ़ा दर्ज किया है- बीते साल इसी तिमाही में 48 करोड़ का घाटा हुआ था.

इस साल अब तक समूह के लिए 63 करोड़ का टर्न अराउंड हो चुका है. ये छह वर्षों में ग्रुप की बेहतरीन तीसरी तिमाही है.

u88m94tg

इस साल (सालाना आधार पर) ब्रॉडकास्ट कंपनी के ऑपरेटिंग ख़र्च में 28 करोड़ की बचत की गई है और इस साल की पहली तिमाही से अब तक 11 करोड़ रुपये ख़र्च कम हुआ है.


कंपनी की डिजिटल शाखा एनडीटीवी कन्वर्जेंस ने पहली बार एक तिमाही में 40 करोड़ से ज़्यादा कमाए हैं. दिसंबर में, कंपनी ने बताया कि उसने ऐड प्लैटफ़ॉर्म तबूला के साथ 300 करोड़ से ज्यादा के पांच साल के रिकॉर्ड विज्ञापन करार पर दस्तखत किए हैं.

एनडीटीवी हॉप, जो मोबाइल फोन के लिए दुनिया का पहला लाइव चैनल है, (पूरी तरह वर्टिकल मोड में शूटिंग और प्रसारण के साथ, बीते साल अक्तूबर में लांच) ने दिसंबर में एक करोड़ से ज़्यादा व्यू पार किए- जिससे साबित हुआ कि जेनरेशन ज़ेड में चैनल की अपील की धारणा सही निकली.