NDTV ने जीते 11 बड़े पुरस्कार, असली पत्रकारिता को मिली पहचान

ख़बरों के वेश में तमाशा नहीं, बल्कि खरी और सच्ची ख़बर के लिए मिली इस पहचान और प्रशंसा से साबित हुआ कि NDTV के मंत्र 'नफ़रत का नहीं कारोबार' का बड़ा सम्मान है.

सही, सच्ची और खरी पत्रकारिता में अपनी बादशाहत को बरक़रार रखते हुए NDTV ने 11 न्यूज़ टेलीविज़न अवॉर्ड जीते हैं. ख़बरों के वेश में तमाशा नहीं, बल्कि खरी और सच्ची ख़बर के लिए मिली इस पहचान और प्रशंसा से साबित हुआ कि NDTV के मंत्र 'नफ़रत का नहीं कारोबार' का बड़ा सम्मान है.

NDTV के सह-संस्थापक डॉ प्रणय रॉय को टाउनहॉल के लिए दो अवॉर्ड मिले हैं, जिनमें अर्थव्यवस्था का हाल और कोरोनावायरस महामारी का असर समझाया गया था.

NDTV इंडिया के रवीश कुमार को भी उनके दोनों शो के लिए अवॉर्ड मिले हैं. शाम 6 बजे प्रसारित होने वाले उनके 'देस की बात' को 'हिन्दी का बेस्ट न्यूज़ बुलेटिन' और रात 9 बजे आने वाले उनके शो 'Prime Time' को 'हिन्दी का बेस्ट प्राइम टाइम न्यूज़ शो' करार दिया गया है.

NDTV 24x7 के श्रीनिवासन जैन के ख़ास शो को 'बेस्ट न्यूज़ डॉक्यूमेंटरी लिमिटेड एपिसोड' का अवॉर्ड मिला है, जिसमें उन्होंने ICUs में जाकर दिखाया था कि मुंबई के अस्पताल COVID-19 महामारी से कैसे निपट रहे हैं.

NDTV के संकेत उपाध्याय के साप्ताहिक शो 'मुक़ाबला' को 'हिन्दी का बेस्ट न्यूज़ डिबेट शो' क़रार दिया गया.

NDTV इंडिया के ही रवीश रंजन शुक्ला की बुंदेलखंड में फ़र्ज़ी वृक्षारोपण की रिपोर्ट पर उन्हें हिन्दी में 'बेस्ट सोशल / एनवायरनमेंट अवेयरनेस / सोशल डेवेलपमेंट कैम्पेन' का अवॉर्ड दिया गया है.

हिन्दी और अंग्रेज़ी के लिए 'बेस्ट टीवी न्यूज़ रिपोर्टर' के पुरस्कार सोहित मिश्रा और नज़ीर मसूदी को मिले. NDTV इंडिया की निधि कुलपति को हिन्दी के 'बेस्ट न्यूज़ प्रेज़ेंटर' का अवॉर्ड मिला है.

इनके अलावा, NDTV की पहल 'बनेगा स्वस्थ इंडिया' के सीज़न 6 को अंग्रेज़ी के 'सर्वश्रेष्ठ लाइव इनिशिएटिव' का अवॉर्ड भी मिला.

सभी विजेताओ की सूची

अवॉर्डविजेता
बेस्ट टॉक शो - अंग्रेज़ीसॉल्विग द इकोनॉमी - प्रणय रॉय विद रघुराम राजन
बेस्ट न्यूज़ डॉक्यूमेंटरी - लिमिटेड एपिसोडरियलिटी चेक विद श्रीनिवासन जैन
बेस्ट सोशल / एनवायरनमेंट अवेयरनेस / सोशल डेवेलपमेंट कैम्पेन - हिन्दीफेक ट्री प्लान्टेशन इन बुंदेलखंड एंड इट्स इम्पैक्ट - रवीश रंजन शुक्ला
बेस्ट डेली न्यूज़ बुलेटिन - हिन्दीदेस की बात
बेस्ट प्राइम टाइम न्यूज़ शो - हिन्दीPrime Time रवीश कुमार के साथ
बेस्ट करेंट अफेयर्स स्पेशल - अंग्रेज़ीद इकोनॉमी एंड मेडिसिन टाउनहॉल विद प्रणय रॉय
बेस्ट TV न्यूज़ रिपोर्टर - हिन्दीसोहित मिश्रा
बेस्ट TV न्यूज़ रिपोर्टर - अंग्रेज़ीनज़ीर मसूदी
बेस्ट न्यूज़ डिबेट शो - हिन्दीमुकाबला
बेस्ट TV न्यूज़ प्रेज़ेंटर - हिन्दीनिधि कुलपति
बेस्ट टेलीवाइज़्ड LIVE इनिशियेटिव - अंग्रेज़ीबनेगा स्वस्थ इंडिया - सीज़न 6