NDTV Khabar

107 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का अनुमान, इन दो टीमों में से कोई एक बनेगी महिला टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन..

इंग्लैंड की 107 वर्षीय वयोवृद्ध पूर्व महिला क्रिकेटर एलीन एश (Eileen Ash) का मानना है कि इस महिला टी-20 वर्ल्‍डकप (Women World T20) में भारत (Indian Team) या वेस्टइंडीज (West Indies team) में से कोई एक टीम चैंपियन बन सकती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
107 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर का अनुमान, इन दो टीमों में से कोई एक बनेगी महिला टी20 वर्ल्‍डकप चैंपियन..

एलीन एश महिला और पुरुष वर्ग में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, भारत या वेस्‍टइंडीज की टीम में से कोई एक बनेगी चैंपियन
  2. भारत, इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और इंडीज पहुंचे हैं अंतिम चार में
  3. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी हैं एलीन एश
लंदन:

इंग्लैंड की 107 वर्षीय वयोवृद्ध पूर्व महिला क्रिकेटर एलीन एश (Eileen Ash) का मानना है कि इस महिला टी-20 वर्ल्‍डकप (Women World T20) में भारत (Indian Team) या वेस्टइंडीज (West Indies team) में से कोई एक टीम चैंपियन बन सकती है. वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, एलीन ने 1937 और 1949 के बीच इंग्लैंड के लिए सात टेस्ट मैच खेले थे. महिला और पुरुष वर्ग में वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की सबसे वयोवृद्ध खिलाड़ी हैं. इस साल हो रहे महिला टी-20 विश्व कप का खिताब कौन सी टीम जीत सकती है? इस सवाल की प्रतिक्रिया में एलीन ने कहा, "मुझे लगता है कि भारत या वेस्टइंडीज में से एक टीम खिताबी जीत हासिल कर सकती है. दोनों टीमें बेहतरीन हैं." टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का नेतृत्‍व हरमनप्रीत कौर कर रही हैं.
 

Women's World T20: पाकिस्‍तान के लक्ष्‍य का पीछा करने से पहले ही भारत के खाते में आ गए थे 10 रन

गौरतलब है कि वेस्‍टइंडीज में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्‍डकप में मेजबान इंडीज के अलावा इंग्‍लैंड, ऑस्‍ट्रेलिया और भारत की टीमों में सेमीफाइनल में स्‍थान बनाया है. टूर्नामेंट के अंतर्गत खेले जाने वाले सेमीफाइनल में वेस्‍टइंडीज टीम का मुकाबला ऑस्‍ट्रेलिया से होना है जबकि दूसरे सेमीफाइनल में हरमनप्रीत के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को इंग्‍लैंड का सामना करना है.

टिप्पणियां

वीडियो: महिला क्रिकेटर मिताली राज से विशेष बातचीत

हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अब तक बेहतरीन प्रदर्शन किया है. टीम ने अपने ग्रुप में शीर्ष पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ग्रुप में भारतीय टीम ने न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान, आयरलैंड और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज की. बल्‍लेबाजी में कप्‍तान हरमनप्रीत ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में शतक जमाया था. अनुभवी बल्‍लेबाज मिताली राज और बाएं हाथ की ओपनर स्‍मृति मंधाना ने भी प्रतियोगिता में अपनी बल्‍लेबाजी से हर किसी को प्रभावित किया है. (इनपुट: एजेंसी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement