NDTV Khabar

WI vs ENG Test: जेसन होल्‍डर ने जड़ा दोहरा शतक, इंडीज ने इंग्‍लैंड को दिया विशाल लक्ष्‍य

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (Windies vs England) पहले टेस्‍ट (1st Test) मैच में इंग्‍लैंड टीम मुश्किल में फंसी नजर आ रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WI vs ENG Test: जेसन होल्‍डर ने जड़ा दोहरा शतक, इंडीज ने इंग्‍लैंड को दिया विशाल लक्ष्‍य

जेसन होल्‍डर ने नाबाद 202 रन की बेहतरीन पारी खेली

खास बातें

  1. इंग्‍लैंड के सामने जीत के लिए 628 रन का लक्ष्‍य
  2. तीसरे दिन स्‍टंप्‍स तक बिना विकेट खोए 56 रन बनाए
  3. होल्‍डर ने नाबाद 202 और डावरिच ने 111 रन बनाए
ब्रिजटाउन:

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ (Windies vs England) पहले टेस्‍ट (1st Test) मैच में इंग्‍लैंड टीम मुश्किल में फंसी नजर आ रहा है. मेजबान इंडीज टीम के लिए दूसरी पारी में जहां कप्‍तान जेसन होल्डर (Jason Holder) ने दोहरा शतक (नाबाद 202) जमाया, वहीं  शेन डॉवरिच (Shane Dowrich) शतक (नाबाद 116) जमाने में सफल रहे. इन दोनों के उल्‍लेखनीय योगदान की बदौललत शतक के दम पर मेजबान वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड के सामने 628 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है. शुक्रवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 56 रन बना लिए थे. गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 289 रन बनाए थे और उसके गेंदबाजों ने इंग्लैंड को पहली पारी में महज 77 रनों पर ढेर कर दिया था. दूसरी पारी में विंडीज 212 रनों की बढ़त के साथ उतरी थी.

टीम इंडिया की सीरीज जीत पर विव रिचर्ड्स ने विराट कोहली को दिया विशेष संदेश..


दूसरी पारी में वह अच्छी स्थिति में नहीं थी लेकिन पहली पारी के आधार पर मिली बढ़त के साथ वह इंग्लैंड पर शिकंजा कस चुकी थी. वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन की शुरुआत छह विकेट के नुकसान पर 127 रनों के साथ की थी. इंग्लैंड को उम्मीद थी कि वह मेजबान टीम को जल्दी पवेलियन लौटा देगी, लेकिन होल्डर और शेन कुछ और ही सोचकर उतरे थे दोनों ने मेहमान टीम के मंसूबों पर पारी फेरते हुए सातवें विकेट के लिए 295 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी की. यह टेस्ट में सातवें विकेट के लिए की गई तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही. वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी रही. टेस्ट में और वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का रिकॉर्ड डेनिस एटकिन्सन और क्लारेमोंटे डेपेइजा के नाम है, जिन्होंने ब्रिजटाउन में ही 14 मई 1955 को वेस्टइंडीज के लिए सातवें विकेट के लिए 347 रन जोड़े थे।

टिप्पणियां

होल्डर ने केटन जेनिंग्स पर चौका मार अपना पहला दोहरा शतक पूरा किया और इसी के साथ पार समाप्ति की घोषणा कर दी. होल्डर नंबर-8 या उससे नीचे बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जमाने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज हैं. उन्होंने अपनी पारी में 229 गेंदों का सामना किया और 23 चौकों के अलावा आठ छक्के लगाए. शेन ने अपने कप्तान का बेहतरीन साथ दिया और विकेट पर जमे रहे. इन दोनों ने तीसरे दिन इंग्लैंड को एक भी विकेट नहीं लेने दिया. शेन ने अपनी पारी में 224 गेंदों का सामना किया और 11 चौकों के अलावा एक छक्का मारा. इंग्लैंड को भी तीसरे दिन कोई झटका नहीं लगा. रोरी बर्न्‍स 39 रन बनाकर नाबाद हैं तो वहीं जेनिंग्स 11 रन बनाकर खेल रहे हैं. इंग्लैंड को अभी भी जीत के लिए 572 रनों की दरकार है. उसके पास इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए दो दिन का समय है. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement