NDTV Khabar

WI vs NZ Test: नील वेगनर की घातक गेंदबाजी, पहली पारी में 134 रन पर सिमटी इंडीज टीम

नील वेगनर के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (39 रन देकर सात विकेट) की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
WI vs NZ Test: नील वेगनर की घातक गेंदबाजी, पहली पारी में 134 रन पर सिमटी इंडीज टीम

नील वेगनर ने 39 रन देकर सर्वाधिक सात विकेट लिए (AFP फोटो)

खास बातें

  1. तेज गेंदबाज वेगनर ने 39 रन देकर सात विकेट लिए
  2. इंडीज के पावेल ने खेली सर्वाधिक 42 रन की पारी
  3. पहले दिन न्‍यूजीलैंड का स्‍कोर दो विकेट पर 85 रन
वेलिंगटन:
टिप्पणियां
नील वेगनर के कैरियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (39 रन देकर सात विकेट) की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन आज वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली. दक्षिण अफ्रीकी मूल के तेज गेंदबाज वेगनर ने वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाजी क्रम को लगातार झटके दिए जिसकी मदद से न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 45.4 ओवर के भीतर 134 रन पर आउट कर दिया. जवाब में न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 85 रन बना लिए थे. भारतीय मूल के जीत रावल 29 और रॉस टेलर 12 रन बनाकर खेल रहे थे. टॉम लाथम ( 37 ) और केन विलियमसन ( 1 ) आउट होने वाले बल्‍लेबाज हैं. इससे पहले वेगनर के स्पैल के आगे वेस्टइंडीज का कोई बल्लेबाज नहीं टिक सका. वेस्‍टइंडीज का कोई भी बल्‍लेबाज अर्धशतक तक नहीं पहुंच पाया. 42 रन बनाने वाले किरेन पावेल टॉप स्‍कोरर रहे. उनके अलावा क्रेग ब्रेथवेट के 24 रन ही उल्‍लेखनीय रहे. इन दोनों बल्‍लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 59 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद इंडीज टीम लगातार विकेट गंवाती रही. न्‍यूजीलैंड के नील वेगनर ने 39 रन देकर सर्वाधिक सात विकेट लिए. दो विकेट ट्रेंट बोल्‍ट के खाते में आए जबकि एक बल्‍लेबाज रन आउट हुआ.

वीडियो: पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा से खास बातचीत
मैच में मेजबान न्‍यूजीलैंड ने टॉस जीता और वेस्‍टइंडीज को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया. वेस्‍टइंडीज टीम के लिए सुनील अंबरीस ने टेस्‍ट डेब्‍यू किया. वे न सिर्फ पहली गेंद पर आउट हुए बल्कि टेस्‍ट क्रिकेट की अपनी पहली ही गेंद पर हिटविकेट आउट होने वाले दुनिया के पहले बल्‍लेबाज बने. (इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement