NDTV Khabar

Cricket World Cup 2019 का डूडल बनाकर Google ने किया 'वेलकम', इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका मुकाबले से होगा आगाज

ICC Cricket World Cup 2019: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा इंग्लैंड के विभिन्न मैदानों में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup) का आगाज गुरुवार को होने जा रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Cricket World Cup 2019 का डूडल बनाकर Google ने किया 'वेलकम', इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका मुकाबले से होगा आगाज

2019 ICC Cricket World Cup begins: गूगल ने वर्ल्ड कप का आगाज होने पर बनाया डूडल (Google Doodle)

खास बातें

  1. क्रिकेट वर्ल्ड कप का आगाज आज
  2. गूगल ने बनाया डूडल
  3. आज है इंग्लैंड-दक्षिण अफ्रीका का पहला मुकाबला
नई दिल्ली:

2019 ICC Cricket World Cup 2019: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा इंग्लैंड के विभिन्न मैदानों में आयोजित क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup) का आगाज गुरुवार को होने जा रहा है. वर्ल्ड कप का पहला मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England vs South Africa) के बीच खेला जाना है. दोनों ही टीम वर्ल्ड कप के लिए मजबूत दावेदार हैं. फिलहाल वर्ल्ड कप की शुरुआत होने पर गूगल ने डूडल (Google Doodle) बनाया है. इस डूडल में एनिमेशन दिखलाया गया है. बुधवार की शाम को वर्ल्ड कप की ओपनिंग सेरेमनी हुई, जिसमें टॉप 10 के सभी देशों के कप्तान भी मौजूद थे. 

संकट में कर्नाटक सरकार: 'कांग्रेस' गठबंधन सरकार को संकट से उबारने में जुटी, बनाई ये रणनीति

आईसीसी विश्व कप-2019 (World Cup 2019) का पहला मैच वीरवार को मेजबान इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा, लेकिन एक दिन पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन समारोह (World Cup Opening ceremony)यहां बर्मिघम पैलेस के पास स्थिति प्रतिष्ठित लंदन मॉल में आयोजित किया गया. इंग्लैंड की महारानी एलिजाबेथ ने यहां सभी टीमों के कप्तानों से मुलाकात की और उनके साथ फोटो खिंचवाया. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा, "यहां आकर बेहद अच्छा लग रहा है. यहां हमारे बहुत प्रशंसक हैं. यह दबाव और गर्व दोनों की बात है. हम यहां मौजूद अपने समर्थन का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे"


वर्ल्ड कप के ओपनिंग सेरेमनी (World Cup Opening Ceremony) में भारत की तरफ से पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले ने अभिनेता फरहान अख्तर, पाकिस्तान की तरफ से मलाला युसूफजई और अजहर, वेस्टइंडीज की तरफ से विवियन रिचडर्स और धावक योहान ब्लैक, दक्षिण अफ्रीका की तरफ से जैक्स कैलिस, ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ब्रेट ली और मेजबान देश की तरफ से केविन पीटरसन मौजूद रहे.

बता दें, आईसीसी ने विश्व कप से पहले क्रियो अभियान शुरू करके दुनिया भर में क्रिकेट खेलने वाले 46 करोड़ लोगों को जोड़ा है. आईसीसी ने क्रिकेटप्रेमियों से सोशल क्रिकेट मंच से जुड़ने को कहा है जिसमें वे दुनिया में जहां भी क्रिकेट खेलते हैं, उसकी तस्वीरें और वीडियो हाल ही में लांच किये गए हैशटैग क्रियो और क्रियो डाट काम पर साझा किये जायेंगे. यह आईसीसी की सोशल मीडिया मुहिम हैशटैग वर्ल्डवाइडविकेट्स का हिस्सा है. अगले 12 महीने में आईसीसी इस तरह के कई कार्यक्रम लांच करेगा.

टिप्पणियां

कौन शामिल होगा मोदी मंत्रिमंडल में? अमित शाह और स्मृति ईरानी सहित इन 9 नामों पर कयासबाजी

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी ने कहा, ‘‘आईसीसी पुरूष क्रिकेट विश्व कप से पहले हम करीब 50 करोड़ क्रिकेटप्रेमियों के उत्साह का जश्न सोशल मीडिया क्रिकेट के जरिये मनाना चाहते हैं.'' उन्होंने कहा, ‘‘इसके तहत दुनिया में कहीं भी क्रिकेट खेलने वाले क्रियो ट्राइब में शामिल होंगे.''



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement