NDTV Khabar

PAK vs SL: बाबर आजम का लगातार दूसरा शतक, दूसरे वनडे मैच में पाकिस्‍तान 32 रन से जीता

प्रतिभावान बल्‍लेबाज बाबर आजम के शतक (103 रन) और इसके बाद गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से पाकिस्तान ने यहां दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 32 रनों से हरा दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PAK vs SL: बाबर आजम का लगातार दूसरा शतक, दूसरे वनडे मैच में पाकिस्‍तान 32 रन से जीता

बाबर आजम ने दूसरे वनडे मैच में 103 रन रन की पारी खेली (फोटो AFP)

खास बातें

  1. बाबर के शतक से पाक ने 50 ओवर में 219 रन बनाए
  2. जवाब में श्रीलंका की टीम 187 रन बनाकर सिमट गई
  3. तरंगा की शतकीय पारी भी टीम को नहीं दिला पाई जीत
अबू धाबी:

प्रतिभावान बल्‍लेबाज बाबर आजम के शतक (103 रन) और इसके बाद गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन से पाकिस्तान ने यहां दूसरे वनडे मैच में श्रीलंका को  32 रनों से हरा दिया. बाबर के प्रदर्शन को छोड़ दिया जाए तो इस मैच में गेंदबाजों का दबबदबा रहा. पाकिस्तान ने बेहद खराब शुरुआत से उबरते हुए श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में 9 विकेट पर 219 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंका की टीम 187 रन पर ही सिमट गई. इस जीत के साथ पाकिस्‍तान ने पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है.

यह भी पढ़ें :कोहली के रिकॉर्ड के पीछे पड़ा ये पाकिस्तानी खिलाड़ी, इस मामले में निकला आगे

टिप्पणियां

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 101 रन पर ही छह विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद बाबर आजम (101) और शादाब (नाबाद 52) ने सातवें विकेट के लिए 109 रन की साझेदारी करके पारी को संवारा. बाबर ने लाहिरू गमागे के पारी के अंतिम ओवर में पेवेलियन लौटने से पहले 133 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े. दूसरी ओर, शादाब ने अपने करियर के पहले अर्धशतक के दौरान 68 गेंद का सामना किया और एक चौका मारा. गौरतलब है बाबर आजम ने सीरीज के पहले मैच में भी सैकड़ा जमाया था.


वीडियो: टीम इंडिया की सीरीज जीत में रोहित शर्मा चमके
श्रीलंका की ओर से गमागे सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 57 रन देकर चार विकेट चटकाए. तिसारा परेरा ने दो जबकि सुरंगा लकमल और जेफ्रे वांडरसे ने एक-एक विकेट हासिल किया. जवाब में छोटे स्कोर का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम शुरू से ही दबाव में दिखी. बल्लेबाजी में हाथ दिखाने के बाद शादाब ने गेंदबाजी में भी अपना जलवा दिखाया. शादाब ने 3 विकेट लेकर श्रीलंकाई पारी की कमर तोड़ दी. श्रीलंका की तरफ से कप्तान उपुल थरंगा ही विकेट पर टिक पाए, उन्होंने शतक लगाकर थोड़ी कोशिश की. उनकें अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक पाया और केवल 187 रन पर श्रीलंका की पारी सिमट गई. तरंगा नाबाद रहे. इस तरह वे वनडे में श्रीलंका के ऐसे पहले और दुनिया के 11वें बल्‍लेबाज बन गए हैं जो पारी की शुरुआत के बाद नाबाद रहे. उन्‍होंने करियर का 15वां वनडे शतक बनाया. उनकी 112 नाबाद रन की पारी में 14 शतक शामिल रहे. (इनपुट: एजेंसी)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement