NDTV Khabar

T20 मैच: डेब्‍यू मैच में किफायती बॉलिंग का रिकॉर्ड बनाने वाले शादाब खान फिर चमके, पाकिस्‍तान 3 रन से जीता

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
T20 मैच: डेब्‍यू मैच में किफायती बॉलिंग का रिकॉर्ड बनाने वाले शादाब खान फिर चमके, पाकिस्‍तान 3 रन से जीता

शादाब खान ने करियर के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में चार विकेट लिए (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्पिनर शादाब खान ने 14 रन देकर चार विकेट लिए
  2. पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्‍तान ने बनाए थे 132 रन
  3. जवाब में खेलते हुए इंडीज टीम 129 रन ही बना पाई
पोर्ट ऑफ स्पेन: 18 साल के शादाब खान की गेंदबाजी एक बार फिर वेस्‍टइंडीज टीम पर भारी पड़ी. इस लेगब्रेक बॉलर की शानदार गेंदबाजी (14 रन देकर 4 विकेट) के दम पर पाकिस्तान ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेले गए दूसरे टी-20 मैच में वेस्टइंडीज को रोमांचक मुकाबले में तीन रन से हरा दिया. कम स्‍कोर वाले इस मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए पाकिस्तान की टीम पूरे 20 ओवर की आखिरी गेंद पर 132 रनों पर ढेर हो गई. जवाब में खेलते हुए टी-20 वर्ल्‍डकप विजेता इंडीज के लिए यह लक्ष्य आसान लग रहा था. एक समय टीम का स्‍कोर 8 ओवर में एक विकेट खोकर 60 रन था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों खासकर शादाब ने बाद में कसी हुई गेंदबाजी की. परिणामस्‍वरूप इंडीज टीम पूरे 20 ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 129 रन ही बना सकी. गौरतलब है कि सीरीज के पहले मैच में पाकिस्‍तान के लिए टी20 डेब्‍यू करते हुए शादाब ने रिकॉर्ड बनाया था.वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का आगाज करते हुए शादाब ने अपने चार ओवर के कोट में महज सात रन देकर तीन विकेट लिए. इंटरनेशनल टी20 मुकाबलों के लिहाज से डेब्‍यू मैच का यह सबसे किफायती स्‍पैल रहा.

टिप्पणियां
शादाब ने अपने कोटे के चार ओवर में एक मेडन ओवर फेंका और महज 14 रन दिए. उनके अलावा हसन अली और वहाब रियाज ने एक-एक विकेट लिया. दो बल्लेबाज रन आउट हुए. वेस्टइंडीज के छह बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. उसके लिए मर्लोन सैमुएल्स ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. सैमुएल्स ने 35 गेंदों का सामना किया और अपनी पारी में पांच चौके तथा दो छक्के लगाए. छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज को अच्छी शुरुआत नहीं मिली और इवान लुइस (3) 10 के कुल स्कोर पर रन आउट हो गए. चाडविक वॉल्टन (21) ने सैमुएल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की. शादाब ने वॉल्टन को 60 के कुल स्कोर पर आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा जिसके बाद वेस्टइंडीज की टीम काफी संघर्ष के बाद भी लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी. अंत में कप्तान कार्लोस ब्राथवेट (15) और जेसन होल्डर (नाबाद 26) ने टीम को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हुए. दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 रनों की साझेदारी की.

इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही थी. कामरान अकमल बिना कोई रन बनाए पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर पेवेलियन लौट गए थे. लेकिन इसके बाद बाबर आजम (27) और अहमद शहजाद ने (14) टीम को 41 के स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान ने भी अपने विकेट नियमित अंतराल पर खोए जिसके कारण वह बड़े स्कोर तक नहीं पहुंच सकी. अंत में शाहदाब (13) और वहाब रियाज (24) ने संघर्ष करते हुए टीम को 132 के स्कोर तक पहुंचाया. वेस्टइंडीज के लिए सुनील नरेन और ब्राथवेट ने तीन-तीन विकेट लिए. सैमुएल बद्री ने दो विकेट लिए. केसरिक विलियम्स को एक विकेट मिला. एक बल्लेबाज रन आउट हुआ. इस मैच को जीतकर पाकिस्तान चार मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement