यह ख़बर 14 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दूसरा टेस्ट : इशांत के 'छक्के' से 192 पर सिमटा न्यूजीलैंड, धवन के पचासे से भारत का सैकड़ा

वेलिंगटन:

इशांत शर्मा ने तेज गेंदबाजी के मुफीद हालात का बखूबी फायदा उठाते हुए करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (51 रन देकर छह विकेट) किया, जिससे भारत दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट के शुरुआती दिन न्यूजीलैंड को पहली पारी में महज 192 रन पर समेटकर अच्छी स्थिति में है।

इशांत ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बेसिन रिजर्व की हरियाली पिच पर टॉस जीतकर गेंदबाजी करने के फैसले को सही ठहराया और अपनी लाइन एवं लेंथ से मेजबान टीम के बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। भारत के पहले दिन दबदबे भरे प्रदर्शन में मोहम्मद शमी (70 रन देकर चार विकेट) ने भी अच्छा योगदान दिया, उन्होंने अहम मौकों पर केन विलियम्सन (47) और पदार्पण कर रहे जेम्स नीशाम (33) के विकेट झटके।

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने आक्रामक नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली, जिससे भारत ने स्टंप तक दो विकेट खोकर 100 रन बना लिए, टीम अब भी 92 रन से पिछड़ रही है। भारत ने सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (2) और चेतेश्वर पुजारा (19) के विकेट सस्ते में गंवा दिए, जिसके बाद धवन (नाबाद 71 रन) और रात्रि प्रहरी इशांत तीन रन बनाकर खेल रहे हैं।

इशांत ने पहले टेस्ट के शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शृंखला में दूसरी बार पांच विकेट हासिल किए और अपने 55वें टेस्ट में कुल पांचवीं बार यह कारनामा किया। इशांत ने अपने सुबह के स्पैल के पहले चार ओवर में ही तीन विकेट झटक लिए थे, जिससे भारत के सफल दिन की नींव रखी गई।शृंखला में 1-0 से आगे चल रही न्यूजीलैंड की टीम पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भी इस तरह से लड़खड़ा गई थी, यानी पिछली दो पारियों में भारतीय गेंदबाजों ने कीवी बल्लेबाजों को खूब चटकाया है।

हालांकि इस पूरे दौरे के दौरान भारत का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है। हालांकि भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस सीरीज में सभी टॉस जीते हैं, लेकिन एक भी मैच नहीं जीता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com