यह ख़बर 24 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

खुलना टेस्ट : शाकिब और नासिर ने बांग्लादेश की पारी सम्भाली

खास बातें

  • हरफनमौला शाकिब अल हसन (97) और नासिर हुसैन (नाबाद 64) ने बेहतरीन पारी की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को बांग्लादेश की बिखरती पारी को सम्भाल लिया।
खुलना:

हरफनमौला शाकिब अल हसन (97) और नासिर हुसैन (नाबाद 64) ने बेहतरीन पारी की बदौलत वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को बांग्लादेश की बिखरती पारी को सम्भाल लिया।

शेख अबू नासिर स्टेडियम में जारी इस टेस्ट मैच में एक समय बांग्लादेश के 82 रन के कुल योग पर पांच विकेट गिर चुके थे लेकिन उसके बाद शाकिब और नासिर ने संयम बरतते हुए पारी को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई। दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने दूसरी पारी में छह विकेट पर 226 रन बना लिए थे। बांग्लादेश को पारी की हार से बचने के लिए अब भी 35 रनों की दरकार है।

शकिब और नासिर ने छठे विकेट के लिए 144 रन जोड़े। शाकिब ने 117 गेंदों पर 10 चौके और एक छक्का लगाया जबकि नासिर 133 गेंदों पर आठ चौके लगा चुके हैं।

बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही और कुल योग में अभी एक रन ही जुड़ा था कि तमीम इकबाल के साथ पारी की शुरुआत करने आए नजमुद्दीन खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए।

नजमुद्दीन को फिडेल एडवर्ड्स ने बोल्ड किया। इसके बाद तमीम इकबाल 28, नईम इस्लाम 2, शहरियार नफीस 21 और मुशफिकुर रहीम 10 रन बनाकर आउट हुए। वेस्टइंडीज की ओर से टिनो बेस्ट ने तीन जबकि एडवर्ड्स और वीरास्वामी परमॉल ने एक-एक विकेट झटके।

इससे पहले, वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी नौ विकेट पर 648 रन पर घोषित की। कैरेबियाई टीम को पहली पारी में 261 रनों की बढ़त प्राप्त थी।

शिवनारायण चंद्रपॉल 282 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 150 रन पर नाबाद लौटे। वेस्टइंडीज ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट पर 564 रन बनाए थे। कल के नाबाद लौटे बल्लेबाज चंद्रपॉल (109) और दिनेश रामदीन (4) ने आज के खेल की शुरुआत की।

रामदीन अपने कल की निजी रन संख्या में 27 रन और जोड़कर शाकिब की गेंद पर विकेट कीपर मुशफिकुर को कैच दे बैठे। उन्होंने 31 रन बनाए। कप्तान डेरेन सैमी कुछ खास नहीं कर सके और वह शाकिब की गेंद पर महमूदुल्लाह द्वारा लपके गए। सैमी खाता भी नहीं खोल सके।

परमॉल को 13 रन के निजी योग पर शाकिब ने सोहाग गाजी के हाथों कैच कराया। सुनील नरीन खाता खोले बगैर शाकिब की गेंद पर नफीस को कैच थमाकर चलते बने। एडवर्ड्स के रूप में कैरेबियाइ टीम का नौवां विकेट गिरा। एडवर्ड्स को दो रन के निजी योग पर गाजी ने शाकिब के हाथों कैच कराया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने चार जबकि गाजी ने तीन विकेट झटके। रुबेल हुसैन के खाते में दो विकेट गया। उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश ने पहली पारी में 387 रन बनाए थे।