U19 वर्ल्‍डकप फाइनल के बाद 'झगड़े' में ICC ने तीन बांग्‍लादेशी, दो भारतीय प्‍लेयर को दोषी माना

मैच के बाद मैदान पर उस समय अप्र‍िय दृश्‍य उपस्‍थ‍ित हो गए थे जब बांग्‍लादेश के कुछ प्‍लेयर ने जरूरत से ज्‍यादा आक्रामक रुख द‍िखाया. इस दौरान उनकी भारतीय टीम के प्‍लेयर्स के साथ झड़प हो गई थी.

U19 वर्ल्‍डकप फाइनल के बाद 'झगड़े' में ICC ने तीन बांग्‍लादेशी, दो भारतीय प्‍लेयर को दोषी माना

फाइनल के बाद भारत-बांग्‍लादेश के प्‍लेयर्स के बीच मैदान पर मामूली झड़प हो गई थी

खास बातें

  • फाइनल के बाद आपस में उलझते द‍िखे थे दोनों टीमों के प्‍लेयर
  • बांग्‍लादेश के तोहीद, शमीम हुसैन और रकीबुल को दोषी माना गया
  • भारत के आकाश स‍िंह और रव‍ि ब‍िश्‍नोई भी पाए गए दोषी

Under-19 World Cup final: आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍डकप के फाइनल के बाद मैदान पर 'खराब व्‍यवहार' के ल‍िए आईसीसी ने बांग्‍लादेश के तीन और भारत के दो प्‍लेयर को दोषी माना है. टूर्नामेंट के फाइनल में बांग्‍लादेश ने भारत को तीन व‍िकेट से हराकर चैंप‍ियन बनने का श्रेय हास‍िल क‍िया. मैच का फैसला डकवर्थ लुईस न‍िमय के आधार पर हुआ था. बांग्‍लादेश की टीम पहली बार आईसीसी अंडर 19 वर्ल्‍डकप चैंप‍ियन बनी है. मैच के बाद मैदान पर उस समय अप्र‍िय दृश्‍य उपस्‍थ‍ित हो गए थे जब बांग्‍लादेश के कुछ प्‍लेयर ने जरूरत से ज्‍यादा आक्रामक रुख द‍िखाया. इस दौरान उनकी भारतीय टीम के कुछ प्‍लेयर्स के साथ झड़प हो गई थी. बाद में अम्‍पायरों और मैदान पर मौजूद आफ‍िश‍ियल्‍स ने इस टकराव को टालकर बीचबचाव क‍िया था. मैच के बाद के वीड‍ियो की जांच करने के बाद आईसीसी ने बांग्‍लादेश के तीन और भारत के दो प्‍लेयर को खराब व्‍यवहार का दोषी माना है.

बांग्‍लादेश की टीम के तोहीद हृदोय, शमीम हुसैन और रकीबुल हुसैन को आईसीसी के लेवल 3 के कोड ऑफ कंडक्‍ट के उल्‍लंघन का दोषी पाया गया जबक‍ि भारत के आकाश स‍िंह और रव‍ि ब‍िश्‍नोई को भी दोषी पाया गया.

हृदोय, हुसैन और आकाश स‍िंह के खाते में छह ड‍िमेर‍िट प्‍वाइंट जोड़े गए हैं जबक‍ि रकीबुल और ब‍िश्‍नोई के खाते में पांच-पांच ड‍िमेर‍िट प्‍वाइंट जोड़े गए हैं. टूर्नामेंट के सबसे ज्‍यादा व‍िकेट लेने वाले ब‍िश्‍नोई को आपत्‍तिजनक भाषा और व्‍यवहार के ल‍िए दो ड‍िमेर‍िट अंक अलग से जोड़े गए हैं. उन्‍होंने बांग्‍लादेश के अव‍िषेक दास को आउट करने के बाद ऐसा व्‍यवहार क‍िया थाउनके इस व्‍यवहार को खेलभावना के अनुरूप नहीं माना गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड