WI vs SL Test: वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों के आगे श्रीलंका की टीम संघर्षरत, पांच विकेट गिरे

WI vs SL Test: वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों के आगे श्रीलंका की टीम संघर्षरत, पांच विकेट गिरे

वेस्‍टइंडीज के तेज गेंदबाज केमार रोच ने अब तक दो विकेट हासिल किए हैं (AFP फोटो)

खास बातें

  • दूसरे दिन श्रीलंका ने 99 रन पर पांच विकेट गंवाए
  • रोच और गेब्रिएल ने दो-दो विकेट हासिल किए हैं
  • वेस्‍टइंडीज ने पहली पारी में बनाए थे 204 रन
ब्रिजटाउन:

केमार रोच (2/13) और शेनन गेब्रिएल (2/42) की गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने केनसिंग्टन ओवल मैदान पर चल रहे तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन श्रीलंका की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया है. रविवार का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने 99 रन पर पांच विकेट गंवा दिए हैं. अभी भी वह वेस्टइंडीज 105 रन पीछे है. स्‍टंप्‍स के समय श्रीलंका टीम के रोशन सिल्वा (3) और निरोशन डिकवेला (13) नाबाद हैं. वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 204 रन बनाए थे. टीम के लिए शेन डॉरिक (71) और कप्तान जेसन होल्डर (74) ने सबसे अधिक रन बनाए. इसके अलावा, टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाया. श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं कासुन रजीथा ने तीन विकेट हासिल किए थे. कप्तान सुरंगा लकमल को दो और दिलरुवान परेरा को एक सफलता हाथ लगी थी.

अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका टीम के लिए शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर ही कुसल परेरा के रूप में अपना शुरुआती विकेट गंवा दिया. रॉच ने परेरा को खाता खोलने का मौका भी नहीं दिया. इसके बाद, महेला उद्वाते (4) और दनुश्का गुनतिलका (29) ने दूसरे विकेट के लिए 16 रन ही जोड़े थे कि रॉच ने उद्वाते को भी एलबीडब्‍ल्‍यू करके पेवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

वीडियो: पुजारा बोले, धोनी और कोहली में जीत की भूख है कॉमन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुनतिलका और कुसल मेंडिस (22) ने 59 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 75 के कुल योग पर गेब्रिएल ने मेंडिस को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ दिया.  81 के कुल योग पर होल्डर ने गुनाथीलका को भी पेवेलियन लौटा दिया. गुनतिलका के आउट होने के बाद धनंजय डीसिल्वा (8) और रोशन टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे, लेकिन उसके खाते में चार ही रन जुड़ पाए थे कि 85 के स्कोर पर गेब्रिएल ने धनंजय को भी एलबीडब्‍ल्‍यू करके श्रीलंका का पांचवां विकेट भी गिरा दिया. रोशन और निरोशन ने दिन का खेल समाप्त होने तक बिना कोई और विकेट गंवाए 14 रन जोड़कर टीम को 99 के स्कोर तक पहुंचाया. (इनपुट: एजेंसी)