NDTV Khabar

मो. शहजाद ने टी10 लीग में की चौकों-छक्‍कों की बारिश, 16 गेंदों पर ठोके 74 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

अफगानिस्‍तान के 'गोलमटोल' बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad)ने जबर्दस्‍त तूफानी बल्‍लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 16 गेंदों पर 74 रन बना डाले.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मो. शहजाद ने टी10 लीग में की चौकों-छक्‍कों की बारिश, 16 गेंदों पर ठोके 74 रन, बनाया यह रिकॉर्ड

मोहम्‍मद शहजाद की तूफानी पारी में आठ छक्‍के और छह चौके शामिल रहे (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. टी20 लीग में जबर्दस्‍त बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया
  2. अपनी पारी में आठ चौके और छह छक्‍के लगाए
  3. 4 ओवर में ही 10 विकेट से मैच जीते राजपूत
शारजाह:

संयुक्‍त अरब अमीरात (UAE) में टी10 लीग (T10 League) के दूसरे सीजन की बुधवार को धमाकेदार शुरुआत हुई. अफगानिस्‍तान के 'गोलमटोल' बल्‍लेबाज मोहम्‍मद शहजाद (Mohammad Shahzad)ने जबर्दस्‍त तूफानी बल्‍लेबाजी का नजारा पेश करते हुए महज 16 गेंदों पर 74 रन बना डाले. अपनी इस पारी के दौरान शहजाद ने 10 ओवर के फॉर्मेट में सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड बना डाला. अपनी पारी में उन्‍होंने आठ छक्‍के और छह चौके जमाए. शारजाह में खेले गए इस मैच में शहजाद की पारी उनकी टीम राजपूत (Rajputs) टीम को जीत दिलाने के लिए लिहाज से काफी रही.सिंधीज (Sindhis) को राजपूत टीम ने छह ओवर शेष रहते हुए 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया.शहजाद के प्रदर्शन के कारण यह मैच पूरी तरह एकतरफा बनकर रह गया.

ये क्‍या! अफगानिस्‍तान के इस आतिशी बल्‍लेबाज ने विराट कोहली को पछाड़ दिया


मैच में राजपूत टीम को जीत के लिए 95 रन का लक्ष्‍य मिला था. शहजाद ने ब्रेंडन मैक्‍कुलम के साथ पारी की शुरुआत की और सिंधीज के बॉलिंग आक्रमण की धज्जियां बिखेरकर रख दीं. शहजाद की पारी इतनी जबर्दस्‍त थी कि मैक्‍कुलम जैसे धाकड़ बल्‍लेबाज की चमक भी उनके आगे फीकी पड़ती दिखी. सिंधी टीम के लिए मोहम्‍मद नवाज, जोफ्रा आर्चर, थिसारा परेरा और फवाद आलम ने एक-एक ओवर फेंका और इन चारों गेंदबाजों के ओवर में 20 से ज्‍यादा रन बने. मैक्‍कुलम के साथ शहजाद ने 96 रन की साझेदारी की, इस दौरान पूर्व कीवी बल्‍लेबाज का योगदान 8 गेंदों पर 21 रन का रहा.

पहले बैटिंग करते हुए शेन वॉटसन की सिंधीज ने 10 ओवर में छह विकेट पर 94 रन का स्‍कोर बनाया. कप्‍तान वॉटसन ने 20 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली. उनके अलावा टीम को अन्‍य कोई बल्‍लेबाज दोहरी रनसंख्‍या तक नहीं पहुंच पाया. राजपूत के लिए मुनाफ पटेल सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाज रहे, उन्‍होंने अपेन दो ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट हासिल किए. गौरतलब है कि मुनाफ ने वर्ष 2017 के आईपीएल के बाद से प्रतिस्‍पर्धात्‍मक क्रिकेट नहीं खेला है. सिंधीज के 94 रन के स्‍कोर को देखते हुए हर कोई मैच में कड़े मुकाबले की उम्‍मीद लगाए हुए था लेकिन शहजाद के तूफान के आगे सिंधीज की गेंदबाजी पूरी तरह बिखरकर रह गई. गौरतलब है शहजाद एशिया कप में भारतीय टीम के खिलाफ भी शतक जमाकर अपनी चमक दिखा चुके हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement