RR vs RCB: डिविलियर्स की विस्फोटक पारी ने पलटा मैच का पासा, IPL में बल्लेबाजी से बनाया रिकॉर्ड

IPL 2020 RR vs RCB Match no 33rd: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 33वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 7 विकेट से हरा दिया.. दोनों टीम के बीच यह मैच  दुबई क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai) में खेला गया था.

RR vs RCB: डिविलियर्स की विस्फोटक पारी ने पलटा मैच का पासा, IPL में बल्लेबाजी से बनाया रिकॉर्ड

RR vs RCB: डिविलियर्स की विस्फोटक पारी ने पलटा मैच का पासा, IPL में बल्लेबाजी से बनाया रिकॉर्ड

IPL 2020 RR vs RCB Match no 33rd: आईपीएल 2020 (IPL 2020) के 33वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने 7 विकेट से हरा दिया.. दोनों टीम के बीच यह मैच दुबई क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium ,Dubai) में खेला गया था. आरसीबी की ओर से एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने 22 गेंद पर 55 रन की पारी खेली और मैच का पासा पलट दिया. डिविलियर्स ने अपनी पारी में 6 छक्का और 1 चौका जमाने में सफल रहे. डिविलिर्स के अलावा कप्तान कोहली (Virat Kohli) ने 32 गेंद पर 43 रन की पारी खेली. डिविलियर्स ने अर्धशतकीय पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे. आईपीएल के इतिहास में एबी ने 12 बार 25 गेंद या उससे कम गेंद पर अर्धशतक जमाने में सफलता पाई है. ऐसा कर उन्होंने डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली है. 

डिविलियर्स आईपीएल में आरसीबी के लिए 4000 रन भी पूरा करने में सफल रहे.  आरसीबी की ओर से ऐसा करने वाले डिविलियर्स दूसरे बल्लेबाज हैं. विराट कोहली आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. कोहली ने आरसीबी की ओर से अबतक 6183 रन बनाए हैं. 

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने अपने आईपीएल करियर का 36वां अर्धशतक जमाया. इस जीत के साथ ही प्वाइंट टेबल में आरसीबी की टीम के 12 अंक हो गए हैं और तीसरे नंबर पर बरकरार हैं. डिविलियर्स को रिकॉर्डतोड़़ बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

VIDEO: कुछ दिन पहले विराट ने करियर को लेकर बड़ी बात कही थी. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com