NDTV Khabar

BPL: एबी डिविलियर्स का 'तूफान', महज 50 गेंदों पर जड़ दिया शतक, देखें VIDEO

एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हों लेकिन उनकी बल्‍लेबाजी की धार अभी कम नहीं हुई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BPL: एबी डिविलियर्स का 'तूफान', महज 50 गेंदों पर जड़ दिया शतक, देखें VIDEO

एबी डिविलियर्स ने बीपीएल में तूफानी शतक जमाकर हर किसी का दिल जीता (फाइल फोटो)

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स (AB de Villiers)भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हों लेकिन उनकी बल्‍लेबाजी की धार अभी कम नहीं हुई है. एबी ने इसकी झलक बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में दिखाई. टूर्नामेंट के अंतर्गत चटगांव में खेले गए मैच में उन्‍होंने शतक जमाते हुए रंगपुर राइडर्स को ढाका डायनमाइट्स (Dhaka Dynamites vs Rangpur Riders) के खिलाफ आठ विकेट की जीत दिलाई. 28 फरवरी को खेले गए इस मैच में डिविलियर्स (AB de Villiers) ने महज 50 गेंदों पर ही शतक बना डाला, जिसमें आठ चौके और छह छक्‍के शामिल रहे. उनकी इस पारी की बदौलत रंगपुर टीम ने ढाका की ओर से दिए गए 187 रन के लक्ष्‍य को 10 गेंद शेष रहते हुए महज दो विकेट खोकर हासिल कर‍ लिया.

IPL10:'सुपरमैन' एबी डिविलियर्स ने की धमाकेदार एंट्री, जानिए किसे बताया प्रेरणास्रोत..


मैच में पहले बैटिंग करते हुए ढाका डायनामाइट्स ने 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 186 रन बनाए. रॉनी तालुकदार ने 32 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्‍के की मदद से 52 रन बनाए जबकि किरोन पोलार्ड  ने 23 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्‍के की मदद से नाबाद 37 रन की पारी खेली. ढाका के 200 रन के आसपास के स्‍कोर को देखते हुए हर कोई मैच संघर्षपूर्ण होने की उम्‍मीद लगा रहा था लेकिन डिव‍िलियर्स (AB de Villiers) के 'तूफान' ने मैच को पूरी तरह एकतरफा बना डाला.

ये भी हैं एबी डि विलियर्स के अजब रिकॉर्ड, गजब रिकॉर्ड

टिप्पणियां

रंगपुर की पारी की शुरुआत खराब हुई और 5 रन के स्‍कोर पर ही टीम को दो विकेट गिर गए. गेल जहां केवल एक रन बनाकर पवेलियन लौटे जबकि रिली रोसयू पहली ही गेंद पर आउट हो गए. आंद्रे रसेल ने लगातार दो गेंदों पर विकेट हासिल करते हुए ढाका डायनामाइट्स टीम के खेमे में खुशी ला दी थी. लेकिन यह खुशी जल्‍द ही काफूर हो गई. रोसयू के आउट होने के बाद क्रीज पर आए डिविलियर्स ने आते साथ ही जोरदार स्‍ट्रोक लगाने शुरू कर दिए. ढाका टीम का कोई भी गेंदबाज उनकी 'मार' से बच नहीं पाया. उन्‍होंने ओपनर एलेक्‍स हेल्‍स (नाबाद 85 रन, 53 गेंद, आठ चौके और तीन छक्‍के) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए नाबाद 184 रन की साझेदारी कर डाली. 10 गेंद शेष रहते ही टीम जीत तक पहुंच गई.

वीडियो: मैडम तुसाद म्‍यूजियम में विराट कोहली


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement