इस धुआंधार बल्लेबाज़ ने गांगुली, तेंदुलकर और लारा को छोड़ा पीछे

इस धुआंधार बल्लेबाज़ ने गांगुली, तेंदुलकर और लारा को छोड़ा पीछे

नई दिल्ली:

दक्षिण अफ्रीका के वनडे कप्तान एबी डिविलियर्स वनडे में सबसे तेज आठ हजार रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। डिविलियर्स ने आठ हजार वनडे रन बनाने के लिए 182 पारी लीं और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली का रिकॉर्ड तोड़ा।

गांगुली ने वनडे में ये 8 हजार का आंकड़ा छूने के लिए 200 पारी ली थीं। इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत का ही खिलाड़ी है। तीसरे नंबर पर मौजूद सचिन तेंदुलकर ने इतने ही रन 210 पारियों में बनाए।

सचिन के बाद वेस्ट इंडीज़ के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा का नाम आता है। लारा ने 211 पारियों में 8 हजार रन पूरे किए। लारा के बाद उस खिलाड़ी का नाम आता है जिसने लारा के घर की तरह अपना घर बनवाया है। जी हां, टीम इंडिया के वनडे कप्तान एमएस धोनी ने 8 हजार रना बनाने के लिए 214 पारियों का सहारा लिया।

वैसे वनडे में सबसे तेज सात हजार रन बनाने का रिकॉर्ड भी डिविलियर्स के नाम है। जाहिर है सबसे तेज सात हजार और आठ हजार रन बनाने के बाद अफ्रीकी कप्तान की नजर सबसे तेज नौ हजार रन बनाने पर होगी। वनडे में सबसे तेज 9 हजार रन बनाने का रिकॉर्ड गांगुली के नाम है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

न्यूजीलैंड के साथ चल रहे वनडे सीरीज के आखिरी वनडे में डिविलियर्स ने एक और शानदार पारी खेली। डिविलियर्स जब बल्लेबाजी करने आए तो अफ्रीकी टीम मुश्किल में थी। टीम 134 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी। कप्तान डिविलियर्स ने पारी को संभाला और 48 गेंद पर 64 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 8 चौके और एक छक्का निकला।