एबी डिविलियर्स की सफाई, वर्ल्‍डकप टीम में शामिल होने की जिद नहीं की थी लेकिन...

एबी डिविलियर्स की सफाई, वर्ल्‍डकप टीम में शामिल होने की जिद नहीं की थी लेकिन...

AB De Villiers के अचानक संन्‍यास लेने की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था

जोहानिसबर्ग:

दक्षिण अफ्रीका के स्‍टार क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स यानी एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) के अचानक संन्‍यास की खबर एक समय मीडिया की सुर्खियां बनी थीं. यह घोषणा ऐसे समय हुई थी जब वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) बेहद करीब था. बाद में ऐसी खबरों ने भी लोगों का ध्‍यान आकर्षित किया कि एबी ने वर्ल्‍डकप के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम में वापसी का प्रस्‍ताव किया था. हालांकि इन तमाम अटकलबाजियों के बीच दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन वर्ल्‍डकप में बेहद खराब रहा और टीम सेमीफाइनल में स्‍थान नहीं बना सकी. इस मामले में अब डिविलियर्स की ओर से सफाई आई है. अब्राहम डिविलियर्स ने कहा है कि उन्होंने कभी भी वर्ल्‍डकप टीम में शामिल होने के लिए जिद नहीं की थी. हालांकि इसके साथ ही उन्‍होंने माना कि वर्ल्‍डकप टीम की घोषणा से पहले उन्होंने कप्तान फाफ डु प्लेसिस ( Faf du Plessis)से अनौपचारिक बातों में कहा था कि 'अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं.'

शोएब अख्तर ने एबी डिविलियर्स पर साधा निशाना, कहा-देश के बजाय पैसे को चुना

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुतबिक, डिविलियर्स (AB De Villiers)ने बताया है कि जब मई 2018 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी तब क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) के एक सदस्य ने उनसे पूछा था कि क्या वे वर्ल्‍डकप के लिए उपलब्ध रहेंगे और तब इस दिग्गज बल्लेबाज ने हां कहा था. इसके साथ ही डिविलियर्स ने कहा है कि इस हां का मतलब यह नहीं है कि उन्होंने वर्ल्‍डकप टीम में शामिल होने के लिए जिद की थी. एबी (World Cup 2019) ने कहा, "जिस दिन मैंने संन्यास की घोषणा की उस दिन एक शख्स ने मुझे पूछा था कि क्या वर्ल्‍डकप के लिए मेरी तरफ से दरवाजे खुले हुए हैं. मुझे उस समय नहीं कहना चाहिए था, लेकिन मेरी स्वाभिवक भावना थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं आ सकता हूं."

डिविलियर्स का जवाब नहीं..एक हाथ से ही लगा दिया 95 मीटर लंबा छक्‍का, VIDEO

पूर्व कप्तान ने कहा, "इसके बाद सप्ताह और महीने निकल गए लेकिन मेरा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका या टीम से किसी तरह का कोई संपर्क नहीं रहा. मैंने उन्हें फोन नहीं किया और न ही उन्होंने मुझे. मैंने अपना फैसला ले लिया था और टीम भी आगे बढ़ रही थी." उन्होंने कहा, "फाफ और मैं स्कूल के जमाने से दोस्त रहे हैं और वर्ल्‍डकप टीम की घोषणा से दो दिन पहले, मैंने उनसे बात की थी. मैं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में अच्छी फॉर्म में था और हल्के में ही मैंने वो बात दोहरा दी थी जो एक साल पहले कही थी कि अगर जरूरत पड़ी तो मैं वापसी कर सकता हूं.. 'अगर जरूरत पड़ी तो'." गौरलब है कि जून में क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA)की चयन समिति के अध्यक्ष लिंडा जोंडी ने कहा था कि डिविलियर्स की वर्ल्‍डकप टीम में वापसी की इच्छा से वह हैरान थे. (इनपुट: IANS)

वीडियो: वर्ल्‍डकप 2019 में टीम इंडिया का सफर खत्‍म

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com