NDTV Khabar

IPL: बल्लेबाजी ही नहीं, कैच लपकने में भी डिविलियर्स का नहीं है कोई मुकाबला..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL: बल्लेबाजी ही नहीं, कैच लपकने में भी डिविलियर्स का नहीं है कोई मुकाबला..

IPL में एबी डिविलियर्स ने सबसे अधिक 19 कैच लपके। कप्तान विराट कोहली के साथ एबी।

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर एबी डिविलियर्स को कोई भी फ्रेंचाइजी अपनी टीम में रखना पसंद करेंगी। एबी की मुख्य रूप से पहचान धमाकेदार बल्लेबाज के रूप में  हैं, लेकिन पहचान यहीं तक सीमित नहीं रह जाती। दक्षिण अफ्रीका के लिए विकेटकीपर के रूप में भी एबी अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं। आउटफील्‍ड में कैच लपकने के मामले में भी वे बेजोड़ हैं।

टिप्पणियां
आईपीएल-9 में न केवल उन्‍होंने सर्वाधिक कैच (19)  लपके, बल्कि टूर्नामेंट के सबसे मुश्किल कैचों भी उनके दो कैच शुमार रहे। यही नहीं, जरूरत पड़ने पर वे मध्‍यम गति से गेंदबाजी भी कर लेते हैं। क्रिकेट के अलावा रग्बी, टेनिस और गोल्‍फ के भी अब्राहम डिविलियर्स अच्‍छे खिलाड़ी हैं।

इस आईपीएल में फील्‍डर के तौर पर भी एबी ने खास छाप छोड़ी। टूर्नामेंट में उन्होंने 19 कैच लपके। बतौर फील्डर एबी के स्तर का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दूसरे स्थान पर रहे फील्‍डर के नाम पर महज 10 कैच दर्ज हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के ही उनके सहयोगी और आईपीएल में किंग्‍स इलेवन पंजाब की ओर से खेलने वाले डेविड मिलर ने 14 मैच में 10 कैच लिए। सनराइजर्स हैदराबाद के मोइस हैनरिक्स इस मामले में तीसरे स्थान पर रहे, जिन्होंने 19 मैचों में नौ कैच पकड़े।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement