एबी डिविलियर्स... टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा ख़तरा

एबी डिविलियर्स... टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा ख़तरा

एबी डिविलियर्स (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

एबी डिविलियर्स... ये नाम टीम इंडिया के सिरदर्द बना हुआ है। टी-20 और वनडे सीरीज़ में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करने के बाद टेस्ट में भी डिविलियर्स टीम इंडिया की राह का सबसे बड़ा रोड़ा हैं। डिविलियर्स गज़ब की फ़ॉर्म में हैं।

भारत दौरे पर 2 टी-20 मैचों में उन्होंने 70 रन बनाए। वनडे सीरीज़ के 5 मैचों में 358 रन बनाए, जिसमें 3 शतक शामिल थे। अभ्साय मैच में भी डिविलियर्स ने 112 रनों की पारी खेली।

वनडे फ़ॉर्मेट के नंबर वन खिलाड़ी एबी डिविलियर्स टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 है और साल 2008 से टेस्ट और वनडे में 60 से ज़्यादा की औसत से रन बना रहे हैं। भारतीय ज़मीन पर खेले 5 टेस्ट मैचों में एबी के नाम 53.14 की औसत से 372 रन हैं। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने तो उन्हें सुपरमैन तक कह डाला है।

वर्ष 2004 से टेस्ट मैच खेल रहे डिविलियर्स के नाम लगातार 98 टेस्ट खेलने का रिकॉर्ड है, उन्होंने अपने करियर में किसी भी वजह से टेस्ट मैच मिस नहीं किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दक्षिण अफ़्रीका की तरफ से सबसे तेज़ टेस्ट शतक बनाने का रिकॉर्ड भी डिविलियर्स के ही नाम है। आर अश्विन ने दो टी-20 मैच की सीरीज़ में दोनों बार डिविलियर्स का विकेट लिया और उम्मीद की जा रही है कि टेस्ट में भारतीय स्पिनर्स उन पर ब्रेक लगाएंगे।