Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जब एबी डीविलियर्स ने सद्गुरु से पूछा 'लॉटरी' जीतने का मंत्र, मिला यह रोचक जवाब...

दक्ष‍िण अफ्रीका (South Africa) के दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वो सद्गुरू (sadhguru ) से यह पूछते हुए नजर आ रहे हैं कि उन्हें लॉटरी में कौन सा लोटो नंबर लेना चाहिए जिससे वो लॉटरी जीत सके.

जब एबी डीविलियर्स ने सद्गुरु से पूछा 'लॉटरी' जीतने का मंत्र, मिला यह रोचक जवाब...

एबी ड‍िविलियर्स को सद्गुरू ने दिया लॉटरी जीतने का मंत्र

खास बातें

  • एबी ड‍िविलियर्स को सद्गुरू ने दिया लॉटरी जीतने का मंत्र
  • टी-20 वर्ल्डकप में एबी डिविलियर्स की हो सकती है वापसी
  • आईपीएल 2020 में एक बार फिर एबी डिविलियर्स का दिखेगा जलवा
दिल्ली:

AB de Villiers: दक्ष‍िण अफ्रीका (South AFrica) के दिग्गज क्रिकेटर एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट की है जिसमें वो सद्गुरु (sadhguru ) से यह पूछते हुए नजर आ रहे हैं कि अगले हफ्ते उन्हें लॉटरी में कौन सा नंबर लेना चाहिए जिससे वो लॉटरी जीत सके. इस सवाल का जबाव सद्गुरु (Sadhguru) ने मजाकिया लहजे में दिया और कहा कि मैं आपको लोटो नंबर दे सकता हूं लेकिन मैं ये कहूंगा कि आप मैदान पर चौके-छक्के लगाते रहे, आपकी लॉटरी खुद-ब-खुद लग जाएगी. सद्गुरु ने एबी को लेकर कहा कि भारत में आपको काफी प्यार मिलता है. सद्गुरु नेअपने वीडियो मैसेज में आगे ये भी कहा कि वो अप्रैल में दक्ष‍िण अफ्रीका जाने को लेकर काफी उत्सुक हैं. इसके अलावा एबी ने इस देश के पुराने इतिहास को लेकर भी सवाल किए और पूछा कि दक्ष‍िण अफ्रीका अपने पुराने दर्द भरे इतिहास को भुलाकर कैसे आगे बढ़ सकता है.  एबी (AB de Villiers) के सवाल के जबाव में उन्‍होंने कहा कि हमें अपने इतिहास को बदलने की कोशिश नहीं करनी चाहिए बल्कि भविष्य के बारे में सोचना चाहिए.

उन्‍होंने कहा कि साउथ अफ्रीका का इतिहास यकीनन दर्दभरा रहा है लेकिन हमें उससे आगे बढ़कर भविष्य की ओर देखना चााहिए क्योंकि जो हमारा इतिहास है वो अब मौजूद नहीं हैं और उसी में फंसकर हमें नहीं रहना चाहिए. हमें कभी भी अपने पुराने इतिहास को ठीक करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. हमें अपने नए भविष्य की तैयारी में लगे रहना चाहिए और उसे कैसे बेहतर किया जाए उसपर काम करने की जरूरत है.

हार्द‍िक पंड्या ने मंगेतर नताशा स्‍टेनकोव‍िक और पर‍िवार के साथ मनाई होली, देखें PHOTOS

मिस्टर 360 के नाम से मशहूर एबी डीविलिर्स इस समय क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि टी-20 वर्ल्डकप में वो दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम का हिस्सा होंगे. दक्ष‍िण  अफ्रीकी टीम के कोच मार्क बाउचर ने भी इस बारे में अपनी राय दी है और कहा है कि हम एबी से इस बारे में बात कर रहे हैं.

इसके अलावा जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) ने भी एबी डीविलियर्स के टी-20 वर्ल्डकप में साउथ अफ्रीकी टीम में शामिल करने की वकालत की है और कहा है कि वो एक बेहतरीन खिलाड़ी है. फैन्स उसे आईपीएल और बीबीएल में खेलते हुए देखना चाहते हैं. जोंटी रोड्स ने ईएसपीएन को दिए अपने बयान में कहा है कि दक्ष‍िण अफ्रीकी टीम को एक बेस्ट टीम टी-20 वर्ल्डकप में उतारनी चाहिए. आपको बता दें कि आईपीएल 2020 में एक बार फिर एबी ड‍िविलियर्स मैदान पर वापसी करेंगे. आरसीबी के लिए एबी ड‍िविलिर्स का परफॉर्मेंस आईपीएल 2020 में काफी अहम होने वाला है. 

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड