NDTV Khabar

IPL 2018: इस पूर्व क्रिकेटर ने की विराट और डिविलियर्स की रोजर फेडरर-राफेल नडाल से तुलना...

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बल्लेबाजी कोच ट्रेंट वुडहिल ने विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स की तुलना टेनिस के दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों रोजर फेडरर और राफेल नडाल से की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: इस पूर्व क्रिकेटर ने की विराट और डिविलियर्स की रोजर फेडरर-राफेल नडाल से तुलना...

विराट कोहली और एबी डिविलियर्स आरसीबी की बैटिंग के आधारस्‍तंभ हैं (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वुडविल बोले, विराट की फिटनेस से बेहद प्रभावित हूं
  2. एबी डिविलियर्स हैं एक स्‍मार्ट क्रिकेट खिलाड़ी
  3. इन दोनों की बैटिंग मुझे रोमांचित करती है
मुंबई:
टिप्पणियां
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी और आईपीएल 2018 में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बल्लेबाजी कोच ट्रेंट वुडहिल ने विराट कोहली और अब्राहम डिविलियर्स की तुलना टेनिस के दो दिग्‍गज खिलाड़ि‍यों रोजर फेडरर और राफेल नडाल से की है. वुडहिल ने कहा कि दोनों खिलाड़ियों का कौशल और क्रिकेट के प्रति दृष्टिकोण उन्हें क्रिकेट का फेडरर और नडाल बनाता है. गौरतलब है कि बेंगलुरू के दो विस्फोटक खिलाड़ी विराट और डिविलियर्स इस समय वनडे रैंकिंग में शीर्ष बल्लेबाजों में शामिल हैं. वुडहिल ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली की ताकत और फिटनेस उन्हें सबसे ज्यादा प्रभावित किया है जबकि डिविलियर्स एक स्मार्ट क्रिकेटर हैं. उन्‍होंने कहा कि डिविलियर्स मैदान के चारों ओर जिस तरह शॉट खेलते हैं, वह अपने आपमें हैरतभरा है. आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक वुडहिल ने आईपीएल से इतर संवाददाताओं से कहा, "कोहली पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने मुझसे सबसे ज्यादा प्रभावित किया है. उनमें वैसी ही तेजी है जैसा कि नडाल, फेडरर, क्रिस्टियानो रोनाल्डो और मेसी में है. अपने क्रिकेट करियर को लेकर उनकी सोच बिल्कुल प्रोफेशनल है." वुडहिल ने कोहली की तरह ही डिविलियर्स की भी तारीफ की और कहा कि वह बल्लेबाजी में मास्टर हैं. उन्होंने कहा, " मुझे लगता है कि डिविलियर्स और फेडरर एक तरह के ही खिलाड़ी हैं और वैसे ही नडाल और विराट भी एक समान हैं. एक प्रशंसक के तौर पर इन दो बल्लेबाजों को खेलते देखना मुझे हमेशा रोमांचित करता है."

वीडियो: गावस्‍कर ने इस अंदाज में की विराट कोहली की प्रशंसा
गौरतलब है कि आईपीएल 2018 में विराट कोहली और एबी डिविलियर्स पर आरसीबी टीम की बल्‍लेबाजी का बहुत कुछ दारोमदार है. विराट ने मंगलवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में 92 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. हालांकि उनकी इस पारी के बावजूद आरसीबी को इस मैच में 46 रन से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरी ओर, डिविलियर्स अब तक टूर्नामेंट में धमाकेदार पारी नहीं खेल पाए हैं. प्रशंसकों को उम्‍मीद है कि अगले मैचों में एबी ऐसा करने में सफल रहेंगे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement